NDTV Khabar

JDU BJP Alliance


'JDU BJP alliance' - 39 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव: नित्यानंद राय के बयान पर जेडीयू को आपत्ति- बिदक जाएंगे मुस्लिम वोटर

    बिहार चुनाव: नित्यानंद राय के बयान पर जेडीयू को आपत्ति- बिदक जाएंगे मुस्लिम वोटर

    जनता दल यूनाइटेड के नेताओं का मानना है कि राय के बयान से नुक़सान जेडीयू को होगा क्योंकि मुस्लिम समाज का एक तबका उन्हें वोट देने से परहेज़ नहीं करता लेकिन ऐसे विवादास्पद बयान से वैसे मतदाताओं पर प्रतिकूल असर पड़ता है.

  • बिहार चुनाव में गठबंधन पर कुमार विश्वास ने ली चुटकी, बोले- 'कोई मुझे भी समझा दो भाई..'

    बिहार चुनाव में गठबंधन पर कुमार विश्वास ने ली चुटकी, बोले- 'कोई मुझे भी समझा दो भाई..'

    बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में बहुत ज्यादा वक्त नहीं रह गया है और वहां चुनावी मैदान की तस्वीर भी कुछ-कुछ साफ हो गई है. हालांकि, आखिरी तस्वीर थोड़ी अलग बन रही है. बात गठबंधन की हो रही है. एनडीए गठबंधन का चेहरा यहां थोड़ा टेढ़ा हो गया है. इसे लेकर कुमार विश्वास ने चुटकी ली है. 

  • बिहार चुनाव : BJP-JDU में आसान नहीं सीटों का बंटवारा, 30 से ज़्यादा सीटों पर भारी 'तीर', 50 सीटों पर तकरार

    बिहार चुनाव : BJP-JDU में आसान नहीं सीटों का बंटवारा, 30 से ज़्यादा सीटों पर भारी 'तीर', 50 सीटों पर तकरार

    पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने गठबंधन की खातिर अपनी पांच सीटिंग सीटें जेडीयू के लिए छोड़कर बड़ा दिल दिखाया था. अब बीजेपी जेडीयू से इसी तरह की उम्मीद विधान सभा चुनावों में कर रही है.

  • बिहार चुनाव : लगभग दो दर्जन सीटों पर LJP-JDU में रार, चिराग पासवान ने बुलाई अहम बैठक, 143 पर लड़ने का हो सकता है ऐलान

    बिहार चुनाव : लगभग दो दर्जन सीटों पर LJP-JDU में रार, चिराग पासवान ने बुलाई अहम बैठक, 143 पर लड़ने का हो सकता है ऐलान

    पिछले विधान सभा चुनाव में समीकरण अलग थे. नीतीश कुमार ने लालू यादव और कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, जबकि लोजपा, हम और रालोसपा ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. लोजपा ने कुल 42 सीटों पर कैंडिडेट उतारे थे. इनमें से दो पर ही जीत हुई।

  • नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    ध्यान रहे कि इसके पहले बीते 16 जनवरी को अमित शाह ने अपने बिहार दौरे में कहा था कि राज्य में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. NDA के घटक दलों बीजेपी व जेडीयू के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान भी नीतीश के नेतृत्व में चुनाव में जाने की बात कह चुके हैं. 

  • बिहार महागठबंधन में दो फाड़, शरद यादव की अगुवाई में विधानसभा चुनाव लड़ने की उठी मांग

    बिहार महागठबंधन में दो फाड़, शरद यादव की अगुवाई में विधानसभा चुनाव लड़ने की उठी मांग

    इस गुट के कुछ नेताओं ने शरद यादव के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने की भी मांग की. फिलहाल साफ है कि लोकसभा चुनाव के बाद RJD नेतृत्व से ज्यादा तवज्जो ना मिलने के कारण इन नेताओं के पास अब अपना रास्ता ढूंढने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा. वहीं RJD का कहना है कि इन नेताओं से बातचीत एक सीमा से ज्यादा संभव इसलिए भी नहीं है कि सब मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और सीटों की संख्या की मांग उनके पार्टी में मौजूद नेताओं से कहीं अधिक होती हैं.

  • प्रशांत किशोर की BJP पर बयानबाजी के बीच नीतीश कुमार ने कहा, 'सब ठीक है'

    प्रशांत किशोर की BJP पर बयानबाजी के बीच नीतीश कुमार ने कहा, 'सब ठीक है'

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन के बारे में कहा, 'सब ठीक है'. नीतीश कुमार का यह बयान ऐसे समय आया है. जब जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और बीजेपी नेता आपस में एक दूसरे से भिड़े हुए हैं. प्रशांत किशोर ने NDTV से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने चुनाव में सीटों के बंटवारे से लेकर NRC पर अपनी  पार्टी के स्टैंड पर बात की.

  • झारखंड में हार के लिए JDU ने भाजपा को ही ठहराया जिम्मेदार, कहा- रघुवर सरकार की आदिवासियों के खिलाफ...

    झारखंड में हार के लिए JDU ने भाजपा को ही ठहराया जिम्मेदार, कहा- रघुवर सरकार की आदिवासियों के खिलाफ...

    त्यागी ने याद दिलाया कि एक आदिवासी राज्य में जिसका जन्म आदिवासियों की पहचान और उनकी उत्थान के लिए हुआ था, वहां बीजेपी ने एक गैर आदिवासी को सीएम बनाकर बड़ी भूल की. उससे ज्यादा छोटा नागपुर टेनेसी एक्ट में बदलाव कर बीजेपी ने भारी भूल की. रघुवर दास लगतार सुपर सीएम की तरह व्यवहार करने लगे थे, अपनी राजनीति विरोधियों को वे दुशमन समझने लगे थे.

  • क्या नीतीश कुमार के नए हनुमान हैं सुशील मोदी?

    क्या नीतीश कुमार के नए हनुमान हैं सुशील मोदी?

    लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने अपने एक इंटरव्‍यू से एक नये विवाद को जन्म दिया कि नीतीश बिहार में एनडीए का चेहरा हैं लेकिन जब तक भाजपा चाहेगी. इस पर सुशील मोदी ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को निशाने पर रखते हुए ट्वीट में कहा कि 'जैसे संसदीय चुनाव से पहले विरोधी दलों के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प नहीं दे पाये, उसी तरह महागठबंधन बिहार में नीतीश कुमार का विकल्प नहीं दे पाएगा

  • बदले समीकरणों के बीच BJP ने इस बार 29 दलों से मिलाया हाथ, जीती हुई सीटें भी छोड़ीं

    बदले समीकरणों के बीच BJP ने इस बार 29 दलों से मिलाया हाथ, जीती हुई सीटें भी छोड़ीं

    साल 2014 में भाजपा ने 16 सहयोगी दलों के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था, वहीं इस बार यह आंकड़ा 29 हो गया है. पिछले चुनाव में बिहार में 40 सीटों में से 22 पर जीत दर्ज करने के बाद भी इस बार भाजपा केवल 17 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए राजी हो गई. इसके अलावा भाजपा अपने सहयोगियों के लिए जीती हुई सीटें भी छोड़ रही है. इसके अलावा भाजपा हारी हुई सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. उदाहरण के तौर पर बिहार की नवादा सीट एलजेपी के खाते में जा सकती है, वहीं जदयू भी भाजपा की कई जीती हुई सीटों की मांग कर रही है.

  • नीतीश कुमार की JDU ने कहा- BJP के साथ गठबंधन केवल बिहार में, दूसरे राज्यों में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

    नीतीश कुमार की JDU ने कहा- BJP के साथ गठबंधन केवल बिहार में, दूसरे राज्यों में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

    पार्टी के विस्तार के मद्देनजर नीतीश कुमार की पार्टी अन्य राज्यों में आगामी लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने की योजना बना रही है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा, 'गठबंधन केवल बिहार तक सीमित है, इसके बाहर नहीं. इसलिए पार्टी दूसरे राज्यों में स्वतंत्र है और समाजवादी आंदोलन की विरासत के प्रसार के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है.'

  • कुशवाहा के लिए कांग्रेस ने कहा, महागठबंधन में मुख्यमंत्री की 'वैकेंसी' नहीं

    कुशवाहा के लिए कांग्रेस ने कहा, महागठबंधन में मुख्यमंत्री की 'वैकेंसी' नहीं

    केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़कर महागठबंधन में आने के कयासों के बीच कांग्रेस ने गुरुवार को उन्हें 'आईना' दिखाया.

  • बिहार में सीटों पर सियासी दंगल जारी, उपेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान के 'फॉर्मूले' से कहीं टूट न जाए NDA !

    बिहार में सीटों पर सियासी दंगल जारी, उपेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान के 'फॉर्मूले' से कहीं टूट न जाए NDA !

    लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बिहार में एनडीए के लिए राह आसान नहीं है. बीते कुछ समय से एनडीए में सीट बंटवारों को लेकर माथापच्ची जारी है, मगर अब ऐसी खबर है कि उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा के बाद अब रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा भी कम सीटों पर मानने वाली नहीं है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने गुरुवार को यह स्पष्ट कर दिया कि 2014 चुनाव के समान ही लोकसभा चुनाव 2019 में उतनी ही सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. दरअसल, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी और जेडी (यू) बिहार में कुल 40 सीटों में से 34 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती हैं. उसके बाद जो सीटें बचती है, उसमें से लोजपा और रालोसपा को दिया जाएगा. 

  • बिहार : जदयू ने भाजपा से सीट बंटवारे पर जल्द स्थिति साफ करने का किया आग्रह

    बिहार : जदयू ने भाजपा से सीट बंटवारे पर जल्द स्थिति साफ करने का किया आग्रह

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पिछले महीने घोषणा की थी कि अगले एक महीने के अंदर भाजपा के साथ सीटों का बंटवारा हो जायेगा. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात के बाद यह घोषणा की थी, लेकिन अभी तक सीटों पर स्थिति साफ नहीं हो पाई है. ऐसे में जदयू ने दोबारा भाजपा से जल्द से जल्द सीट बंटवारे पर स्थिति साफ करने का आग्रह किया है.

  • क्या टूट रहा है एनडीए से एक और दल, बिहार में उपेन्द्र कुशवाहा ने दिया 'खीर' बनाने का फॉर्मूला

    क्या टूट रहा है एनडीए से एक और दल, बिहार में उपेन्द्र कुशवाहा ने दिया 'खीर' बनाने का फॉर्मूला

    बिहार की राजनीति में कुछ सियासी दलों और नेताओं को लेकर पूरे साल अटकलों का बाजार गर्म रहता है. इनमें केंद्रीय मंत्री  उपेन्द्र कुशवाहा और उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) प्रमुख हैं. कुशवाहा ने बीपी मंडल की जयंती पर इशारे ही इशारे में एक बयान दिया है, जिससे उनके बारे में अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

  • बिहार प्रदेश BJP अध्यक्ष नित्यानंद राय ने NDA गठबंधन, सीटों के बंटवारे के बारे में दिया बड़ा बयान

    बिहार प्रदेश BJP अध्यक्ष नित्यानंद राय ने NDA गठबंधन, सीटों के बंटवारे के बारे में दिया बड़ा बयान

    लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर जेडीयू और भाजपा के बीच बयानबाजी के बाद बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) के साथ भाजपा का गठबंधन 'स्वभाविक और दिल से जुड़ा' है. उन्होंने कहा कि 'जब दिल मिले हों तब कोई बाधा नहीं आती.' 

  • बीजेपी से तल्खियों के बीच नीतीश कुमार JDU के नेताओं के साथ आज करेंगे अहम बैठक

    बीजेपी से तल्खियों के बीच नीतीश कुमार JDU के नेताओं के साथ आज करेंगे अहम बैठक

    बीजेपी के साथ तनावपूर्ण संबंधों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार रविवार को पटना में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करने से पहले पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में शिरकत करेंगे.  कुमार अगले लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न मुद्दों पर अपनी पार्टी का रुख सामने रख सकते है क्योंकि उनके अगले राजनीतिक कदम के बारे में अटकलों का बाजार गर्म है.

  • तेजस्वी बोले, महागठबंधन में नीतीश कुमार की कोई जगह नहीं, 'चाचा' को तो BJP भी छोड़ देगी!

    तेजस्वी बोले, महागठबंधन में नीतीश कुमार की कोई जगह नहीं, 'चाचा' को तो BJP भी छोड़ देगी!

    राजद अध्यक्ष लालू यादव के बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विपक्ष के महागठबंधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोई आवश्यकता नहीं होने की बात को आज फिर दोहराई. उन्होंने कहा कि भाजपा नीतीश को अगले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले छोड़ सकती है. राजद के 22वें स्थापना दिवस पर यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि महागठबंधन नीतीश कुमार को स्वीकार करने के लिए तैयार है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com