NDTV Khabar

Jharkhand


'Jharkhand' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    कोडरमा में 21 मई को एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई, जिसके शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर चार हो गई. स्वास्थ्य विभाग की आज जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमितों के 20 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है. कल देर शाम तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 323 बतायी गयी थी. 

  • झारखंड : महिला के बाल काटकर कालिख पोतकर अर्द्धनग्न अवस्था में गांव में घुमाया

    झारखंड : महिला के बाल काटकर कालिख पोतकर अर्द्धनग्न अवस्था में गांव में घुमाया

    झारखंड के बोकारो में महिलाओं ने एक महिला के बाल काटकर कालिख पोतकर उसे अर्द्धनग्न अवस्था में गांव में घुमाया. बेरमो अनुमंडल अंतर्गत तेनुघाट ओपी क्षेत्र के चांपी में महिलाओं ने एक महिला पर बदचलनी का आरोप लगाते हुए उसे जमकर पीटा और बाद में उसे अर्द्धनग्न करके घुमाया. 

  • धनबाद की चासनाला खदान में हुई दुर्घटना, इसी जगह पहले हुए हादसे पर बनी थी फिल्म 'काला पत्थर'

    धनबाद की चासनाला खदान में हुई दुर्घटना, इसी जगह पहले हुए हादसे पर बनी थी फिल्म 'काला पत्थर'

    झारखंड के कोयलांचल धनबाद के झरिया सेल चासनाला कोलियरी की डीप माइंस में शुक्रवार को हुए दुर्घटना में एक मजदूर की मौत हो गई. डीजीएमएस ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. वहीं धनबाद जिला प्रशासन ने भी पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

  • Lockdown: झारखंड सरकार अब तक 3 लाख 15 हजार से अधिक प्रवासियों को वापस लाई

    Lockdown: झारखंड सरकार अब तक 3 लाख 15 हजार से अधिक प्रवासियों को वापस लाई

    झारखंड के कोरोना संबंधित मामलों के मुख्य नोडल पदाधिकारी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि राज्य में अब तक  तीन लाख 15 हजार से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को झारखंड लाया जा चुका है. उन्होंने कहा कि इन प्रवासी मजदूरों को बसों एवं स्पेशल ट्रेन के माध्यम से लाया गया है तथा सभी प्रवासी मजदूरों की स्क्रिनिंग भी की गई है. वे आज झारखंड राज्य में कोरोना से बचाव और लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों को प्रोजेक्ट भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के लोगों से साझा कर रहे थे.

  • झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को हाईकोर्ट में झटका, चुनाव लड़ने पर रोक लगी रहेगी

    झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को हाईकोर्ट में झटका, चुनाव लड़ने पर रोक लगी रहेगी

    कोयला घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को झटका लगा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने उन पर दोषसिद्धी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. हाईकोर्ट ने दोषी ठहराए जाने के फैसले को निलंबित करने से झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा की याचिका खारिज कर दी.

  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 13 नए मामले, मरीजों की कुल संख्या 303 हुई

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के 13 नए मामले, मरीजों की कुल संख्या 303 हुई

    Coronavirus: झारखंड में गुरुवार को कुल 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इनमें रांची के आठ, कोडरमा के दो, सरायकेला के दो और जमशेदपुर का एक मरीज शामिल है. इनको मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमण के 303 मामले हो गए हैं. गिरिडीह निवासी मरीज दिल्ली से लौटा है. वह रांची के इरबा स्थित मेदांता हॉस्पिटल के ओपीडी में इलाज कराने आया था. यहीं उसका सैंपल लिया गया जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई.चान्हो और मांडर से सात मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं को दो मरीज कोडरमा के पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Lockdown: प्रवासी मजदूरों को एयरलिफ्ट करने के लिए हेमंत सोरेन ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

    Lockdown: प्रवासी मजदूरों को एयरलिफ्ट करने के लिए हेमंत सोरेन ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

    लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान देशभर के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी मजदूरों को राज्य वापस लाया जा रहा है. ये प्रवासी मजदूर बस और ट्रेन से आ रहे हैं. जबकि राज्य के कई प्रवासी मजदूर देश के पहाड़ी और दुर्गम इलाकों में फंसे हुए हैं. ये मजदूर ट्रेन या बस से नहीं आ सकते हैं. इसीलिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गृहमंत्री अमित शाह को ऐसे प्रवासी मजदूरों को एयरलिफ्ट कराने को लेकर पत्र लिखा है.

  • हेमंत सोरेन ने कहा- झारखंड में प्रवासी राहगीरों के लिए राजमार्गों पर खुलेंगे सामुदायिक रसोई

    हेमंत सोरेन ने कहा- झारखंड में प्रवासी राहगीरों के लिए राजमार्गों पर खुलेंगे सामुदायिक रसोई

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को यहां घोषणा की कि प्रवासी राहगीरों के लिए राज्य की सीमा में राजमार्ग पर प्रत्येक 20 किलोमीटर पर सामुदायिक रसोई खोले जाएंगे. मुख्यमंत्री ने आज यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि इस तरह के सामुदायिक रसोई को जिला प्रशासन के सहयोग से चलाया जाएगा.

  • झारखंड में भी कोरोना का कहर, एक ही दिन में आए 33 नये मामले

    झारखंड में भी कोरोना का कहर, एक ही दिन में आए  33 नये मामले

    आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि झारखंड में आज गढ़वा में 18, हजारीबाग में पांच, कोडरमा में पांच गिरिडीह में दो, जमशेदपुर, सरायकेला, गुमला में एक-एक नये प्रवासी संक्रमित पाये गये.उन्होंने बताया कि आज के 33 लोगों के संक्रमित होने के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 274 तक पहुंच गयी है.आज राज्य में पाये गये सभी संक्रमित बाहर से आये प्रवासी मजदूर हैं जो दिल्ली, सूरत, मुंबई एवं बेंगलुरू से लौटे हैं.

  • झारखंड सरकार ने लॉकडाउन-4 में दी गई ई-कॉमर्स की छूट को वापस लिया

    झारखंड सरकार ने लॉकडाउन-4 में दी गई ई-कॉमर्स की छूट को वापस लिया

    मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कोरोना वायरस पर राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक में इस आशय का संशोधन बुधवार को किया गया. नया संशोधित आदेश जारी करते हुए सचिवालय ने बताया कि समिति के फैसले के अनुसार अब आवश्यक एवं गैर आवश्यक वस्तुओं के ई-कामर्स की राज्य में लॉकडाउन में अनुमति नहीं होगी.

  • दिल्ली से चार लाख प्रवासी अपने राज्यों में जाने के इच्छुक, अगले चार दिनों में 262 ट्रेनों से हो सकती है रवानगी

    दिल्ली से चार लाख प्रवासी अपने राज्यों में जाने के इच्छुक, अगले चार दिनों में 262 ट्रेनों से हो सकती है रवानगी

    Lockdown: दिल्ली में रह रहे करीब चार लाख प्रवासी लोगों ने अपने मूल प्रदेश जाने के लिए अब तक ऑनलाइन पंजीकरण कराया है. घर जाने वाले प्रवासियों में मुख्य रूप से बिहार और उत्तर प्रदेश के निवासी हैं. बिहार के रहने वाले करीब दो लाख लोगों ने पंजीकरण कराया है, जबकि उत्तर प्रदेश के रहने वाले 1.84 लाख से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, झारखंड और मध्यप्रदेश के रहने वाले लोगों ने पंजीकरण कराया है.

  • झारखंड के चतरा में पुलिस की छापेमारी के दौरान चार नक्सली गिरफ्तार

    झारखंड के चतरा में पुलिस की छापेमारी के दौरान चार नक्सली गिरफ्तार

    पुलिस ने उसके पास से एक एके-47 राइफल और 7.62 एमएम के 130 राउंड कारतूस, मैगजीन और गोली रखने का पाउच बरामद किया. सिमरिया के एसडीपीओ व थाना प्रभारी की संयुक्त टीम की कार्रवाई में पुलिस ने यह सफलता हासिल की. पुलिस अधीक्षक झा ने बताया कि यह कट्टर नक्सली तीन दिन पूर्व हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में भी शामिल था.

  • यूपी सरकार ने खुले ट्रक में मजदूरों के शव के साथ घायलों को भेजा तो झारखंड के CM ने किया गुस्‍से का इजहार..

    यूपी सरकार ने खुले ट्रक में मजदूरों के शव के साथ घायलों को भेजा तो झारखंड के CM ने किया गुस्‍से का इजहार..

    ये शव शनिवार सुबह लखनऊ से 200 किमी. दूर औरैया में सड़क दुर्घटना में मारे गए प्रवासी मजदूरों के थे. एक दिन बाद, ट्रक की तस्‍वीरें जिसमें मृतकों और घायलों को एक साथ ले जाया जा रहा था, सोशल मीडिया में वायरल हो गए थे.

  • 6th JPSC Result 2020: जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 जून तक देना होगा जवाब

    6th JPSC Result 2020: जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 जून तक देना होगा जवाब

    झारखंड हाईकोर्ट में सोमवार को झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की छठीं परीक्षा को चुनौती दी गई. न्यायालय ने मामले पर सुनवाई करते हुए JPSC और सरकार से जवाब-तलब किया है.

  • झारखंड में लॉकडाउन-4 में राज्य के अंदर कई चीजों पर दी गयी रियायत

    झारखंड में लॉकडाउन-4 में राज्य के अंदर कई चीजों पर दी गयी रियायत

    कंटेनमेंट जोन के बाहर इंडस्ट्रीयल एरिया में औद्योगिक गतिविधियों की छूट दी गयी है. इसके साथ ही निर्माण कार्य, गोदाम, हार्डवेयर, निर्माण कार्य से जुड़े दुकान, किताब दुकान, स्टेशनरी दुकान और टेलीकॉम कंपनियों से जुड़े रीटेल आउटलेट खुले सकेंगे.

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

  • यूपी में हादसे में मृत लोगों के शवों को ट्रक से भेजने पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन क्षुब्ध

    यूपी में हादसे में मृत लोगों के शवों को ट्रक से भेजने पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन क्षुब्ध

    झारखंड के मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन ने उत्तर प्रदेश के ओरैया में सड़क हादसे में मृत श्रमिकों के पार्थिव शरीर को एक ट्रक के जरिए झारखंड भेजने के कृत्य को अमानवीय एवं संवेदनहीनता की पराकाष्ठा कहा है. मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बोकारो और झारखंड पुलिस को निर्देश दिया है कि झारखंड की सीमा में प्रवेश करते ही ट्रक से आ रहे घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करें. साथ ही मृतकों के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उनके घर तक पहुंचाने का प्रबंध करें.

  • Coronavirus: कोरोना से जंग में देश का रोल मॉडल बनेगी रांची, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताई उम्मीद

    Coronavirus: कोरोना से जंग में देश का रोल मॉडल बनेगी रांची, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताई उम्मीद

    Coronavirus: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में झारखंड की राजधानी रांची ने एक मिसाल पेश की है. तबलीगी जमात की वजह से राजधानी समेत राज्य के दो जिलों में पैर पसारने वाले कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में रांची ने बेहतरीन काम किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का मानना है कि रांची देश के समक्ष कोरोना से जंग में रोल मॉडल बनकर उभरा है. मुख्यमंत्री ने इसका पूरा श्रेय रांची जिला प्रशासन, डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों एवं नि:स्वार्थ भाव से जनता की सेवा कर रही समाजसेवी संस्थाओं को दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com