NDTV Khabar

India vs South Africa 2015


'India vs South Africa 2015' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND vs SA: तीसरा टेस्‍ट कल से, टीम इंडिया के सामने यह है चिंता, इस बात की है राहत

    IND vs SA: तीसरा टेस्‍ट कल से, टीम इंडिया के सामने यह है चिंता, इस बात की है राहत

    भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्‍ट बुधवार से वांडरर्स मैदान में खेला जाएगा. टीम इंडिया की पहली कोशिश इस टेस्‍ट में किसी तरह से हार टालकर क्‍लीन स्‍वीप से बचने की होगी. केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीतने के बाद मेजबान टीम सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है.विराट कोहली की कप्तानी में विदेशी सरजमीं पर भारत की टेस्ट सीरीज में यह पहली हार है. इसमें 2014 में ऑस्ट्रेलिया में मिली हार शामिल नहीं है क्योंकि उस समय महेंद्र सिंह धोनी पूर्णकालिक कप्तान थे. इसके साथ ही भारत का 2015 से चला आ रहा लगातार नौ सीरीज की जीत का सिलसिला भी टूट गया है.

  • IND vs SA: 'इन पांच वजहों' से मुश्किल है विराट कोहली एंड कंपनी की टेस्ट सीरीज में वापसी

    IND vs SA: 'इन पांच वजहों' से मुश्किल है विराट कोहली एंड कंपनी की टेस्ट सीरीज में वापसी

    भारतीय टीम केपटाउन में गेंदबाजी के जरिए वापसी करती दिखी लेकिन बल्लेबाजी में फिर वहीं पुरानी कहानी दोहराई गई, जिसके चलते  भारत ने जीत का एक अच्छा मौक़ा गंवा दिया, लेकिन सीरीज़ में 0-1 से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया के लिए अब आगे की राह आसान नहीं है, बल्कि दक्षिण अफ्रीका में 0-1 से पिछड़ने के बाद वापसी नामुमकिन ही रही है. इसके पीछे एक नहीं, कई वजह हैं. 

  • IND vs SA: जब एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला जैसे दिग्‍गजों को टीम इंडिया ने पढ़ाया था क्रिकेट का 'पाठ'

    IND vs SA: जब एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला जैसे दिग्‍गजों को टीम इंडिया ने पढ़ाया था क्रिकेट का 'पाठ'

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्‍ट सीरीज का पहला मुकाबला 5 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है. वैसे तो दोनों देशों के बीच अब तक के ज्‍यादातर टेस्‍ट मैच संघर्षपूर्ण रहे हैं, लेकिन वर्ष 2015 में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को खेल के हर क्षेत्र में मात देते हुए 3-0 की करारी हार के लिए मजबूर कर दिया था. यह दक्षिण अफ्रीकी की खुशकिस्‍मती ही रही कि वह इस सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप से बच गई थी.

  • अमला ने कहा, टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करारी हार रहा 2015 का सबसे बुरा दौर

    अमला ने कहा, टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करारी हार रहा 2015 का सबसे बुरा दौर

    दक्षिण अफ्रीकी टीम को भारत के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी पहले टेस्ट में करारी हार मिली है। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान हाशिम अमला टीम इंडिया से मिली हार को भुला नहीं पा रहे हैं। उन्होंने भारत दौरे में टेस्ट सीरीज में मिली हार खासतौर से दिल्ली टेस्ट को 2015 का सबसे बुरा दौर बताया है।

  • मुंबई वनडे : कैप्टन एमएस धोनी की साख का 'फाइनल'

    मुंबई वनडे : कैप्टन एमएस धोनी की साख का 'फाइनल'

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का अंतिम मुकाबला मुंबई में खेला जाना है। यह वनडे कैप्टन एमएस धोनी की साख का भी 'फाइनल' होगा, क्योंकि साल 2015 में वर्ल्ड कप के अलावा उन्हें पिछली दो वनडे सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा।

  • टीम इंडिया से बाहर हुए 'सर' रवींद्र जडेजा, अब धोनी के लिए भी मदद करना हुआ मुश्किल

    टीम इंडिया से बाहर हुए 'सर' रवींद्र जडेजा, अब धोनी के लिए भी मदद करना हुआ मुश्किल

    रवींद्र जडेजा के लिए साल 2015 अब तक बेहद खराब बीता है। साल की शुरुआत से ही बैट और बॉल दोनों से वे उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। क्रिकेट के इस 'रॉकस्टार' की कम होती चमक का अंदाजा आप उनके रिकॉर्ड को देखकर सहज ही लगा सकते हैं।

  • भारत की बल्लेबाज़ी बनाम दक्षिण अफ़्रीका की गेंदबाज़ी : विराट कोहली

    भारत की बल्लेबाज़ी बनाम दक्षिण अफ़्रीका की गेंदबाज़ी : विराट कोहली

    इस बात का इशारा एक दिन पहले ही दक्षिण अफ़्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने किया कि मेलबर्न में रविवार को होने वाला मुक़ाबला दरअसल टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी और द.अफ़्रीकी टीम की गेंदबाज़ी के बीच होगा।

  • सुशील महापात्रा की कलम से : जब किस्मत ने किया किनारा

    सुशील महापात्रा की कलम से : जब किस्मत ने किया किनारा

    भारत और साउथ अफ्रीका रविवार को वर्ल्ड कप में चौथी बार एक-दूसरे से भिड़ने जा रहे हैं। अगर इतिहास के नजरिये से देखा जाए तो आज तक खेले गए तीन मैचों में साउथ अफ्रीका ने भारत को आसानी से हराकर यह साबित किया है कि वह भारत से आगे है।

  • नंबर तीन मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी पोजीशन : विराट कोहली

    नंबर तीन मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी पोजीशन : विराट कोहली

    भारत के चोटी के बल्लेबाज विराट कोहली ने शनिवार को बताया कि उनके बल्लेबाजी पोजीशन पर प्रयोग करने के बाद टीम प्रबंधन इस नतीजे पर पहुंचा है कि विश्वकप में उनके लिए नंबर तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी पोजीशन है।

  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका : वे पांच पहलू, जिनसे महेंद्र सिंह धोनी के धुरंधर हैं परेशान

    भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका : वे पांच पहलू, जिनसे महेंद्र सिंह धोनी के धुरंधर हैं परेशान

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मेलबर्न में रविवार को अहम मुकाबला होना है। एक ओर जहां टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार जीत हासिल की है, वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने जिंबाब्वे को 62 रनों से हराया है।

  • वर्ल्ड कप : आंकड़ों में दक्षिण अफ्रीका है भारत से मजबूत

    वर्ल्ड कप : आंकड़ों में दक्षिण अफ्रीका है भारत से मजबूत

    टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच घमासान के लिए दोनों टीमों ने खास तैयारी की है। टीम इंडिया जहां वर्ल्डकप में नया इतिहास लिखना चाहती है, वहीं अफ्रीकी खेमे की कोशिश अपने रिकॉर्ड को बनाए रखनी की है।

  • संजय किशोर का स्ट्रेट ड्राइव : धो देंगे धोनी के धुरंधर...

    संजय किशोर का स्ट्रेट ड्राइव : धो देंगे धोनी के धुरंधर...

    जहां तक दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज़ी का सवाल है, उसे भेदना मुश्किल तो है, लेकिन नामुमकिन नहीं। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में डिविलियर्स 24, क्विंटन डी कॉक 11, डेविड मिलर 4, फैफ डू प्लेसी 8 ही रन बना पाए थे।

  • प्रदीप कुमार की कलम से : 'मौका... मौका...' का विज्ञापन और टीम इंडिया की मुश्किल...

    प्रदीप कुमार की कलम से : 'मौका... मौका...' का विज्ञापन और टीम इंडिया की मुश्किल...

    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में जिस तरह भारतीय टीम कभी भी पाकिस्तान से नहीं हारी है, ठीक उसी तरह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हमारी टीम वर्ल्ड कप में कभी जीत हासिल नहीं कर सकी है...

  • दक्षिण अफ्रीका की असली परीक्षा भारत के खिलाफ होगी : केपलर वेसेल्स

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केपलर वेसेल्स का मानना है कि उनकी टीम का पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में हाल में अच्छा प्रदर्शन विश्वकप, 2015 को ध्यान में रखकर भले ही शानदार है, लेकिन उनकी असली परीक्षा भारत के खिलाफ आगामी शृंखला में होगी।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com