NDTV Khabar

India President


'India President' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जेपी नड्डा ने राहुल से पूछा सवाल, राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन क्यों मिला?

    जेपी नड्डा ने राहुल से पूछा सवाल, राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन क्यों मिला?

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके परिवार पर तेज हमला किया. उन्होंने कहा कि सन 2017 में डोकलाम स्टैंडऑफ के समय राहुल गांधी चीनी राजदूत के साथ गुपचुप मुलाक़ात करते हैं और उनकी पार्टी देश को इस पर गुमराह करती है. इससे एकदम आगे बढ़ते हुए आज एक नई जानकारी सामने आई. राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी दूतावास से डोनेशन मिला था.

  • लद्दाख मामले में मनमोहन सिंह को JP नड्डा का जवाब- पूर्व PM की टिप्पणी सिर्फ शब्दों का खेल

    लद्दाख मामले में मनमोहन सिंह को JP नड्डा का जवाब- पूर्व PM की टिप्पणी सिर्फ शब्दों का खेल

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने एक के बाद एक, कई ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री को जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की लद्दाख पर टिप्पणी सिर्फ शब्दों का खेल है. कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के आचरण से किसी भी भारतीय को इस तरह के बयान पर विश्वास नहीं होगा.

  • केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया “कोविड रानी”, बयान पर हुआ विवाद

    केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया “कोविड रानी”, बयान पर हुआ विवाद

    रामचंद्रन के इस बयान के बाद माकपा की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने रामचंद्रन के बयान को लैंगिक भेदभाव करने वाला बताया और इसके लिए उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा. रामचंद्रन ने यह भी कहा कि निपाह विषाणु फैलने के दौरान शैलजा कोझिकोड में “अतिथि कलाकार” बन कर गई थीं और उन्होंने ‘निपाह राजकुमारी’ बनने का प्रयास किया था. 

  • राष्‍ट्रपति ने लद्दाख में जान गंवाने वाले सैनिकों को किया नमन, कहा, ''इनकी वीरता देश सदा..'

    राष्‍ट्रपति ने लद्दाख में जान गंवाने वाले सैनिकों को किया नमन, कहा, ''इनकी वीरता देश सदा..'

    लद्दाख में हिंसक झड़प उस समय शुरू हुइ जब भारतीय सैनिक सीमा के भारत की तरफ चीनी सैनिकों द्वारा लगाए गए टेंट को हटाने गए थे. चीन ने 6 जून को दोनों पक्षों के लेफ्टिनेंट जनरल-रैंक के अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद इस टेंट को हटाने पर सहमति जताई थी.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के हालात पर फिलीपींस के राष्ट्रपति से चर्चा की

    प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के हालात पर फिलीपींस के राष्ट्रपति से चर्चा की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को फिलीपींस के राष्ट्रपति रोद्रिगो दुतर्ते के साथ कोरोना महामारी पर चर्चा की. साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किफायती चिकित्सीय उत्पादों के विनिर्माण से जुड़ी भारत की क्षमता का उपयोग पूरी मानवता की सेवा के लिए जारी रखा जाएगा.

  • दिल्ली BJP के नए अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने संभाल ली कुर्सी, मनोज तिवारी की ली जगह

    दिल्ली BJP के नए अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने संभाल ली कुर्सी, मनोज तिवारी की ली जगह

    दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पद पर नए-नए चुने गए आदेश कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को औपचारिक तौर पर अपनी कुर्सी संभाल ली.

  • उपराष्ट्रपति और लोकसभा स्पीकर ने मानसून सत्र पर की चर्चा, दीर्घावधि विकल्प के रूप में ई-संसद की भी वकालत की

    उपराष्ट्रपति और लोकसभा स्पीकर ने मानसून सत्र पर की चर्चा, दीर्घावधि विकल्प के रूप में ई-संसद की भी वकालत की

    उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद के मॉनसून सत्र के आयोजन को लेकर सोमवार को एक बैठक की, जिसमें उन्होंने कोरोनावायरस महामारी के कारण सामाजिक दूरी बनाये रखने और आभासी संसद की संभावना जैसे विषयों एवं विकल्पों के बारे में चर्चा की. सूत्रों ने इस आशय की जानकारी दी.

  • माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्य नडेला ने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय का किया समर्थन, कही यह बात

    माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्य नडेला ने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय का किया समर्थन, कही यह बात

    माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्य नडेला ने भी अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय को अपना समर्थन दिया है. पिछले हफ्ते अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति की पुलिस हिरासत में हुई मौत पर नडेला ने कहा कि घृणा और नस्ली भेदभाव के लिए देश में कोई जगह नहीं होनी चाहिए और इसके लिए समाज को बहुत कुछ करने की जरूरत है. 

  • कश्मीर हो या चीन, भारत से जुड़े मुद्दों पर डोनाल्ड ट्रंप के टांग अड़ाने के पीछे की मंशा क्या ये है?

    कश्मीर हो या चीन, भारत से जुड़े मुद्दों पर डोनाल्ड ट्रंप के टांग अड़ाने के पीछे की मंशा क्या ये है?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद में मध्यस्थता का दोनों देशों ने कोई खास तवज्जो नहीं दी है.  भारत ने जहां सधी हुआ प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस विवाद को सुलझाने में सक्षम में हैं वहीं चीन के विदेश मंत्रालय ने भी इस पेशकश को ठुकरा दिया है. इससे पहले चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने दोनों देशों को अमेरिका से सतर्क रहने की सलाह दे डाली है. वहीं इस बीच व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने यह भी कह डाला कि भारत-चीन विवाद की वजह से पीएम मोदी का मूड ठीक नहीं है. हालांकि उनके इस बयान पर भारत की ओर से सूत्रों ने सूचना दी है कि चीन के मुद्दे पर हाल ही में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की कोई बातचीत नहीं हुई है. अब ट्रंप के इस बयान के आधार खंगाले जा रहे हैं.

  • भारत-चीन सीमा विवाद मामले में चीनी विदेश मंत्रालय ने डोनाल्ड ट्रंप के मध्यस्थता की पेशकश को ठुकराया

    भारत-चीन सीमा विवाद मामले में चीनी विदेश मंत्रालय ने डोनाल्ड ट्रंप के मध्यस्थता की पेशकश को ठुकराया

    भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मध्यस्थता की पेशकश को चीनी विदेश मंत्रालय ने ठुकरा दिया है. न्यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के मुताबिक चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ''चीन और भारत बातचीत और परामर्श के माध्यम से मुद्दों को ठीक से हल करने में सक्षम हैं.''

  • 'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए हैं. उनका दावा है कि भारत और चीन (India China) के बीच सीमा विवाद को लेकर जो तनाव जारी है उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)    का मू़ड ठीक नहीं है. हैरत इस बात की जब 4 अप्रैल के बाद पीएम मोदी और ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं हुई तो वह यह दावा किस आधार पर कर रहे हैं.

  • भारत-चीन मामले पर US राष्ट्रपति के दावे के बाद सरकारी सूत्रों ने कहा - PM मोदी-ट्रंप के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ

    भारत-चीन मामले पर US राष्ट्रपति के दावे के बाद सरकारी सूत्रों ने कहा - PM मोदी-ट्रंप के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कुछ घंटे पहले कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और चीन में जो चल रहा है उससे वह अच्छे मूड में नहीं हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के इस दावे पर सरकारी सूत्रों का कहना है कि हाल फिलहाल में दोनों ही नेताओं के बीच कोई भी बातचीत नहीं हुई है.

  • भारत-चीन तनाव: शी जिनपिंग ने सेना को दिए निर्देश, तेज करें युद्ध की तैयारियां

    भारत-चीन तनाव: शी जिनपिंग ने सेना को दिए निर्देश, तेज करें युद्ध की तैयारियां

    देश की सत्तारूढ़ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) के महासचिव और करीब 20 लाख सैनिकों वाली सेना के प्रमुख 66 वर्षीय शी ने यहां चल रहे संसद सत्र के दौरान पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) और पीपुल्स आर्म्ड पुलिस फोर्स के प्रतिनिधियों की पूर्ण बैठक में हिस्सा लेते हुए यह टिप्प्णी की. 

  • राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा- हम भारत के साथ और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं, PM मोदी बोले- थैंक्यू

    राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा- हम भारत के साथ और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं, PM मोदी बोले- थैंक्यू

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को धन्यवाद कहा है. दरअसल ट्रंप ने एक बयान दिया है भारत और अमेरिका मिलकर अदृश्य शत्रु (कोरोना वायरस) को हरा देंगे. जिस पर पीएम मोदी ने ट्विटर पर राष्ट्रपति ट्रंप को टैग करते हुए लिखा, 'इस महामारी से हम सब सामूहिक रूप से लड़ रहे हैं. ऐसे समय में सभी देशों के लिए अहम होता है कि मिलकर काम करें, दुनिया को सेहतमंद बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश करें और  कोडिव19 से छुटकारा दिलाएं'. 

  • उपराष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष ने संसद की प्रथम बैठक के 68 वर्ष पूरा होने पर देशवासियों को बधाई दी

    उपराष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष ने संसद की प्रथम बैठक के 68 वर्ष पूरा होने पर देशवासियों को बधाई दी

    बिरला ने कहा, ‘भारत में प्राचीन काल से ही मजबूत लोकतांत्रिक परम्पराएं रही हैं और हमारी लोकतान्त्रिक संस्थाओं ने राष्ट्र निर्माण में बहुत योगदान किया है.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी संसद संविधान के उच्च आदर्शों, सहभागितापूर्ण लोकतन्त्र, सामाजिक न्याय और देशवासियों को उनके उचित आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक अधिकार दिलाने के लक्ष्य प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है.’

  • Coronavirus : चीन पर क्यों बार-बार भड़क रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, क्या ये एक 'प्लान' का हिस्सा है?

    Coronavirus  : चीन पर क्यों बार-बार भड़क रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, क्या ये एक 'प्लान' का हिस्सा है?

    कोरोना वायरस की वजह से उपजे हालात उन नेताओं के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं जिनको इस साल चुनाव का सामना करना पड़ा है. उन नेताओं में सबसे बड़ा नाम हैं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. कोविड19 बीमारी पूरी दुनिया में पैर पसार रही थी तो राष्ट्रपति ट्रंप ने इसको कोई खास तवज्जो नहीं दी थी और कहा था कि अमेरिका इस बीमार से निपटने के लिए वैक्सीन खोज लेगा. लेकिन इस बयान से लेकर अब तक के आए नतीजों पर ध्यान दें तो दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका वैक्सीन तो नहीं खोज पाया लेकिन उसकी साख पर बुरी तरह से बट्टा जरूर लग गया. अमेरिका में इस समय 13,29,260 कोरोना के मरीज हैं. जिसमें 2410059 केस एक्टिव हैं यानी या तो इनका इलाज चल रहा है या फिर मौत हो चुकी है. कुल मृतकों की संख्या 79526 है. ये आंकड़े बताते हैं कि अमेरिका इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है. न्यूयॉक जैसा शहर जिसे दुनिया के सबसे आधुनिक शहरों में गिना जाता है वहां पर वेंटिलेटर तक कम पड़ गए. इसी बीच न्यूयॉर्क के गवर्नर और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच तीखी बहस और एक दूसरे पर आरोप लगाने का भी दौर चला.  

  • प्रवासी मजदूरों पर बोले कन्हैया कुमार- अपने ही देश में प्रवासी बन गए इन मजदूरों का दर्द ये है कि...

    प्रवासी मजदूरों पर बोले कन्हैया कुमार- अपने ही देश में प्रवासी बन गए इन मजदूरों का दर्द ये है कि...

    अपने ट्विटर अकाउंट पर कन्हैया ने लिखा कि प्रवासी मजदूरों को शहर में भी बाहरी कहा जाता है और गांव से पलायन कर जाने के कारण वो वहां के लिए भी परदेसी बन जाते हैं. अपने देश में ही प्रवासी बन गए इन मजदूरों का दर्द ये है कि लॉकडाउन ने शहर को इनके लिए रहने लायक नहीं छोड़ा और महामारी की आशंका इनको गाँव में घुसने नहीं दे रही.

  • डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को जान से मारने की धमकी, शिकायत दर्ज

    डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को जान से मारने की धमकी, शिकायत दर्ज

    दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को कथित तौर पर ट्विटर पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद उन्होंने इस बाबत शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. मालीवाल ने हाल ही में “ब्वाइस लाकर रूम” और जेल में बंद जामिया की छात्रा सफूरा जरगर के अजन्मे बच्चे के पिता के मसले पर आवाज उठाई थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com