NDTV Khabar

Jammu


'Jammu' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुरक्षा बल आतंकवादियों के खात्मे के लिए अभियान तेज करेः जम्मू-कश्मीर पुलिस

    सुरक्षा बल आतंकवादियों के खात्मे के लिए अभियान तेज करेः जम्मू-कश्मीर पुलिस

    जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने शनिवार को सुरक्षा बलों से कहा कि आतंकवादियों के खात्मे के लिए घाटी में घेराबंदी और खोज अभियानों को तेज किया जाए. सिंह ने यह भी कहा कि अब चरमपंथियों और उनके समर्थकों पर और दबाव बढ़ाने का वक्त आ गया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सिंह ने कश्मीर में पुलिस नियंत्रण कक्ष, प्रशासन, सेना, पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के विभिन्न अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए उक्त टिप्पणी की.

  • जम्मू कश्मीर में चाइनीज ड्रोन और हथियारों से आतंकी साजिश में लगा पाकिस्तान : सरकारी सूत्र

    जम्मू कश्मीर में चाइनीज ड्रोन और हथियारों से आतंकी साजिश में लगा पाकिस्तान : सरकारी सूत्र

    खुफिया रिपोर्टों से यह भी संकेत मिलता है कि घाटी में स्थानीय भर्ती बढ़ रही है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पिछले दो महीनों में स्थानीय भर्ती काफी बढ़ गई है लेकिन हथियार मिलना एक मुद्दा बन रहा है. इसीलिए अब पाकिस्तान ने हथियार ड्रोन और क्वाड-कॉपर्स भेजने की कोशिशें तेज कर दी हैं,."

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार को सुबह लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के सिरहामा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर बृहस्पतिवार शाम को इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान शुरू किया गया.

  • शोपियां ‘मुठभेड़’ को लेकर अधिकारियों के दावे पर उमर अब्दुल्ला ने किया सवाल

    शोपियां ‘मुठभेड़’ को लेकर अधिकारियों के दावे पर उमर अब्दुल्ला ने किया सवाल

    तीनों लोगों के परिवारों ने दावा किया था कि वे शोपियां में मजदूरी करते थे और उन्होंने इस संबंध में पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज करायी थी. पुलिस ने जांच शुरू की और मारे गए युवकों के डीएनए के मिलान के लिए उनके परिवारों से नमूने लिए .

  • कश्मीर में 40 वर्षीय वकील की गोली मारकर हत्या, तीन दिन पहले ट्वीट कर बताया था जान को खतरा

    कश्मीर में 40 वर्षीय वकील की गोली मारकर हत्या, तीन दिन पहले ट्वीट कर बताया था जान को खतरा

    श्रीनगर में संदिग्ध आतंकवादियों ने एक  40 वर्षीय वकील की उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी. वकील, बाबर कादरी, टीवी समाचार बहसों में अक्सर दिखते थे और स्थानीय समाचार पत्रों में लेख लिखते थे. पुलिस ने कहा कि उनकी हत्या गोली मारकर की गई.

  • Parliament Monsoon Session Live Update: अनिश्चित काल के लिए राज्यसभा स्थगित

    Parliament Monsoon Session Live Update: अनिश्चित काल के लिए राज्यसभा स्थगित

    Parliament Monsoon Session Live Update:  कोरोना वायरस महामारी के साये में आयोजित राज्यसभा का ‘‘ऐतिहासिक’’ मानसून सत्र बुधवार को अपने निर्धारित समय से करीब आठ दिन पहले अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया. छोटी सी अवधि होने के बावजूद सत्र के दौरान 25 विधेयकों को पारित किया जबकि हंगामे के कारण आठ विपक्षी सदस्यों को रविवार को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया. सभापति एम वेंकैया नायडू ने सत्र को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने से पहले अपने पारंपरिक संबोधन में कहा कि यह सत्र कुछ मामलों में ऐतिहासिक रहा क्योंकि इस दौरान उच्च सदन के सदस्यों को बैठने की नयी व्यवस्था के तहत पांच अन्य स्थानों पर बैठाया गया. ऐसा उच्च सदन के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ. इसके अलावा सदन ने लगातार दस दिनों तक काम किया. शनिवार और रविवार को सदन में अवकाश नहीं रहा. 

  • मोबाइल ऐप के जरिए अब श्रद्धालु कर सकेंगे वैष्णो देवी के लाइव ‘दर्शन’

    मोबाइल ऐप के जरिए अब श्रद्धालु कर सकेंगे वैष्णो देवी के लाइव ‘दर्शन’

    जम्मू और कश्मीर (Jammu & Kashmir) के रियासी जिले के त्रिकुटा पहाड़ियों में माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Mandir) के भक्त जल्द ही गुफा मंदिर के लाइव "दर्शन" कर सकेंगे. नवरात्रि के पहले दिन 17 अक्टूबर को लॉन्च किए जाने वाले ऐप में लाइव "हवन" करने की भी सुविधा होगी.

  • जम्मू-कश्मीर में तोहफों की होम डिलीवरी, लोगों को पसंद आ रहा 24 साल की समर का ये आइडिया

    जम्मू-कश्मीर में तोहफों की होम डिलीवरी, लोगों को पसंद आ रहा 24 साल की समर का ये आइडिया

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक 24 वर्षीय महिला ने तोहफों की होम डिलीवरी शुरू की और इस काम में सफलता उनके कदम चूमने लगी. समर शॉल एक कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. बचपन से ही समर गिफ्ट पैक करने में माहिर थीं और वह स्वतंत्र रूप से काम करना चाहती थीं. उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा से स्वतंत्र रूप से काम करना चाहती थी और कुछ ऐसा करना चाहती थी कि मैं ग्राहकों से खुद सीधे बात कर सकूं.'

  • पाकिस्तान रात में LoC के पार भेज रहा ड्रोन, आतंकियों के लिए गिराईं एके 47 राइफल : J&K पुलिस

    पाकिस्तान रात में LoC के पार भेज रहा ड्रोन, आतंकियों के लिए गिराईं एके 47 राइफल : J&K पुलिस

    इन ड्रोन के जरिये जम्‍मू-कश्‍मीर में AK-47 जैसे हथियार गिराए जा रहे है. पुलिस के अनुसार, पिछली रात अखनून के एक गांव में असॉल्‍ट राइफलें और पिस्‍तौल मिली है. पुलिस के अनुसार, उपलब्‍ध साक्ष्‍यों के आधार पर इस 'करतूत' में आतंकी संगठन जैशे-मोहम्‍मद की भूमिका नजर आती है. जैश की पुलवामा हमले सहित कई आतंकी हमलों में अहम रोल रहा है.

  • वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने शुरु की "पूजा प्रसाद" होम डिलीवरी सेवा

    वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने शुरु की

    श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (SMVDSB) ने सोमवार को देशभर में श्रद्धालुओं के लिए "पूजा प्रसाद" होम डिलीवरी सेवा की औपचारिक शुरुआत कर दी है. आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, कि सेवा जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में एसएमवीडीएसबी की बैठक के दौरान शुरू की गई थी, जो जम्मू में राजभवन में एसएमवीडीएसबी (SMVDSB) के अध्यक्ष भी हैं.

  • CUCET 2020 Answer Key: सीयूसीईटी 2020 के लिए जारी हुई आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CUCET 2020 Answer Key: सीयूसीईटी 2020 के लिए जारी हुई आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CUCET Answer Key 2020: राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट cucetexam.in पर CUCET की प्रोविजनल आंसर की 2020 जारी कर दी है. 18 सितंबर से 20 सितंबर के बीच CUCET 2020 परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने लॉग इन क्रेडेंशियल की मदद से CUCET की आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. CUCET परीक्षा पहले मार्च में होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस के चलते अधिकारियों ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था, जिसके बाद परीक्षा 18 से 20 सितंबर को आयोजित की गई. 

  • ई-लर्निंग के लिए 2G पर्याप्त : केंद्र ने कश्मीर में इंटरनेट पाबंदी का किया बचाव

    ई-लर्निंग के लिए 2G पर्याप्त : केंद्र ने कश्मीर में इंटरनेट पाबंदी का किया बचाव

    जम्मू और कश्मीर में इंटरनेट प्रतिबंध भारत की संप्रभुता और अखंडता के हित में हैं. यह बात केंद्र सरकार ने रविवार को संसद में कही. सरकार ने बताया कि राज्य में इंटरनेट की जो स्पीड है वो डिजिटल शिक्षा और सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए पर्याप्त है जो कि विशेष रूप से कोरोनोवायरस महामारी के बीच महत्वपूर्ण हैं.

  • "जब चीन से बात कर सकते हैं तो दूसरे पड़ोसी देश से क्यों नहीं?" फारूक अब्दुल्ला का संसद में सरकार से सवाल

    हिरासत से रिहा होने के बाद पहली बार लोकसभा में आपनी बात रखते हुए नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में प्रगति होनी चाहिए थी लेकिन वहां कोई प्रगति नहीं हुई है.

  • पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में ड्रोन से गिराए हथियार और रुपये, लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार

    पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में ड्रोन से गिराए हथियार और रुपये, लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार

    डीजीपी ने बताया कि पुलिस एवं 38 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने जम्मू क्षेत्र के राजौरी सेक्टर में समन्वित संयुक्त अभियान चलाया जिसके बाद यह सफलता मिली. इससे केंद्र शासित प्रदेश में अशांति एवं हिंसा फैलाने की पाकिस्तान की मंशा नाकाम हो गयी.

  • J&K में पाकिस्तान ने गिराए हथियार और कैश, 3 आतंकी गिरफ्तार : पुलिस

    J&K में पाकिस्तान ने गिराए हथियार और कैश, 3 आतंकी गिरफ्तार : पुलिस

    DGP ने कहा, “पाकिस्तान और उसकी एजेंसियां हमेशा सक्रिय रहती हैं और J-K में शांति और कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं. यह हथियारों और नशीले पदार्थों को छोड़ने के लिए ड्रोन का उपयोग कर रहा है और राजौरी और पुंछ दोनों जिलों आतंकी घुसपैठ की फिराक में भी है, पिछले कुछ दिनों से इन जिलों में संघर्ष विराम उल्लंघन में तेजी देखी गई है- लगभग दैनिक आधार पर "

  • जम्मू-कश्मीर : आर्थिक संकट से जूझ रहे कारोबारियों को राहत, 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान

    जम्मू-कश्मीर : आर्थिक संकट से जूझ रहे कारोबारियों को राहत, 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान

    उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, "हमने चालू वित्त वर्ष में बिना किसी शर्त के व्यवसायिक समुदाय से जुड़े हर कर्जदार (Borrower) को 5 प्रतिशत ब्याज छूट देने का फैसला किया है. यह सुविधा 6 महीने के लिए होगी. इससे कारोबारियों को बड़ी राहत मिलेगी और राज्य में रोजगार सृजित करने में मदद मिलेगी." 

  • आठ महीनों में 3186 बार पाकिस्तान ने किया सीज़फायर का उल्लंघन, 17 सालों में सबसे ज्यादा

    आठ महीनों में 3186 बार पाकिस्तान ने किया सीज़फायर का उल्लंघन, 17 सालों में सबसे ज्यादा

    साल 2003 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने संघर्ष विराम समझौते को भंग कर दिया था.

  • मौसम विभाग ने कहा- मानूसन के जाने की शुरुआत अगले सप्ताह से होने की संभावना, ओडिशा में भारी वर्षा के आसार

    मौसम विभाग ने कहा- मानूसन के जाने की शुरुआत अगले सप्ताह से होने की संभावना, ओडिशा में भारी वर्षा के आसार

    भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून के जाने की शुरुआत अगले सप्ताह के अंत तक होने की संभावना है. वहीं ओडिशा में भारी वर्षा के आसार बन रहे हैं क्योंकि 20 सितंबर के आसपास बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का एक क्षेत्र बनने की संभावना है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com