NDTV Khabar

Interpol Notice Nirav Modi


'Interpol Notice Nirav Modi' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Nehal Modi के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी, भगोड़े व्यवसायी Nirav Modi का भाई है नेहल मोदी

    Nehal Modi के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी, भगोड़े व्यवसायी Nirav Modi का भाई है नेहल मोदी

    सूत्रों ने कहा कि नेहल दीपक मोदी को खोजने और अंतिम रूप से गिरफ्तार करने के लिए दुनिया भर की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से अनुरोध प्रवर्तन निदेशालय (ED) से आया है.

  • नीरव मोदी की बहन भी निकली शातिर, मोटा पैसा लेकर भाई का काला धन कराया सफेद

    नीरव मोदी की बहन भी निकली शातिर, मोटा पैसा लेकर भाई का काला धन कराया सफेद

    पीएनबी घोटाला कर देश से फरार हुए हीरा कारोबारी नीरव मोदी की बहन भी शातिर निकली. उसने मोटा हिस्सा लेकर भाई नीरव के कालेधन को सफेद कराया.नीरव मोदी की बहन पूर्वी दीपक मोदी कई फर्जी कंपनियों की मालकिन और निदेशक थीं, जिसका उद्देश्य मनी लांड्रिंग यानी कालेधन को सफेद करना था.

  • PNB घोटाला: CBI ने नीरव मोदी के भाई नीशाल के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की

    PNB घोटाला: CBI ने नीरव मोदी के भाई नीशाल के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की

    सीबीआई ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भाई नीशाल मोदी के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. नीरव मोदी दो अरब डॉलर के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में आरोपी है. उन्होंने बताया कि सीबीआई ने नीशाल मोदी के प्रत्यर्पण का अनुरोध शुक्रवार को गृह मंत्रालय को भेजा. उन्होंने बताया कि गृह मंत्रालय विदेश मंत्रालय के जरिये बेल्जियम को यह अनुरोध भेजेगा. ऐसा माना जा रहा है कि नीशाल मोदी बेल्जियम में रह रहा है.

  • PNB घोटाला: भगोड़े नीरव मोदी की बहन के खिलाफ Interpol का गिरफ्तारी वारंट

    PNB घोटाला: भगोड़े नीरव मोदी की बहन के खिलाफ Interpol का गिरफ्तारी वारंट

    इंटरपोल (Interpol) ने पीएनबी (PNB Scam) के दो अरब डॉलर के कथित धनशोधन मामले में भगोड़े आभूषण कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की बहन और बेल्जियम की नागरिक पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. यह नोटिस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरफ्तारी वारंट की तरह काम करता है. इसमें कहा गया है कि 'धनशोधन' के आरोपों में पूर्वी दीपक मोदी (44) की तलाश की जा रही है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के साथ मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्वी मोदी पर पीएनबी घोटाले में धनशोधन के मामले में बड़ी भूमिका होने और कम से कम 13.3 करोड़ डॉलर (950 करोड़ रुपये से ज्यादा) के घोटाले का 'लाभार्थी' होने का आरोप लगाया है.

  • चौकीदार की यह कैसी 'चौकसी' कि चौकी लेकर भागा चौकसी

    चौकीदार की यह कैसी 'चौकसी' कि चौकी लेकर भागा चौकसी

    आने दीजिए रवांडा से मोदी जी को, 200 गायों की इंटरनेशनल डिलिवरी में ज़्यादा वक्त नहीं लगता है. ये काम तो अमेजन कर सकता था मगर गाय का मामला है तो मोदी जी ख़ुद लेकर गए हैं. वहां से लौटते ही वे ख़ुद ही वहां के राष्ट्रपति को फोन करेंगे और कहेंगे कि मैं अपने नागरिक को भारत नहीं ला सका, कम से कम तुम अपने नागरिक को भारत भेज दो. तब तक सुषमा जी एंटीगुआ के राजदूत को बुलाकर उन्हें इसलामाबाद भेज दें. एंटीगुआ ने मेहुल चौकसी को पासपोर्ट देकर भारत को चुनौती दी है. उसकी हिम्मत देखिए, इंटरपोल के ज़रिए भारत को नहीं बताया, बल्कि सीधे बताया है. ऐसा इंडियन एक्सप्रेस में सूत्रों के हवाले से छपा है.

  • CBI ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल से की रेड कॉर्नर नोटिस की मांग

    CBI ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल से की रेड कॉर्नर नोटिस की मांग

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल घोटाले के संबंध में भगोड़े आभूषण कारोबारी नीरव मोदी के भाई निशाल (बेल्जियम का नागरिक) और उसकी कंपनी के एक कार्यकारी सुभाष परब के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी.

  • नीरव मोदी और चोकसी के खिलाफ रेडकार्नर नोटिस के लिए इंटरपोल जा सकती है CBI

    नीरव मोदी और चोकसी के खिलाफ रेडकार्नर नोटिस के लिए इंटरपोल जा सकती है CBI

    एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी. बैंक के आरोपियों की कंपनियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए सीबीआई के पास जाने से पहले से ही नीरव मोदी अपनी पत्नी एमी, भाई निशाल और गीतांजलि समूह के प्रमोटर चोकसी के साथ देश से फरार हो गये थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com