NDTV Khabar

Jammu And Kashmir


'Jammu And Kashmir' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पिछले सप्ताह CRPF जवान और 6 साल के बच्चे को मारने वाला आतंकी एनकाउंटर में ढेर

    पिछले सप्ताह CRPF जवान और 6 साल के बच्चे को मारने वाला आतंकी एनकाउंटर में ढेर

    पिछले हफ्ते जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) का एक जवान और 6 साल के बच्चे को मारने वाले आतंकी को गुरुवार की रात सुरक्षाबलों की टीम ने श्रीनगर में हुए एनकाउंटर में मार गिराया. इसकी जानकारी पुलिस द्वारा दी गई. मंगलवार को अनंतनाग में आतंकी जाहिद दास को सुरक्षाबलों द्वारा घेरे जाने के बाद फरार होने में कामयाब रहा था. 

  • जम्मू कश्मीर: सोपोर में CRPF पर आतंकी हमले में अपने नाना के शव के साथ फंसा 3 साल का बच्चा, पुलिस ने बचाई जान

    जम्मू कश्मीर: सोपोर में CRPF पर आतंकी हमले में अपने नाना के शव के साथ फंसा 3 साल का बच्चा, पुलिस ने बचाई जान

    जो तस्वीर सामने आई है, उसमें देखा जा सकता है कि यह छोटा बच्चा गोलियों के शिकार हुए अपने नाना के शव के ऊपर डर के मारे बैठा हुआ है. पुलिस ने बताया कि बाद में उसे पुलिस के जवानों ने वहां से उठा लिया. कश्मीर पुलिस ने भी एक फोटो ट्वीट की है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पुलिस का जवान बच्चे को गोदी में उठाए सुरक्षित जगह पर ले जा रहा है.

  • जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में G/179 बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. हमले में तीन अन्य जवान घायल हुए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत हुई है..आतंकियों ने बुधवार की सुबह जवानों पर 7.35 पर हमला किया, उस वक्त वो इलाके में नाकाबंदी कर रहे थे. 

  • चीन से तनातनी के बीच कश्मीर में LPG स्टॉक करने, स्कूलों को खाली करने के आदेश, उमर अब्दुल्ला बोले- दहशत में लोग

    चीन से तनातनी के बीच कश्मीर में LPG स्टॉक करने, स्कूलों को खाली करने के आदेश, उमर अब्दुल्ला बोले- दहशत में लोग

    एलपीजी सिलेंडरों की करीब दो महीने की आपूर्ति का स्टॉक रखने का निर्देश देने संबंधी एक सरकारी आदेश को लेकर जताई जा रही अटकलों पर रविवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने विराम लगाया दिया. उन्होंने स्पष्ट किया है कि मानसून के दौरान भारी बारिश के चलते बार-बार राजमार्गों के अवरुद्ध होने के कारण सिलेंडरों के भंडारण का यह आदेश दिया गया है. 

  • कश्मीर में सरकार के खिलाफ किशोरों को भर्ती करते हैं आतंकी संगठन : अमेरिकी रिपोर्ट

    कश्मीर में सरकार के खिलाफ किशोरों को भर्ती करते हैं आतंकी संगठन : अमेरिकी रिपोर्ट

    भारत में मानव तस्करी को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्रालय की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र समूह सीधे तौर पर सरकार विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए 14 वर्ष तक के कमउम्र किशोरों की लगातार भर्ती और उनका इस्तेमाल करते रहे. विदेश मंत्रालय की ''2020 ट्रैफिकिंग इन पर्सन'' रिपोर्ट विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बृहस्पतिवार को जारी की. इसमें बताया गया है कि माओवादी समूहों ने हथियार और आईईडी को संभालने के लिए खासकर छत्तीसगढ़ और झारखंड में 12 वर्ष तक के कमउम्र बच्चों को जबरन भर्ती किया और कभी-कभी मानव ढाल के तौर पर भी इनका इस्तेमाल किया गया.

  • जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में आतंकी हमला, CRPF का एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में आतंकी हमला, CRPF का एक जवान शहीद

    प्राप्त जानकारी के अनुसार अनंतनाग के बिजहेरा में सुरक्षाकर्मी पेट्रोलिंग कर रहे थे. इसी दौरान हथियारों से लैस आतंकी मोटरसाइकिल पर आए और पेट्रोलिंग कर रही पार्टी पर हमला कर दिया. जवाब में सुरक्षाबलों की तरफ से गोलियां चलाई गई लेकिन आतंकी वहां से भागनें कामयाब रहे. इस घटना के बाद सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. वहीं इस एक 12 साल के बच्चे की गोली लगने से मौत हो गई है. 

  • पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिये 'सुरक्षित पनाहगाह' : अमेरिकी रिपोर्ट

    पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिये 'सुरक्षित पनाहगाह' : अमेरिकी रिपोर्ट

    अमेरिका ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने 2019 में आतंकवाद के वित्त पोषण को रोकने और उस साल फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद बड़े पैमाने पर हमलों को रोकने के लिये भारत केंद्रित आतंकवादी समूहों के खिलाफ “मामूली कदम” उठाए लेकिन वह अब भी क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादी समूहों के लिये “सुरक्षित पनाहगाह” बना हुआ है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी सहायता पर जनवरी 2018 में लगाई गई रोक 2019 में भी प्रभावी रही.

  • आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    सीआरएपीएफ का एक जवान आज सुबह पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में शहीद हो गया. मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है. इस साल जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में बढ़ोतरी हुई है और 10 जून तक 2,027 से अधिक संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं. पुलिस प्रमुख ने यह भी दावा किया कि जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह सुरक्षा बलों पर एक बड़ा आईईडी हमला करने की साजिश रच रहा है और कहा कि सुरक्षा तंत्र उससे निपटने के लिए तैयार है.

  • जम्मू-कश्मीर : आतंकियों के लिए हथियार-गोलाबारूद फेंकने आए पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर : आतंकियों के लिए हथियार-गोलाबारूद फेंकने आए पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने मार गिराया

    जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के एक गश्ती दल ने सुबह करीब पांच बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार क्षेत्र में आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा. 

  • आतंकियों से साठ गांठ करने के आरोपी जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीएसपी को मिली जमानत

    आतंकियों से साठ गांठ करने के आरोपी जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीएसपी को मिली जमानत

    जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से एक मामले में जमानत मिल गई है. उन्हें एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. आरोपी दविंदर सिंह के साथ आरोपी इरफान सैफी मीर को भी पटियाला हाउस कोर्ट ने एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है. आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की चूक की वजह से डिफॉल्ट जमानत मिली है. 

  • जम्मू-कश्मीर: CRPF के 70 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, एक जवान की हो चुकी है मौत

    जम्मू-कश्मीर: CRPF के 70 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, एक जवान की हो चुकी है मौत

    जम्मू-कश्मीर में तैनात CRPF (Central Reserve Police Force) के 70 जवानों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला है. CRPF के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में तैनात उसके 70 जवान कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. ये जवान जम्मू और कश्मीर में लॉ एंड आर्डर ड्यूटी में तैनात हैं.

  • जम्मू-कश्मीर : बीते 16 दिन में शोपियां में मारे गए 17 आतंकी, इस साल राज्य में अब तक 109 ढेर

    जम्मू-कश्मीर : बीते 16 दिन में शोपियां में मारे गए 17 आतंकी, इस साल राज्य में अब तक 109 ढेर

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में तीन आतंकवादियों के एन्काउंटर के साथ ही बीते 16 दिनों में इस जिले में 17 आतंकियों को मार गिराया गया है. शोपियों में डेढ़ घंटे की मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर किया गया है. सुबह सुरक्षा बलों को खुफिया इनपुट मिले कि  जैनापोरा  इलाके में आतंकी छुपे हैं. पहले आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. सुरक्षाबलों से घिरा पाकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए.  मारे गए तीनो आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी थे. इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर जुबैर अहमद वानी, कमरान जहूर मन्हास और  मुनाब उल इस्लाम के तौर पर हुई है. इनके पास से दो एके 47 और एक इंसास राइफल मिला है. ये तीनों लोकल आतंकी थे. इसी के साथ ही सिर्फ शोपियां में इस महीने में मारे गए आतंकियों की तादाद 17 हो गई है. इस साल अभी तक 109 आतंकी मारे जा चुके हैं. 

  • जम्मू कश्मीर: तंगधार में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

    जम्मू कश्मीर: तंगधार में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

    पाकिस्तान ने आज सुबह तड़के तंगधार सेक्टर में (LoC के पास) संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. जिसके जवाब भारतीय सेना ने पाक आर्मी को जोरदार जवाब दे रही है.

  • जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

    जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

    . सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. ऐसा माना जा रहा है कि इलाके में और भी आंतकी छिपे हो सकते हैं. सर्च ऑपरेशन जारी है. 

  • JKBOSE Class 10th Result 2020 Declared: जम्मू डिवीजन के लिए जारी हुआ 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    JKBOSE Class 10th Result 2020 Declared: जम्मू डिवीजन के लिए जारी हुआ 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    JKBOSE Class 10th Result 2020 Declared: जम्मू एंड कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने 10वीं क्लास के समर जोन यानी जम्मू डिवीजन का रिजल्ट घोषित कर दिया है. स्टूडेंट्स JKBOSE 10वीं परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. JKBOSE ने जम्मू, कश्मीर और लेह डिवीजन के लिए रिजल्ट अलग-अलग जारी किया है. बोर्ड ने पहले JKBOSE 10वीं का रिजल्ट लेह डिवीजन के लिए 7 फरवरी को जारी किया था. आज जम्मू डिवीजन के लिए रिजल्ट जारी किया गया है. कश्मीर डिवीजन के लिए रिजल्ट अभी जारी होना बाकी है.

  • Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के 10 जवान और पांच पुलिसकर्मी संक्रमित

    Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के 10 जवान और पांच पुलिसकर्मी संक्रमित

    Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के दस जवानों और पांच पुलिसकर्मियों में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. अधिकारियों ने बताया कि इनमें से किसी ने भी कहीं की यात्रा नहीं की थी. उन्होंने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क तलाशे जा रहे हैं ताकि उन्हें पृथक किया जा सके. बीते पांच दिन में तीसरी बार सीआरपीएफ के कर्मी संक्रमित पाए गए हैं.

  • क्वारंटाइन सेंटर में बेड के पास लोग खेलते दिखे क्रिकेट, उमर अब्दुल्ला ने दिया ऐसा रिएक्शन - देखें Video

    क्वारंटाइन सेंटर में बेड के पास लोग खेलते दिखे क्रिकेट, उमर अब्दुल्ला ने दिया ऐसा रिएक्शन - देखें Video

    उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कल सुबह ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें लोगों को एक क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) के अंदर क्रिकेट खेलते (Playing Cricket) हुए दिखाया गया है, ये वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, 5 आतंकियों का खात्मा  

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, 5 आतंकियों का खात्मा  

    पिछले चार दिनों में शोपियां जिले में आंतकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह तीसरा एनकाउंटर है. रविवार और सोमवार को सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन के नौ आंतकियों को मार गिराया था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com