NDTV Khabar

Jaish e Mohammed Camp


'Jaish e Mohammed Camp' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

    दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

    पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) द्वारा जारी दो वीडियो में कथित रूप से दिखाया गया कि पकड़े गये भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन का चेहरा खून से सना था और उनकी आंखों पर पट्टी बंधी थी. लेकिन अभिनंदन शांतचित्त एवं साहसी ढंग से सवालों के जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने अपना नाम, सर्विस नंबर और धर्म के बारे में जानकारी दी और कहा कि मैं आपको बस यही बता सकता हूं. इस दौरान अभिनंदन ने पूछताछ करने वाले से एक सवाल भी पूछा, 'क्या मैं आपसे थोड़ी सी जानकारी ले सकता हूं. क्या मैं पाकिस्तानी सेना के साथ हूं?' किसी अन्य सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया.

  • 'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    बुधवार को भारतीय वायुसेना और पकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के दौरान पायलट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गया था. खबरों के मुताबिक विंग कमांडर ने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तान के एफ - 16 को मार गिराया था. इसके एक दिन पहले, भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर बम गिराए थे.

  • Highlights of Abhinandan Varthaman Returns : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    Highlights of Abhinandan Varthaman Returns : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव के बीच भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) शुक्रवार को वाघा बॉर्डर (Wagah Border) के रास्ते भारत आ गए.

  • NEWS FLASH: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    NEWS FLASH: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने गुरुवार को इसकी घोषणा पाक संसद में की. इमरान खान ने भारतीय पायलट अभिनंदन को ‘शांति पहल’ के तौर पर रिहा करने का ऐलान किया तो पाक सांसदों ने मेजें थपथपा कर स्वागत किया. भारतीय वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा सीमा जाएगा. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कि पाकिस्तान अभिनंदन को अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस को सौंपेगा या भारतीय अधिकारियों को.

  • NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के 5 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूल गुरुवार को भी बंद रहेंगे

    NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के 5 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूल गुरुवार को भी बंद रहेंगे

    आज की न्यूज़ : विपक्षी दलों की बुधवार को होने वाली की बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बातचीत होने होने की संभावना नहीं है और अब पाकिस्तान के भीतर आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की कार्रवाई को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हो सकती है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक फिलहाल राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के खिलाफ वायुसेना की महत्वपूर्ण कार्रवाई प्रमुख विषय है और विपक्षी दल फिलहाल इसी को लेकर बातचीत करेंगे.वैसे, सरकार की ओर से मंगलवार को बुलाई गई बैठक में कांग्रेस समेत सभी प्रमुख विपक्षी दलों ने आतंकवाद के खात्मे के लिए सरकार एवं सुरक्षा बलों के साथ खड़े रहना भरोसा दिया.

  • विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

    विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

    बालाकोट एक ‘प्रशिक्षण शिविर के ठिकाने के तौर पर जाना जाता है जहां विस्फोटकों एवं आर्टिलरी पर बुनियादी और अत्याधुनिक आतंकवादी प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है.’ दस्तावेज के मुताबिक, रहमान ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन पर हुए आतंकवादी हमले के बाद अमेरिका एवं इसके सहयोगी देशों के खिलाफ जिहाद का फैसला अपनी मर्जी से किया था. उसने जैश-ए-मोहम्मद से प्रशिक्षण लेने की बात भी कबूली थी. मिलर ने लिखा था कि जैश अमेरिका के खिलाफ जिहाद करता है और अल-कायदा से इसे सीधा समर्थन मिलता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com