NDTV Khabar

India Pak Tensions


'India Pak Tensions' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू कश्मीर: नौशेरा सेक्टर में पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

    जम्मू कश्मीर: नौशेरा सेक्टर में पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

    शुक्रवार रात करीब नौ बजे पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया और उसके बाद मोर्टार दागे. उन्होंने बताया कि गोलाबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है.     

  • OIC की बैठक में शामिल नहीं होगा पाकिस्तान, सुषमा स्वराज को बुलाए जाने का पाक विदेश मंत्री ने किया विरोध

    OIC की बैठक में शामिल नहीं होगा पाकिस्तान, सुषमा स्वराज को बुलाए जाने का पाक विदेश मंत्री ने किया विरोध

    भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) आबु धाबी में होने वाली ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगी. इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने कहा है कि वे विदेश मंत्रियों की काउंसिल बैठक में शिरकत नहीं करेंगे.

  • पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस, अटारी बॉर्डर पर फंसे 27 यात्री, नहीं पता किधर जाएंगे?

    पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस, अटारी बॉर्डर पर फंसे 27 यात्री, नहीं पता किधर जाएंगे?

    भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे गतिरोध के बीच पाकिस्तान की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है. पाक ने समझौता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है. समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को आज अटारी पहुंचना था. यह ट्रेन लाहौर ही नहीं आई. बता दें कि यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलती है. दिल्ली से बुधवार और रविवार को ट्रेन अटारी जाती है और फिर लाहौर जाती है. ट्रेन लाहौर से अटारी के लिए सोमवार और गुरुवार को चलती है जोकि दिल्ली आती है.

  • इमरान खान को ट्विटर पर हमले की जानकारी देने वाला शख्स कौन है?

    इमरान खान को ट्विटर पर हमले की जानकारी देने वाला शख्स कौन है?

    25 तारीख को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे इमरान खान ने अफगान शरणार्थियों को रजिस्टर करने की बात ट्वीट की और उसके करीब दो घंटे बाद यानि साढ़े पांच बजे शाम को स्किन डॉक्टर के ट्विटर हैंडल से जवाब दिया गया कि कोई फायदा नहीं इमरान भाई आज की रात वैसे भी हमला होने वाला है टेक केयर... इसी रात सुबह करीब तीन बजे भारतीय विमानों ने हमला किया.

  • पाकिस्तान ने UN को लिखी चिट्ठी, अब भारत पर लगाए ये आरोप

    पाकिस्तान ने UN को लिखी चिट्ठी, अब भारत पर लगाए ये आरोप

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को एक पत्र लिखा है जिसमें भारत पर क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया है. विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. यह कदम ऐसे में उठाया गया है जब एक दिन पहले ही संयुक्त राष्ट्र की शक्तिशाली संस्था ने पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का नाम लेकर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी संगठन द्वारा किए गए भीषण हमले की कड़ी निंदा की थी.

  • पुलवामा हमला: भारत-पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव पर यूएन ने जताई चिंता, कहा- तत्काल उठाएं कदम

    पुलवामा हमला: भारत-पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव पर यूएन ने जताई चिंता, कहा- तत्काल उठाएं कदम

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान से अपील की है कि वे पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव को कम करने के लिए ‘‘तत्काल कदम’’ उठाएं.  संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने यहां मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘महासचिव ने दोनों पक्षों के अत्यधिक संयम बरतने और तनाव कम करने के लिए तत्काल कदम उठाने की आवश्यकता पर बल दिया. यदि दोनों पक्ष राजी होते हैं तो वह मध्यस्थता के लिए हमेशा तैयार हैं.’’ 

  • पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने UN से की अपील- तत्काल हस्तक्षेप कर भारत से तनाव कम करने में करें मदद

    पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने UN से की अपील- तत्काल हस्तक्षेप कर भारत से तनाव कम करने में करें मदद

    कुरैशी ने अपने पत्र में कहा कि भारतीय सीआरपीएफ जवानों पर पुलवामा में हमला स्पष्ट तौर पर एक कश्मीर निवासी ने किया था. यहां तक कि भारत ने भी यही कहा है. उन्होंने कहा कि जांच से पहले ही इस हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना बेतुकी बात है. कुरैशी ने आरोप लगाया कि भारत ने घरेलू राजनीतिक कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ अपनी शत्रुतापूर्ण बयानबाजी जानबूझकर बढ़ा दी है और तनावपूर्ण माहौल पैदा किया है.

  • भारत के गणतंत्र दिवस पर ना'पाक' हरकत, एलओसी पर फिर हुई गोलीबारी

    भारत के गणतंत्र दिवस पर ना'पाक' हरकत, एलओसी पर फिर हुई गोलीबारी

    भारत के गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना की चौकियों पर गोलीबारी की. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में बिना उकसावे के गोलाबारी की जो 2003 द्विपक्षीय संघर्ष विराम संधि का उल्लंघन है.

  • सीमा पर फायरिंग के बीच हॉटलाइन पर बातचीत... क्या यह पाकिस्तान की चाल है?

    सीमा पर फायरिंग के बीच हॉटलाइन पर बातचीत... क्या यह पाकिस्तान की चाल है?

    सेना के अधिकारियों ने NDTV को बताया कि भारत और पाकिस्‍तान के टॉप सैन्‍य कमांडरों के बीच बातचीत के बाद कश्‍मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर पिछले 48 घंटों में कोई सीजफायर नहीं हुआ, लेकिन दो और घुसपैठ के प्रयासों के बाद से इसे संघर्ष की तीव्रता में कमी आने से जोड़ना काफी जल्‍दबाजी रहेगा.

  • सभी आतंकी समूहों को अमान्य कर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे पाकिस्तान: अमेरिका

    सभी आतंकी समूहों को अमान्य कर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे पाकिस्तान: अमेरिका

    अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि वह देश में पनाह पाने की इच्छा रखने वाले और ‘‘कभी कभी पनाह पा लेने वाले’’ सभी आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे और वहां से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे सभी आतंकी समूहों को अमान्य घोषित करे.

  • हमला हुआ तो जवाब देते समय गोलियां नहीं गिनेगा भारत : राजनाथ सिंह

    हमला हुआ तो जवाब देते समय गोलियां नहीं गिनेगा भारत : राजनाथ सिंह

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को मरुस्थलीय राज्य राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और कहा कि भारत ने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया, लेकिन खुद पर हमला होने पर जवाब देते हुए गोलियां भी नहीं गिनता.

  • भारत-पाक सेनाओं के बीच वार्ता से उत्साहित अमेरिका, कहा - तनाव बातचीत से ही कम होगा

    भारत-पाक सेनाओं के बीच वार्ता से उत्साहित अमेरिका, कहा - तनाव बातचीत से ही कम होगा

    पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने कहा, ''हम जानते हैं कि भारतीय एवं पाकिस्तानी सेनाओं के बीच संवाद जारी है और हम भारत एवं पाकिस्तान के बीच जारी इस संवाद को प्रोत्साहित करते हैं, ताकि तनाव कम किया जा सके...''

  • ओम पुरी ने किया जवानों की शहादत का अपमान, कहा, 'हमने कहा था फोर्स में जाओ?'

    ओम पुरी ने किया जवानों की शहादत का अपमान, कहा, 'हमने कहा था फोर्स में जाओ?'

    जब ओम पुरी से उरी हमले में शहीद हुए जवानों के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा- 'तो हमने उनसे कहा था क्या कि फोर्स में जाएं?' उन्होंने आगे कहा, '15-20 लोगों को तैयार करें जो शरीर पर बम बांधकर पाकिस्तान जाएं और वहां सब तोड़फोड़ कर दें.'

  • बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच बातचीत गुरुवार से

    बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच बातचीत गुरुवार से

    भारत और पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात दोनों भारत के बार्डर सिक्योरिटी फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के डीजी के बीच बातचीत 9 से 12 सितंबर के बीच दिल्ली के बीएसएफ मुख्यालय में होगी।

  • पाक सेना ने भारतीय इलाके में लगाई लैंडमाइन : सेना ने जारी की तस्वीरें

    पाक सेना ने भारतीय इलाके में लगाई लैंडमाइन : सेना ने जारी की तस्वीरें

    लाख चेतावनी के बावजूद सीमा पर पाकिस्तानी सेना साजिश करने से बाज नहीं आ रही है। सीमा पर भारतीय इलाके में घुसकर पाकिस्तान की सेना लैंडमाइन लगा रही है।

  • बदले की मांग पर ध्यान नहीं देगी सरकार : खुर्शीद

    बदले की मांग पर ध्यान नहीं देगी सरकार : खुर्शीद

    जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के समीप पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दो भारतीय सैनिकों की हत्या के बाद उनका सिर काट लेने की घटना पर मचे हंगामे पर शनिवार को विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा सरकार इस मुद्दे पर बदला लेने की जोरदार मांग को तवज्जो नहीं देने जा रही।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com