NDTV Khabar

Institute of Banking Personnel Selection


'Institute of Banking Personnel Selection' - 30 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    IBPS PO Admit Card: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने IBPS PO परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने IBPS PO परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा  3, 10 और 11 अक्टूबर को आयोजित करेगा. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार मेन परीक्षा में शामिल हो सकेंगे, जो नवंबर में आयोजित की जाएगी. 

  • IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा हुई स्थगित, जानिए एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

    IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा हुई स्थगित, जानिए एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

    IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा एक बार फिर स्थगित हो गई है. 12 सितंबर से शुरू होने वाली इस परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. ये परीक्षा 12,13, 19, 20 और 26 सितंबर को आयोजित होने वाली थी. लेकिन अब 12 और 13 सितंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित हो गई है. IBPS RRB परीक्षा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में अधिकारियों और कार्यालय सहायकों के चयन के लिए आयोजित की जाती है. 

  • IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

    IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

    इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा  3, 10 और 11 अक्टूबर को आयोजित करेगा. IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर आज से परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गए हैं. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अगस्त है. IBPS PO भर्ती के माध्यम से कुल 1167 रिक्तियां 11 राष्ट्रीयकृत बैंकों में भरी जाएंगी. प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों  के लिए मुख्य परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी. 

  • IBPS Recruitment 2020: कई अहम पदों पर भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए, कौन कर सकता है अप्लाई

    IBPS Recruitment 2020: कई अहम पदों पर भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए, कौन कर सकता है अप्लाई

    IBPS Recruitment 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने कई अहम पदों पर भर्तियां निकाली हैं. IBPS इस वैकेंसी प्रक्रिया के जरिए प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, प्रोग्रामिंग असिस्टेंट आदि पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर भर्ती पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. सभी उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 1000 रुपये है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 जून से शुरू हो गई है. उम्मीदवार 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 30 जून आवेदन करने की आखिरी तारीख है. भर्ती के लिए IBPS 19 जुलाई को ऑनलाइन एग्जाम भी आयोजित कर सकता है.

  • IBPS PO के लिए अक्टूबर में आयोजित की गई प्रारंभिक परीक्षा

    IBPS PO के लिए अक्टूबर में आयोजित की गई प्रारंभिक परीक्षा

    इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) के प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के लिए प्रीलिम्स 3, 4 और 10 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. IBPS की ओर से जल्द इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. राष्ट्रीयकृत बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर चयन के लिए, आईबीपीएस एक प्रारंभिक परीक्षा, एक मुख्य परीक्षा और एक साक्षात्कार आयोजित करेगा.

  • Coronavirus के चलते IBPS ने दूसरी बार स्थगित की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया

    Coronavirus के चलते IBPS ने दूसरी बार स्थगित की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप के चलते बैंकिंग सेक्टर में नौकरी के लिए एग्जाम आयोजित कराने वाली एजेंसी IBPS ने दूसरी बार विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि प्रोबेशनरी ऑफिसर, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर जैसे विभिन्न पदों के लिए अलॉटमेंट की घोषणा को आईबीपीएस (IBPS) के अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया हैं. इस बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए इंस्टीट्यूट ने ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर लॉग इन करने के लिए कहा है.

  • IBPS Recruitment: बैंकिंग सेक्टर में पाना चाहते हैं नौकरी, तो देने होंगे IBPS के ये एग्जाम

    IBPS Recruitment: बैंकिंग सेक्टर में पाना चाहते हैं नौकरी, तो देने होंगे IBPS के ये एग्जाम

    IBPS Recruitment: करियर बनाने के लिए बैंकिंग एक अच्छी फील्ड है. कई ऐसे लोग हैं जो 12वीं क्लास के बाद बैंकिंग सेक्टर में अपना करियर बनाना चाहते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो बता दें कि बैंक में जॉब पाने के लिए उम्मीदवारों को इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन द्वारा आयोजित किए गए एग्जाम देने होते हैं. IBPS पब्लिक सेक्टर बैंक के लिए कई अहम पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम आयोजित कराता है. इसमें स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO), प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO), क्लर्क आदि कई अहम पद शामिल हैं.

  • IBPS Exam 2020: इस महीने होगी क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा, जानिए-कौन कर सकता है अप्लाई

    IBPS Exam 2020: इस महीने होगी क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा, जानिए-कौन कर सकता है अप्लाई

    Clerk Recruitment Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) दिसंबर के महीने में क्लर्क पद पर भर्ती के लिए परीक्षा के पहले चरण का आयोजन करेगा. बता दें कि आईबीपीएस दो स्तरीय परीक्षाओं के माध्यम से राष्ट्रीयकृत बैंकों के लिए क्लर्कों का चयन करता है. क्लर्क सिलेक्शन के लिए प्रिलिमनरी एग्जाम 12,13 और 19 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. प्रिलिमनरी एग्जाम में सफल होने वाले उम्मीदवारों का मेन एग्जाम 24 जनवरी को होगा.

  • IBPS RRB result 2019: ibps.in पर आईबीपीएस रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

    IBPS RRB result 2019: ibps.in पर आईबीपीएस रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

    IBPS RRB result 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनल (Institute of Banking Personnel Selection) ने ऑफिस असिस्टेंट (IBPS Office Assistant) और ऑफिसर स्केल-1 (BPS RRB Officer Scale 1) का रिजल्ट घोषित कर दिया है.

  • IBPS Clerk 2018: 19 बैंकों में निकली 7 हजार से ज्यादा वैकेंसी, ग्रेजुएट्स कर सकते हैं अप्लाई

    IBPS Clerk 2018: 19 बैंकों में निकली 7 हजार से ज्यादा वैकेंसी, ग्रेजुएट्स कर सकते हैं अप्लाई

    बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection) ने क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. IBPS ने क्लर्क के 7 हजार 275 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवारों की नियुक्ति 19 राष्ट्रीकृत बैंकों में की जाएगी.

  • IBPS PO 2018: प्रोबेशनरी ऑफिसर के 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    IBPS PO 2018: प्रोबेशनरी ऑफिसर के 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection) ने IBPS PO के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी  कर दिया है. पीओ (IBPS PO) के 4,102 पदों पर भर्ती  होनी है.

  • IBPS Recruitment 2018: बैंकों में 10200 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक

    IBPS Recruitment 2018: बैंकों में 10200 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक

    बैंकों में 10200 पदों पर भर्ती निकली हैं. बैंक में सरकारी नौकरी करने की चाह रखने वालों के लिए ये मौका है. उम्मीदवार एक से ज्यादा पदों पर आवेदन कर सकते हैं. हर पद के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है.

  • IBPS RRB Notification 2017: जुलाई में जारी होगा आधिकारिक नोटिफिकेशन, 12 जुलाई से कर सकेंगे आवेदन

    IBPS RRB Notification 2017: जुलाई में जारी होगा आधिकारिक नोटिफिकेशन, 12 जुलाई से कर सकेंगे आवेदन

    IBPS RRB Notification 2017: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection - IBPS) द्वारा जनवरी में जारी किए गए वार्षिक परीक्षा कैलेंडर के मुताबिक  RRBs (CRP RRBs VI) और Group "B"-Office Assistant (Multipurpose) पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि सितंबर-नवंबर 2017 है. हालांकि इस बीच सोशल मीडिया पर एक नोटिफिकेशन भी वायरल हुआ है जिसमें विभिन्न पदों और परीक्षा की तारीखों आदि का जिक्र है. वायरल हुए इस नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (आरआरबी) द्वारा दिसंबर माह में नाबार्ड और आईबीपीएस की मदद से Group "A"- Officers (Scale-I, II & III) के पद के लिए इंटरव्यू संचालित किए जाएंगे. 

  • IBPS ने जारी किया CWE RRB V Officer Scale I, II - GBO, III और II का रिजल्‍ट

    IBPS ने जारी किया CWE RRB V Officer Scale I, II - GBO, III और II का रिजल्‍ट

    बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने सामान्य लिखित परीक्षा RRB V ऑफिसर स्‍कैल I, II और III का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. उम्‍मीदवार संस्‍थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्‍ट दे सकते हैं. इतना ही नहीं चयनित उम्‍मीदवार वेबसाइट से अपना इंटरव्‍यू कॉल लैटर भी डाउनलोड कर सकते हैं. इंटरव्‍यू कॉल लैटर डाउनलोड करने की लास्‍ट डेट 28 फरवरी है.

  • IBPS ने जारी किया भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर, देखें 2017-18 में परीक्षाओं की संभावित तारीखें

    IBPS ने जारी किया भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर, देखें 2017-18 में परीक्षाओं की संभावित तारीखें

    बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection - IBPS)ने इस वर्ष का टेंटेटिव कैलेंडर जारी किया है. इसमें 2017 में होने वाली प्रोबोशनरी ऑफिसर्स (पीओ), क्लर्क, स्पेशलिस्ट ऑफिसर, आरआरबी ऑफिसर स्केल एग्जाम, आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट एग्जाम की संभावित तारीखें देखी जा सकती है. 

  • IBPS PO 2016 Exam: इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर जारी, यूं करें डाउनलोड

    IBPS PO 2016 Exam: इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर जारी, यूं करें डाउनलोड

    बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection - IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी पद के लिए सीडब्ल्यूई रिक्रूटमेंट के कॉल लेटर जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार 2 फरवरी तक अपने कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. मेन्स परीक्षा का रिजल्ट 8 दिसंबर, 2016 को घोषित किया गया था. मेन्स एग्जाम में शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू के लिए बुलाया जा रहा है. इंटरव्यू का पता, समय व तिथि संबंधी सभी अहम जानकारियां कॉल लेटर पर होगी. पिछले सप्ताह आईबीपीएस ने सीडब्ल्यूई स्पेशलिस्ट ऑफिसर VI के कॉल लेटर जारी किए थे.

  • IBPS CWE SPL VI : स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए कॉल लेटर जारी, 29 जनवरी तक करें डाउनलोड

    IBPS CWE SPL VI : स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए कॉल लेटर जारी, 29 जनवरी तक करें डाउनलोड

    बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection - IBPS) ने स्पेशलिस्ट अफसरों की भर्ती के लिए होने जा रही कॉमन रिक्रूटमेंट प्रोसेस (सीडब्ल्यूई) एसपीएल VI रिक्रूटमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार 29 जनवरी तक अपने कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • IBPS CWE RRB V: इंटरव्यू राउंड के लिए कॉल लेटर जारी, 28 जनवरी तक करें डाउनलोड

    IBPS CWE RRB V: इंटरव्यू राउंड के लिए कॉल लेटर जारी, 28 जनवरी तक करें डाउनलोड

    बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection - IBPS) ने कॉमन रिक्रूटमेंट प्रोसेस (सीडब्ल्यूई) आरआरबी V ऑफिसर स्केल I, II और III के इंटरव्यू कॉल लेटर जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार ibps.in पर जाकर अपना कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com