NDTV Khabar

Iran America Clash


'Iran America Clash' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डोनाल्ड ट्रंप का दावा- अमेरिकी सैनिकों पर हमले की तैयारी कर रहा ईरान, बोले- ऐसा हुआ तो चुकानी होगी बहुत भारी कीमत

    डोनाल्ड ट्रंप का दावा- अमेरिकी सैनिकों पर हमले की तैयारी कर रहा ईरान, बोले- ऐसा हुआ तो चुकानी होगी बहुत भारी कीमत

    अमेरिका को खुफिया जानकारी मिली है कि ईरान या उसके समर्थक इराक स्थित अमेरिकी सैनिकों या ठिकानों पर हमले की योजना बना रहे हैं. जिसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर ईरान को चेतावनी देते हुए लिखा, 'जानकारी और विश्वास के आधार पर, ईरान या उसके समर्थक इराक में अमेरिकी सैनिकों और / या संपत्ति पर हमले की योजना बना रहे हैं. अगर ऐसा होता है, तो ईरान को बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.'

  • ईरान ने माना रूस निर्मित मिसाइलों का निशाना बना यूक्रेन का विमान

    ईरान ने माना रूस निर्मित मिसाइलों का निशाना बना यूक्रेन का विमान

    ईरान के नागर विमानन संगठन की शुरुआती रिपोर्ट में हालांकि इसके लिए टीओआर-एम 1 मिसाइल पर दोष मढ़ा गया है. आठ जनवरी को विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद ईरान कई दिनों तक इनकार करता रहा कि उसने विमान पर मिसाइलें दागी थी.  

  • इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर फिर दागे गए रॉकेट: सूत्र

    इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर फिर दागे गए रॉकेट: सूत्र

    समाचार एजेंसी ANI के अनुसार दोनों रॉकेट बगदाद के हाई सिक्योरिटी एरिया कहे जाने वाले दूतवास के नजदीक आकर गिरे हैं. जानकारी के अनुसार इन हमलों से अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

  • विमान हादसे में मारे गए लोगों के देशों ने ईरान से मुआवजा मांगा

    विमान हादसे में मारे गए लोगों के देशों ने ईरान से मुआवजा मांगा

    इराक में अमेरिकी सैन्य अड्डों को निशाना बना कर किए गए बैलेस्टिक मिसाइल के हमले में यह विमान गिरा था. मरने वालों में कनाडा के 57, यूक्रेन के 11, स्वीडन के 17, अफगानिस्तान और ब्रिटेन के चार नागरिक शामिल हैं. मारे गए लोगों में ईरान के नागरिक भी हैं. कनाडा के विदेश मंत्री फ्रैंकोइस फिलिप शैंपेन ने लंदन में कहा कि हम यहां पीड़ितों के लिए जवाबदेही, पारदर्शिता और न्याय के लिए हैं.

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ईरान को चेतावनी- प्रदर्शनकारियों को मत मारो, अमेरिका देख रहा है

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ईरान को चेतावनी- प्रदर्शनकारियों को मत मारो, अमेरिका देख रहा है

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, 'राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने आज सुझाव दिया कि ईरान पर प्रतिबंधों और वहां हो रहे विरोध प्रदर्शनों ने उस देश का दम घोंट दिया है. उन्हें बातचीत के लिए मजबूर किया जाएगा. हकीकत में अगर वो बातचीत करते हैं तो मुझे भी इसकी कम परवाह नहीं है. अब ये उनपर निर्भर करेगा. कोई परमाणु हथियार नहीं और अपने प्रदर्शनकारियों को मत मारो.'

  • बगदाद में एक बार फिर अमेरिकी एयरबेस पर दागे गए रॉकेट, 4 इराकी सैनिक घायल

    बगदाद में एक बार फिर अमेरिकी एयरबेस पर दागे गए रॉकेट, 4 इराकी सैनिक घायल

    खाड़ी देशों में युद्ध की स्थिति बनी हुई है. ईरान (Iran) और अमेरिका (US) के बीच तनाव कम नहीं हो रहा है. हाल ही में ईरान ने रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के मुखिया जनरल कासिम सुलेमानी (Qasem Soleimani) की मौत का बदला लेते हुए इराक स्थित दो अमेरिकी बेस पर एक दर्जन से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया था. ईरानी मीडिया ने दावा किया कि इस अटैक में करीब 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे. US ने इसका खंडन किया था. इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Baghdad) में बीते रविवार एक बार फिर अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर रॉकेट दागे जाने का मामला सामने आया है.

  • ईरान के विदेश मंत्री ने माना- अमेरिका की वजह से गलती से मार गिराया था Ukraine का यात्री विमान

    ईरान के विदेश मंत्री ने माना- अमेरिका की वजह से गलती से मार गिराया था Ukraine का यात्री विमान

    अमेरिका (America) और ईरान (Iran) के बीच तनाव की वजह से 176 बेकसूर लोगों की जान चली गई. ईरान की रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के मुखिया और उसकी क्षेत्रीय सुरक्षा व्यवस्था के आर्किटेक्ट जनरल कासिम सुलेमानी (Qasem Soleimani) की मौत के बाद से शुरू हुए इस विवाद में एक गलती ने 176 लोगों की जान ले ली.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com