NDTV Khabar

India Lockdown


'India lockdown' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना महामारी और लॉकडाउन से रोजगार छिने, चाय बेच रहे ग्रेजुएट

    कोरोना महामारी और लॉकडाउन से रोजगार छिने, चाय बेच रहे ग्रेजुएट

    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से जहां कई लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा तो वहीं युवाओं को नौकरी (Jobs) मिलने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अब ग्रेजुएट छात्र चाय बेचते नजर आ रहे हैं. यही नहीं, अमेरिका से लौटे लोग भी अब खाने की दुकानें खोल रहे हैं. 

  • तमिलनाडु में 31 दिसंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, शिक्षा संस्थाओं और समारोहों के लिए जारी हुईं गाइडलाइंस

    तमिलनाडु में 31 दिसंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, शिक्षा संस्थाओं और समारोहों के लिए जारी हुईं गाइडलाइंस

    तमिलनाडु में कोविड के संक्रमण के नए मामलों और कोविड-19 संबंधी मृत्यु में भी कमी दर्ज की गई है. वायरस से बचाव और इससे रोकथाम की स्थिति को ज्यादा मजबूत करने के लिए यहां पर लॉकडाउन को एक महीने और बढ़ा दिया गया है.

  • मुंबई : लॉकडाउन का आर्थिक कमजोर तबके पर बुरा असर, पटरी पर नहीं लौट पा रही जिंदगी

    मुंबई : लॉकडाउन का आर्थिक कमजोर तबके पर बुरा असर, पटरी पर नहीं लौट पा रही जिंदगी

    कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरे लहर के खतरे को देखते हुए जहां कई जगहों पर नाईट कर्फ्यू की शुरुआत की गई है और भविष्य में सख्ती बरतने की बात की जा रही है, तो वहीं मुंबई (Mumbai) में ऐसे कई मजदूर हैं जो पहले लॉकडाउन (Lockdown) की परेशानी से अब तक नहीं उबर पाए हैं. साथ ही सरकार (Government) ने जो मदद देने की घोषणा की थी, वह भी उनके पास अब तक नहीं पहुंच पाई है.

  • देश में कोरोना के मामले 94 लाख करीब, 24 घंटे में COVID-19 के 41810 नए केस

    देश में कोरोना के मामले 94 लाख करीब, 24 घंटे में COVID-19 के 41810 नए केस

    भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 94 लाख के करीब पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 93,92,919 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 41,810 नए मामले सामने आए हैं.

  • देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 93.51 लाख, 24 घंटे में 41322 नए मामले

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 93.51 लाख, 24 घंटे में 41322 नए मामले

    भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 90 लाख पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 93,51,109 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 41,322 नए मामले सामने आए हैं.

  • चोरी का बेरोज़गारी कनेक्शन? लॉकडाउन के बाद मुंबई में बढ़े चोरी के मामले

    चोरी का बेरोज़गारी कनेक्शन? लॉकडाउन के बाद मुंबई में बढ़े चोरी के मामले

    लॉकडाउन के शुरुआती महीनों में चोरी के मामलों में काफ़ी कमी देखी गयी थी लेकिन अब  ये मामले कई गुना बढ़ गए हैं, मुंबई के  सुरक्षित रिहायशी इलाक़ों में भी दुकानों के ताले तोड़कर चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं.

  • भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा

    भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के उस कदम का स्वागत करेगी, अगर वह भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक राष्ट्र बना दें. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने जिस तरह से कहा कि एक समय आएगा जब कराची भारत का हिस्सा होगा, तो हम कहते हैं कि भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय होना चाहिए. नवाब मलिक ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि अगर बर्लिन की दीवार को गिराया जा सकता है तो भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश एक साथ क्यों नहीं आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इन तीन देशों का विलय कर एक ही देश बनाना चाहती है तो हम निश्चत रूप से इसका स्वागत करेंगे. नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस के बयान के सवाल पर जवाब देते हुए यह बात कही.

  • "सिर्फ बातों की है मोदी सरकार, कुचल रही गरीबों का अधिकार" : राहुल गांधी का वार

    राहुल गांधी ने एक खबर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए ट्वीट किया, "पहले किया तुग़लकी लॉकडाउन, करोड़ों मज़दूरों को सड़क पर ले आए. फिऱ उनके एकमात्र सहारे मनरेगा की कमाई को बैंक से निकालना दूभर किया. सिर्फ़ बातों की है मोदी सरकार, कुचल रही ग़रीबों के अधिकार."

  • COVID-19 संक्रमण की रफ्तार घटी, आखिरी 10 लाख केस 22 दिन में सामने आए

    COVID-19 संक्रमण की रफ्तार घटी, आखिरी 10 लाख केस 22 दिन में सामने आए

    दुनियाभर के देशों में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए सभी संभव इंतजाम किए जा रहे हैं. कोरोना की वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. कई देश वैक्सीन बनाने में जुटे हैं. भारत में भी तेजी से वैक्सीन निर्माण का काम चल रहा है. देश में COVID-19 मामलों की बात करें तो संक्रमितों की संख्या 90 लाख पार हो गई है. अच्छी बात यह है कि भारत में कोरोना की रफ्तार अब कम हो रही है. वायरस के आखिरी 10 लाख मामले 22 दिन में सामने आए हैं. पहले यही 10 लाख मामले लगभग 11 दिन में सामने आ रहे थे.

  • कोविड-19: अहमदाबाद में शुक्रवार रात से 57 घंटे का पूर्ण कर्फ्यू लागू किया जाएगा

    कोविड-19: अहमदाबाद में शुक्रवार रात से 57 घंटे का पूर्ण कर्फ्यू लागू किया जाएगा

    गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है. इस बीच, एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मौजूदा हालात के मद्देनजर गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर रोक लगा दी है.

  • कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद में रात 9 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू

    कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद में रात 9 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू

    Curfew in Ahmedabad: लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामले के बाद अहमदाबाद में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. कर्फ्यू शुक्रवार से लागू होगा और अनिश्चितकाल तक रहेगा.

  • भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 45,576 नए COVID-19 केस, 585 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 45,576 नए COVID-19 केस, 585 की मौत

    भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 89 लाख पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 89,58,483 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 45,576 नए मामले सामने आए हैं.

  • भारत में COVID-19 के कुल केस 89 लाख पार, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 38,617 केस, 474 की मौत

    भारत में COVID-19 के कुल केस 89 लाख पार, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 38,617 केस, 474 की मौत

    भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 89 लाख पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 89,12,907 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 38,617 नए मामले सामने आए हैं.

  • महाराष्ट्र में लॉकडाउन के बिजली बिल पर लोगों को नहीं मिलेगी राहत

    महाराष्ट्र में लॉकडाउन के बिजली बिल पर लोगों को नहीं मिलेगी राहत

    महाराष्ट्र में लॉकडाउन के समय से ही लोग अधिक शुल्क वाले बिजली बिल आने की शिकायत कर रहे थे जिसके बाद सरकार ने लोगों को राहत देने का ऐलान किया था. लेकिन अब महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी  सरकार का कहना है कि ग्राहकों को कोई राहत नहीं मिल सकती है, उन्हें बकाया बिल भरना होगा. लोग इससे परेशान हैं.

  • "हिन्दुत्व की जीत नहीं": महाराष्ट्र में मंदिरों को खोले जाने पर संजय राउत ने भाजपा को दिया जवाब

    Maharashtra Religious Places Opened :उद्धव ठाकरे सरकार ने शनिवार को कहा था कि दीपावली के अगले दिन रविवार महाराष्ट्र के धार्मिक स्थल खोले जा सकते हैं. हालांकि उन्हें कोविड-19 के सभी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा

  • दीवाली से पहले गारमेंट और टेक्सटाइल इंडस्ट्री में रौनक, बाजार में उतरे लोग, दिख रहे अच्छे संकेत

    दीवाली से पहले गारमेंट और टेक्सटाइल इंडस्ट्री में रौनक, बाजार में उतरे लोग, दिख रहे अच्छे संकेत

    विशेषज्ञों की मानें, तो टेक्सटाइल क्षेत्र में हालात अगर इसी तरह बेहतर होते हैं तो इसका अर्थव्यवस्था पर अच्छा असर पड़ेगा. खेती के बाद वस्त्र उद्योग रोज़गार का दूसरा सबसे बड़ा क्षेत्र है. जीडीपी में 2.3 फीसदी योगदान वस्त्र उद्योग का है. इससे करोड़ों लोगों को रोज़गार मिलता है. बाज़ार में एक बार फिर से जहां मांग बढ़ती नज़र आ रही है.

  • 'मुझे अहंकारी न कहें', बार-बार आलोचना करने पर हाथ जोड़कर बोले नीतीश कुमार

    'मुझे अहंकारी न कहें', बार-बार आलोचना करने पर हाथ जोड़कर बोले नीतीश कुमार

    नीतीश कुमार ने इस बात से भी इनकार किया है कि कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान उनकी चुप्पी की वजह से उनके और उनकी पार्टी जेडीयू के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर कोई रोष या असंतोष था.

  • लॉकडाउन में प्रवासियों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए बिहार सम्मानित

    लॉकडाउन में प्रवासियों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए बिहार सम्मानित

    भुवनेश्वर और अगरतला कोविड-19 महामारी के दौरान शहरी परिवहन में नवाचार के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ शहरों के रूप में चुने गए जबकि बिहार को लॉकडाउन के दौरान 25 लाख से अधिक प्रवासियों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए सराहनीय पहल करने वाले राज्य के रूप में सम्मानित किया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com