NDTV Khabar

Jharkhand


'Jharkhand' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड में कोरोना वायरस से चार और मौतें, 318 नए मरीज सामने आए

    झारखंड में कोरोना वायरस से चार और मौतें, 318 नए मरीज सामने आए

    Jharkhand Coronavirus Update: झारखंड में मंगलवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 876 तक पहुंच गई है. राज्य में 318 नए मरीज सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 100224 हो गई. 

  • कोरोना वायरस से बिहार में नौ और झारखंड में छह मरीजों की मौत

    कोरोना वायरस से बिहार में नौ और झारखंड में छह मरीजों की मौत

    Coronavirus: बिहार में सोमवार को कोरोना वायरस के 513 नए मरीज सामने आने से राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 2,12,704 हो गए जबकि नौ और रोगियों की मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 1,058 हो गई. झारखंड में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से छह और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 872 तक पहुंच गई है. 

  • झारखंड : नाबालिग लड़की की हत्या के मामले उसके दो प्रेमी गिरफ्तार

    झारखंड : नाबालिग लड़की की हत्या के मामले उसके दो प्रेमी गिरफ्तार

    झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के सोरडीहा में नाबालिग लड़की की हत्या (Murder) के मामले में पुलिस ने सोमवार को उसके कथित प्रेमी दो युवकों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. पलामू के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि एक अजीबोगरीब घटनाक्रम में नाबालिग लड़की से कथित तौर पर प्रेम करने वाले उसके दो प्रेमियों ने एक साथ मिलकर उसकी गला एवं मुंह दबाकर रविवार को हत्या कर दी और उसके शव को कुएं में डाल दिया.

  • कोयला घोटाला : पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे सहित अन्य को कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा, लगाया जुर्माना

    कोयला घोटाला : पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे सहित अन्य को कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा, लगाया जुर्माना

    कोयला घोटाला : पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे सहित तीन को कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा. अदालत ने रे के अलावा कोयला मंत्रालय के तत्कालीन दो वरिष्ठ अधिकारी, प्रदीप कुमार बनर्जी और नित्या नंद गौतम, कैस्ट्रोन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (सीटीएल), इसके निदेशक महेंद्र कुमार अग्रवाल और कैस्ट्रॉन माइनिंग लिमिटेड (सीएमएल) को भी दोषी करार दिया था. यह मामला 1999 में झारखंड के गिरिडीह में ‘ब्रह्मडीह कोयला ब्लॉक' के आवंटन से जुड़ा है.  

  • रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन : बीजेपी

    रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन :  बीजेपी

    झारखंड (Jharkhand) प्रदेश भाजपा (BJP) अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के उस बयान पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जिसमें उन्होंने राज्य में बढ़ती बालात्कार (Rape) की घटनाओं के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का मानसिक दीवालियापन है कि अब वह राज्य में बलात्कार की घटनाओं के लिए भी कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार मान रहे हैं. प्रकाश ने एक बयान में कहा कि अपनी सरकार की विफलताओं एवं आगामी उपचुनावों में ‘महा-ठगबंधन’ की हार होती देख हेमंत बौखलाहट में ऊल-जुलूल बाते कर रहे हैं.

  • झारखंड: साहिबगंज में नाबालिग आदिवासी लड़की से गैंगरेप, छह गिरफ्तार

    झारखंड: साहिबगंज में नाबालिग आदिवासी लड़की से गैंगरेप, छह गिरफ्तार

    झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज (Sahibganj) जिले में मिर्जा चैकी थानांतर्गत एक गांव की 17 वर्षीय नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ आधा दर्जन युवकों ने बृहस्पतिवार को सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) किया, जिसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. साहिबगंज के पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने शनिवार को ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि बृहस्पतिवार की रात्रि बास्कोडीह जाने के मार्ग में हुए इस सामूहिक दुष्कर्म के अपराध में शामिल सभी छह युवकों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. सभी आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है. साथ ही पुलिस ने नाबालिग लड़की का पीछा करने में युवकों द्वारा इस्तेमाल की गयी मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है.

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 2011 और झारखंड में 383 नए मामले

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 2011 और झारखंड में 383 नए मामले

    Coronavirus: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शनिवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2011 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 1,74,591 हो गए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य झारखंड (Jharkhand) में इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 864 तक पहुंच गई है.

  • विपक्षी नेताओं ने स्टैन स्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की, लोगों से चुप्पी तोड़ने की अपील

    विपक्षी नेताओं ने स्टैन स्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की, लोगों से चुप्पी तोड़ने की अपील

    पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल) की तरफ से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दावा किया कि केंद्र सरकार हाशिये पर खड़े समुदाय के लोगों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है. एक वीडियो संदेश में उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार में एकता, ईमानदारी और लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला किया जा रहा है.

  • NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

    NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

    एनडीटीवी (NDTV) पर कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा (Vimala Munda) की कहानी दिखाए जाने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने  विमला मुंडा की खराब आर्थिक स्थिति को गंभीरता से लिया है. अब विमला मुंडा को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. जल्द ही विमला की किस्मत संवरने वाली है. मुख्यमंत्री ने आज घोषणा की है कि विमला मुंडा को एक महीने के अंदर सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जाएगा.

  • बिजली की हाई टेंशन तार से टकराई रॉड, करंट लगने से मिस्त्री समेत दो लोगों की मौत, 2 घायल

    बिजली की हाई टेंशन तार से टकराई रॉड, करंट लगने से मिस्त्री समेत दो लोगों की मौत, 2 घायल

    झारखंड के दो जिलो में करंट लगने की अलग अलग घटनाओं में एक लड़की समेत तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के फुरसोदिह गांव में ग्यारह हजार वोल्ट के बिजली के तार (हाई टेंशन वायर) के संपर्क में आने से मंगलवार को एक मिस्त्री समेत दो लोगों की मौत हो गई.

  • Coronavirus Cases In Jharkhand: झारखंड में पिछले 24 घंटे में सामने आए 701 नए मरीज, 7 लोग हार गए जंग

    Coronavirus Cases In Jharkhand: झारखंड में पिछले 24 घंटे में सामने आए 701 नए मरीज, 7 लोग हार गए जंग

    Jharkhand Coronavirus Updated: झारखंड में पिछले 24 घंटों में 7 कोविड-19 मरीजों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर राज्य में अबतक संक्रमण से 805 लोगों की जान जा चुकी है.

  • विधानसभा उपचुनाव 2020 : BJP ने गुजरात समेत 5 राज्यों में उपचुनावों के लिए जारी किए उम्मीदवारों के नाम, यहां देखिए लिस्ट 

    विधानसभा उपचुनाव 2020 : BJP ने गुजरात समेत 5 राज्यों में उपचुनावों के लिए जारी किए उम्मीदवारों के नाम, यहां देखिए लिस्ट 

    छत्तीसगढ़ की मरवाही विधानसभा सीट से डॉक्टर गंभीर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, गुजरात की अबदासा से प्रद्युमन सिंह जडेजा, मोरबी से बृजेश मिश्रा, धारी से जे.वी. काकड़िया, गधादा से आत्माराम परमार, कर्जन से अक्षय पटेल, दंग्स से विजय पटेल और कप्रादा से जीतूभाई चौधरी उम्मीदवार होंगे. 

  • पिस्तौल की नोक पर 5 आरोपियों ने नाबालिग युवती के साथ किया बलात्कार : पुलिस

    पिस्तौल की नोक पर 5 आरोपियों ने नाबालिग युवती के साथ किया बलात्कार : पुलिस

    तमिल वाणन ने बताया कि मंगलवार को पीड़िता अपने मित्र के साथ पार्टी कर रही थी. इतने में चार युवक आए और पिस्तौल के बल पर उन्हें जबरन कालियाडीह गौशाला उठा ले गये, जहां पर पीड़िता के मित्र को बांधकर सभी ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला तत्काल दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी.

  • झारखंड में डायन भगाने के नाम पर तीन महिलाओं की निर्वस्त्र कर पिटाई

    झारखंड में डायन भगाने के नाम पर तीन महिलाओं की निर्वस्त्र कर पिटाई

    घटना के संबंध में बताया जाता है कि गांव में बली रजवार की दो पुत्रियों की तबीयत खराब थी, जिसे लेकर गांव की तीनों महिलाओं पर तंत्र-मंत्र करने का आरोप लगाया गया. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, समाज के बीच बली रजवार के ही परिवार के सदस्यों व गाँव के ही विकास कुमार साव, बब्लू राम, राजद पासवान, रवि कुमार राम, राजू राम आदि ने अन्य लगभग पचास लोगों के साथ मिलकर तीनों महिलाओं को पहले निर्वस्त्र किया और फिर उनके साथ मारपीट की गयी और उन्हें गांव में घुमाया गया. 

  • धार्मिक स्थलों में एकसाथ 50 से ज्यादा लोग नहीं इकट्ठा होंगे, दिशानिर्देशों का पालन होगा अनिवार्य

    धार्मिक स्थलों में एकसाथ 50 से ज्यादा लोग नहीं इकट्ठा होंगे, दिशानिर्देशों का पालन होगा अनिवार्य

    झारखंड सरकार ने राज्य में बृहस्पतिवार से श्रद्धालुओं के लिए खुलने जा रहे धार्मिक स्थलों एवं पूजा स्थानों में पालन किये जाने वाले दिशानिर्देशों की अधिसूचना बुधवार रात्रि जारी करते हुए कहा, कि किसी भी धार्मिक स्थल में एक साथ पचास से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकेंगे एवं हर हाल में वहां सभी को मास्क पहन कर एकदूसरे से कम से कम छह फुट की दूरी रखनी ही होगी.

  • कोरोना के बीच टीचर इस जुगाड़ से पढ़ा रहे हैं 200 बच्चों को, बना डाली स्पेशल क्लास, हर्ष गोयनका बोले- 'अद्भुत'

    कोरोना के बीच टीचर इस जुगाड़ से पढ़ा रहे हैं 200 बच्चों को, बना डाली स्पेशल क्लास, हर्ष गोयनका बोले- 'अद्भुत'

    बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने झारखंड के एक स्कूल (Jharkhand School) की सराहना करते हुए एक ट्वीट साझा किया है, जहां शिक्षकों ने कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को बनाए रखते हुए 200 छात्रों को पढ़ाने का एक रचनात्मक तरीका खोजा है.

  • कोयला घोटाला : अदालत ने वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे दिलीप रे को दोषी ठहराया

    कोयला घोटाला : अदालत ने वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे दिलीप रे को दोषी ठहराया

    अदालत ने कोयला मंत्रालय के तत्कालीन दो वरिष्ठ अधिकारी, प्रदीप कुमार बनर्जी और नित्या नंद गौतम, कैस्ट्रोन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (सीटीएल), इसके निदेशक महेंद्र कुमार अग्रवाल और कैस्ट्रॉन माइनिंग लिमिटेड (सीएमएल) को भी दोषी ठहराया. अदालत सजा के संबंध में 14 अक्टूबर को दलीलें सुनेगी. यह मामला 1999 में झारखंड के गिरिडीह में ‘ब्रह्मडीह कोयला ब्लॉक’ के आवंटन से जुड़ा है. 

  • कोयला ब्लॉकों की नीलामी के मामले में SC ने कहा,' ​​प्रकृति के शोषण के मामले में सरकारों पर भरोसा नहीं कर सकते'

    कोयला ब्लॉकों की नीलामी के मामले में SC ने कहा,' ​​प्रकृति के शोषण के मामले में सरकारों पर भरोसा नहीं कर सकते'

    केंद्र की कोयला ब्लॉकों की वर्चुअल नीलामी की परियोजना के खिलाफ झारखंड सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. मामले में अदालत ने कहा कि जहां तक ​​प्रकृति के शोषण का सवाल है, हम केंद्र सरकार या राज्य पर भरोसा नहीं कर सकते हैं. हमारा अनुभव है कि प्रकृति का दोहन करने और पैसा बनाने की बहुत मांग है. वरिष्ठ वकीलों फली नरीमन और अभिषेक मनु सिंघवी ने झारखंड सरकार की ओर से तर्क दिया कि इन क्षेत्रों में खनन नहीं हो सकता क्योंकि वे पर्यावरण के प्रति संवेदनशील हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com