NDTV Khabar

JJP News


'JJP News' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi elections 2020: दुष्यंत चौटाला ने कहा- JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतारेगी उम्मीदवार

    Delhi elections 2020: दुष्यंत चौटाला ने कहा- JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतारेगी उम्मीदवार

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है और राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा. मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी होगी.

  • हरियाणा में BJP की सहयोगी पार्टी JJP में 'बगावत'? विधायक बोले- मॉल में हुआ गठबंधन, हमें पता ही नहीं था

    हरियाणा में BJP की सहयोगी पार्टी JJP में 'बगावत'? विधायक बोले- मॉल में हुआ गठबंधन, हमें पता ही नहीं था

    JJP विधायक रामकुमार गौतम ने कहा, 'JJP और बीजेपी का गठबंधन हमारी पार्टी के अधिकतर नेताओं की जानकारी के बगैर हुआ था. मैं बहुत दुखी हूं कि उन लोगों ने एम्बियंस मॉल में गठबंधन को लेकर बातचीत की थी और जब हमें इसका पता चला तो हमें बहुत बुरा लगा. जनता को दुख पहुंचा और सभी विधायक दुखी थे. सभी अच्छे विभाग दुष्यंत ने ले लिए. बाकी दूसरे विधायकों का क्या. क्या उन लोगों को जनता ने वोट नहीं दिया.'

  • हरियाणा में BJP और JJP के बीच क्या समझौता हुआ, जानें अंदर की 10 बड़ी बातें

    हरियाणा में BJP और JJP के बीच क्या समझौता हुआ, जानें अंदर की 10 बड़ी बातें

    हरियाणा में दुष्यंत चौटाला नए नेता के तौर पर उभरे हैं. सवाल है कि देवीलाल की विरासत का असली वारिस कौन है? मौजूदा चुनाव में INLD का जो हाल हुआ है और जननायक जनता पार्टी (JJP) जिस तरह नई ताक़त बन कर उभरी है, उसे देखते हुए माना जा रहा है कि देवीलाल की विरासत उन्हीं के हाथ में है. इस पूरी राजनीति में जेजेपी एक नई ताक़त और दुष्यंत चौटाला एक नए नेता के तौर पर उभरे हैं। ये साफ हो गया कि अब देवीलाल की विरासत उनके हाथ में है. शुक्रवार सुबह दुष्यंत चौटाला को विधायकों ने अपना नेता चुना. इसके बाद दुष्यंत तिहाड़ में बंद अपने पिता अजय चौटाला से मिले. दुष्यंत इसके पहले आइएनएलडी के टिकट पर ही हिसार से सांसद रह चुके हैं. लेकिन 2018 की टूट के बाद उन्होंने जननायक जनता पार्टी का गठन किया. वो जमीनी नेता माने जाते हैं जिनका लोगों और कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क है. दुष्यंत की पार्टी को 15 फ़ीसदी वोट मिले हैं, जिनमें बड़ी तादाद में युवाओं के वोट शामिल माने जा रहे हैं. हालांकि हरियाणा की मौजूदा राजनीति में 10 विधायकों के साथ अपना पहला क़दम तय करना दुष्यंत के लिए आसान नहीं है. जेजेपी के समर्थन के बाद हरियाणा की विधानसभा में बीजेपी गठबंधन के पास कुल 59 सीटें हो जाएंगी जो कि बहुमत से कहीं ज्यादा है.

  • NEWS FLASH: हरियाणा राजभवन में रविवार को दोपहर सवा दो बजे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लूंगा : खट्टर

    NEWS FLASH: हरियाणा राजभवन में रविवार को दोपहर सवा दो बजे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लूंगा : खट्टर

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Haryana Results: हरियाणा में BJP को मिला दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन, भाजपा का होगा सीएम, JJP का डिप्टी सीएम

    Haryana Results: हरियाणा में BJP को मिला दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन, भाजपा का होगा सीएम, JJP का डिप्टी सीएम

    हरियाणा (Haryana) में भारतीय जनता पार्टी को दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की जननायक जनता पार्टी (JJP) अपना समर्थन देगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा का होगा और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की पार्टी की तरफ से बनाया जाएगा.

  • महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- गोपाल कांडा से मिलकर सरकार बनाने वाली बीजेपी को बेटियां देंगी माकूल जवाब

    महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- गोपाल कांडा से मिलकर सरकार बनाने वाली बीजेपी को बेटियां देंगी माकूल जवाब

    महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने हरियाणा के बहुचर्चित गीतिका शर्मा हत्याकांड के आरोपी एवं नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा के सहयोग से सरकार बनाने की पहल करने पर भाजपा की आलोचना करते हुये कहा है कि देश की बेटियां मूकदर्शक बनकर नहीं रहेंगी. देव ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कहा कि कांडा के खिलाफ बलात्कार, आत्महत्या के लिये उकसाने और आपराधिक साजिश रचने जैसे संगीन आरोप लगे थे. ऐसे व्यक्ति के समर्थन से सरकार बनाना भाजपा की सत्ता लोलुपता का सबूत है.

  • Haryana Results: BJP या कांग्रेस किसे देंगे समर्थन? JJP अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला बोले- 'हम उस पार्टी को सपोर्ट करेंगे जो...'

    Haryana Results: BJP या कांग्रेस किसे देंगे समर्थन? JJP अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला बोले- 'हम उस पार्टी को सपोर्ट करेंगे जो...'

    दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautal) ने कहा कि हमारे पास दोनों रास्ते (BJP-कांग्रेस) खुले हुए हैं. हम उस पार्टी को समर्थन देंगे जो हमारे एजेंडे को आगे बढ़ाएगा.

  • Election Results 2019: हरियाणा में अब दुष्यंत चौटाला के हाथ सत्ता की चाभी?

    Election Results 2019:  हरियाणा में अब दुष्यंत चौटाला के हाथ सत्ता की चाभी?

    हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिलता नहीं दिखाई दे रहा है. बीजेपी को 37 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं वहीं कांग्रेस को 32 सीटों मिल रही हैं. वहीं खबर मिल रही है कि कांग्रेस ने हरियाणा में सरकार बनाने की कोशिश शुरू कर दी है और पार्टी की ओर से  JJP नेता दुष्यंत चौटाला को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया गया है.

  • हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates: कांग्रेस-BJP में कड़ी टक्कर, 'किंग मेकर' की भूमिका में JJP

    हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates: कांग्रेस-BJP में कड़ी टक्कर, 'किंग मेकर' की भूमिका में JJP

    Haryana Election Results Today: हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP ने 'अबकी बार 75 पार' नारा दिया था, लेकिन पार्टी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम नजर आ रही है. रुझानों में हरियाणा में बीजेपी 40 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं, कांग्रेस भी 30 सीटों पर आगे है.

  • AAP-कांग्रेस गठबंधन पर अभी नहीं लगा 'पूर्ण विराम', जारी है बातचीत, अटका है यह पेच

    AAP-कांग्रेस गठबंधन पर अभी नहीं लगा 'पूर्ण विराम', जारी है बातचीत, अटका है यह पेच

    आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बुधवार को हरियाणा में गठबंधन के मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं होने के कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azad) के बयान का हवाला देते हुये कहा, ‘कांग्रेस (Congress) गठबंधन की इच्छुक नहीं दिखती है.

  • केजरीवाल ने अब हरियाणा में गठबंधन के लिए राहुल से की गुजारिश, कहा- साथ लड़े तो सारी सीटें जीत लेंगे

    केजरीवाल ने अब हरियाणा में गठबंधन के लिए राहुल से की गुजारिश, कहा- साथ लड़े तो सारी सीटें जीत लेंगे

    आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर राहुल गांधी से गठबंधन की गुजारिश की है. अरविंद केजरीवाल ने इस बार दिल्ली के लिए नहीं बल्कि हरियाणा में हाथ मिलाने की बात कही है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश के लोग अमित शाह और मोदी जी की जोड़ी को हराना चाहते हैं. अगर हरियाणा में जेजेपी, आप और कांग्रेस साथ लड़ते हैं तो हरियाणा की दसों सीटों पर बीजेपी हारेगी.

  • Jind Bypoll Results: जींद में जीती BJP, तीसरे नंबर पर रहे रणदीप सुरजेवाला, सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

    Jind Bypoll Results: जींद में जीती BJP, तीसरे नंबर पर रहे रणदीप सुरजेवाला, सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

    मतगणना के लिए मतगणना केन्द्र में 14 टेबल लगाई गई है और यह काम 13 राउंड में पूरा किया जाएगा. यहां सामान्य आब्जर्वर सौरभ भगत की निगरानी में मतगणना प्रक्रिया पूरी करवाई जायेगी. मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर एक काउंटिंग सुपरवाईजर, एक सहायक काउंटिंग सुपरवाईजर तथा एक माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। बता दें, जींद के लिए बीते 28 जनवरी को मतदान हुआ था और 75.77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com