NDTV Khabar

India Coronavirus


'India Coronavirus' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत में कोरोना के मामले 8.5 लाख के करीब पहुंचे, कई शहरों में लग सकता है लॉकडाउन

    भारत में कोरोना के मामले 8.5 लाख के करीब पहुंचे, कई शहरों में लग सकता है लॉकडाउन

    देश में जहां कोरोना वायरस (Coronavirus in India) संक्रमण के मामले 8.5 लाख के करीब पहुंच गए हैं वहीं आने वाले दिनों में बेंगलुरु और पुणे समेत कई शहरों के अधिकारी अलग-अलग अवधियों के लिए लॉकडाउन पुन: लागू करने की तैयारी कर रहे हैं. उधर राजधानी दिल्ली में स्थिति में कुछ सुधार दिखाई दिया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांतों में शनिवार, रविवार को पूरे राज्य में कड़ी पाबंदियां लागू करने का फैसला किया है.

  • अखिलेश यादव की मांग, कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों को मिले होम क्वारंटीन की अनुमित

    अखिलेश यादव की मांग, कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों को मिले होम क्वारंटीन की अनुमित

    अखिलेश ने दावा किया कि प्रदेश में जो स्वास्थ्य सेवाएं हैं, वे समाजवादी सरकार की ही व्यवस्था है. भाजपा के राज में एक नया मेडिकल कॉलेज नहीं बना . अस्पतालों में डाक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी है.समाजवादी सरकार में मुफ्त इलाज की व्यवस्था गम्भीर रोगों गुर्दे, हृदय, लीवर और कैंसर की भी थी. उन्होंने कहा कि लखनऊ में कैंसर अस्पताल भी तभी बना. प्रदेश में एमबीबीएस की सीटें दोगुनी की गईं.

  • महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2.5 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में आए 7827 नए मामले

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2.5 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में आए 7827 नए मामले

    Maharashtra Coronavirus News: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में इसका संक्रमण थमता नहीं दिख रहा. राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा ढाई लाख के पार पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में यहां 7827 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद मरीजों की कुल संख्या 254,427 हो गई है.

  • Delhi Coronavirus: दिल्ली में रिकवरी रेट बढ़ा, डेथ रेट घटकर 2.99 प्रतिशत पर आया

    Delhi Coronavirus: दिल्ली में रिकवरी रेट बढ़ा, डेथ रेट घटकर 2.99 प्रतिशत पर आया

    दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण में रिकवरी रेट 79.97 प्रतिशत हो गया है. डेथ रेट भी 3 प्रतिशत से नीचे 2.99 प्रतिशत पर आ गया है. राष्ट्रीय राजधानी में रविवार की शाम को समाप्त पिछले 24 घंटों में 1573 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के अब तक कुल 1,12,494 मामले सामने आ चुके हैं.

  • अमिताभ और अभिषेक बच्चन के जल्द स्वस्थ होने की कामना, वाराणसी में महामृत्युंजय जाप

    अमिताभ और अभिषेक बच्चन के जल्द स्वस्थ होने की कामना, वाराणसी में महामृत्युंजय जाप

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनके पुत्र अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव होने की खबर जैसी ही लगी वैसे ही वाराणसी (Varanasi) में उनके चाहने वाले उनके जल्द ठीक होने की कामना करने लगे. उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए यहां महामृत्युंजय का जाप भी किया गया और हवन पूजन भी.

  • बिहार में कोरोना के मामले में एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा उछाल, 1266 नए केस आए सामने

    बिहार में कोरोना के मामले में एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा उछाल, 1266 नए केस आए सामने

    Bihar Coronavirus Updates: बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना का अब तक का सर्वाधिक मामला दर्ज किया गया. बिहार में रविवार को 1266 नए केस सामने आए जो अब तक का रिकॉर्ड है.

  • ''कोरोनावायरस की जांच Negative आने पर भी यदि लक्षण दिखें तो हो पूरा इलाज''

    ''कोरोनावायरस की जांच Negative आने पर भी यदि लक्षण दिखें तो हो पूरा इलाज''

    एम्स में वृद्धावस्था चिकित्सा विभाग में सहायक प्राध्यापक डॉ विजय गुर्जर ने कहा कि ऐसे कई मामले देखने को मिले हैं जहां मरीज तीन या चार बार की आरटी-पीसीआर जांच के बावजूद नेगेटिव पाया जा रहा था जबकि उसमें लक्षण थे और सीटी स्कैन निमोनिया की ओर संकेत कर रहे थे जो कि कोविड-19 का बड़ा लक्षण है. उन्होंने कहा, बाद में उनमें कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी मिले जिसका मतलब था कि उनमें संक्रमण था लेकिन आरटी-पीसीआर जांच में इस बात की पुष्टि नहीं हुई.

  • कर्नाटक में बढ़ते कोरोना के मामले पर स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता, कहा- अगले 15 से 30 दिनों में... 

    कर्नाटक में बढ़ते कोरोना के मामले पर स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता, कहा- अगले 15 से 30 दिनों में... 

    कर्नाटक में बढ़ते कोविड के मामले के बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने आशंका जताई की यहां अगले 15-30 दिनों  में संक्रमितों की संख्या दो गुनी हो सकती है.

  • ऐश्वर्या राय, उनकी बेटी की कोरोना रिपोर्ट से जुड़ा ट्वीट महाराष्ट्र सरकार के मंत्री राजेश टोपे ने किया डिलीट!

    ऐश्वर्या राय, उनकी बेटी की कोरोना रिपोर्ट से जुड़ा ट्वीट महाराष्ट्र सरकार के मंत्री राजेश टोपे ने किया डिलीट!

    दरअसल महाराष्ट्र के मंत्री राजेश टोपे ने दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने को लेकर ट्वीट किया लेकिन थोड़ी देर बाद ही उसको डिलीट भी कर दिया. उन्होंने कहा, ऐश्वर्य राय और उनकी बेटी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि जया बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव आई है. लेकिन थोड़ी देर बाद उन्होंने ट्वीट डीलीट कर दिया.

  • Coronavirus पर बोले गृह मंत्री अमित शाह- सभी सोच रहे थे कि भारत जैसा देश...

    Coronavirus पर बोले गृह मंत्री अमित शाह- सभी सोच रहे थे कि भारत जैसा देश...

    अमित शाह ने कार्यक्रम में कहा, 'भारत एक घनी आबादी वाला देश है. हर कोई सोच रहा था कि भारत जैसा देश कोरोनावायरस से कैसे लड़ेगा. शंकाएं जताई जा रही थीं लेकिन आज पूरी दुनिया इस बात की गवाह है कि भारत ने कैसे कोरोना के खिलाफ एक सफल लड़ाई लड़ी है.'

  • विकास दुबे को उज्जैन से लेकर आ रहे वाहन पर सवार कांस्टेबल Coronavirus से संक्रमित

    विकास दुबे को उज्जैन से लेकर आ रहे वाहन पर सवार कांस्टेबल Coronavirus से संक्रमित

    GSVM कालेज के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक आर बी कमल ने रविवार को बताया कि कांस्टेबल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर शनिवार देर रात मिली. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कमल ने बताया कि उसी वाहन में चार और पुलिसकर्मी सवार थे और उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है. 

  • Coronavirus: असम में घर पर रह सकेंगे कोरोना मरीज लेकिन माननी होंगी ये शर्तें

    Coronavirus: असम में घर पर रह सकेंगे कोरोना मरीज लेकिन माननी होंगी ये शर्तें

    स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को कहा कि ऐसे मरीजों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पड़ोसियों और आवासीय सोसायटी को उनके घर पर पृथक-वास से कोई आपत्ति नहीं है, परिवार में कोई बुजुर्ग सदस्य नहीं है और हर तीन घंटे में स्वास्थ्य की जांच करने के लिए उनके पास एक निजी चिकित्सक है.

  • भारत में कोरोना के बीते 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा 28,637 नए मामले, 551 लोगों की हुई मौत

    भारत में कोरोना के बीते 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा 28,637 नए मामले, 551 लोगों की हुई मौत

    Coronavirus in India: पिछले 24 घंटों में 551 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद अब तक कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 22,674 हो गई है. हालांकि इस खतरनाक वायरस को मात देने में 5,34,621 लोगों ने कामयाबी पाई है. जोकि ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. रिकवरी रेट में भी मामूली बढ़त देखने को मिली है जोकि बढ़कर 62.92 पर पहुंच गया है. इसके अलावा पॉजिटिविटी रेट 10.22 पर आ गया है. 

  • कोरोना वायरस : नहीं थम रहे हैं शवों के साथ बदसलूकी के मामले

    कोरोना वायरस : नहीं थम रहे हैं शवों के साथ बदसलूकी के मामले

    देश में जैसे-जैसे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वैसे अव्यवस्थाओं में भी सामने आ रही हैं. इस बीमारी से मरने वालों के शवों के साथ जिस तरह के सलूक की खबरें हैं वो काफी परेशान करने वाली हैं. ताजा मामला तेलंगाना से जुड़ा हुआ है. यहां के निजामाबाद सरकारी अस्पताल से कोविड-19 की वजह से जान गंवाने के एक शख्स के शव को इस तरीके से ऑटो के जरिए अंतिम संस्कार के लिए भेजा गया है.

  • WHO द्वारा 'धारावी मॉडल' की तारीफ किए जाने पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा- इस उपलब्धि के लिए...

    WHO द्वारा 'धारावी मॉडल' की तारीफ किए जाने पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा- इस उपलब्धि के लिए...

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा कोरोना महामारी से निपटने में "धारावी मॉडल" (Dharavi Model) की तारीफ किये जाने पर शनिवार को कहा कि इस सफलता के लिए वहां की जनता विशेष रूप से शाबाशी की हकदार है.

  • COVID-19 से निपटने में भारत ने किया सही विकल्पों का चुनाव: विदेश मंत्री जयशंकर

    COVID-19 से निपटने में भारत ने किया सही विकल्पों का चुनाव: विदेश मंत्री जयशंकर

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि भारत ने कोविड-19 से निपटने में सही विकल्पों का चुनाव किया और वर्तमान परिस्थितियों में देश किसी भी अन्य देश से बेहतर स्थिति में है. जयशंकर, कोविड-19 पर गठित किए गए मंत्रियों के समूह में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि जब इस बीमारी ने वैश्विक महामारी का रूप लेना शुरू किया तब हर देश के पास अपनी क्षमता के अनुसार विकल्प चुनने की चुनौती थी. 

  • Coronavirus India Updates: गुजरात में कोरोना वायरस के 879 नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: गुजरात में कोरोना वायरस के 879 नये मामले सामने आये

    Coronavirus Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8,49,553 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 28,637 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वाले कोरोना मरीजों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है.

  • COVID-19 प्रभाव: 180 ट्रेनी केबिन क्रू सदस्यों को नौकरी नहीं देगी एयर इंडिया, पेशकश वापस ली

    COVID-19 प्रभाव: 180 ट्रेनी केबिन क्रू सदस्यों को नौकरी नहीं देगी एयर इंडिया, पेशकश वापस ली

    कोविड-19 महामारी की वजह से देश के विमानन क्षेत्र में छाई सुस्ती के बीच राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने 180 प्रशिक्षु केबिन क्रू सदस्यों से नौकरी की पेशकश वापस ले ली है. एयरलाइन के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा, ‘‘एयर इंडिया ने 180 प्रशिक्षुओं से नौकरी की पेशकश वापस ले ली है. प्रशिक्षण पूरा होने के बाद इन्हें एयर इंडिया में नौकरी पर रखा जाना था.’’ ऐसे ही एक प्रशिक्षु को छह जुलाई को भेजे पत्र में एयरलाइन ने कहा, ‘‘विमानन क्षेत्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए एयर इंडिया द्वारा आपकी सेवाएं लेने के लिए आगे और प्रशिक्षण देना संभव नहीं है.’’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com