NDTV Khabar

Italy


'Italy' - 227 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: रिसर्च में किया गया दावा- मच्छरों से नहीं फैलता कोरोना संक्रमण

    Coronavirus: रिसर्च में किया गया दावा- मच्छरों से नहीं फैलता कोरोना संक्रमण

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation) पहले ही कह चुका है कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यह वायरस खून चूसने वाले कीटों से फैलता है, जो मनुष्यों को काटने पर डेंगू और अन्य बीमारियों को फैलाते हैं.

  • इटली में कोरोना का पहला मामला सामने आने के महीनों पहले से ही वायरस था मौजूद : अध्ययन

    इटली में कोरोना का पहला मामला सामने आने के महीनों पहले से ही वायरस था मौजूद : अध्ययन

    इटली के नेशनल हेल्थ इंस्टीट्यूट ने अपने अध्ययन में यह पाया है कि उत्तरी इटली के दो बड़े शहरों में दिसंबर के महीने में ही कोरोनावायरस पहले से मौजूद था. यानी देश में कोरोना का पहला मामला सामने आने के लगभग दो महीने पहले. शोधकर्ताओं ने Sars-CoV-2 के जेनेटिक ट्रेस खोजे हैं. पिछले साल दिसंबर में यह मिलान और ट्यूरिन शहरों के अपशिष्ट जल के सैंपल में पाए गए हैं. जनवरी में बोलोग्ना में भी अपशिष्ट जल के सैंपल में ऐसा पाया गया.

  • विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लेकर इटली के डॉक्टर के दावों को बताया गलत

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लेकर इटली के डॉक्टर के दावों को बताया गलत

    चीन से शुरु हुए इस वायरस से पूरी दुनिया में तबाही मची हुई है. अब तक लाखों लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है सबसे अधिक मौत अमेरिका में हुआ है जबकि यूरोप में भी इसका खासा असर देखा गया है. इटली भी काफी समय से इस संकट से जूझ रहा है. 

  • पहाड़ी पर चढ़ा लड़का तो Attack करने के लिए पीछे आ गया भालू, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral Video

    पहाड़ी पर चढ़ा लड़का तो Attack करने के लिए पीछे आ गया भालू, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral Video

    12 साल का लड़का पहाड़ी पर चढ़ा, तभी एक भालू (Bear) ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया. लेकिन धीरे-धीरे नीचे उतरकर उसने समझदारी से भालू से पीछा छुड़ाया. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • Coronavirus: इटली में कोरोना वायरस से राहत के संकेत, लगातार तीसरे दिन मृतकों की संख्या 200 से रही कम

    Coronavirus: इटली में कोरोना वायरस से राहत के संकेत, लगातार तीसरे दिन मृतकों की संख्या 200 से रही कम

    सोमवार को इटली में 10 मार्च के बाद पहली बार 1000 से कम ऐसे मामले सामने आए जिन्हें गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती करवाने की जरूरत नहीं हुई. इसके साथ ही लगतार तीसरे दिन देश में मरने वालों की संख्या 200 से कम रही है.

  • Coronavirus महामारी ने दुनिया के पौने तीन लाख लोगों की जान ले ली, सबसे अधिक मौतें अमेरिका में

    Coronavirus महामारी ने दुनिया के पौने तीन लाख लोगों की जान ले ली, सबसे अधिक मौतें अमेरिका में

    Coronavirus: कोरोना वायरस महामारी ने पिछले साल के अंत में चीन में शुरू होने के बाद से अब तक दुनिया भर में 270,000 से अधिक लोगों को मार डाला है. एएफपी टैली के अनुसार शुक्रवार को संकलित आधिकारिक आंकड़ों से मरने वालों की यह संख्या सामने आई है.

  • इटली में कोरोना के खौफ के बीच खिड़कियों पर आए लोग, साथ गाया ये गाना... देखें Viral Video

    इटली में कोरोना के खौफ के बीच खिड़कियों पर आए लोग, साथ गाया ये गाना... देखें Viral Video

    इटली (Italy) के लोगों का बालकनियों और खिड़की पर खड़े होकर 'बेला चाओ..' (Bella Ciao) गाना गया. ये वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो को ट्विटर यूजर एंजेला ने शनिवार को शेयर किया.

  • COVID-19: इटली में कोरोना वायरस से एक महीने के अंदर दर्ज की गई सबसे कम मौतें

    COVID-19: इटली में कोरोना वायरस से एक महीने के अंदर दर्ज की गई सबसे कम मौतें

    इटली में लगातार तीसरे दिन मौतों के आंकड़ों में गिरावट आई है. शनिवार को इटली में 415 मौतें हुई थीं. वहीं इटली जहां लॉकडाउन से निकलने की तैयारी कर रहा है, वहीं यह स्पष्ट है कि लोम्बार्डी में कुछ गड़बड़ियां हुईं, जो कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र रहा. इटली यूरोप में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है और अमेरिका के बाद सबसे अधिक इसी देश में 26 हजार लोगों की इस घातक वायरस से मौत हुई है.

  • समुद्र में एक महीना बिताकर किनारे लौटा कपल, तो लोगों ने बताया- कोरोना चल रहा है, हैरान होकर बोले- 'यह क्या है...'

    समुद्र में एक महीना बिताकर किनारे लौटा कपल, तो लोगों ने बताया- कोरोना चल रहा है, हैरान होकर बोले- 'यह क्या है...'

    ब्रिटेन (UK) के मैनचेस्टर (Manchester) के ऐलेना मनीगेट्टी (Elena Manighetti) और रयान ओसबोर्न (Ryan Osborn) ने हाल ही में कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बारे में पता चला.

  • Coronavirus: इटली में मौतों के आंकड़े में गिरावट आई, नए केसों में भी कमी आई

    Coronavirus: इटली में मौतों के आंकड़े में गिरावट आई, नए केसों में भी कमी आई

    Coronavirus: इटली में नोवेल कोरोना वायरस से रोज मरने वालों की आधिकारिक संख्या रविवार को 433 तक घट गई. यह एक सप्ताह में रोज होने वाली मौतों का सबसे छोटा आंकड़ा है. फरवरी में इटली में कोरोना वायरस संकट की शुरुआत हुई थी. इसके बाद से सिविल प्रोटेक्शन सर्विसेज द्वारा दर्ज की गई मौतों की कुल संख्या 23,660 है. कोविड-19 से मौतों की यह संख्या अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है.

  • Coronavirus Lockdown: लोगों ने घरों की बालकनी से की पार्टी, ऐसे किया Cheers, देखें Viral Video

    Coronavirus Lockdown: लोगों ने घरों की बालकनी से की पार्टी, ऐसे किया Cheers, देखें Viral Video

    वायरल हो रहे इस वीडियो में कई सार लोग अपने-अपने घर की बालकनी में खड़े हुए नजर आ रहे हैं और चीयर्स कर रहे हैं. दरअसल, सभी लोगों ने अपने हाथों में एक बड़ी से डंडी से ग्लास पकड़ रखा है, जिनमें आगे की तरफ ग्लास को पकड़ने के लिए एक लूप बना हुआ है. 

  • Coronavirus World News: इटली में मरने वालों की संख्या 20 हजार के पार, लेकिन संक्रमण की दर हुई धीमी

    Coronavirus World News: इटली में मरने वालों की संख्या 20 हजार के पार, लेकिन संक्रमण की दर हुई धीमी

    दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. चीन (China COVID-19) के वुहान शहर से फैले इस वायरस से 180 से ज्यादा देश प्रभावित हुए हैं. सभी देशों की बात करें तो अभी तक कुल 18,48,556 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. 1,14,208 लोगों की मौत हो चुकी है. 4,31,852 मरीज ठीक हुए हैं. चीन में अब तक 83,135 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहां 3,343 लोगों की मौत हुई है और 77,956 मरीज स्वस्थ हुए हैं.

  • Coronavirus World News: इटली में मौत का आंकड़ा पहुंचा 20 हजार के करीब, अस्पतालों में दर्ज मामलों में गिरावट

    Coronavirus World News: इटली में मौत का आंकड़ा पहुंचा 20 हजार के करीब, अस्पतालों में दर्ज मामलों में गिरावट

    इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा शनिवार को 19 हजार के पार हो गया. देश में अबतक डेढ़ लाख से अधिक लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हुए हैं. हालांकि देश में अस्पताल और आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की जा रही है. इटली में कुल 1,52,271 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 19,468 लोग दम तोड़ चुके हैं. अधिकारियों ने लोगों से कहा है कि भले ही नए मामलों और मृतकों की संख्या में कमी आ रही हो, फिर भी हमें सतर्क रहना जरूरी है. 

  • Coronavirus इटली में अब तक 100 डॉक्टरों की जानें ले चुका

    Coronavirus इटली में अब तक 100 डॉक्टरों की जानें ले चुका

    दुनिया में महामारी का कारण बना नोवेल कोरोना वायरस (Coronavirus) फरवरी में भूमध्यसागरीय देश इटली में पहुंचने के बाद से यहां के सौ डॉक्टरों की जान ले चुका है. इस संक्रामक वायरस ने इटली में हजारों लोगों की जान ले ली है. इटली के  स्वास्थ्य संगठन FNOMCeO ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

  • Coronavirus: अमेरिका और यूरोप में मृत्यु दर बढ़ी, आर्थिक संकट ने महाशक्तियों की चिंता बढ़ाई

    Coronavirus: अमेरिका और यूरोप में मृत्यु दर बढ़ी, आर्थिक संकट ने महाशक्तियों की चिंता बढ़ाई

    कोरोनो वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण अमेरिका और यूरोप में मृत्यु दर बढ़ गई है. इस पर दुनिया की महाशक्तियां गहन चिंता में डूब गई हैं. गुरुवार को एक बार फिर वैश्विक शक्तियों ने सदी की सबसे बड़ी आर्थिक तबाही को लेकर वैश्विक प्रतिक्रिया दी.

  • गरीबों की मदद के लिए लोगों ने घर की बालकनी से टोकरी में खाना रखकर लटकाया, देखिए तस्वीरें

    गरीबों की मदद के लिए लोगों ने घर की बालकनी से टोकरी में खाना रखकर लटकाया, देखिए तस्वीरें

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. लेकिन यह लॉकडाउन (Lockdown) गरीब और बेसहारा लोगों के लिए किसी आफत से कम नहीं है. कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से इन गरीब लोगों की जिंदगी 'बद से बत्तर' हो गई है. यह लोग कोरोनावायरस (Coronavirus) से भले ही न मरे लेकिन यह गरीब भुखमरी से जरूर मर जाएंगे.

  • कोरोनावायरस: फुटबॉल और घुड़दौड़ के मैदान को कराया जा रहा है खाली, अमेरिका के अंदरूनी हालात की 10 बड़ी बातें

    कोरोनावायरस: फुटबॉल और घुड़दौड़ के मैदान को कराया जा रहा है खाली, अमेरिका के अंदरूनी हालात की 10 बड़ी बातें

    कोरोनावायरस महामारी फैलने के बाद से दुनिया में इस बीमारी से अब तक 7 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और मृतकों की संख्या 34 हजार से अधिक है. अमेरिका में इस बीमारी के मरीजों की संख्या डेढ़ लाख के करीब पहुंच रही है और मरने वालों का आंकड़ा भी 3 हजार के आसपास है. इटली में इस रोग के मामले भी एक लाख के करीब हैं और यहां 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 81,470 मामले सामने आए और 3,304 मरीजों की मौत हो गई. इस बीमारी ने सुपर पावर अमेरिका की स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बिगाड़ दी है. वहां के नागरिकों ने शायद ही कभी सोचा हो कि ऐसे हालात का कभी सामना करना पड़ेगा, विश्वयुद्ध के समय में भी नहीं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज सुबह ही कहा है कि हो सकता है मृतकों का आंकड़ा और बढ़ जाए. हालांकि उन्होंने यह भी दावा किया एक ऐसी जांच विकसित कर ली गई है जो 5 मिनट में रिजल्ट दे देगी. वहीं इन दावों से इतर अगर हम वहां के जमीनी हालात पर नजर डालें तो स्थिति काफी भयावाह है.

  • इटली से भारत पहुंचे 481 लोगों की आईटीबीपी क्वारंटाइन केंद्र में की जा रही है देख-रेख

    इटली से भारत पहुंचे 481 लोगों की आईटीबीपी क्वारंटाइन केंद्र में की जा रही है देख-रेख

    कोरोनावायरस से प्रभावित इटली के मिलान और रोम से इस महीने भारत लाए गए 481 लोगों का आईटीबीपी के छावला क्वारंटाइन केंद्र में ख्याल रखा जा रहा है और इनमें कोरोना वायरस से सम्बंधित कोई नए लक्षण नहीं देखे गए हैं. सभी नव आगंतुकों को सभी आधारभूत सुविधाएं प्रदान करवाई जा रही हैं. आईटीबीपी के डॉक्टर्स द्वारा इनका रोज़ चिकित्सीय प्रक्रिया के मुताबिक परीक्षण किया जा रहा है . इसी महीने 15 और 22 मार्च को क्रमशः 218 और 263 भारतीयों को इटली से लाकर आईटीबीपी के इस क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया था. इस कैंप में चार पृथक बेड उपलब्ध हैं और जीवन रक्षक उच्च तकनीक वाले एम्बुलेंस भी मुहैया करवाए गए हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com