NDTV Khabar

Issues


'Issues' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्राइवेसी विवाद के बीच आई WhatsApp की सफाई : "दोस्तों और परिवार के साथ की गई चैट सेफ"

    प्राइवेसी विवाद के बीच आई WhatsApp की सफाई :

    फेसबुक की स्वामित्व वाली मैसेजिंग सेवा व्हाट्सएप ने कहा कि नीति में हालिया बदलाव से दोस्तों या परिवार के साथ किए गए आपके मैसेज की निजता या गोपनीयता पर असर नहीं पड़ेगा.

  • Heart Disease Symptoms: इस ठंड के मौसम में हार्ट डिजीज के शुरुआती लक्षणों को ऐसे पहचानें, एक्सपर्ट से जानें बचाव के उपाय

    Heart Disease Symptoms: इस ठंड के मौसम में हार्ट डिजीज के शुरुआती लक्षणों को ऐसे पहचानें, एक्सपर्ट से जानें बचाव के उपाय

    Heart Problems In Winter: ठंड का तापमान आपको हृदय रोग के खतरे में डालता है. कई कारक हैं जो इस उच्च जोखिम में योगदान करते हैं. विशेषज्ञ से लिंक जानने के लिए यहां पढ़ें...

  • आधार की संवैधानिकता को चुनौती, SC के 5 जजों की बेंच पुनर्विचार याचिकाओं पर करेगी चर्चा

    आधार की संवैधानिकता को चुनौती, SC के 5 जजों की बेंच पुनर्विचार याचिकाओं पर करेगी चर्चा

    राज्यसभा सांसद जयराम रमेश (Jairam Ramesh) समेत सात याचिकाओं पर विचार होगा. जस्टिस ए एम.खानविलकर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस एस अब्दुल नजीर और जस्टिस बीआर गवई की बेंच इसपर चर्चा करेगी. याचिकाओं में आधार को बहुमत के फैसले के रूप में बरकरार रखने की सरकार के 'वैध उद्देश्य' को पूरा करने के लिए व्यक्तिगत निजता पर एक उचित प्रतिबंध के रूप में अदालत के फैसले पर पुनर्विचार की मांग की गई है.

  • Babies Skin Problems: नवजात शिशुओं में होती हैं ये स्किन प्रोब्लम्स, एक्सर्ट से जानें इनको दूर करने के उपाय

    Babies Skin Problems: नवजात शिशुओं में होती हैं ये स्किन प्रोब्लम्स, एक्सर्ट से जानें इनको दूर करने के उपाय

    Skin Problems In Newborns: जन्म के बाद शुरुआती अवधि में शिशुओं की त्वचा बहुत शुष्क छीलने वाली होती है. क्योंकि शिशु कई महीनों के लिए तरल वातावरण में बढ़ता है, जन्म के बाद, त्वचा की कोशिकाएं फिर से बनना शुरू हो जाती हैं, जिसके परिणामस्वरूप पुरानी त्वचा कोशिकाओं को छीलना पड़ता है.

  • NDTV की खबर का असर, सीएम शिवराज ने कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग को लेकर कही बड़ी बात

    NDTV की खबर का असर, सीएम शिवराज ने कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग को लेकर कही बड़ी बात

    पीएम सम्मान निधि के ऐलान के मौके पर मुख्यमंत्री ने अनुबंध की खेती को लेकर ये ऐलान किया, मध्यप्रदेश में 77 लाख किसानों को प्रति वर्ष तीन किश्तों में दो 2-2 हज़ार रुपये केन्द्र सरकार देती ही है, राज्य सरकार भी दो किश्तों में दो-दो हज़ार रुपये देती है.

  • कर्नाटक हिंसा के बाद Apple सप्लायर विस्ट्रॉन प्रोबेशन पर, इंडिया हेड को निकाला

    कर्नाटक हिंसा के बाद Apple सप्लायर विस्ट्रॉन प्रोबेशन पर, इंडिया हेड को निकाला

    बयान में आगे कहा, "हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि सभी श्रमिकों को तुरंत मुआवजा दिया जाए और हम इसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हमने फैक्ट्री के कर्मचारियों के लिए एक कर्मचारी सहायता कार्यक्रम (employee assistance program) स्थापित किया है.  यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐसा फिर से न हो, हम सुधारात्मक कार्रवाइयों पर लगन से काम कर रहे हैं."

  • तेलंगाना के यह विधायक हैं जर्मनी के नागरिक, केंद्र सरकार ने HC को बताया

    तेलंगाना के यह विधायक हैं जर्मनी के नागरिक, केंद्र सरकार ने HC को बताया

    केंद्र सरकार ने बुधवार को तेलंगाना हाईकोर्ट (Telangana High Court) को जानकारी दी कि सत्तारुढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के विधायक रमेश चेन्नामनेनी (Ramesh Chennamaneni) जर्मनी के नागरिक हैं और उनके पास जर्मनी का पासपोर्ट भी है. वेमुलावाड़ा से विधायक चेन्नामनेनी ने पूर्व में केंद्रीय गृह मंत्रालय के उस आदेश को चुनौती देते हुए अदालत में एक याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि वह भारत के नागरिक नहीं हैं.

  • किसानों ने और कड़ा किया अपना रुख, कहा - सरकार से कृषि कानूनों को वापस कराएंगे : 10 बातें

    किसानों ने और कड़ा किया अपना रुख, कहा - सरकार से कृषि कानूनों को वापस कराएंगे : 10 बातें

    Farmers Protest: तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ अपना रुख कड़ा करते हुए किसान नेताओं ने मंगलवार को कहा कि वे सरकार से इन कानूनों को वापस ‘‘कराएंगे’’. साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई उस स्तर पर पहुंच गई है, जहां वे इसे जीतने के लिए ‘‘प्रतिबद्ध’’ हैं. उन्होंने कहा कि अपनी मांगों के लिए वे बुधवार को दिल्ली और नोएडा के बीच चिल्ला बॉर्डर को पूरी तरह जाम कर देंगे. सिंघू बॉर्डर पर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए किसान नेता जगजीत डल्लेवाल ने कहा, ‘‘सरकार कह रही है कि वह इन कानूनों को वापस नहीं लेगी, हम कह रहे हैं कि हम आपसे ऐसा करवाएंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘लड़ाई उस चरण में पहुंच गई है जहां हम मामले को जीतने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम बातचीत से नहीं भाग रहे हैं लेकिन सरकार को हमारी मांगों पर ध्यान देना होगा और ठोस प्रस्ताव के साथ आना होगा.’’

  • किसान आंदोलन से निपटने के लिए सरकार ने बनाई आक्रामक रणनीति, 10 प्वाइंट का एक्शन प्लान तैयार

    किसान आंदोलन से निपटने के लिए सरकार ने बनाई आक्रामक रणनीति, 10 प्वाइंट का एक्शन प्लान तैयार

    मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहा किसानों का आंदोलन फिलहाल बिल्कुल भी कमजोर पड़ता नजर नहीं आ रहा है. किसानों और सरकार के बीच फिलहाल कोई बातचीत भी होती नजर नहीं आ रही है. किसान इन कानूनों को वापस लिए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं, वहीं सरकार इनमें बस संशोधन करना चाहती है. लेकिन मामला बनता नहीं दिख रहा, वहीं आंदोलन और भी विस्तृत होता जा रहा है, ऐसे में सरकार ने इससे निपटने के लिए आक्रामक रणनीति बनाई है. 10 बिंदुओं में सरकार का एक्शन प्लान तैयार है, जिसके तहत वो अलग-अलग फ्रंट पर इस पूरे मामले से निपटने की कोशिश करेगी.

  • NDTV की रिपोर्ट शेयर कर बोले राहुल गांधी, '...अब PM ने देश को इसी कुएं में धकेल दिया है'

    NDTV की रिपोर्ट शेयर कर बोले राहुल गांधी, '...अब PM ने देश को इसी कुएं में धकेल दिया है'

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) किसान आंदोलन (Farmers Protest) का समर्थन कर रहे हैं. वह लगातार ट्विटर के जरिए केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. कुछ देर पहले उन्होंने NDTV की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है. वह रिपोर्ट बिहार के किसानों को उनकी फसल का MSP नहीं मिलने से जुड़ी थी. राहुल गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'बिहार का किसान MSP-APMC के बिना बेहद मुसीबत में है और अब PM ने पूरे देश को इसी कुएँ में धकेल दिया है. ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है.'

  • राहुल गांधी के ट्वीट पर आया नवजोत सिद्धू का रिएक्शन, कहा - इसे लेकर कोई ...

    राहुल गांधी के ट्वीट पर आया नवजोत सिद्धू का रिएक्शन, कहा - इसे लेकर कोई ...

    पहले जहां दिल्ली-हरियाणा के टिकरी और सिंघू बॉर्डर पर ही प्रदर्शनकारी किसान बड़ी संख्या में जुटे थे वहीं अब यूपी के गाजियाबाद बॉर्डर पर भी बड़ी संख्या में किसान धरने पर है. 

  • "हम अपना खाना साथ लाए हैं", बैठक में किसानों ने सरकार का लंच ठुकराया

    चर्चा के बीच हुए लंच ब्रेक के दौरान किसानों ने सरकार द्वारा दिए गए लंच और चाय तक को स्वीकार नहीं किया. किसानों ने लंच के दौरान अपने साथ लाया खाना ही खाया. किसानों ने बताया, "अभी लंच ब्रेक हुआ है. सरकार ने हमें खाने और चाय का ऑफर दिया था लेकिन हमने मना कर दिया और अपने साथ ले जाए गए लंगर के खाने को ही खाया."

  • 'दिल्ली हाईकोर्ट जाएं डॉक्टर', वेतन नहीं मिलने के मामले में सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

    'दिल्ली हाईकोर्ट जाएं डॉक्टर', वेतन नहीं मिलने के मामले में सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

    म्युनिसिपल कॉरपोरेशन डॉक्टर्स एसोसिएशन (एमसीडीए) ने अनिश्तकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. इस संघ में एमसीडी के करीब 1200 सीनियर डॉक्टर सदस्य हैं. इनमें दोनों अन्य निगमों के भी सीनियर डॉक्टर शामिल हैं.

  • चीन के डोकलाम में घुसने की सैटेलाइट तस्वीरों को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला बोला

    चीन के डोकलाम में घुसने की सैटेलाइट तस्वीरों को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला बोला

    India-China Doklam Issue : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चीन के साथ भारत के रिश्तों, अर्थव्यवस्था और कोरोना को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं.

  • Home Remedies for Pigmentation: इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राई, जल्द मिलेगा पिग्मेंटेशन से छुटकारा

    Home Remedies for Pigmentation: इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राई, जल्द मिलेगा पिग्मेंटेशन से छुटकारा

    Home Remedies for Pigmentation: त्वचा की स्थिति की बात करें, तो पिग्मेंटेशन कई महिलाओं के लिए बड़ी समस्या है. जहां त्वचा पैच होती है, एक गहरे रंग का विकास होता है. इसके अलावा, यह सिर्फ चेहरे को प्रभावित करने वाली स्थिति नहीं है, बल्कि हाथ, पैर, गर्दन या हाथ पिग्मेंटेशन शरीर के किसी भी अंग पर दिखाई दे सकता है.

  • भूटान ने चीन की घुसपैठ के दावे को नकारा, वैश्विक पर्यवेक्षकों ने कहा-"पूरी तरह से झूठ"

    भूटान ने चीन की घुसपैठ के दावे को नकारा, वैश्विक पर्यवेक्षकों ने कहा-

    भूटान सरकार की आधिकारिक मुहर वाले नक्शे, जो एनडीटीवी के पास भी हैं. ये मानचित्र चीन की नई बस्ती पांग्डा गांव का संकेत देते हैं, जो भूटान के दावे वाले मौजूदा सीमा क्षेत्र में हैं.

  • अक्षय कुमार पर बिहार के यू-ट्यूबर ने लगाये थे आरोप, एक्टर ने मानहानि नोटिस भेज मांगा 500 करोड़ का हर्जाना

    अक्षय कुमार पर बिहार के यू-ट्यूबर ने लगाये थे आरोप, एक्टर ने मानहानि नोटिस भेज मांगा 500 करोड़ का हर्जाना

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) द्वारा यू-ट्यूबर के लिए जारी किए गए नोटिस में कहा गया है, "हमारे (मुवक्किल) का मानना है कि आपके (सिद्दीकी) शर्मनाक, अपमानजनक और आपत्तिजनक वीडियो की वजह से उन्हें मानसिक आघात और प्रतिष्ठा की हानि समेत भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है, लिहाजा आपको 500 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा गया है.

  • कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के करीबियों का दावा- पार्टी नहीं चाहती थी हम बिहार में प्रचार करें

    कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के करीबियों का दावा- पार्टी नहीं चाहती थी हम बिहार में प्रचार करें

    सूत्रों के मुताबिक, कपिल सिब्बल के करीबियों ने बताया है कि सिब्बल के बिहार में चुनाव प्रचार न करने की वजह से अधीर रंजन चौधरी व अन्य पार्टी नेता अनजान हैं. दरअसल G-23 के ज्यादातर नेता बिहार चुनाव के लिए प्रचारकों की लिस्ट में नहीं थे और वह बगैर पार्टी की अनुमति के प्रचार के लिए नहीं जा सकते थे. यहां G-23 से मतलब उन 23 नेताओं से है, जिन्होंने इसी साल अगस्त में पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिख पार्टी में बदलाव की मांग की थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com