NDTV Khabar

JRF


'JRF' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UGC NET एग्जाम की तारीखों को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री ने दी ये जानकारी

    UGC NET एग्जाम की तारीखों को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री ने दी ये जानकारी

    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज लाइव आकर देशभर के शिक्षकों से बात करके उनके सवालों के जवाब दिए. इस वेबिनार के दौरान मंत्री से UGC NET एग्जाम के बारे में भी सवाल किया गया. इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा है कि वे आने वाले दिनों में UGC के साथ मीटिंग करेंगे और उसमें UGC NET एग्जाम की तारीखों के बारे में फैसला लिया जाएगा और परीक्षा की तारीखों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी. 

  • ICMR 2020: इस दिन आयोजित किया जाएगा JRF एग्जाम, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    ICMR 2020: इस दिन आयोजित किया जाएगा JRF एग्जाम, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) 12 जुलाई को जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF)  के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित करेगा. ICMR JRF 2020 का आयोजन पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER), चंडीगढ़ के साथ मिलकर किया जाएगा. ये परीक्षा बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली (NCR), गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर) और वाराणसी में आयोजित की जाएगी.

  • ICMR ने जारी किया फेलोशिप के लिए शेड्यूल, जानिए आवेदन करने का तरीका और एग्जाम डेट

    ICMR ने जारी किया फेलोशिप के लिए शेड्यूल, जानिए आवेदन करने का तरीका और एग्जाम डेट

    ICMR Fellowship 2020: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप  (ICMR JRF) टेस्ट के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. ICMR JRF के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू हो रही है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 मई तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 27 मई आवेदन करने का अंतिम दिन है. इस एग्जाम के माध्यम से ICMR 150 फेलोशिप देगा. 

  • UGC NET की परीक्षा में AMU के छात्र ने रचा इतिहास, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल 

    UGC NET की परीक्षा में AMU के छात्र ने रचा इतिहास, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल 

    काजल ने कहा कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब उन्होंने  UGC NET की परीक्षा दी हो. लेकिन JRF की परीक्षा उन्होंने पहली बार ही क्लीयर की है. उन्होंने कहा कि शैक्षिण क्षेत्र में अपनी सेवाएं देना काफी जरूरी है. इस परीक्षा के लिए मुझे मेरे विभाग के सभी शिक्षकों ने मेरा समर्थन किया.

  • UGC ने इन वर्गों के लिए जेआरएफ और एसआरएफ के लिए फेलोशिप की राशि बढ़ाई

    UGC ने इन वर्गों के लिए जेआरएफ और एसआरएफ के लिए फेलोशिप की राशि बढ़ाई

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और सीनियर रिसर्च फेलोशिप (SRF) के लिए मिलने वाली राशि में वृद्धि के महीनों बाद, आयोग ने अब एससी, ओबीसी और अल्पसंख्यकों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप के लिए फेलोशिप राशि बढ़ा दी है. 7 नवंबर को सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा जारी एक नोटिस के मुताबिक तीन फैलोशिप के लिए फेलोशिप राशि में वृद्धि की गई है, इनमें नेशनल फैलोशिप फॉर एससी (NFSC),ओबीसी के लिए राष्ट्रीय फैलोशिप (NFOBC) और मौलाना आज़ाद नेशनल फैलोशिप (MANF) शामिल हैं.

  • Exclusive: NET-JRF पास करने वाले छात्रों को अब नहीं मिलेगा फिजिकल सर्टिफिकेट, लेकिन...

    Exclusive: NET-JRF पास करने वाले छात्रों को अब नहीं मिलेगा फिजिकल सर्टिफिकेट, लेकिन...

    नेट-जेआरएफ (NET-JRF) की परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को अब फिजिकल सर्टिफिकेट नहीं मिलेगा. NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) अब सर्टिफिकेट अपनी वेबसाइट पर अपलोड करेगी. साथ ही छात्रों को उनके डिजिटल लॉकर में भी सर्टिफिकेट उपलब्ध कराया जाएगा.

  • NDTV Exclusive : अब यूजीसी नहीं एनटीए जारी करेगा NET-JRF का सर्टिफिकेट, एक महीने के अंदर...

    NDTV Exclusive : अब यूजीसी नहीं एनटीए जारी करेगा NET-JRF का सर्टिफिकेट, एक महीने के अंदर...

    नेट-जेआरएफ (NET-JRF) का सर्टिफिकेट अब UGC नहीं बल्कि NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) जारी करेगा. अभी तक एनटीए सिर्फ नेट की परीक्षा (NET Exam) आयोजित कर रहा था, जबकि नेट-जेआरएफ उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को यूजीसी सर्टिफिकेट (UGC Certificate) जारी करता था.

  • CSIR UGC NET June 2019: 6 जून को होगी नेट परीक्षा, ऐसे करें आवेदन

    CSIR UGC NET June 2019: 6 जून को होगी नेट परीक्षा, ऐसे करें आवेदन

    सीएसआईआर यूजीसी नेट (CSIR UGC NET 2019) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. परीक्षा के लिए आप CSIR की ऑफिशियल वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. CSIR द्वारा नेट की परीक्षा  विज्ञान विषय के विभिन्न क्षेत्रों में JRF और Lectureship के लिए आयोजित की जाती है. CSIR NET परीक्षा 6 जून को आयोजित की जाएगी. नेट परीक्षा (CSIR UGC NET June 2019) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 मार्च 2019  है.

  • NTA UGC NET June 2019: नेट की परीक्षा के लिए 1 मार्च से शुरू होंगे आवेदन, यहां चेक करें शेड्यूल

    NTA UGC NET June 2019: नेट की परीक्षा के लिए 1 मार्च से शुरू होंगे आवेदन, यहां चेक करें शेड्यूल

    NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने UGC NET परीक्षा के लिए एक नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के मुताबिक यूजीसी नेट की परीक्षा जून में आयोजित की जाएगी.  यूजीसी नेट जून 2019 परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मार्च 2019 से शुरू हो जाएगी. आवेदन करने की आखिरी 30 मार्च निर्धारित की गई है.  पिछले बार की तरह इस बार भी परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड ही होगी. परीक्षा 20, 21, 24, 25, 26, 27 और 28 जून 2019 को आयोजित की जाएगी.

  • ICAR AIEEA: जारी हुआ दूसरा अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    ICAR AIEEA: जारी हुआ दूसरा अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रीसर्च ने ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन का रिजल्ट (ICAR Result 2018) जारी कर दिया है. UG और JRF/SRF कोर्स में एडमिशन के लिए रिजल्ट जारी हुआ है. जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वे अपना रिजल्ट ICAR की ऑफिशियल वेबसाइट icarexam.net पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • सीबीएसई ने बढ़ाई यूजीसी नेट 2018 के आवेदन की तारीख

    सीबीएसई ने बढ़ाई यूजीसी नेट 2018 के आवेदन की तारीख

    8 जुलाई को 84 विषयों और 91 शहरों में इस परीक्षा का आयोजन होना है. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की मदद से इस परीक्षा के लिए आवेदन किया जा सकता है.

  • 8 जुलाई को होगा UGC नेट का एग्‍जाम, जेआरएफ की आयु सीमा बढ़ी

    8 जुलाई को होगा UGC नेट का एग्‍जाम, जेआरएफ की आयु सीमा बढ़ी

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) आठ जुलाई को यूनिवर्सिटी अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन करेगा और इसके तहत जूनियर रिसर्च फेलोशिप में सम्मिलित होने के लिये अधिकतम आयु सीमा दो साल बढ़ा दी गई है.

  • जुलाई में होगा CBSE UGC NET 2018, JRF के लिए बढ़ाई गई आयुसीमा

    जुलाई में होगा CBSE UGC NET 2018, JRF के लिए बढ़ाई गई आयुसीमा

    केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई इस साल जुलाई में यूजीसी नेट का आयोजन करने वाला है.

  • DIPAS, DRDO ने मांगे 14 JRF और RA पद के लिए आवेदन

    DIPAS, DRDO ने मांगे 14 JRF और RA पद के लिए आवेदन

    फिजियोलॉजी और एलाइड साइंसेज संस्थान (डीआईपीएएस), डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप और रिसर्च एसोसिएट्स के लिए स्नातकोत्तर, स्नातक, पीएचडी धारकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं.

  • ICAR AIEEA UG, PG Exam 2017 Results घोषित, Icarexam.net और Icar.org.in पर करें चेक

    ICAR AIEEA UG, PG Exam 2017 Results घोषित, Icarexam.net और Icar.org.in पर करें चेक

    AIEEA 2017: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) आज ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन के रिजल्‍ट घोषित कर सकता है. परिषद ने परिणामों की घोषणा को लेकर अस्थायी तारीख दी थी. हालांकि पहले कहा जा रहा था कि ये रिजल्‍ट 30 जून को घोषित किया जाएगा, जिसे बाद में स्‍थगित कर दिया गया.

  • CSIR UGC NET जून 2017 का नोटिफिकेशन जारी, 18 जून को होगी परीक्षा

    CSIR UGC NET जून 2017 का नोटिफिकेशन जारी, 18 जून को होगी परीक्षा

    साइंस और टेक्नोलॉजी स्ट्रीम के कुछ विषयों में जूनियर रिसर्च फेलोशिप तथा लेक्चररशिप की योग्यता हासिल करने के लिए सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा 18 जून, 2017 को होगी. वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद् (सीएसआईआर) परीक्षा इकाई ने ज्वॉइंट सीएसआईआर-यूजीसी टेस्ट (जून) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार सीएसआईआर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

  • सीबीएसई यूजीसी जेआरएफ 2017: अंतिम समय में खुद को यूं करें तैयार

    सीबीएसई यूजीसी जेआरएफ 2017: अंतिम समय में खुद को यूं करें तैयार

    सीबीएसई यूजीसी जेआरएफ परीक्षा 22 जनवरी को होगी और इसमें उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के लिए नए डिजिटल स्कोरिंग सिस्टम का उपयोग किया जाएगा.

  • CBSE UGC NET 2017: 28 दिसंबर से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

    CBSE UGC NET 2017: 28 दिसंबर से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कहा है कि उम्मीदवार यूजीसी नेट जनवरी 2017 परीक्षा ( National Eligibility Test - NET 2017 ) के एडमिट कार्ड 28 दिसंबर, 2016 से डाउनलोड कर सकेंगे. परीक्षा 22 जनवरी, 2017 को आयोजित होगी. बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट http://cbsenet.nic.in पर यह बयान जारी किया है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com