NDTV Khabar

Intermediate Results


'Intermediate Results' - 69 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP Board Results 2020: 87 हाई स्कूल (10वीं) और 47 इंटरमीडिएट (12वीं) में नहीं पास हुआ एक भी स्टूडेंट

    UP Board Results 2020: 87 हाई स्कूल (10वीं) और 47 इंटरमीडिएट (12वीं) में नहीं पास हुआ एक भी स्टूडेंट

    UP Board Results 2020: जीरो पास प्रतिशत वाले इन हाई स्कूलों में से कई स्कूलों में केवल एक-एक बच्चे का ही पंजीकरण था. केवल गाजीपुर के एक स्कूल में पंजीकृत सभी 35 स्टूडेंट्स फेल हुए हैं.

  • UP Board Class 12th Result: इन 3 आसान स्टेप्स से डाउनलोड करें अपना 12वीं का रिजल्ट

    UP Board Class 12th Result: इन 3 आसान स्टेप्स से डाउनलोड करें अपना 12वीं का रिजल्ट

    UP Board Class 12th result: स्टूडेंट्स यूपीएमएसपी का अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर देख सकते हैं.

  • UP Board 12th Result 2020: जारी हुआ 12वीं का रिजल्ट, रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ से करें चेक

    UP Board 12th Result 2020: जारी हुआ 12वीं का रिजल्ट, रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ से करें चेक

    UP Board 12th Result 2020: यूपी बोर्ड रिजल्ट: रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को अपना एग्जाम रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालनी होगी. आपको बता दें, इस साल यूपी बोर्ड का रिजल्ट, हमेशा के मुकाबले काफी देरी से जारी किया जा रहा है.

  • UP Board Result 2020: रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- 'भगवान की कृपा से सब बच्चे हों पास'

    UP Board Result 2020: रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- 'भगवान की कृपा से सब बच्चे हों पास'

    UP Board Result 2020: इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फरवरी के महीने में शुरू हो गई थीं और मार्च में कोरोनावायरस के कहर से पहले खत्म भी हो गई थीं. हालांकि, कोरोनावायरस संक्रमण के कारण परीक्षाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया में देरी हो गई है, जिसकी वजह से छात्र-छात्राओं का रिजल्ट 2020 आने में भी देरी हो गई.

  • UP Board Result 2020: पिछले साल 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में लड़कियों ने मारी थी बाजी, इस साल कौन लहराएगा परचम?

    UP Board Result 2020: पिछले साल 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में लड़कियों ने मारी थी बाजी, इस साल कौन लहराएगा परचम?

    UP Board result 2020:  यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं (UP Board Class 10th, 12th Result 2020) की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए आज बहुत अहम दिन है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Board of High School and Intermediate Education Uttar Pradesh) आज हाईस्कूल (10वीं) और इंटर (12वीं) परीक्षा 2020 के परिणाम जारी करेगा. यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट 2020 बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर 12 बजे जारी किए जाएंगे. सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हुई हैं कि इस बार यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में लड़के और लड़कियों में किसका प्रदर्शन बेहतर रहता है. वहीं, पिछले साल के रिजल्ट की बात करें तो पिछले साल यूपी बोर्ड हाईस्कूल में 80.07 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए थे,  जबकि इंटरमीडिएट में 70.06 प्रतिशत परीक्षार्थियों को सफलता मिली थी. 

  • TS Inter Result 2020 Declared: तेलंगाना बोर्ड ने जारी किया इंटर का रिजल्ट, सेकेंड ईयर में 68.86 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    TS Inter Result 2020 Declared: तेलंगाना बोर्ड ने जारी किया इंटर का रिजल्ट, सेकेंड ईयर में 68.86 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    TS Inter Result 2020 Declared: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, तेलंगाना (TS Result) बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया है. इंटरमीडिएट रिजल्ट 11वीं और 12वीं दोनों क्लास के लिए जारी किया गया है. इस साल तेलंगाना बोर्ड इंटर के सेकेंड ईयर में  68.86 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इनमें से 75.15 फीदसी लड़कियों को परीक्षा में सफलता मिली है, जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 62.10 फीसदी रहा है. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bie.telangana.gov.in और results.cgg.gov.in पर देखा जा सकता है. बता दें कि इस साल कोरोनावायरस के चलते इंटर के दो पेपर स्थगित कर दिए गए थे. इन दोनों पेपर को हाल ही में 3 जून को दोबारा से पूरा कराया गया था.

  • TS Inter Result 2020: आज जारी हो सकता है इंटर का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    TS Inter Result 2020: आज जारी हो सकता है इंटर का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    TS Inter Result 2020: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, तेलंगाना (TS Result) आज इंटर का रिजल्ट जारी कर सकता है. तेलंगाना बोर्ड के एक अधिकारी ने NDTV से इस बात को कंफर्म किया है कि पहले और दूसरे ईयर के स्टूडेंट्स के लिए TS इंटर का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा. इंटरमीडिएट रिजल्ट 11वीं और 12वीं दोनों क्लास के लिए जारी किया जाएगा. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bie.telangana.gov.in और results.cgg.gov.in पर जारी किया जाएगा. बता दें कि इस साल कोरोनावायरस के चलते इंटर के दो पेपर स्थगित कर दिए गए थे. इन दोनों पेपर को हाल ही में 3 जून को दोबारा से पूरा कराया गया. इस साल तेलंगाना इंटर के परीक्षा परिणामों का करीब 9 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स इंतजार कर रहे हैं.

  • TS Inter Result 2020: तेलंगाना बोर्ड आज जारी नहीं करेगा इंटर का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    TS Inter Result 2020: तेलंगाना बोर्ड आज जारी नहीं करेगा इंटर का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Telangana TS Inter Result 2020: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, तेलंगाना (TS BIE) बोर्ड आज इंटर का रिजल्ट जारी नहीं करेगा. ऐसी खबरें थीं कि तेलंगाना बोर्ड इंटर का रिजल्ट आज जारी करेगा. लेकिन बोर्ड के अधिकारी ने NDTV से इस बात को कंफर्म किया है कि बोर्ड आज इंटर का रिजल्ट जारी नहीं करेगा. इंटरमीडिएट रिजल्ट 11वीं और 12वीं दोनों क्लास के लिए जारी किया जाएगा. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bie.telangana.gov.in और results.cgg.gov.in पर जारी किया जाएगा. बता दें कि इस साल कोरोनावायरस के चलते इंटर के दो पेपर स्थगित कर दिए गए थे. इन दोनों पेपर को हाल ही में 3 जून को दोबारा से पूरा कराया गया. इस साल तेलंगाना इंटर के परीक्षा परिणामों का करीब 9 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स इंतजार कर रहे हैं

  • ICMAI December Exam Result: फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    ICMAI December Exam Result: फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    ICMAI Result 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंट्स ऑफ इंडिया ने दिसंबर 2019 में हुई परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार ICMAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं.

  • ICAI Result: सीए इंटरमीडिएट और फाउंडेशन कोर्स का रिजल्ट SMS और डायरेक्ट लिंक से यू करें चेक

    ICAI Result: सीए इंटरमीडिएट और फाउंडेशन कोर्स का रिजल्ट SMS और डायरेक्ट लिंक से यू करें चेक

    ICAI CA Intermediate, Foundation Result 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) आज सीए इंटर व फाउंडेशन नवंबर परीक्षा 2019 का रिजल्ट (ICAI CA Intermediate Result 2020) जारी कर सकता है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (ICAI CA Foundation Result) ऑफिशियल वेबसाइट्स icaiexam.icai.org, caresults.icai.org और icai.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • ICAI CA रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    ICAI CA रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए इंटरमीडिएट और सीए फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट (ICAI CA Intermediate, Foundation Result) जारी कर दिया है. ये रिजल्ट (ICAI CA Foundation Result) उन परीक्षाओं के लिए जारी किए गए हैं जो नवंबर 2019 में आयोजित की गई थी.

  • JAC Result 2019: झारखंड 11वीं और 12वीं वोकेशनल का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JAC Result 2019: झारखंड 11वीं और 12वीं वोकेशनल का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 11वीं और 12वीं वोकेशनल परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. 11वीं कक्षा का रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट  jac.jharkhand.gov.in और jacresults.com पर जारी किया गया है. 11वीं और 12वीं वोकेशनल रिजल्ट इन वेबसाइट्स पर आसानी से देखा जा सकता है. 11वीं कक्षा में इस साल 82.61 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 11वीं में कुल 2,10,082 स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 11वीं कक्षा की परीक्षा में 2,54,302 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

  • Telangana Intermediate Result: इंटरमीडिएट नतीजों में ‘‘गड़बड़ी’’ को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी 

    Telangana Intermediate Result: इंटरमीडिएट नतीजों में ‘‘गड़बड़ी’’ को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी 

    तेलंगाना में इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजों में कथित गड़बड़ी को लेकर विपक्षी कांग्रेस, भाजपा और छात्र संगठनों ने मंगलवार को विरोध-प्रदर्शन तेज कर दिए. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. लक्ष्मण का अनिश्चितकालीन अनशन जारी है और कांग्रेस ने आह्वान किया है कि जब तक प्रभावित छात्रों के साथ न्याय नहीं हो जाता तब तक उसकी लड़ाई जारी रहेगी. भाजपा सूत्रों ने बताया कि लक्ष्मण का अनिश्चितकालीन अनशन जारी है. सोमवार को अनशन शुरू करने के कुछ घंटों बाद उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया.

  • टीचर ने 12वीं की परीक्षा में '99' की जगह दिए '0' नंबर, बोर्ड ने किया सस्पेंड

    टीचर ने 12वीं की परीक्षा में '99' की जगह दिए '0' नंबर, बोर्ड ने किया सस्पेंड

    परीक्षा परिणाम में कथित ‘गड़बड़ी’ को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया था. कई छात्रों ने आत्महत्या कर ली, इसके बाद परिजनों, छात्र संघों और विपक्षी दलों ने विरोध प्रदर्शन किया. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने तेलंगाना में इंटरमीडिएट की परीक्षा में कथित ‘‘गड़बड़ी’’ की खबरों पर राज्य सरकार को नोटिस जारी किया था. आयोग ने कहा कि उसने छात्रों की खुदकुशी को लेकर मीडिया में आयी खबरों पर स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग ने तेलंगाना सरकार के मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर इस संबंध में चार सप्ताह के अंदर विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था.

  • UP board result 2019: 10वीं में 80.07 और 12वीं में 70.06 प्रतिशत विद्यार्थी हुए पास, लड़कियों ने मारी बाजी

    UP board result 2019: 10वीं में 80.07 और 12वीं में 70.06 प्रतिशत विद्यार्थी हुए पास, लड़कियों ने मारी बाजी

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद(Board of High School and Intermediate Education Uttar Pradesh) की हाईस्कूल(10वीं) और इंटर(12वीं) परीक्षा 2019 के परिणाम आ चुके हैं. हाईस्कूल में 80.07 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं जबकि इंटरमीडिएट में 70.06 प्रतिशत परीक्षार्थियों को सफलता मिली है. वहीं, यूपी बोर्ड इंटर में 76.46 प्रतिशत लड़कियां और 64.40 प्रतिशत लड़के पास हुए हैं. 

  • यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी, खत्म हुआ स्टूडेंट्स का इंतजार

    यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी, खत्म हुआ स्टूडेंट्स का इंतजार

    UP Board के 58 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (UP Board Result) जारी कर दिया गया है. यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019 (UP Board Result 2019) की घोषणा प्रेस कांफ्रेस कर की गई. यूपी बोर्ड इंटर में 76.46 प्रतिशत लड़कियां पास हुई हैं और 64.40 प्रतिशत लड़के पास हुए हैं. हाईस्कूल में कानपुर के गौतम रघुवंशी और इंटर में बागपत की तनु तोमर ने टॉप किया है. बागपत की तनु तोमर ने हाईस्कूल में 97.80 अंक हासिल किए हैं. हाई स्कूल की परीक्षा टॉप करने वाले गौतम रधुवंशी कानपुर के ओम्कारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज के है जबकि इंटर की टॉपर तनु तोमर श्री राम इंटर कॉलेज बड़ौत बागपत की हैं.

  • UP Board Result 2019: यूपी बोर्ड रिजल्ट 27 अप्रैल को यहां एक क्लिक में कर सकेंगे चेक

    UP Board Result 2019: यूपी बोर्ड रिजल्ट 27 अप्रैल को यहां एक क्लिक में कर सकेंगे चेक

    उत्तर प्रदेश बोर्ड (Uttar Pradesh Board) 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result 2019) 27 अप्रैल को जारी कर देगा. UP Board द्वारा प्रेस कांफ्रेस कर 12:30 बजे रिजल्ट जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स काफी समय से रिजल्ट (UP Board Result Date) की तारीख का इंतजार कर रहे थे. बोर्ड द्वारा आज रिजल्ट (UP Board 10th Result) की तारीख जारी होने के बाद अब स्टूडेंट्स का इंतजार 27 अप्रैल को खत्म हो जाएगा. यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट (UP Board Class 10 Result) एक ही दिन आना है.

  • TSBIE Intermediate Results 2019: बिना इंटरनेट SMS से ऐसे चेक करें TS Inter Results

    TSBIE Intermediate Results 2019: बिना इंटरनेट SMS से ऐसे चेक करें TS Inter Results

    Telangana Intermediate Results 2019: तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (tsbie) फर्स्ट और सेकेंड ईयर का रिजल्ट रिजल्ट घोषित कर दिया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com