NDTV Khabar

JDU


'JDU' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • श्रमिकों को 'प्रवासी' कहे जाने पर नीतीश कुमार ने जताई आपत्ति तो बोले तेज प्रताप, गिरगिट भी शर्मा जाए ऐसी...

    श्रमिकों को 'प्रवासी' कहे जाने पर नीतीश कुमार ने जताई आपत्ति तो बोले तेज प्रताप, गिरगिट भी शर्मा जाए ऐसी...

    तेजस्वी यादव ने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि बिहार के अजब मुख्यमंत्री गजब काम करते हैं. मेरा एक वाजिब इंटरव्यू देख ढाई महीने बाद अंतरात्मा जगा अपने मुखारविंद से फ़रमाने लगे, कि उन्हें “प्रवासी” शब्द से सख़्त नफ़रत है. उन्हीं के ट्वीट्स और उनमें निहित विरोधाभास देख भारत प्रसिद्ध नैतिकता और अंतरात्मा को आप स्वयं ही तौल लीजिए.

  • बिहार चुनाव : कोरोना के बाद बदले समीकरण, BJP अब इस दांव के बारे में सोच भी नहीं सकती?

    बिहार चुनाव : कोरोना के बाद बदले समीकरण, BJP अब इस दांव के बारे में सोच भी नहीं सकती?

    कोरोनावायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन के पांचवें चरण के साथ अनलॉक करने की प्रक्रिया भी धीमे-धीमे शुरू हो गई है, उसी में से बिहार राज्य में भी आर्थिक गतिविधियों के साथ राजनीतिक गतिविधियां भी तेज हो गई हैं.

  • तेजस्वी का BJP-JDU सरकार पर निशाना- 15 साल की देन है कि 15 साल की ज्योति 1200 KM साइकिल चलाकर पिता को लेकर लौटी

    तेजस्वी का BJP-JDU सरकार पर निशाना- 15 साल की देन है कि 15 साल की ज्योति 1200 KM साइकिल चलाकर पिता को लेकर लौटी

    तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा- "15 सालों में 15 बिस्कुट नहीं खिला पाए मुसीबत में अपने लोगों को? 15 सालों की देन है कि 15 साल की ज्योति कुमारी 1200 किमी अपने पिता को साइकिल पर लेकर बिहार लौटती है. उदारीकरण के 15 सालों में सब राज्य बढ़े लेकिन 15 सालों वाली BJP-JDU ने बिहार को पीछे धकेल दिया." 

  • पटना में RJD ने की मार्च निकालने की कोशिश, सोशल डिस्टैसिंग की उड़ीं धज्जियां

    पटना में RJD ने की मार्च निकालने की कोशिश, सोशल डिस्टैसिंग की उड़ीं धज्जियां

    पटना के वीवीआई इलाक़े सर्कुलर रोड पर जमकर लॉकडाउन में सोशल डिस्टैन्सिंग की धज्जियां उड़ाई गई हैं. दरअसल विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने दो दिन पहले गोपालगंज में अपनी पार्टी  के 3 सदस्यों की हुई हत्या के विरोध में जनता दल यूनाइटेड के विधायक अमरिंदर पांडे उर्फ़ पप्पू पांडेय की गिरफ़्तारी की मांग कर रहे हैं. राज्य सरकार का कहना है कि इस मामले की  एसआईटी और एसटीएफ जांच कर रही है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसकी गिरफ़्तारी होगी.

  • गोपालगंज गोलीबारी केस में तेजस्वी यादव की सरकार को चेतावनी, 2 दिन में जेडीयू MLA पर हो कार्रवाई...

    गोपालगंज गोलीबारी केस में तेजस्वी यादव की सरकार को चेतावनी, 2 दिन में जेडीयू MLA पर हो कार्रवाई...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा- "माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, प्रतिदिन 5 घंटे चुनावी तैयारियों के मध्य यदि कुछ समय मिले तो कृपया सूबे की विधि-व्यवस्था पर भी गौर फरमाइगा.

  • तेजस्वी यादव ने गोपालगंज मर्डर में जेडीयू MLA का हाथ होने का लगाया आरोप, बोले- नीतीश जी, चुनावी तैयारियों से समय मिले तो...

    तेजस्वी यादव ने गोपालगंज मर्डर में जेडीयू MLA का हाथ होने का लगाया आरोप, बोले- नीतीश जी, चुनावी तैयारियों से समय मिले तो...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा- "माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, प्रतिदिन 5 घंटे चुनावी तैयारियों के मध्य यदि कुछ समय मिले तो कृपया सूबे की विधि-व्यवस्था पर भी गौर फरमाइगा.

  • RJD नेता तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला, स्पेशल पैकेज पर मांगा स्टेटस रिपोर्ट

    RJD नेता तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला, स्पेशल पैकेज पर मांगा स्टेटस रिपोर्ट

    तेजस्वी यादव ने ट्वीट नीतीश कुमार से स्पेशल पैकेज का स्टेटस रिपोर्ट मांगा है. राजद नेता ने अपने ट्वीट में लिखा है, "2015 में नाटकीय ढंग से बिहार के विकास के लिए  1 लाख 65 हजार करोड़ का एक भारी भरकम पैकेज घोषित किया गया था. 5 साल बाद हम श्री नीतीश कुमार जी से आग्रह करते है कि उस बहुप्रतीक्षित पैकेज की केंद्र से प्राप्त और खर्च धनराशि पर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे या उस पर एक बयान जारी करें."

  • RJD नेता लालू यादव का नीतीश सरकार पर हमला- 15 साल से NDA बिहार को पीसिंग...पीसिंग एंड पीसिंग और जनता...

    RJD नेता लालू यादव का नीतीश सरकार पर हमला- 15 साल से NDA बिहार को पीसिंग...पीसिंग एंड पीसिंग और जनता...

    हाल ही में मजदूर के मुद्दे को लेकर राजद नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सरकार को आड़े-हाथो लिया था. अब राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपने अंदाज में राज्य की NDA सरकार पर हमला बोला है लालू प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा है,"15 साल से एनडीए बिहार को पीसिंग पीसिंग एंड पीसिंग, जनता क्राइंग क्राइंग एंड क्राइंग"

  • क्या बिहार में JDU और BJP के बीच सब कुछ ठीक नहीं है

    क्या बिहार में JDU और BJP के बीच सब कुछ ठीक नहीं है

    बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए के दोनों घटक दल जनता दल यूनाइटेड (JDU) और बीजेपी के बीच सब कुछ सामान्य नहीं है. इसका एक उदाहरण रविवार को देखने को मिला जब बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार को घेरा. संजय जायसवाल ने अपने एक सोशल मीडिया पर पोस्ट में कहा कि बिहार सरकार के अधिकारी कोई बात ठीक से नहीं बताते.

  • तेजस्वी ने छात्रों का मुद्दा उठाया तो जनता दल यूनाइटेड ने पूछा आप कहां हैं

    तेजस्वी ने छात्रों का मुद्दा उठाया तो जनता दल यूनाइटेड ने पूछा आप कहां हैं

    Coronavirus: बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) फ़िलहाल कहां हैं ये सबके लिए रहस्य का विषय बना हुआ है. हालांकि ट्विटर और प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से वो सोशल मीडिया में सक्रिय तो रहते हैं लेकिन बिहार में एनडीए के नेता हर दूसरे दिन ये सवाल पूछ बैठते हैं कि आप कहां हैं.

  • बिहार में प्रवासी मजदूरों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर

    बिहार में प्रवासी मजदूरों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर

    मुंबई और गुजरात के कई शहरों में फंसे बिहार के प्रवासी लोग अपने गांव वापिस आना चाहते हैं. अब इसी मुद्दे पर बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी राजद के नेताओं में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. जहां एक और उपमुख्य मंत्री सुशील मोदी ने गुरुवार को कहा कि दूसरे राज्यों में रुके बिहारियों से अपील हैं कि वे जहां है, सारी कठिनाइयों के बावजूद वहीं धैर्य के साथ रूके रहें. दूसरे राज्यों की स्थानीय सरकारों से समन्वय बना कर बिहार सरकार हर संभव मदद की यथासंभव कोशिश में जुटी हुई है.

  • तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछा, कोरोना से लड़ने के लिए क्या कर रही है सरकार ? किए ये 7 सवाल...

    तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछा, कोरोना से लड़ने के लिए क्या कर रही है सरकार ? किए ये 7 सवाल...

    Coronavirus Updates: राष्ट्रीय जनता दल नेता और बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव का कहना है कि कोरोनावायरस को फैले 70 दिन से ज्यादा हो गए हैं और नेता प्रतिपक्ष के नाते वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से से जानना चाहते हैं कि अभी तक रोकथाम के लिए सरकार द्वारा क्या-क्या कदम उठाये गये हैं? तेजस्वी ने कहा कि सिर्फ़ घोषणा करने से इस बीमारी से नहीं लड़ सकते, उनको अक्षरशः लागू भी करना होगा. तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार से ये 7 सवाल किए हैं.

  • तेज प्रताप यादव ने ट्वीट की ये तस्वीर तो JDU ने तेजस्वी से पूछा- आप कहां हैं?

    तेज प्रताप यादव ने ट्वीट की ये तस्वीर तो JDU ने तेजस्वी से पूछा- आप कहां हैं?

    रविवार रात जब पीएम मोदी की अपील पर देशवासी 9 बजे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक जुटता दिखाने के लिए अपने-अपने घरों में रोशनी कर रहे थे तो राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और पूर्व मंत्री तेज़ प्रताप यादव ने भी इस तस्वीर को ट्वीट किया था. लेकिन इस बात का अंदाज़ा नहीं रहा होगा कि अगले ही दिन उनके राजनीतिक विरोधी इसका का इस्तेमाल विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के ख़िलाफ़ करेंगे.  सोमवार को इस फ़ोटो को आधार बनाते हुए जनता दल यूनाइटेड के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने पूछा 'तेजस्वी यादव जी, प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के  5 अप्रैल को रात के 9:00 बजे 9 मिनट के लिए अपने घर की लाइट बुझा कर दीया जलाने के आह्वान का आपके परिवार ने बखूबी पालन किया. पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी दिखीं, आपके बड़े भाई तेजप्रताप दिखे, लेकिन उस तस्वीर में आप कहीं नजर नहीं आए? तेजस्वी यादव जी, आप कहां हैं? 

  • चिराग पासवान ने दूसरे राज्यों में बिहारियों के निकालने के लिए लिखी CM नीतीश को चिट्ठी, तो JDU नेता बोले- वो फाइव स्टार लीडर हैं

    चिराग पासवान ने दूसरे राज्यों में बिहारियों के निकालने के लिए लिखी CM नीतीश को चिट्ठी, तो JDU नेता बोले- वो फाइव स्टार लीडर हैं

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले पंद्रह दिनो  से कोरोना से निबटने में भले लगे हों लेकिन शायद सरकार में सहयोगियों को वो अपने क़दमों के बारे में जानकारी नहीं देते हैं. बिहार में उनकी सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर कहा कि बिहार के बाहर जो बिहारी फ़ंसे हैं उनकी परिस्थिति बद से बदतर होती जा रही है ऐसे हालात में हम सब को उनको वहीं व्यवस्था करनी चाहिए या  ऐसा नहीं कर पाने मे सभी प्रवासियों को बिहार लाने के लिए पहल करनी चाहिए. 

  • तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से मांग की है कि वे राज्य में कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टरों को सुरक्षा संबंधी उपकरण उपलब्धस कराएं जिससे कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टर खुद को भी इस जानलेवा संक्रमण से बचा सकें.

  • क्या बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बात नहीं सुनते बीजेपी के यह मंत्री?

    क्या बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बात नहीं सुनते बीजेपी के यह मंत्री?

    बिहार में यह बात किसी से छिपी नहीं है कि जब से नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी सहयोगी पार्टी बीजेपी के साथ एक बार फिर सरकार बनाई है, वो चाहे मुजफ्फरपुर इलाके में दिमागी बुखार से डेढ़ सौ से अधिक बच्चों की मौत हो या पटना में जलजमाव, उनकी फजीहत के पीछे किसी न किसी भाजपा के मंत्री की नाकामी रही है.

  • पटना में होली की रात JDU के छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या

    पटना में होली की रात JDU के छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या

    कौशिक छात्र जदयू के प्रवक्ता और ए एन कॉलेज छात्र संघ के उपाध्यक्ष थे. उन्होंने मंगलवार को कुश और उनके साथियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत कराई थी. उससे पहले होली मिलन कार्यक्रम के पोस्टरों में कुश एवं उनके साथियों के नाम नहीं छापे जाने को लेकर दोनों पक्ष में कहा सुनी हुई थी.

  • राज्यसभा चुनाव में RJD और कांग्रेस के बीच क्यों जारी हैं विवाद?

    राज्यसभा चुनाव में RJD और कांग्रेस के बीच क्यों जारी हैं विवाद?

    बिहार में इस हफ्ते राज्यसभा की पांच सीटों के लिए नामांकन होगा. एनडीए खेमें दो सीटें जनता दल यूनाइटेड (JDU) को जानी हैं और एक बीजेपी को. लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को मिलने वाली दो सीटों में एक पर कांग्रेस दावा कर रही है- याद दिलाते हुए कि लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी ने ये वादा किया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com