NDTV Khabar

JNU Student


'JNU student' - 207 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जेएनयू ने PhD, MSc और MCA के चौथे वर्ष के छात्रों को विश्वविद्यालय में आने की दी अनुमति, जानिए डिटेल

    जेएनयू ने PhD,  MSc और  MCA के चौथे वर्ष के छात्रों को विश्वविद्यालय में आने की दी अनुमति, जानिए डिटेल

    Jawaharlal Nehru University: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) को दोबारा खोले जाने का पांचवां चरण शुक्रवार से जबकि छठा चरण एक फरवरी से शुरू होगा, जिसके तहत पीएचडी , एमएससी और एमसीए के चतुर्थ वर्ष के छात्रों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.

  • उमर खालिद ने जेल में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं कराने का लगाया आरोप

    उमर खालिद ने जेल में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं कराने का लगाया आरोप

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुए दंगों से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किए गए जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व नेता उमर खालिद ने बुधवार को यहां एक अदालत में आरोप लगाया कि पिछले तीन दिन से उन्हें दांत दर्द की शिकायत है, लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन ने कोई उपचार मुहैया नहीं कराया है

  • दिल्ली दंगों पर बोली पुलिस- उमर खालिद के प्लान के लिए 'परफेक्ट' था शरजील इमाम

    दिल्ली दंगों पर बोली पुलिस- उमर खालिद के प्लान के लिए 'परफेक्ट' था शरजील इमाम

    रविवार को दायर आरोपपत्र में शरजील इमाम और खालिद पर UAPA, IPC, हथियार कानून और सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत आरोप लगाया गया है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने कहा कि आरोपियों इमाम, खालिद और फैजान खान के खिलाफ आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त सामग्री है. अदालत ने UAPA की धारा 13 (गैरकानूनी गतिविधियों), धारा 16 (आतंकवादी कानून), धारा 17 (आतंकवादी कृत्यों के लिए धन जुटाना), धारा 18 (साजिश) के तहत आरोपों का संज्ञान लिया.

  • JNU छात्रसंघ की मांग: रिसर्च स्टूडेंट्स को चरणबद्ध तरीके से विश्वविद्यालय आने की अनुमति दी जाए

    JNU छात्रसंघ की मांग: रिसर्च स्टूडेंट्स को चरणबद्ध तरीके से विश्वविद्यालय आने की अनुमति दी जाए

    जेएनयू छात्र संघ ने मंगलवार को मांग की है कि शोध विद्यार्थियों को सभी कोविड-19 दिशा-नियमों का पालन करते हुए चरणबद्ध तरीके से विश्वविद्यालय लौटने की अनुमति दी जाए. छात्र संघ ने साथ ही यह भी मांगें रखीं कि प्रवेश परीक्षा से पहले छात्रों को और अधिक समय दिया जाए और शोध विद्यार्थियों के लिए समयसीमा में विस्तार दिया जाए. छात्र संघ ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान अपने घर लौटते समय एम. फिल और पीएचडी के कई छात्र अपने लैपटॉप और शोध सामग्री छोड़ गए थे और वे अपने प्रोजेक्ट पर काम नहीं कर पा रहे. 

  • JNU में JRF के तहत इन प्रोग्राम्स में मिलेगा एडमिशन, जानिए कब तक जमा कर सकते हैं एप्लिकेशन फॉर्म

    JNU में JRF के तहत इन प्रोग्राम्स में मिलेगा एडमिशन, जानिए कब तक जमा कर सकते हैं एप्लिकेशन फॉर्म

    JNU Admission 2020: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) कैटेगरी के तहत एमबीए (MBA), एमफिल (MPhil) और पीएचडी (PhD) प्रोग्राम के लिए आवेदन 21 सितंबर तक स्वीकार किए जाएंगे. यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in पर जाकर अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. 

  • JNU ने मानसून सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ाया, अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    JNU ने मानसून सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ाया, अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने सोमवार को जानकारी दी कि संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेगा. जेएनयू (JNU) ने यह भी बताया कि मानसून सेमेस्टर के लिए पंजीकरण की तारीख 4 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. जेएनयू की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया, "छात्रों को सूचित किया जाता है कि वह जहां रह रहे हैं अभी वहीं रहें. वे अगले नोटिस तक कैंपस में वापस नहीं आ सकते हैं."जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) की मांग है कि विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों की चरणबद्ध वापसी सुनिश्चित करे और इसके बारे में वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भी लिख चुके हैं.

  • JNU में कोरोना का पहला मामला आने पर मचा हड़कंप, स्टूडेंट्स को दी गई घर लौटने की सलाह

    JNU में कोरोना का पहला मामला आने पर मचा हड़कंप, स्टूडेंट्स को दी गई घर लौटने की सलाह

    जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने सोमवार को उन सभी स्टूडेंट्स को घर जाने की सलाह दी है, जो कैंपस में ही रह रहे हैं. दरअसल, जेएनयू में कोरोनावायरस (Coronavirus) का एक मामला सामने आया है. जेएनयू का एक फार्मेसिस्ट जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद से ही यूनिवर्सिटी काफी सतर्क हो गई है और कैंपस में रह रहे स्टूडेंट्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें घर वापस लौट जाने की सलाह दे रही है. यूनिवर्सिटी का कहना है कि वे समय-समय पर गृह मंत्रालय और दिल्ली सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी सावधानियां बरत रही है, लेकिन अपने घर के अलावा कोई भी सुरक्षित जगह नहीं है. 

  • शरजील इमाम पर भीड़ को उकसाने का आरोप, जामिया हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

    शरजील इमाम पर भीड़ को उकसाने का आरोप, जामिया हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

    15 दिसम्बर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसा भड़क गई थी.

  • Exclusive: जेएनयू हिंसा के 40 दिन बाद भी अब तक क्यों नहीं हुई किसी की गिरफ्तारी?

    Exclusive: जेएनयू हिंसा के 40 दिन बाद भी अब तक क्यों नहीं हुई किसी की गिरफ्तारी?

    वॉयरल वीडियो, हमलावरों की हथियार लिए तस्वीरों और हमले की योजना बनाने के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप के तमाम स्क्रीन शाट्स बताते हैं कि भाजपा के छात्र संगठन ABVP ने सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया था.

  • JNU छात्र को पुलिस ने किया गिरफ्तार, महिला हॉस्टल में छेड़खानी का आरोप

    JNU छात्र को पुलिस ने किया गिरफ्तार, महिला हॉस्टल में छेड़खानी का आरोप

    दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र को कथित तौर पर छेड़छाड़ करने और यूनिवर्सिटी के छात्रावास के अंदर उसके साथ जबरदस्ती करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

  • कौन है शरजील इमाम जिन पर लगा है देशद्रोह का आरोप? जानें डिटेल्स

    कौन है शरजील इमाम जिन पर लगा है देशद्रोह का आरोप? जानें डिटेल्स

    कथित तौर पर राष्ट्रविरोधी बयानबाजी करने वाले जेएनयू के छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है. इमाम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वे कथित तौर देशविरोधी बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं. इसी के चलते पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

  • पटना के महिला थाने में कटी शरजील इमाम की रात, रातभर बदलता रहा करवटें, पर आंखों से दूर रही नींद

    पटना के महिला थाने में कटी शरजील इमाम की रात, रातभर बदलता रहा करवटें, पर आंखों से दूर रही नींद

    शरजील को पुलिस ने मंगलवार को जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसे जहानाबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया, जहां से ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद उसे पटना के रास्ते दिल्ली ले जाया जाएगा.

  • देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को लेकर पटना से दिल्ली रवाना हुई पुलिस, जहानाबाद से किया गया था गिरफ्तार

    देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को लेकर पटना से दिल्ली रवाना हुई पुलिस, जहानाबाद से किया गया था गिरफ्तार

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पीएचडी छात्र शरजील की उत्तर प्रदेश, असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और दिल्ली समेत अनेक राज्यों की पुलिस तलाश कर रही थी.

  • बिहार के जहानाबाद में JNU छात्र शरजील इमाम गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

    बिहार के जहानाबाद में JNU छात्र शरजील इमाम गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

    नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बिहार राज्य के जहानाबाद में गिरफ्तार कर लिया है.

  • उत्तर पूर्व को भारत से अलग करने वाले बयान पर JNU छात्र शरजील इमाम पर मामला दर्ज

    उत्तर पूर्व को भारत से अलग करने वाले बयान पर JNU छात्र शरजील इमाम पर मामला दर्ज

    सरमा ने कहा, 'वे चाहते हैं कि पड़ोसी देशों में हिंदू, ईसाई, सिख और बौद्ध हमेशा गरीब और अल्पसंख्यक बने रहे. उनका शोषण और धर्मांतरण होता रहे. वे पाकिस्तान के मुसलमानों और शाहीन बाग के मुसलमानों के बीच सैंडविच बने रहें.' बता दें, शरजील इमाम का वायरल रहा वीडियो इस महीने की शुरुआत में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में हुए विरोध-प्रदर्शनों में दिए गए उनके भाषण का हिस्सा है. वीडियो में उन्हें राष्ट्र विरोधी बयानबाजी करते हुए देखा जा सकता है. 

  • JNU में एक छात्र पर फिर हमला,आइशी घोष ने ABVP पर लगाया मारपीट का आरोप

    JNU में एक छात्र पर फिर हमला,आइशी घोष ने  ABVP पर लगाया मारपीट का आरोप

    जेएनयूएसयू अध्यक्ष आइशी घोष ने फेसबुक पर लिखा, "JNU में हमला हुए 14 दिन बीत गए हैं. कोई गिरफ्तारी नहीं हुई. लेकिन हां, देखिए क्या हो रहा है. आज विश्वविद्यालय के एक छात्र को फिर ABVP से जुड़े छात्रों ने पीटा. वे उसे मारने के लिए नर्मदा छात्रवास के उसके कमरे में घुस गए."

  • JNU विवाद पर बोले रामविलास पासवान, छात्रों के साथ नहीं होगा भेदभाव

    JNU विवाद पर बोले रामविलास पासवान, छात्रों के साथ नहीं होगा भेदभाव

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदाय के हितों को लेकर मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से बात की है और HRD मंत्री ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि सभी मुद्दों को बातचीत से सुलझा लिया जाएगा. 

  • JNU में सन्नाटा, कक्षाओं में नहीं पहुंचे छात्र और शिक्षक

    JNU में सन्नाटा, कक्षाओं में नहीं पहुंचे छात्र और शिक्षक

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय टीचर्स एसोसिएशन (JNU Teacher's Association) के अध्यक्ष डीके लोबियाल ने बताया है कि वे जल्द से जल्द विश्वविद्यालय में हालात सामान्य किए जाने के पक्ष में हैं. सभी टीचर पुन: अपने शैक्षणिक कार्य पर भी लौटना चाहते हैं. हालांकि इसके लिए शिक्षकों ने कुलपति एम जगदीश कुमार को बर्खास्त करने की शर्त रखी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com