NDTV Khabar

JJP


'JJP' - 47 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस ने हैंड सैनेटाइजर की तस्वीर को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री पर साधा निशाना

    कांग्रेस ने हैंड सैनेटाइजर की तस्वीर को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री पर साधा निशाना

    हरियाणा में एक शराब कारखाने द्वारा निर्मित हैंड सैनेटाइटर की बोतलों पर छपी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के कुछ ही घंटों बाद कांग्रेस ने बुधवार को दोनों नेताओं पर तंज कसते हुए उन पर ‘‘तुच्छ राजनीति’’ करने का आरोप लगाया. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्विटर हैंडल पर हैंड सैनेटाइटर की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा, ‘‘आदरणीय खट्टर जी-दुष्यंत जी, क्या कोरोना वायरस के क़हर में आपको सस्ती राजनीति व स्वयंभू प्रचार से आगे कुछ नज़र नही आता? त्रासदी देखी और सरकारी पैसे से भुनाना शुरू. इसीलिए जनता का विश्वास राजनीतिक तंत्र से उठ रहा है. विनम्र अनुरोध कि इसे दुरुस्त करें.’’

  • अकाली के बाद हरियाणा में BJP की सहयोगी JJP ने भी दिल्ली चुनाव से किया किनारा, दुष्यंत चौटाला ने दी यह दलील...

    अकाली के बाद हरियाणा में BJP की सहयोगी JJP ने भी दिल्ली चुनाव से किया किनारा, दुष्यंत चौटाला ने दी यह दलील...

    हरियाणा में भाजपा (BJP) की सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) प्रमुख एवं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने मंगलवार को दिल्ली में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है.

  • Delhi elections 2020: दुष्यंत चौटाला ने कहा- JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतारेगी उम्मीदवार

    Delhi elections 2020: दुष्यंत चौटाला ने कहा- JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतारेगी उम्मीदवार

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है और राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा. मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी होगी.

  • हरियाणा में BJP की सहयोगी पार्टी JJP में 'बगावत'? विधायक बोले- मॉल में हुआ गठबंधन, हमें पता ही नहीं था

    हरियाणा में BJP की सहयोगी पार्टी JJP में 'बगावत'? विधायक बोले- मॉल में हुआ गठबंधन, हमें पता ही नहीं था

    JJP विधायक रामकुमार गौतम ने कहा, 'JJP और बीजेपी का गठबंधन हमारी पार्टी के अधिकतर नेताओं की जानकारी के बगैर हुआ था. मैं बहुत दुखी हूं कि उन लोगों ने एम्बियंस मॉल में गठबंधन को लेकर बातचीत की थी और जब हमें इसका पता चला तो हमें बहुत बुरा लगा. जनता को दुख पहुंचा और सभी विधायक दुखी थे. सभी अच्छे विभाग दुष्यंत ने ले लिए. बाकी दूसरे विधायकों का क्या. क्या उन लोगों को जनता ने वोट नहीं दिया.'

  • हरियाणा: CM मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रीपरिषद का किया विस्तार, 10 विधायकों ने ली शपथ

    हरियाणा: CM मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रीपरिषद का किया विस्तार, 10 विधायकों ने ली शपथ

    कलायत विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कमलेश ढांडा मंत्री पद की शपथ लेने वाली इकलौती महिला हैं. मनोहर लाल के 17 दिन पुराने मंत्रिमंडल में जिन्हें कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल किया है उनमें अंबाला छावनी से छह बार के विधायक अनिल विज, जगाधरी सीट से भाजपा के पूर्व अध्यक्ष कृष्णपाल गुर्जर, बल्लभगढ़ सीट से भाजपा के मूल चंद शर्मा, रानिया सीट से निर्दलीय और पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के भाई रणजीत सिंह, लोहारू सीट से भाजपा के जय प्रकाश दलाल और बावल सीट से राज्य के पूर्व मंत्री डॉ. बनवारी लाल शामिल हैं.

  • हरियाणा में JJP के साथ पोर्टफोलियो-शेयरिंग फार्मूले से BJP के वरिष्ठ नेता अनिल विज नाखुश

    हरियाणा में JJP के साथ पोर्टफोलियो-शेयरिंग फार्मूले से BJP के वरिष्ठ नेता अनिल विज नाखुश

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को नई दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और अपने मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की. राज्य विधानसभा सत्र के सोमवार को शुरु होने से पहले मुख्यमंत्री का अपने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ दिन भर का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है.

  • BJP के साथ मिलकर सरकार बनाने पर आया दुष्यंत चौटाला का बयान, कहा- हमने स्थाई सरकार देने का फैसला किया है

    BJP के साथ मिलकर सरकार बनाने पर आया दुष्यंत चौटाला का बयान, कहा- हमने स्थाई सरकार देने का फैसला किया है

    भाजपा को समर्थन देने पर कांग्रेस ने दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपिंदर हुड्डा ने कहा था कि 'वोट किसको, समर्थक किसको'. वहीं, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने शनिवार को कहा कि जजपा ने भाजपा को समर्थन देकर मतदाताओं के साथ विश्वासघात किया है. हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जजपा को मिली 10 सीटें सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ दिया गया जनादेश था लेकिन जजपा ने राज्य के मतदाताओं के साथ धोखा किया.

  • कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का JJP पर तंज, बोले- लोगों ने वोट किसी के लिए किया था लेकिन...

    कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का JJP पर तंज, बोले- लोगों ने वोट किसी के लिए किया था लेकिन...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने हरियाणा में भाजपा और जननायक जनता पार्टी (JJP) के गठबंधन सरकार बनाने को लेकर कटाक्ष करते हुए रविवार को कहा कि जजपा ने जनादेश का अपमान किया है और लोगों की भावनाएं आहत की है.

  • Haryana: आज CM पद की शपथ लेंगे मनोहर लाल खट्टर, BJP और JJP के इन नेताओं को मिल सकती है कैबिनेट में जगह

    Haryana: आज CM पद की शपथ लेंगे मनोहर लाल खट्टर, BJP और JJP के इन नेताओं को मिल सकती है कैबिनेट में जगह

    भाजपा (BJP) के छह बार से विधायक अनिल विज (Anil Vij), बनवारी लाल, सीमा त्रिखा और जजपा के राम कुमार गौतम और ईश्वर सिंह को नयी सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारी मिल सकती है.

  • JJP नेता अजय चौटाला को मिली फर्लो तो प्रियंका गांधी बोलीं, भ्रष्टाचार धुलाई मशीन...

    JJP नेता अजय चौटाला को मिली फर्लो तो प्रियंका गांधी बोलीं, भ्रष्टाचार धुलाई मशीन...

    हरियाणा में सरकार के गठन के लिए भाजपा को समर्थन के बाद जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता अजय चौटाला को फरलो मिलने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को तंज कसते हुए कहा कि 'भ्रष्टाचार धुलाई मशीन' चालू है.

  • BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर ने JJP छोड़ी, BJP की 'बी-टीम' होने का लगाया आरोप 

    BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर ने JJP छोड़ी, BJP की 'बी-टीम' होने का लगाया आरोप 

    जननायक जनता पार्टी (JJP) द्वारा सरकार गठन के लिए भाजपा को समर्थन देने को हरियाणा के मतदाताओं के साथ धोखा करार देते हुए बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव ने शनिवार को जजपा छोड़ दी.

  • हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा, रविवार को होगा शपथग्रहण समारोह

    हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा, रविवार को होगा शपथग्रहण समारोह

    Manohar Lal Khattar ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. उनका शपथग्रहण समारोह रविवार को होगा. इससे पहले खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना लिया गया था. अनिल जैन ने खट्टर के नाम का प्रस्ताव किया जिसमें उन्हें औपचारिक रूप से नेता चुना गया. वहीं सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साफ कहा कि विवादित विधायक और गीतिका शर्मा खुदकुशी कांड में आरोपी गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लिया जा रहा है. बता दें कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन हुआ है.

  • घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे JJP नेता दुष्यंत के पिता अजय चौटाला को मिली 2 हफ्ते की फर्लो

    घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे JJP नेता दुष्यंत के पिता अजय चौटाला को मिली 2 हफ्ते की फर्लो

    सत्तारूढ़ भाजपा ने उपमुख्यमंत्री का पद जजपा को देने की पेशकश की है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी को दिया जाएगा.

  • हरियाणा में डिप्टी CM पद के लिए नैना चौटाला के नाम पर हो रही है चर्चा : सूत्र

    हरियाणा में डिप्टी CM पद के लिए नैना चौटाला के नाम पर हो रही है चर्चा : सूत्र

    सूत्रों का कहना है कि उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है. भाजपा ने शुक्रवार को ही जजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने और पार्टी को हरियाणा की अगली सरकार में उपमुख्यमंत्री पद देने का वादा किया था. दोनों दलों के बीच हुए समझौते के अनुसार मुख्यमंत्री भाजपा का होगा जबकि उपमुख्यमंत्री का पद जजपा को मिलेगा.

  • हरियाणा : JJP से गठबंधन पर बोले खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज- मजबूरी में ये गठजोड़ किया गया है

    हरियाणा : JJP से गठबंधन पर बोले खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज- मजबूरी में ये गठजोड़ किया गया है

    हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और रविवार को वह सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. विधानसभा में चुनाव में बीजेपी को 40 सीटें मिली हैं और उसे जेजेपी के 12 और 7 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला है.

  • हरियाणा में BJP और JJP के बीच क्या समझौता हुआ, जानें अंदर की 10 बड़ी बातें

    हरियाणा में BJP और JJP के बीच क्या समझौता हुआ, जानें अंदर की 10 बड़ी बातें

    हरियाणा में दुष्यंत चौटाला नए नेता के तौर पर उभरे हैं. सवाल है कि देवीलाल की विरासत का असली वारिस कौन है? मौजूदा चुनाव में INLD का जो हाल हुआ है और जननायक जनता पार्टी (JJP) जिस तरह नई ताक़त बन कर उभरी है, उसे देखते हुए माना जा रहा है कि देवीलाल की विरासत उन्हीं के हाथ में है. इस पूरी राजनीति में जेजेपी एक नई ताक़त और दुष्यंत चौटाला एक नए नेता के तौर पर उभरे हैं। ये साफ हो गया कि अब देवीलाल की विरासत उनके हाथ में है. शुक्रवार सुबह दुष्यंत चौटाला को विधायकों ने अपना नेता चुना. इसके बाद दुष्यंत तिहाड़ में बंद अपने पिता अजय चौटाला से मिले. दुष्यंत इसके पहले आइएनएलडी के टिकट पर ही हिसार से सांसद रह चुके हैं. लेकिन 2018 की टूट के बाद उन्होंने जननायक जनता पार्टी का गठन किया. वो जमीनी नेता माने जाते हैं जिनका लोगों और कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क है. दुष्यंत की पार्टी को 15 फ़ीसदी वोट मिले हैं, जिनमें बड़ी तादाद में युवाओं के वोट शामिल माने जा रहे हैं. हालांकि हरियाणा की मौजूदा राजनीति में 10 विधायकों के साथ अपना पहला क़दम तय करना दुष्यंत के लिए आसान नहीं है. जेजेपी के समर्थन के बाद हरियाणा की विधानसभा में बीजेपी गठबंधन के पास कुल 59 सीटें हो जाएंगी जो कि बहुमत से कहीं ज्यादा है.

  • NEWS FLASH: हरियाणा राजभवन में रविवार को दोपहर सवा दो बजे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लूंगा : खट्टर

    NEWS FLASH: हरियाणा राजभवन में रविवार को दोपहर सवा दो बजे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लूंगा : खट्टर

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Haryana Results: हरियाणा में BJP को मिला दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन, भाजपा का होगा सीएम, JJP का डिप्टी सीएम

    Haryana Results: हरियाणा में BJP को मिला दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन, भाजपा का होगा सीएम, JJP का डिप्टी सीएम

    हरियाणा (Haryana) में भारतीय जनता पार्टी को दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की जननायक जनता पार्टी (JJP) अपना समर्थन देगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा का होगा और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की पार्टी की तरफ से बनाया जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com