NDTV Khabar

Internet Services


'Internet services' - 116 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • स्वतंत्रता दिवस : कश्मीर में बहाल की गई मोबाइल इंटरनेट सेवा

    स्वतंत्रता दिवस : कश्मीर में बहाल की गई मोबाइल इंटरनेट सेवा

    एहतियाती उपायों के चलते शनिवार को स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में मोबाइल की इंटरनेट सेवा कई घंटे तक रोके जाने के बाद इसे फिर से बहाल कर दिया गया.

  • जम्मू और कश्मीर घाटी के एक-एक जिले में ट्रायल के तौर पर 15 अगस्त के बाद शुरू होगी 4G इंटरनेट सेवा

    जम्मू और कश्मीर घाटी के एक-एक जिले में ट्रायल के तौर पर 15 अगस्त के बाद शुरू होगी 4G इंटरनेट सेवा

    जम्मू और कश्मीर घाटी के एक-एक जिले में ट्रायल के तौर पर 15 अगस्त के बाद 4G इंटरनेट सेवा का ट्रायल शुरू होगा. सुप्रीम कोर्ट में जम्मू-कश्मीर में 4G इंटरनेट बहाली की याचिका पर मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार जम्मू और कश्मीर के एक- एक जिले में हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा ट्रायल के तौर पर शुरू करने को तैयार हो गई है. यह सुविधा जम्मू और घाटी के एक-एक जिले में 15 अगस्त के बाद शुरू की जाएगी और फिर दो महीने बाद इसकी समीक्षा की जाएगी.

  • J&K 4G इंटरनेट केस: SC ने कहा- संभावना है तो बहाल करें, इसमें और देरी नहीं हो सकती

    J&K 4G इंटरनेट केस: SC ने कहा- संभावना है तो बहाल करें, इसमें और देरी नहीं हो सकती

    कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, 'हमने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का अनुपालन किया है और इसमें एक समिति है जो कहती है कि 4 जी का अभी उपयोग नहीं किया जा सकता.' इस पर सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि इसका आधार क्या है? अब मंगलवार (11 अगस्त) को इस मामले की सुनवाई होगी. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में उपराज्यपाल के बदलने के चलते जवाब के लिए और समय मांगा 

  • JioMart WhatsApp Order Booking सर्विस लॉन्च, यूं करें आसानी से अपना ऑर्डर

    JioMart WhatsApp Order Booking सर्विस लॉन्च, यूं करें आसानी से अपना ऑर्डर

    JioMart WhatsApp Order Booking सुविधा के तहत होम डिलीवरी नहीं दी जाएगी। ऑर्डर प्लेस करने के बाद इस ऑर्डर को आप अपने नजदीकी किराना स्टोर से पा सकेंगे, जिसकी जानकारी व्हाट्सऐप मैसेज के जरिए आपको दी जाएगी।

  • जम्मू कश्मीर: कोरोना संकट में 4जी इंटरनेट बहाल करने की याचिका पर सुनवाई, SC ने केंद्र और प्रशासन से 27 अप्रैल तक मांगा जवाब

    जम्मू कश्मीर: कोरोना संकट में 4जी इंटरनेट बहाल करने की याचिका पर सुनवाई, SC ने केंद्र और प्रशासन से 27 अप्रैल तक मांगा जवाब

    शीर्ष अदालत को बताया गया कि केन्द्र शासित प्रदेश में 4जी सेवायें उपलब्ध नहीं होने की वजह से मेडिकल सुविधा और शिक्षा सेवाओं सहित अनेक क्षेत्र प्रभावित हो रहे हैं. न्यायमूर्ति एन वी रमण, न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्उी और न्यायमूर्ति बी आर गवई की पीठ ने केन्द्र की ओर से पेश अटार्नी जनरल के के वेणुगोपाल और जम्मू कश्मीर प्रशासन की ओर से पेश सालिसीटर जनरल तुषार मेहता को वस्तुस्थिति का आकलन करने के बाद 27 अप्रैल तक अपने हलफनामे दाखिल करने के निर्देश दिए.

  • Good News... विमान में उड़ान के दौरान यात्री इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट, मिलेगी Wi-Fi की सुविधा

    Good News... विमान में उड़ान के दौरान यात्री इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट, मिलेगी Wi-Fi की सुविधा

    भारतीय विमानों में हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. घरेलू विमानों में उड़ान के दौरान यात्रियों को अब इंटरनेट की सुविधा का लाभ मिल सकेगा. सरकार ने विमान में उड़ान के दौरान वाई-फाई के माध्यम से इंटरनेट सेवाओं के इस्तेमाल की अनुमति दे दी है.

  • मेघालय में सीएए और इनर लाइन परमिट को लेकर झड़प के चलते लगा कर्फ्यू, मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद

    मेघालय में सीएए और इनर लाइन परमिट को लेकर झड़प के चलते लगा कर्फ्यू, मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद

    मेघालय में सीएए और इनर लाइन परमिट (आईएलपी) पर बैठक के दौरान केएसयू कार्यकर्ताओं और गैर आदिवासियों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत के बाद शिलांग शहर के कुछ इलाकों में शनिवार दोपहर को फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया. यह जानकारी अधिकारियों ने दी है. इससे पहले शुक्रवार रात को झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया था जिसे शनिवार सुबह आठ बजे हटा लिया गया था. अधिकारियों ने बताया कि छह जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध जारी है. शिलांग के लुमदिएंज्री और सदर पुलिस थाना अंतर्गत इलाकों में दोपहर को फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया.

  • मेघालय में झड़प में एक की मौत, छह जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित

    मेघालय में झड़प में एक की मौत, छह जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित

    मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और इनर लाइन परमिट (आईएलपी) पर एक बैठक के दौरान केएसयू सदस्यों और गैर आदिवासियिों के बीच झड़पों में एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसके बाद छह जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई.

  • बहाल किए जाने के कुछ ही घंटों बाद कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा ‘अस्थाई रूप से’ निलंबित

    बहाल किए जाने के कुछ ही घंटों बाद कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा ‘अस्थाई रूप से’ निलंबित

    कश्मीर घाटी में करीब छह महीने के बाद शनिवार को पहली बार कम गति की इंटनेट सेवा (टूजी) बहाल किए जाने के बाद शाम को उसे ‘‘अस्थायी रूप से’’ निलंबित कर दिया गया.

  • जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर अमेरिकी राजनयिक ने जताई खुशी, कहा- नजरबंद नेता भी जल्द हों रिहा

    जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर अमेरिकी राजनयिक ने जताई खुशी, कहा- नजरबंद नेता भी जल्द हों रिहा

    जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर दक्षिण और केंद्रीय एशियाई मामलों की अमेरिका की वरिष्ठ राजनयिक एलिस वेल्स (Alice Wells) ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा, 'कश्मीर में इंटरनेट सेवा की आंशिक बहाली जैसे प्रगतिशील कदम से मैं खुश हूं. हम लगातार सरकार से अनुरोध करेंगे कि वो हमारे राजनयिकों को नियमित पहुंच की अनुमति दें और बिना किसी आरोप के हिरासत में लिए गए राजनीतिक नेताओं को रिहा करने के लिए तेजी से कदम बढ़ाएं.'

  • जम्मू-कश्मीर में 2G मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल, जारी रहेगी सोशल साइट्स पर पाबंदी

    जम्मू-कश्मीर में 2G मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल, जारी रहेगी सोशल साइट्स पर पाबंदी

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा मंजूर 301 वेबसाइटों तक ही लोगों की पहुंच हो सकेगी. जम्मू कश्मीर प्रशासन के गृह विभाग की एक अधिसूचना के मुताबिक मोबाइल फोन पर 2G स्पीड के साथ इंटरनेट सुविधा 25 जनवरी से शुरू हो गई है.

  • Microsoft ने मानी गलती, 25 करोड़ यूज़र्स के डेटा में हुई सेंधमारी

    Microsoft ने मानी गलती, 25 करोड़ यूज़र्स के डेटा में हुई सेंधमारी

    Microsoft द्वारा की गई जांच में पाया गया है कि डेटाबेस की नेटवर्क सिक्योरिटी ग्रुप में 5 दिसंबर, 2019 को किए गए बदलाव में गलती से एक गलत सुरक्षा नियम लगा दिया गया था, जिसके कारण डेटा खुलेआम उपलब्ध हो गया था।

  • सरकारी आदेश के बावजूद जम्मू क्षेत्र में बहाल नहीं हुई इंटरनेट सेवाएं

    सरकारी आदेश के बावजूद जम्मू क्षेत्र में बहाल नहीं हुई इंटरनेट सेवाएं

    मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाओं को बहाल करने के प्रशासन के आदेश के बावजूद बुधवार को जम्मू क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में सुबह यह सेवाएं शुरू नहीं हुईं. एक दिन पहले प्रशासन ने जम्मू क्षेत्र के कुछ हिस्सों विशेषकर अस्पताल और बैंक जैसी अत्यावश्यक सेवाएं देने वाले संस्थानों में इंटरनेट सेवाएं बहाल करने का आदेश दिया था. बहरहाल जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रियासी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अभी शुरू नहीं हुई है क्योंकि लोगों के मोबाइल फोनों पर इंटरनेट डेटा के संकेत नहीं मिल रहे हैं.

  • इंटरनेट सेवाओं पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर कश्मीर के लोगों में खुशी, पी. चिदंबरम ने कहा- सत्यपाल मलिक इस्तीफा दें

    इंटरनेट सेवाओं पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर कश्मीर के लोगों में खुशी, पी. चिदंबरम ने कहा- सत्यपाल मलिक इस्तीफा दें

    कश्मीर में इंटरनेट पर लगी रोक को लेकर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट की उस टिप्पणी से घाटी के लोगों को राहत मिली है कि इंटरनेट तक पहुंच लोगों का एक मौलिक अधिकार है. घाटी के कई लोगों ने इसे खुशखबरी बताते हुए उम्मीद जताई है कि जल्द ही इंटरनेट सेवाएं बहाल हो जाएंगी. पांच महीने पहले पांच अगस्त को जब जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द कर दिया गया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किया गया, तब से वहां इंटरनेट सेवाओं पर रोक है. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अपने एक महत्त्वपूर्ण फैसले में संविधान के अनुच्छेद 19 के तहत इंटरनेट के इस्तेमाल को एक मौलिक अधिकार करार देते हुये जम्मू-कश्मीर प्रशासन को केंद्र शासित प्रदेश में प्रतिबंध लगाने के सभी आदेशों की एक हफ्ते में समीक्षा करने का आदेश दिया.

  • जम्मू कश्मीर: 80 अस्पतालों में बहाल की गई इंटरनेट सेवा

    जम्मू कश्मीर: 80 अस्पतालों में बहाल की गई इंटरनेट सेवा

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा, ''पूरे कश्मीर में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े स्वास्थ्य केंद्रों और कार्यालयों समेत 80 सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड हाई-स्पीड इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं.'' अधिकारी ने कहा कि घाटी के लोगों को नववर्ष का तोहफा देने के लिये 31 दिसंबर की मध्यरात्रि से सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं शुरू होनी थीं, लेकिन कुछ तकनीकी खामियों के चलते ऐसा नहीं हो सका.

  • TOP 5 NEWS: CAA के विरोध में दिल्ली के जामा मस्जिद में प्रदर्शन, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: CAA के विरोध में दिल्ली के जामा मस्जिद में प्रदर्शन, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: शुक्रवार की नमाज और कुछ संगठनों द्वारा संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों का आह्वान करने के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरपूर्वी जिले के कुछ क्षेत्रों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. कुछ स्थानों पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है. पुलिस ने बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर, जाफराबाद, वेलकम और मुस्तफाबाद इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया.

  • CAA Protest की वजह से यूपी के 21 जिलों में इंटरनेट बंद, डीजीपी ने कहा- हिंसा में शामिल लोगों को नहीं बख्शेंगे

    CAA Protest की वजह से यूपी के 21 जिलों में इंटरनेट बंद, डीजीपी ने कहा- हिंसा में शामिल लोगों को नहीं बख्शेंगे

    यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, ''कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. हमने 21 जिलों में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है, स्थिति की मांग के अनुसार बहाल किया जाएगा.'' DGP ने यह भी कहा, "मासूमों को हाथ भी नहीं लगा रहे हैं, और जो इसमें (हिंसा में) शामिल हैं, उन्हें हम नहीं बख्शेंगे. इसीलिए हमने कई संगठनों के सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है, भले ही वह PFI हो या कोई अन्य राजनैतिक दल... राज्य के 21 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं."

  • गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

    गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

    दिल्ली से सटे गाजियाबाद में अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का ऐलान किया गया है. कानून व्यवस्था के मद्देनजर प्रशासन ने गुरुवार यानी आज रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद रखने का फैसला लिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com