NDTV Khabar

JEE Main Topper


'JEE Main Topper' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में हुए सफल, मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

    दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में हुए सफल, मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि इस वर्ष की जेईई-मुख्य परीक्षा (JEE Main Exams) में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों के 500 से अधिक छात्र सफल हुए हैं. इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री ने छात्रों और शिक्षकों को शुभकामनाएं भी दीं. जेईई-मुख्य परीक्षा का परिणाम शुक्रवार रात को घोषित किया गया था. राष्ट्रीय राजधानी के पांच छात्रों ने इस परीक्षा में 100 परर्सेंटाइल हासिल किए हैं, जोकि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दो बार स्थगित होने के बाद इस महीने के शुरू में आयोजित की गई थी.

  • JEE Main 2020 Toppers: जेईई मेन रिजल्ट जारी, 24 छात्रों ने हासिय किया 100 Percentile, यहां देखें Topper's List

    JEE Main 2020 Toppers: जेईई मेन रिजल्ट जारी, 24 छात्रों ने हासिय किया 100 Percentile, यहां देखें Topper's List

    JEE Main Result 2020 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 का रिजल्ट (JEE Main Result 2020) जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं. बता दें कि इस साल जईई परीक्षा में करीब 8.58 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. परीक्षा देशभर के 660 केंद्रों में अलग अलग शिफ्ट में आयोजित की गई थी. आइए आपको बताते हैं इस साल जेईई मेन 2020 परीक्षा में कितने छात्रों को 100 Percentile मिले हैं. 

  • JEE Main Result 2020: जेईई मेन रिजल्ट से पहले NTA ने जारी की फाइनल आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JEE Main Result 2020: जेईई मेन रिजल्ट से पहले NTA ने जारी की फाइनल आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JEE Main Final Answer Key: जेईई मेन 2020 परीक्षा देने वाले लाखों स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन रिजल्ट से पहले जेईई मेन परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर की है. जेईई मेन परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Jeemain.nta.nic.in पर फाइनल आंसर की चेक कर सकते हैं. वहीं, अब किसी भी समय एनटीए जेईई मेन 2020 का रिजल्ट जारी कर सकता है. 

  • JEE Main 2019: जेईई मेन टॉपर ध्रुव अरोड़ा IIT में नहीं लेंगे एडमिशन, ये है वजह

    JEE Main 2019: जेईई मेन टॉपर ध्रुव अरोड़ा IIT में नहीं लेंगे एडमिशन, ये है वजह

    JEE Main 2019 में 100 पर्सेंटाइल हासिल कर टॉप करने वाले इंदौर के ध्रुव अरोड़ा (Dhruv Arora) IIT में एडमिशन के लिए बेताब नहीं है. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने बताया कि वह इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) में एडमिशन लेना नहीं चाहते. ध्रुव ने कहा कि उन्हें फिजिक्स काफी पसंद है

  • JEE में छात्रों को मिले 18 बोनस अंक, अब तक की सबसे बड़ी ग्रेस

    JEE में छात्रों को मिले 18 बोनस अंक, अब तक की सबसे बड़ी ग्रेस

    इस साल जेईई एडवांस्ड पेपर 1 और पेपर 2 परीक्षा 21 मई को आयोजित की गई थी. गौरतलब है कि इससे पहले आईआईटी मद्रास ने 4 जून को आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई एडवांस्ड 2017 के आंसर की जारी कर दी थी.

  • कल्पित वीरवाल ने जेईई मेन में पाए 100 फीसदी अंक : ट्विटर पर आई चुटकुलों की बाढ़...

    कल्पित वीरवाल ने जेईई मेन में पाए 100 फीसदी अंक : ट्विटर पर आई चुटकुलों की बाढ़...

    कल्पित को इस शानदार उपलब्धि पर बधाई देने वालों और उनके संदेशों की तादाद इतनी बढ़ गई कि बहुत जल्द #KalpitVeerval हैशटैग ट्रेंड करने लगा... लोगों ने उसे बधाई देने के अलावा चुटकुले भी गढ़े, और उसके दोस्तों तथा रिश्तेदारों के लिए 'प्रार्थनाएं' भी कीं...

  • जेईई मेन में टॉप करने वाले कल्पित वीरवाल ने कहा, 'रोज पांच से छह घंटे ज़ोरदार तैयारी करता था'

    जेईई मेन में टॉप करने वाले कल्पित वीरवाल ने कहा, 'रोज पांच से छह घंटे ज़ोरदार तैयारी करता था'

    गुरुवार को सीबीएसई ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2017(jee main 2017) का रिजल्ट घोषित किया. उदयपुर के कल्पित वीरवाल ने जेईई 2017 के एंट्रेंस एग्जाम में पहला स्थान हासिल किया है. कल्पित को इस एग्जाम में पूरे नंबर यानी 360 में से 360 नंबर मिले हैं.

  • JEE Main Result 2017: उदयपुर के कल्पित वीरवाल ने किया टॉप, हासिल किए पूरे 360 में से 360 मार्क्स

    JEE Main Result 2017: उदयपुर के कल्पित वीरवाल ने किया टॉप, हासिल किए पूरे 360 में से 360 मार्क्स

    जेईई मेन 2017 में राजस्थान के कल्पित वीरवाल ने टॉप किया है. उदयपुर के कल्पित वीरवल ने 360 में से 360 नंबर हासिल किए. जेईई के एग्जाम में यह पहली बार हुआ है कि किसी स्टूडेंट ने फिजिक्स, कैमिस्ट्री और मैथ्स में 120 में से 120 नंबर हासिल किए हैं. फुल मार्क्स पाने वाले कल्पित सोशल मीडिया पर छा गए हैं. इससे पहले कल्पित इंडियन जूनियर साइंस ओलंपियाड और नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम में भी टॉप कर चुके हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com