NDTV Khabar

ISIS


'ISIS' - 872 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध आतंकी ने पूछताछ में किया खुलासा, करोलबाग में करने वाला था धमाका

    दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध आतंकी ने पूछताछ में किया खुलासा, करोलबाग में करने वाला था धमाका

    आतंकी ने स्पेशल सेल को अपनी पूछताछ में बताया कि वो उस दिन करोलबाग के भीड़भाड़ वाले इलाके में बम धमाके करने जा रहा था. धमाके से पहले इलाके की रेकी वह पहले कर चुका था. उसने बताया कि धमाके के लिए 2 कुकर में 15 किलो विस्फोटक के साथ IED लगाकर उसने बम को तैयार कर लिया था.उसने बताया कि करोलबाग में कुकर रखकर सिर्फ टाइमर ऑन करना बाकि था. उसके बाद उसका अगला टारगेट फिदायीन हमले का था. 

  • 30 किलो विस्फोटक और जैकेट, तबाही का जखीरा मिला अब्दुल यूसुफ के घर से

    30 किलो विस्फोटक और जैकेट, तबाही का जखीरा मिला अब्दुल यूसुफ के घर से

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली. दिल्ली से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ (Abu Yusuf) की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) स्थित उसके घर से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. स्पेशल टीम ने मुस्तकीम के घर से दो सुसाइड जैकेट, एक सुसाइड बेल्ट, विस्फोटक समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है.

  • दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

    दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

    दिल्ली (Delhi Police) से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. एक सुसाइड बेल्ट भी बरामद की गई है, जिसे पहनकर वह फियादीन हमला करने की फिराक में था.

  • दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली पुलिस का दावा है कि उसने दिल्ली में होने वाले एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया. पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है. पकड़ा गया आतंकी लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था. दिल्ली में दो बम फटने को बिल्कुल तैयार थे. आईईडी से जुड़े 2 प्रेशर कुकर बम बनाकर तैयार किए गए थे. दोनों बमों में कुल 15 किलो विस्फोटक था. इतना ज्यादा विस्फोटक कि उसे डिफ्यूज करने के लिए एनएसजी की टीम आई. बुद्धा जयंती पार्क में ऑटोमैटिक रोबोट मशीन के जरिए दोनों बमों को मिट्टी के ढेर में सुरक्षित ले जाया गया और फिर बमों को निष्क्रिय कर दिया गया.

  • बलरामपुर : ISIS के संदिग्ध आतंकी के गांव पहुंची दिल्ली पुलिस, भारी संख्या में फोर्स तैनात

    बलरामपुर : ISIS के संदिग्ध आतंकी के गांव पहुंची दिल्ली पुलिस, भारी संख्या में फोर्स तैनात

    कुछ देर पहले दिल्ली पुलिस की एक टीम बलरामपुर पहुंची. कोतवाली उतरौला के बढ़िया भैसाही गांव में टीम जांच के लिए पहुंची है. गांव के बाहर लोगों को रोका गया. गांव के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है. यूसुफ को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा जा रहा है. स्पेशल सेल उसे यूपी लेकर जाएगी.

  • दिल्ली में ISIS का आतंकी, NSG कमांडो ने इस मशीन का किया इस्तेमाल, Video

    दिल्ली में ISIS का आतंकी, NSG कमांडो ने इस मशीन का किया इस्तेमाल, Video

    दिल्ली के रिज रोड इलाके से कुख्यात आतंकवादी संगठन ISIS से कथित रूप से जुड़े एक शख्स को IED के साथ गिरफ्तार करने के बाद हड़कंप मच गया है. जांच एजेंसियां आतंकी की निशानदेही पर दिल्ली समेत कई राज्यों में जबरदस्त तरीके से छापेमारी कर रही है. दिल्ली के तमाम इलाकों में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. दिल्ली के बुद्धा पार्क के करीब नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के कमांडों आधुनिक उपकरणों के साथ सर्च अभियान करते हुए दिखाई दिए.

  • संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली-UP में हाई अलर्ट, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जबरदस्त चेकिंग

    संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली-UP में हाई अलर्ट, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जबरदस्त चेकिंग

    ISIS के संदिग्ध आतंकी का नाम अब्दुल यूसुफ बताया जा रहा है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, यूसुफ ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है. एनएसजी के लोगों ने जानकारी दी है कि अब्दुल एक अपाचे बाइक पर आया था. बाइक का नंबर यूपी में रजिस्टर्ड है. उसके पास से 2 प्रेशर कुकर में 2 IED और करीब 15 किलो विस्फोटक मिला है.

  • ISIS के संदिग्ध आतंकी 'यूसुफ' को दिल्ली पुलिस ने एनकाउंटर के बाद किया गिरफ्तार

    ISIS के संदिग्ध आतंकी 'यूसुफ' को दिल्ली पुलिस ने एनकाउंटर के बाद किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को शनिवार को एक बड़ी सफलता मिली है. स्पेशल सेल की टीम ने संदिग्ध आतंकी यूसुफ को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंट के बाद इस आतंकी को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार बीती रात करीब 11:30 बजे धौलाकुआं से करोलबाग के रास्ते पर रिज रोड से पास यह मुठभेड़ हुई, जिसके के बाद संदिग्ध को पकड़ा गया है. उसके पास से 2 आईईडी बरामद और एक पिस्टल बरामद की गई है.

  • NIA ने ISIS के साथ संबंधों के आरोप में बेंगलुरु के डॉक्टर को गिरफ्तार किया

    NIA ने ISIS के साथ संबंधों के आरोप में बेंगलुरु के डॉक्टर को गिरफ्तार किया

    एम एस रमैया मेडिकल कॉलेज में कार्यरत 28 साल के अब्दुर रहमान को सोमवार को इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोविंस (ISKP) मामले में एजेंसी द्वारा की जा रही जांच के सिलसिले में हिरासत में लिया गया है. राष्ट्रीय राजधानी के ओखला विहार, जामिया नगर से कश्मीरी दंपति, जहांजैब सामी वानी और उसकी पत्नी हिना बशीर बेग की गिरफ्तारी के बाद मार्च, 2020 में आईएसकेपी मामला दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ ने दर्ज किया था. 

  • खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, अयोध्‍या में 5 अगस्‍त के भूमिपूजन कार्यक्रम को निशाना बना सकते हैं आतंकी

    खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, अयोध्‍या में 5 अगस्‍त के भूमिपूजन कार्यक्रम को निशाना बना सकते हैं आतंकी

    अलर्ट के मुताबिक, पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी ISI ने आतंकी हमले की पूरी योजना तैयार की, इसके तहत लश्‍कर और जेश के आतंकियों को अफगानिस्‍तान में भेजकर विशेष ट्रेनिंग कराई गई है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, इन आतंकवादियों को तीन से पांच आतंकवादियों के ग्रुप में अलग-अलग ग्रुप में भारत भेजा गया है.

  • आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    ‘ISIS, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों और संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी टीम’ की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि अफगान विशेष बलों ने देशव्यापी अभियान चलाए जिससे ISIL-K का मुखिया असलम फारुकी, उसके पूर्ववर्ती जिया उल हक और अन्य को गिरफ्तार किया था. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा का रहने वाला फारुकी, काबुल के एक प्रमुख गुरुद्वारे पर हुए घातक आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड था जिसमें 25 सिख मारे गए थे.

  • केरल-कर्नाटक में हो सकते हैं, ISIS के कई आतंकी, अलकायदा रच रहा है हमले की साजिश : संयुक्त राष्ट्र

    केरल-कर्नाटक में हो सकते हैं, ISIS के कई आतंकी, अलकायदा रच रहा है हमले की साजिश : संयुक्त राष्ट्र

    आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगाह किया गया है केरल और कर्नाटक में आईएसआईएस आतंकवादियों की “काफी संख्या” हो सकती है और इस बात पर भी ध्यान दिलाया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा आतंकवादी संगठन, क्षेत्र में हमले की साजिश रच रहा है. माना जाता है कि इस संगठन में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और म्यामांर के 150 से 200 आतंकवादी हैं. आईएसआईएस, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों एवं संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी दल की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (एक्यूआईएस) तालिबान के तहत अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है. 

  • हिंदुस्तानी भाऊ को ISI से मिली जान से मारने की धमकी, बिग बॉस कंटेस्टेंट ने Tweet कर दी जानकारी

    हिंदुस्तानी भाऊ को ISI से मिली जान से मारने की धमकी, बिग बॉस कंटेस्टेंट ने Tweet कर दी जानकारी

    'बिग बॉस 13' (Bigg Boss 13) के चर्चित कंटेस्टेंट हिंदुस्तानी भाऊ (Hindustani Bhau) अपने वीडियो और अपने अंदाज के लिए खूब जाने जाते हैं. हिंदुस्तानी भाऊ ने बिग बॉस में रहते हुए खूब धमाल मचाया था. हलांकि, वह शो के फिनाले से पहले ही शो से बाहर हो गए थे.

  • सैयद अली शाह गिलानी ने आखिर हुर्रियत कॉन्फ्रेंस को अलविदा क्यों कहा? यह है पर्दे के पीछे की कहानी

    सैयद अली शाह गिलानी ने आखिर हुर्रियत कॉन्फ्रेंस को अलविदा क्यों कहा? यह है पर्दे के पीछे की कहानी

    अलगवादी हुर्रियत नेता सैयद अली गिलानी ने अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस 27 साल  बाद इसीलिए छोड़ी क्योंकि पाकिस्तान ने उन्हें बिलकुल दरकिनार कर दिया था. यह कहना है केंद्रीय गृह मंत्रालय का. 90 वर्षीय नेता ने कल कश्मीर घाटी के सबसे बड़े अलगाववादी संगठन से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ साजिश रचने और केंद्र द्वारा जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को खत्म करने के बाद वे अलगाववादी आंदोलन में विफल रहे.

  • ISI एजेंट मामले में NIA ने उत्तर प्रदेश में चलाया सर्च ऑपरेशन, दो घरों की ली तलाशी

    ISI एजेंट मामले में NIA ने उत्तर प्रदेश में चलाया सर्च ऑपरेशन, दो घरों की ली तलाशी

    NIA के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस एजेंट को कथित तौर पर संवेदनशील और रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की तस्वीरें और सुरक्षा बलों की आवाजाही से संबंधित सूचनाएं पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी के अपने संदिग्ध ‘हैंडलर्स’ को भेजने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. 

  • पाकिस्तान में दुर्व्यवहार का शिकार हुए भारतीय उच्चायोग के दोनों कर्मचारी भारत लौटे

    पाकिस्तान में दुर्व्यवहार का शिकार हुए भारतीय उच्चायोग के दोनों कर्मचारी भारत लौटे

    अधिकारियों ने बताया कि वापस लौटे अधिकारियों में वायु सलाहकार ग्रुप कैप्टन मनु मिधा, द्वितीय सचिव एस शिव कुमार और स्टाफ सदस्य पंकज, सेल्वादास पॉल तथा द्विमु ब्रह्मा शामिल हैं. पांचों को एक कार से वाघा चेक-पोस्ट तक आए. अधिकारियों ने बताया कि उनके दिल्ली रवाना होने से पहले उनकी थर्मल स्क्रीनिंग और प्रारंभिक चिकित्सा जांच की गई.

  • इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दोनों कर्मचारी पाक पुलिस की कैद से हुए रिहा

    इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दोनों कर्मचारी पाक पुलिस की कैद से हुए रिहा

    पाकिस्तान (Pakistan) के इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) के दोनों कर्मचारी रिहा कर दिया गए हैं. पाकिस्तान ने हिट एंड रन के नाम पर दोनों कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था. 

  • भारतीय उच्चायोग के लापता दोनों कर्मचारी ISI की हिरासत में : भारत सरकार के सूत्र

    भारतीय उच्चायोग के लापता दोनों कर्मचारी ISI की हिरासत में : भारत सरकार के सूत्र

    पाकिस्तान (Pakistan) में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) से जुड़े दो लापता कर्मचारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के कब्जे में है. भारत सरकार से जुड़े सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com