NDTV Khabar

India A


'India A' - 686 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आंध्र प्रदेश की युवती सेल्‍फी लेने के दौरान अमेरिका में वाटरफॉल से गिरी, मौत

    आंध्र प्रदेश की युवती सेल्‍फी लेने के दौरान अमेरिका में वाटरफॉल से गिरी, मौत

    पोलावारापु कमला (Polavarapu Kamala)और उसका मंगेतर अपने अटलांटा स्थित रिश्‍तेदार से मिलने के बाद घर लौट रहे थे, इस दौरान वे बाल्‍ड रिवर के पास रुके. एक सेल्‍फी लेने के दौरान य जोड़ा फिसलकर वाटरफॉल से गिर गया. मंगेतर को तो बचा लिया गया, वहीं कमला बेहोशी की हालत में मिलीं. हरसंभव प्रयास के बावजूद उन्‍हें बचाया नहीं जा सका. 

  • चीन से ताल्लुकात पर ध्यान देने वाला भारत एक अकेला देश नहीं : एस जयशंकर

    चीन से ताल्लुकात पर ध्यान देने वाला भारत एक अकेला देश नहीं : एस जयशंकर

    विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कहा है कि चीन (China) और भारत (India) के बीच कहीं अधिक व्यवस्थित और मजबूत संबंधों के लिए दोनों देशों द्वारा बहुध्रुवीयता और पारस्परिकता की व्यापक स्वीकृति महत्वपूर्ण है. साथ ही, यह वैश्विक पुनर्संतुलन की वृहद बुनियाद पर निर्मित होना चाहिए. हाल ही में जारी अपनी पुस्तक ‘‘द इंडिया वे: स्ट्रेटेजीज फॉर ए अनर्सेटेन वर्ल्ड’’(The India Way: Strategies for a Uncertain World)  में उन्होंने कहा है कि भारत कोई एकमात्र देश नहीं है, जो चीन के साथ संबंध पर ज्यादा ध्यान दे रहा है बल्कि पूरी दुनिया ऐसा कर रही है और प्रत्येक देश बातचीत के नियम और शर्तों को अपने हिसाब से फिर से तय कर रहा है.

  • कर चोरी से जुड़ी आयकर विभाग की याचिका पर ए आर रहमान को अदालत का नोटिस 

    कर चोरी से जुड़ी आयकर विभाग की याचिका पर ए आर रहमान को अदालत का नोटिस 

    न्यायमूर्ति टी एस शिवगणनम और न्यायमूर्ति वी भवानी सुब्बरयन की खंडपीठ ने आयकर विभाग की दलीलें दर्ज कीं और संगीतकार को नोटिस जारी किया. आयकर विभाग के वरिष्ठ स्थायी वकील टीआर सेंथिल कुमार के मुताबिक रहमान ने ब्रिटेन की लिब्रा मोबाइल्स के साथ किये एक समझौते के सिलसिले में (आयकर) आकलन वर्ष 2011-12 में 3.47 करोड़ रुपये की आय अर्जित की. उन्होंने कंपनी के लिये विशेष ‘रिंगटोन’ की धुन तैयार करने के लिये अनुबंध किया था और यह अनुबंध तीन साल के लिये था.

  • PM मोदी ने J&K में जो किया है, उसे कभी भी वापस लेने को नहीं कहूंगा- उमर अब्दुल्ला

    PM मोदी ने J&K में जो किया है, उसे कभी भी वापस लेने को नहीं कहूंगा- उमर अब्दुल्ला

    नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने एक नई किताब में कहा है कि वह 'न तो धुर दक्षिणपंथी राष्ट्रवादी नेताओं के नजरिए वाला भारतीय बन सकते हैं' और 'न ही ऐसे लोगों के नजरिए वाला कश्मीरी बन सकते हैं, जो भारत के एक हिस्से के तौर पर कश्मीर का कोई भविष्य नहीं देखते.'

  • संसद के पास से संदिग्‍ध शख्‍स गिरफ्तार, आधार और DL पर हैं अलग-अलग नाम: पुलिस

    संसद के पास से संदिग्‍ध शख्‍स गिरफ्तार, आधार और DL पर हैं अलग-अलग नाम: पुलिस

    संसद भवन के पास से बुधवार एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. शख्स के पास एक चिट्ठी बरामद हुई है. फिलहाल इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. जानकारी है कि इस संदिग्ध को विजय चौक पर हिरासत में लिया गया. ड्यूटी पर तैनात CRPF के जवानों ने इस संदिग्ध शख्स को पकड़ा था. उससे संसद मार्ग थाने में पूछताछ चल रही है.

  • गलती से अंडे टूटने पर हुए झगड़े में 16 साल के लड़के की हत्या, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

    गलती से अंडे टूटने पर हुए झगड़े में 16 साल के लड़के की हत्या, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

    राजधानी दिल्ली में एक पड़ोसी की गलती से बगल के दुकानदार के बाहर टेबल पर रखे अंडे फूट जाने पर दुकानदार के बेटे ने पड़ोसी परिवार से पहले झगड़ा किया फिर मारपीट की और पड़ोसी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी.

  • पानी के तेज बहाव में फंस गया शख्स, पेड़ पर लटका तो IAF चॉपर ने ऐसे बचाई जान... देखें Video

    पानी के तेज बहाव में फंस गया शख्स, पेड़ पर लटका तो IAF चॉपर ने ऐसे बचाई जान... देखें Video

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में काफी तेजी से बारिश हो रही है. बिलासपुर (Bilaspur) के पास खुटघाट डैम (Khutaghat Dam) में पानी के तेज बहाव में एक शख्स फंस गया. फिर इंडियन एयर फोर्स (IAF Chopper Rescued a Man) के चॉपर ने उसकी जान बचाई. 

  • राजस्थान के सियासी संकट के बीच 6 प्वाइंट्स में जानिए- क्या है विश्वास और अविश्वास प्रस्ताव?

    राजस्थान के सियासी संकट के बीच 6 प्वाइंट्स में जानिए- क्या है विश्वास और अविश्वास प्रस्ताव?

    राजस्थान कांग्रेस में चली महीने भर की खींचतान के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार से शुरू हो रही विधानसभा के विशेष सत्र में भारतीय जनता पार्टी की चुनौती का सामना कर रहे हैं. बीजेपी ने गुरुवार को घोषणा की थी कि पार्टी गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगी. यानी अब गहलोत को सदन में अपना बहुमत साबित करना होगा. गहलोत शुरू से ही दावा करते रहे हैं कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा है. यहां तक कि सचिन पायलट सहित 19 विधायकों के बगावत कर देने के बावजूद भी वो गवर्नर से इस दावे के साथ मिले थे कि उनके पास बहुमत है. लेकिन ये तो तय था कि विधानसभा सत्र शुरू होने के बाद उन्हें अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ सकता है.

  • बेटियों के पैतृक संपत्ति पर अधिकार मामले में सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, कहा 'एक बार बेटी हमेशा..'

    बेटियों के पैतृक संपत्ति पर अधिकार मामले में सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, कहा 'एक बार बेटी हमेशा..'

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 9 सितंबर 2005 संशोधन के बाद बेटी का भी संपत्ति पर हिस्सा होगा, भले ही संशोधन के समय पिता जीवित था या नहीं. जस्टिस मिश्रा की पीठ ने कानून तय करते हुए कहा,  "एक बेटी जीवन भर के लिए होती है.एक बार बेटी, हमेशा के लिए बेटी (once a daughter, always a daughter).

  • Malaika Arora झमाझम बारिश में शो के लिए यूं सज-धजकर निकलीं, वायरल हुआ Video

    Malaika Arora झमाझम बारिश में शो के लिए यूं सज-धजकर निकलीं, वायरल हुआ Video

    बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ( Malaika Arora) ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, 'इंडियाज बेस्ट डांसर बिहाइंड द सीन...'

  • इतालवी मरीन केस: SC ने कहा, 'इटली पर्याप्त मुआवजा दे तो केस बंद करने की इजाजत दे सकते हैं'

    इतालवी मरीन केस: SC ने कहा, 'इटली पर्याप्त मुआवजा दे तो केस बंद करने की इजाजत दे सकते हैं'

    इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ही दोनों मेरीन को शर्तों के आधार पर इटली जाने की इजाजत दी थी. दरअसल UNCLOS के ट्रायब्यूनल ने कहा है कि  UNCLOS के नियमों के तहत भारतीय अधिकारियों की कार्यवाई सही थी. इटालियन सैन्य अधिकारियों यानि इटली UNCLOS Article 87(1)(a) और 90 के मुताबिक भारत के नेविगेशन के अधिकार को रोक रहा था.

  • पपीते के पेड़ को लेकर हुआ झगड़ा, 42 साल के शख्स की पीट-पीटकर ले ली जान

    पपीते के पेड़ को लेकर हुआ झगड़ा, 42 साल के शख्स की पीट-पीटकर ले ली जान

    पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में एक 42 साल के शख्स की कथित रूप से पीट-पीटकर जान लेने का मामला सामने आया है. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि यहां पर दो पक्षों में हुए एक झगड़े के दौरान शख्स पर हमला कर दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

  • UPSC 2019: पेट्रोल पंप पर काम करने वाले का बेटा बना IAS अफसर, पिता बोले-बाबा महाकाल ने कृपा की..

    UPSC 2019: पेट्रोल पंप पर काम करने वाले का बेटा बना IAS अफसर, पिता बोले-बाबा महाकाल ने कृपा की..

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा में 26वां स्थान हासिल करने वाले इंदौर के प्रदीप सिंह (23) ने मंगलवार अपनी सफलता की कहानी शेयर की. उन्होंने बताया, "मैंने सिविल सेवा परीक्षा 2018 में अपने पहले प्रयास में देशभर में 93वां स्थान हासिल किया था. हालांकि, मैं आईएएस अफसर बनने से केवल एक स्थान से चूक गया था.

  • साइक्लिस्ट बनने का सपना देखने वाले 9वीं कक्षा के रियाज़ को राष्ट्रपति ने 'ईदी' में दी रेसिंग बाइक

    साइक्लिस्ट बनने का सपना देखने वाले 9वीं कक्षा के रियाज़ को राष्ट्रपति ने 'ईदी' में दी रेसिंग बाइक

    देश के निर्माण में युवाओं की भागीदारी को उत्साहित करने की दिशा में कदम उठाते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बहुत ही गरीब परिवार से आने वाले 9वीं कक्षा में पढ़ रहे रियाज़ को एक रेसिंग साइकिल तोहफे में देने के लिए चुना है. रियाज़ का सपना साइक्लिस्ट बनने का है और वो इसके लिए कड़ी मेहनत करता है.

  • Eid Shayari: 'ईद का दिन है गले मिल लीजे...' बकरीद के मौके पर शायरी भेजकर दें खास अंदाज में बधाइयां

    Eid Shayari: 'ईद का दिन है गले मिल लीजे...' बकरीद के मौके पर शायरी भेजकर दें खास अंदाज में बधाइयां

    Happy Eid Al-Adha 2020: ईद-उल-अजहा (Eid Al-Adha 2020) यानी बकरीद (Bakrid) या बकरा ईद (Bakra Eid) पूरे देश में मनाई जा रही है. मुस्लिम समुदाय का यह खास त्यौहार रमजान महीने के खत्म होने के 70 दिन बाद मनाया जाता है. ईद-उल-अजहा (Eid Ul-Adha) मुख्य रूप से कुर्बानी का त्योहार है. ईद (Baqreid) का त्यौहार हो और लोग एक-दूसरे को मुबारकबाद ना दें, ऐसा हो ही नहीं सकता है. वैसे तो लोग ईद (Eid 2020) के मौके पर एक-दूसरे को गले मिलकर बधाइयां देते हैं, लेकिन इस बार कोरोना के वजह से लोग एक-दूसरे से गले मिलने में भी कतरा रहे हैं. तो क्यों ना इस खास मौके पर एक-दूसरे को शायरी भेजकर बधाइयां दी जाएं. ये शायरियां ना केवल दिलों को छूने का काम करेंगी, बल्कि इसके जरिए अलग अंदाज में मुबारकबाद भी दी जा सकेगी. ईद के मौके पर पढ़ें उर्दू की चुनींदा शायरी (Eid Shayari)... 

  • दिल्ली : मालवीय नगर में चौथी मंजिल से गिरकर ग्रिल में फंसे व्यक्ति को पुलिस ने बचाया

    दिल्ली : मालवीय नगर में चौथी मंजिल से गिरकर ग्रिल में फंसे व्यक्ति को पुलिस ने बचाया

    दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में एक शख्स चौथी मंजिल से गिर गया. गिरने पर ग्राउंड फ्लोर पर उसका पैर ग्रिल में फंस गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उस शख्स को ग्रिल ने निकलवाया और अस्पताल पहुंचाया. यह 40 साल का शख्स छत पर पैर फिसलने से नीचे गिर गया था. उसे ग्रिल काटकर निकाला गया.

  • सीबीआई के DSP बस्सी को नहीं मिली राहत, SC का ट्रांसफर के आदेश पर दखल देने से इनकार

    सीबीआई के DSP बस्सी को नहीं मिली राहत, SC का ट्रांसफर के आदेश पर दखल देने से इनकार

    केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) के DSP ए के बस्सी को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने बस्सी के अंडमान में ट्रांसफर के आदेश पर दखल देने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने कहा कि वो इस मामले को लेकर संबंधित फोरम में जाएं. बस्सी ने याचिका वापस ले ली है.

  • छत्‍तीसगढ़: सड़क न होने के कारण गर्भवती महिला को बर्तन में बैठाकर पार करानी पड़ी नदी, तब पहुंच पाई अस्‍पताल

    छत्‍तीसगढ़: सड़क न होने के कारण गर्भवती महिला को बर्तन में बैठाकर पार करानी पड़ी नदी, तब पहुंच पाई अस्‍पताल

    सड़क मार्ग और पुल न होने के कारण इस महिला के परिवार को ऐसा करने पर मजबूर होना पड़ा. इस गर्भवती महिला ने 14 जुलाई को करीब 15 किमी दूर अस्पताल जाने के लिए गोरला में अपने परिवार की मदद से बर्तन में बैठकर नदी को पार किया. इस महिला ने बाद में बच्चे को जन्म दिया. परिवार ने महिला के इलाज में भी लापरवाही का आरोप लगाया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com