NDTV Khabar

Independence Day Celebration


'Independence Day Celebration' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 74th Independence Day: पीएम मोदी ने 2014 से 2020 तक, 15 अगस्त पर पहने इन रंगों के साफे

    74th Independence Day: पीएम मोदी ने 2014 से 2020 तक, 15 अगस्त पर पहने इन रंगों के साफे

    India Celebrates 74th Independence Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का हर स्वतंत्रता दिवस पर अलग लुक में नजर आते हैं. हर 15 अगस्त पर उनके खूबसूरत साफे (PM Modi Safa) की चर्चा होती है.

  • मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा हर साल स्‍वतंत्रता दिवस से पहले देखते हैं यह खास VIDEO..

    मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा हर साल स्‍वतंत्रता दिवस से पहले देखते हैं यह खास VIDEO..

    आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में लिखा कि स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने जोश को ऊंचाई देने के लिए हर बार यह वीडियो देखते हैं. उन्‍होंने लिखा, 'मैंने इसे एक साल या इससे भी पहले देखा था. मैंने इसे स्‍टोर करलिया और अपने जोश को ऊपर डठाने के लिए हर साल स्‍वतंत्रता दिवस के पहले इसे देखता हूं.बच्‍चे की मासूमियत और एकाग्रता मुझे हर समय लुभाती है.'

  • Independence Day : कोरोना के बीच किए गए कई बदलाव, न्योते के साथ भेजी गई यह एडवाइज़री

    Independence Day : कोरोना के बीच किए गए कई बदलाव, न्योते के साथ भेजी गई यह एडवाइज़री

    देश शुक्रवार को 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा लेकिन इस कोरोनावायरस से फैली महामारी कोविड-19 के चलते सबकुछ हमेशा की तरह भव्य नहीं रहेगा, वहीं इस बार पहले से भी ज्यादा विशेष तैयारियां की गई हैं. कोविड-19 के मद्देनजर रक्षा मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस पर खास तैयारी की है

  • Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले पर की गई फुल ड्रेस रिहर्सल, देखें Video

    Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले पर की गई फुल ड्रेस रिहर्सल, देखें Video

    Happy Independence Day: कोरोनावायरस के चलते स्वत्रंता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को खास तैयारियां चल रही हैं. इस साल थल सेना, वायुसेना और नौसेना के जवान गार्ड ऑफ ऑनर देंगे. हालांकि, इनमें करीब 22 जवान और अफसर ही शामिल होंगे.

  • कोरोनावायरस के कहर के बीच इस बार ऐसे मनाया जाएगा 15 अगस्त, लाल किले पर हो रहीं ऐसी तैयारियां

    कोरोनावायरस के कहर के बीच इस बार ऐसे मनाया जाएगा 15 अगस्त, लाल किले पर हो रहीं ऐसी तैयारियां

    15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस में बस तीन दिन रह गए हैं लेकिन इस बार कोरोनावायरस के चलते सबकुछ बहुत अलग रहने वाला है. कोविड-19 के बीच लालकिले पर होने वाले 15 अगस्त के कार्यक्रम के लिए तैयारियां चल रही हैं. जानकारी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर झंडा फहराने के लिए सुबह करीब 7.21 बजे लालकिले के फोरग्राउंड में आएंगे.

  • Unlock 3 के लिए जारी गाइडलाइन्स, इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    Unlock 3 के लिए जारी गाइडलाइन्स, इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    गृह मंत्रालय ने अनलॉक 3 के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं. अनलॉक 3 की गाइडलाइन्स के तहत स्कूल, कॉलेज और सभी कोचिंग संस्थान 31 अगस्त  तक बंद  रहेंगे. दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि शैक्षणिक संस्थानों को न खोलने का निर्णय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद लिया गया है. MHA की अनलॉक 3 की गाइडलाइन्स में  कहा गया, "राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त, 2020 तक बंद रहेंगे."

  • HIGHLIGHTS: न सरकार का दबाव हो, न सरकार का अभाव हो : लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    HIGHLIGHTS: न सरकार का दबाव हो, न सरकार का अभाव हो : लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी सरकार द्वारा हाल ही में लिए गए कुछ बड़े और ऐतिहासिक फैसलों की पृष्ठभूमि में आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से लगातार छठी बार देश को संबोधित कर रहे हैं.

  • NEWS FLASH: मध्‍य प्रदेश के छतरपुर में धसान नदी में फसे 21 ग्रामीण, 48 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं हो सका रेस्क्यू

    NEWS FLASH: मध्‍य प्रदेश के छतरपुर में धसान नदी में फसे 21 ग्रामीण, 48 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं हो सका रेस्क्यू

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • आखिर भारत की आज़ादी के लिए माउंटबेटन ने 15 अगस्त ही क्यों चुना...?

    आखिर भारत की आज़ादी के लिए माउंटबेटन ने 15 अगस्त ही क्यों चुना...?

    भारतीय पत्रकारों के अलावा अमेरिका, रूस, चीन समेत तमाम देशों के पत्रकार लॉर्ड माउंटबेटन की बातों को गौर से सुन रहे थे. माउंटबेटन ने जब अपनी बात खत्म की, तो सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू हुआ.

  • 15 August: भारत की आजादी के लिए क्यों चुनी गई 15 अगस्त की तारीख?

    15 August: भारत की आजादी के लिए क्यों चुनी गई 15 अगस्त की तारीख?

    स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) हर साल 15 अगस्त को मनाया जाता है. 15 अगस्त (15 August) 1947 को भारत को अंग्रेजों के शासन से आजादी मिली थी और यही कारण है कि 15 अगस्त का दिन हर किसी के लिए बेहद खास है.  भारत की आजादी (Independence Day) के दिन जवाहर लाल नेहरू ने ऐतिहासिक भाषण दिया था. जिसे हम 'ट्रिस्ट विद डेस्टनी' से जानते हैं.

  • मेलबर्न में तिरंगा फहराकर भावुक हुए करण जौहर, बोले- भारत केवल देश नहीं, बल्कि...

    मेलबर्न में तिरंगा फहराकर भावुक हुए करण जौहर, बोले- भारत केवल देश नहीं, बल्कि...

    मेलबर्न में तिरंगा फहराते वक्त करण जौहर (Karan Johar) ना केवल भावुक हो गए, बल्कि उन्हें इस मौके पर काफी गर्व भी महसूस हुआ.

  • जम्मू-कश्मीर के शहीद औरंगजेब को मिलेगा शौर्य चक्र, माता-पिता बोले- बेटे की कुर्बानी पर फख़्र है

    जम्मू-कश्मीर के शहीद औरंगजेब को मिलेगा शौर्य चक्र, माता-पिता बोले- बेटे की कुर्बानी पर फख़्र है

    थलसेना के 44 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान औरंगजेब को शौर्य चक्र से सम्मानित करने की सरकार की घोषणा के बाद इस शहीद फौजी के भावुक परिजनों ने आज कहा कि उन्हें देश के लिये अपने बहादुर बेटे की कुर्बानी पर फख्र है. देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस पर औरंगजेब के माता-पिता स्थानीय संस्था "अपना समूह" के आयोजित ध्वजारोहण के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए.

  • अरविंद केजरीवाल ने 'गीत गाकर' मनाया स्वतंत्रता दिवस, नीतीश ने किया यह वादा पूरा, जानें किस CM ने क्या किया

    अरविंद केजरीवाल ने 'गीत गाकर' मनाया स्वतंत्रता दिवस, नीतीश ने किया यह वादा पूरा, जानें किस CM ने क्या किया

    आज स्वतंत्रता दिवस की 72वीं वर्षगांठ पर आद देश भर में जश्न का माहौल है. दिल्ली के लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया और 2022 तक किसी भारतीय को भारत के गगनयान के साथ अंतरिक्ष भेजना संकल्प लिया. साथ ही पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आरोग्य योजना की भी बात की. वहीं, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी अपने-अपने राज्यों में ध्वजारोहन किया और कई योजनाओं की घोषणा की. 

  • कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला: 'काश, प्रधानमंत्री 15 अगस्त के अपने ‘आखिरी भाषण’ में सच बोलते'

    कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला:  'काश, प्रधानमंत्री 15 अगस्त के अपने ‘आखिरी भाषण’ में सच बोलते'

    कांग्रेस ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को ‘खोखला’ करार देते हुए बुधवार को कहा कि बेहतर होता, अगर मोदी अपने इस ‘आखिरी भाषण’ में राफेल, अर्थव्यवस्था की स्थिति और नफरत के महौल पर सच बोलते. कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को राफेल एवं कुछ अन्य मुद्दों पर बहस करने की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनौती को स्वीकार करना चाहिए.

  • VIDEO: लाल किले से पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की वो 8 बातें, जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी

    VIDEO: लाल किले से पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की वो 8 बातें, जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी

    स्वतंत्रता दिवस की 71वीं वर्षगांठ के मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी और लाल किले की प्राचीर से देश को आगे ले जाने का विजन दिखाया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ऐसी कई बातों का जिक्र किया, जिसमें देश के विकास की तस्वीर दिखती हैं. लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि चार साल में देश बदलाव महसूस कर रहा है. आकाश वही है पृथ्वी वही है, लोग, दफ्तर सब कुछ पहले जैसा है लेकिन अब देश बदल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत की साख पूरे विश्व में बढ़ रही है. साथ ही उन्होंने लाल किले से 2022 या उससे पहले अंतरिक्ष में गगनयान के साथ मानव को भेजने का लक्ष्य रखा. 

  • ...जब लाल किला पर जश्न-ए-आजादी में झूम रहे बच्चों के बीच अचानक पहुंचे पीएम मोदी, देखें वीडियो

    ...जब लाल किला पर जश्न-ए-आजादी में झूम रहे बच्चों के बीच अचानक पहुंचे पीएम मोदी, देखें वीडियो

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से अपना भाषण खत्म करने के बाद जब वहां मौजूद बच्चों के बीच पहुंचे तो बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला. कुछ देर तक वह जश्न-ए-आजादी को लेकर उत्साहित बच्चों के बीच घिरे रहे. लाल किले के मुख्य आयोजन स्थल पर हर बार की तरह इस साल भी बच्चों ने केसरिया, सफेद और हरे रंगे की पोशाक पहन रखी थी जिससे वहां का पूरा माहौल तिरंगामय हो गया था. वहां नीले रंग के कपड़े पहने बच्चे भी मौजूद थे जो जश्न में नया रंग भर रहे थे. इस समारोह में दिव्यांग बच्चों ने भी शिरकत की और आजादी के जश्न में सबके साथ खुशियां बांटीं. 

  • लाल किले से कश्मीर पर बोले पीएम मोदी : हम गोली और गाली के रास्ते नहीं, गले लगाकर आगे बढ़ना चाहते हैं, 10 बातें

    लाल किले से कश्मीर पर बोले पीएम मोदी : हम गोली और गाली के रास्ते नहीं, गले लगाकर आगे बढ़ना चाहते हैं, 10 बातें

    स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि अगर हम साल 2013 की रफ्तार से चलते तो कई काम पूरा करने में दशकों लग जाते, लेकिन चार साल में बहुत कुछ बदला और देश आज बदलाव महसूस कर रहा है. देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित कर रहे मोदी ने कहा, ‘चार साल में देश बदलाव महसूस कर रहा है. आकाश वही है पृथ्वी वही है, लोग, दफ्तर सब कुछ पहले जैसा है लेकिन अब देश बदल रहा है. साथ ही कश्मीर पर पीएम मोदी ने कहा कि हम गोली और गाली के रास्ते पर नहीं, बल्कि गले लगाकर आगे बढ़ना चाहते हैं.

  • Independence Day: भारत के स्वतंत्रता दिवस पर गूगल ने बनाया शानदार डूडल

    Independence Day: भारत के स्वतंत्रता दिवस पर गूगल ने बनाया शानदार डूडल

    Independence Day: आज देश का 72वां स्वतंत्रता दिवस  (Independence Day 2018) है. पूरे देश में जश्न का माहौल है. गूगल भी भारत का स्वतंत्रता दिवस अनूठे तरीके से मना रहा है. गूगल ने आज विशेष डूडल (Google Doodle) बनाया है, जो स्वतंत्रता दिवस पर केंद्रित है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com