NDTV Khabar

Jai Shri Ram


'Jai Shri Ram' - 44 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली

    कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली

    उत्तर प्रदेश (UP) में अपराध निरंतर बढ़ रहे हैं. रविवार को बुलंदशहर से सवारी छोड़कर आते वक्त दिल्ली के एक कैब ड्राइवर की ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बादलपुर में हत्या (Murder) कर दी गई. उसके परिवार के मुताबिक़ कैब ड्राइवर आफ़ताब को जय श्रीराम बुलवाकर मारा गया. वहीं पुलिस इस पूरे मामले में किसी भी सांप्रदायिक बात से इनकार कर रही है. दिल्ली के रहने वाले 45 साल के कैब ड्राइवर आफ़ताब आलम को रविवार को रात में ग्रेटर नोएडा के बादलपुर में अज्ञात लोगों ने जान से मार दिया. आफताब बुलंदशहर से एक सवारी छोड़कर लौट रहे थे. रास्ते में तीन लोगों को उन्होंने अपनी गाड़ी में बैठाया था.

  • TV सीरियल 'कहत हनुमान जय श्रीराम‘ में होगी दशानन की एंट्री, यह एक्टर निभाएंगे रावण का रोल

    TV सीरियल 'कहत हनुमान जय श्रीराम‘ में होगी दशानन की एंट्री, यह एक्टर निभाएंगे रावण का रोल

    एक विशाल शोभायात्रा के साथ, रावण का भव्य राजभिषेक होता है, जहां उसे दूध, शहद और फूलों की पंखुड़ियों से नहलाया जाता है. 

  • रावण की पूजा करने वाले बिसरख गांव में गूंजे ‘जय श्री राम’ के नारे, जप कर रहे लोग

    रावण की पूजा करने वाले बिसरख गांव में गूंजे ‘जय श्री राम’ के नारे, जप कर रहे लोग

    हमेशा से अपनी धरती के बेटे लंकापति रावण की पूजा करने वाले बिसरख गांव के लोगों ने अयोध्या में ‘श्री रामजन्म भूमि मंदिर’ निर्माण के लिए ना सिर्फ अपने यहां की मिट्टी भेजी है बल्कि पूरे देश के साथ मिलकर बुधवार को भगवान श्रीराम के नाम का जप कर रहे हैं.

  • 'जय श्री राम' से 'जय सिया राम': PM मोदी का नया नारा, बीजेपी की नई रणनीति?

    'जय श्री राम' से 'जय सिया राम': PM मोदी का नया नारा, बीजेपी की नई रणनीति?

    अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां आए लोगों को संबोधित किया. लेकिन भाषण की शुरुआत में उन्होंने सबसे पहले जानकी माता को याद किया और जय सिया राम का नारा दिया. इस नारे के साथ उनकी पार्टी बीजेपी की ने भी एक अहम पड़ाव तय कर लिया है.. 90 के दशक में लालकृष्ण आडवाणी की सोमनाथ से अयोध्या तक की यात्रा के दम पर 2 सीटों से 85 सीटों तक पहुंची बीजेपी का एक समय प्रमुख नारा 'जय श्री राम' था. इस नारे में आक्रमकता थी जिसने उस समय के युवाओं को खूब लुभाया था.

  • अयोध्या में होने जा रहे भूमि पूजन पर क्या कहा रावण के पुजारी ने?

    अयोध्या में होने जा रहे भूमि पूजन पर क्या कहा रावण के पुजारी ने?

    अयोध्या से 650 किलोमीटर दूर नोएडा में रावण के मंदिर के पुजारी को भी राम नगरी में भव्य मंदिर के शिलान्यास की घड़ी का बेसब्री से इंतजार है. गौतम बुद्ध नगर के बिसरख इलाके में रावण का मंदिर स्थित है. उसके पुजारी महंत रामदास का कहना है कि पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का उन्हें बेसब्री से इंतजार है और यह रस्म संपन्न होने के बाद वह लोगों में मिठाई बाटेंगे.  महंत रामदास ने ''पीटीआई-भाषा'' से टेलीफोन पर बातचीत में कहा' अगर रावण ना होता, तो कोई भी श्री राम को नहीं जानता और अगर राम नहीं होते तो दुनिया को रावण के बारे में नहीं पता चलता'. उन्होंने कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर बेहद प्रसन्न हैं. शिलान्यास के बाद वह लोगों में लड्डू बांट कर खुशी मनाएंगे. मंदिर का शिलान्यास एक बहुत शुभ घटनाक्रम है. वहां भव्य राम मंदिर का निर्माण होने पर उन्हें बहुत खुशी होगी. 

  • पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारी अयोध्या में जोर-शोर से चल रही है. पूरे शहर को पीले रंग को रंग दिया गया है. तो इस बीच राजनीतिक गलियारों में इसको गुणा-भाग भी जारी है. जहां कुछ राजनीतिक दलों ने इससे थोड़ी बना रखी है. वहीं कांग्रेस पूरी तरह राममय नजर आ रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अयोध्या में भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बनना चाहिए. अयोध्या को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी तक काफी सधी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. दिग्विजय सिंह जरूर भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर कई ट्वीट किए हों लेकिन पार्टी की ओर से उनके बयानों को तवज्जो नहीं दी गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'रघुपति राघव राजाराम,पतित पावन सीताराम, सीताराम सीताराम,भज प्यारे तू सीताराम ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सब को सन्मति दे भगवान. यह गांधी जी का प्रिय भजन था.' कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा, 'अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. मैं सभी देशवासियों और श्रद्धालुओं को कोटि कोटि बधाई देता हूं.'

  • Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Updates: भूमि पूजन से पहले दीये से जगमगा उठी राम नगरी अयोध्या

    Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Updates: भूमि पूजन से पहले दीये से जगमगा उठी राम नगरी अयोध्या

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की भव्य तैयारियां चल रही हैं. लेकिन आज सुबह ही खबर आ गई है कि वहां एक और पुजारी को कोरोना संक्रमण हो गया है. जिसकी वजह से प्रशासन सकते में आ गया है.  मिली जानकारी के मुताबिक रामलला के सहायक पुजारी प्रेम कु्मार तिवारी के रिपोर्ट में पुष्टि हुई है. इससे पहले शुक्रवार को एक सहायक पुजारी प्रदीप दास और राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात 14 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं रामलला के मुख्य पुजारी सतेंद्र की कोरोना रिपोर्ट नेगिटेव आई है लेकिन ऐहतियातन उनको पूजा से दूर रखा गया है. दूसरी ओर से बुधवार को होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं. सदियों बाद पूरे अयोध्या शहर को सजाने में अधिकारियों लगी हैं. नीचे दी गई तस्वीरों और वीडियो में आप देख सकते हैं कि अयोध्या में को किस तरह बदल दिया गया है. कई सौ सालों तक विवाद का केंद्र रही अयोध्या ने बदहाली का दौर देखा है. विकास, रोजगार और अच्छी सुविधाओं का इंतजार करते-करते अयोध्यावासियों का शायद अब सपना पूरा हो जाए. फिलहाल 5 अगस्त तक होने वाले इस कार्यक्रम के हर पल की तस्वीरों और खबरों को आप यहां Live देख सकते हैं.

  • बिहार : मोतिहारी में कथित रूप से जय श्रीराम नहीं बोलने पर युवक को पीटा गया

    बिहार : मोतिहारी में कथित रूप से जय श्रीराम नहीं बोलने पर युवक को पीटा गया

    बिहार के मोतिहारी में एक मामला सामने आया है जिसमें एक युवक ने कहा है कि उसको जय श्री राम नहीं बोलने पर पीटा गया. हालांकि एसपी का कहना हैं कि ये आरोप सच प्रतीत नहीं होता है. इस मामले में पीड़ित इजरायल मेहसी का रहने वाला है. यह घटना 2 जून को बथना गांव में हुई. चार जून को मेहसी थाना ने एफआईआर दर्ज की है.

  • हनुमान जयंती के दिन टीवी पर कलाकार फैन्स के साथ करेंगे 'हनुमान चालीसा' का पाठ, इंटरव्यू में कही ये बात...

    हनुमान जयंती के दिन टीवी पर कलाकार फैन्स के साथ करेंगे 'हनुमान चालीसा' का पाठ, इंटरव्यू में कही ये बात...

    आज देशभर में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2020) का त्योहार मनाया जा रहा है.  लोगों ने हनुमान जयंती के मौके पर अपने घरों पर रहकर ही विधि विधान से हनुमान जी पूजा अर्चना की. अब हाल ही में हनुमान जयंती के मौके पर एंडटीवी ने एक अनोखी पहल की है.

  • ...जब राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने 'जय श्रीराम' बोल BJP पर साधा निशाना, कहा- आप लोगों ने उन पर कब्जा कर लिया है

    ...जब राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने 'जय श्रीराम' बोल BJP पर साधा निशाना, कहा- आप लोगों ने उन पर कब्जा कर लिया है

    इंद्रदेव की बड़ी कृपा हुई कह सकता हूं मैं? उन पर तो आपका कब्जा नहीं है खाली, जय श्रीराम.सदन में जय श्रीराम की गूंज के बीच गहलोत ने विपक्ष में बैठी भाजपा पर तंज कसते हुए आगे कहा कि अब जय श्रीराम जो हैं उस पर आपने कब्जा कर लिया. क्या हमारे लोग खुश नहीं हुए जब मैं बोला जय श्रीराम? सब खुश होते हैं.

  • ...जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में लगाए 'जय श्रीराम' के नारे, जानें पूरा मामला

    ...जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में लगाए 'जय श्रीराम' के नारे, जानें पूरा मामला

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सोमवार को विधानसभा में 'जय श्रीराम' का उद्घोष करते हुए विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा.

  • AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का मोदी सरकार पर हमला, बोले- जहां BJP की सरकार, वहां मॉब लिंचिंग

    AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का मोदी सरकार पर हमला, बोले- जहां BJP की सरकार, वहां मॉब लिंचिंग

    एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अपनी दो-टूक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं. एक तबका उन्हें हीरो मानता है तो दूसरा उन पर सवाल खड़े करता है. NDTV ने उनसे कई मुद्दों पर बात की और उन्होंने बेवाकी से उनपर अपनी राय रखी.

  • लिंचिंग के खिलाफ श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप, रामचंद्र गुहा समेत 49 हस्तियों ने PM को लिखा खत

    लिंचिंग के खिलाफ श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप, रामचंद्र गुहा समेत 49 हस्तियों ने PM को लिखा खत

    फिल्मकार श्याम बेनेगल, केतन मेहता, अनुराग कश्यप व मणिरत्नम, अभिनेत्री कोंकणा सेनशर्मा व अपर्णा सेन तथा इतिहासकार रामचंद्र गुहा सहित बहुत-सी जानी-मानी हस्तियों द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया है, "प्रिय प्रधानमंत्री... मुस्लिमों, दलितों तथा अन्य अल्पसंख्यकों की लिंचिंग तुरंत रोकी जानी चाहिए... हम NCRB (नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो) की रिपोर्टों से यह जानकर स्तब्ध हैं कि वर्ष 2016 में दलितों के प्रति अत्याचार की कम से कम 840 वारदात दर्ज हुईं, और इनमें दोषी करार दिए जाने में निश्चित रूप से इस दौरान कमी आई..."

  • मुस्लिम छात्रों से 'जय श्री राम' के नारे लगवाए जाने से यूपी सरकार का इनकार, कहा- यह छवि धूमिल करने की कोशिश

    मुस्लिम छात्रों से 'जय श्री राम' के नारे लगवाए जाने से यूपी सरकार का इनकार, कहा- यह छवि धूमिल करने की कोशिश

    प्रमुख सचिव, सूचना, अवनीश अवस्थी ने इस बात को स्वीकार किया है कि झड़प उस वक्त हुई जब बच्चे किक्रेट खेल रहे थे, लेकिन छात्रों से धार्मिक नारे लगवाए जाने की बात से उन्होंने इनकार किया है.

  • जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे के बच्चों की पिटाई, बजरंग दल पर लगे आरोप

    जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे के बच्चों की पिटाई, बजरंग दल पर लगे आरोप

    यूपी के उन्नाव में एक मदरसे के बच्चों की जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर पिटाई की गई. इस घटना में कई बच्चे जख्मी हो गए. मदरसे के लोगों का आरोप है कि हमला करने वाले लोग बजरंग दल के थे. हमलावरों ने कई बच्चों की साइकिल भी तोड़ दी. फिलहाल इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है.

  • 'जय श्री राम' पर टिप्पणी को लेकर अमर्त्य सेन से मेघालय के राज्यपाल ने पूछा- भूत से डरते हुए राम-राम नहीं कहते?

    'जय श्री राम' पर टिप्पणी को लेकर अमर्त्य सेन से मेघालय के राज्यपाल ने पूछा- भूत से डरते हुए राम-राम नहीं कहते?

    मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने रविवार को नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन की 'जय श्री राम' को लेकर की गई टिप्पणी की आलोचना की है.

  • BJP ने ‘जय श्री राम’ टिप्पणी के लिए अमर्त्य सेन पर साधा निशाना- 'वह विदेश में ही रहें तो सबके के लिए अच्छा'

    BJP ने ‘जय श्री राम’ टिप्पणी के लिए अमर्त्य सेन पर साधा निशाना- 'वह विदेश में ही रहें तो सबके के लिए अच्छा'

    प्रदेश भाजपा प्रमुख ने कहा कि राज्य में बुद्धिजीवी ऐसी घटनाओं पर चुप्पी साधे हुए हैं. बहरहाल, वरिष्ठ टीएमसी नेता और राज्य के मंत्री पूर्णेंदु बोस ने कहा कि भाजपा राज्य में अपना राजनीतिक एजेंडा सिद्ध करने के लिए ‘जय श्री राम’ के नारे का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा, ‘जय श्री राम’ के नारे का धर्म से कोई लेना-देना नहीं है . यह भाजपा द्वारा अपना उद्देश्य सिद्ध करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला राजनीतिक नारा है.’

  • भाजपा का दावा: ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के कारण पार्टी कार्यकर्ता की हत्या

    भाजपा का दावा: ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के कारण पार्टी कार्यकर्ता की हत्या

    तृणमूल नेतृत्व ने इस आरोपों को एकदम आधारहीन करार दिया और कहा कि भाजपा कार्यकर्ता के साथ स्थानीय लोगों ने मारपीट की क्योंकि उसने शराब पी कर महिलाओं के साथ अभद्र बर्ताव किया था. भाजपा का आरोप है कि पार्टी कार्यकर्ता कृष्ण देवनाथ (26) के साथ बुधवार रात कथित तौर पर मारपीट की गई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com