'Jharkhand Assembly Election Results Update' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | मंगलवार नवम्बर 10, 2020 10:52 PM IST
    By Election Results 2020 Updates: यूपी की सात में से 6 सीट बीजेपी ने जीत ली है और एमपी की 28 में से 16 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. कर्नाटक की दोनों सीटें पार्टी ने जीत ली हैं. हालांकि हरियाणा में वह चुनाव हार गई.
  • India | मंगलवार दिसम्बर 24, 2019 02:19 AM IST
    Jharkhand Assembly Election Results Update: झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने 27 दिसंबर को मोरहाबादी मैदान में नयी सरकार के शपथग्रहण की घोषणा की है. सत्ताधारी भाजपा के मुख्यमंत्री रघुवर दास और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा चुनाव हार गये हैं और भाजपा को सिर्फ 25 सीटें हासिल हुई. इन चुनावों में झामुमो ने रिकॉर्ड 30 सीटें जीतीं जिससे वह विधानसभा में सबसे बड़ा दल भी बन गया जबकि सिर्फ 25 सीटें जीत पाने से भाजपा का विधानसभा में सबसे बड़ा दल बनने का सपना भी चकनाचूर हो गया.
  • India | सोमवार दिसम्बर 23, 2019 05:05 PM IST
    Jharkhand Assembly Election Results Updates: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Election Results) की 81 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान की गिनती में बीजेपी को JMM-कांग्रेस गठबंधन ने फिर काफी पीछे छोड़ दिया है. गठबंधन 47 सीटों पर आगे हो गया है अब देखने वाली बात ये है कि क्या गठबंधन जीत का 'अर्द्धशतक' लगा पाएगी? यानी क्या 50 सीटें उसे मिलेंगी?  वहीं  JMM अकेले 30 सीटों पर आगे हो गई है और बीजेपी को पीछे छोड़ राज्य में सबसे बनी पार्टी बन गई है. वहीं जमशेदपूर्व से मुख्यमंत्री रघुबर दास इस समय बागी सरयू राय से काफी पीछे हो गए हैं. अभी तक मिल रहे रुझानों के मुताबिक मुख्यमंत्री सहित 5 मंत्री हार की ओर जाते दिख रहे हैं. झारखंड विधानसभा में बहुमत के लिए 41 सीटें चाहिए. झारखंड में झामुमो (JMM) नीत गठबंधन के बढ़त की ओर लगातार बढ़ने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को उम्मीद जताई कि राज्य में इस गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलेगा और हेमंत सोरेन के नेतृत्व में अगली सरकार बनेगी. कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा, 'हमने लोगों के जीवन को छूने वाले मुद्दे उठाते हुए चुनाव लड़ा. हमें विश्वास है कि हम सरकार बनाएंगे.' 
  • India | मंगलवार दिसम्बर 24, 2019 12:26 AM IST
    Jharkhand Assembly Election Results Updates: झारखंड चुनाव (Jharkhand Election Results) में बीजेपी (BJP) को जेएमएम-कांग्रेस-राजद गठबंधन (JMM-Congress-RJD Alliance) से हार मिली है. चुनाव आयोग के अनुसार कुल 81 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी को 25 और जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को 47 सीटें मिली हैं. जेएमएम को 30 मिलीं, जबकि कांग्रेस के खाते में 16 सीटें गईं, वहीं, राजद को 1 सीट मिली है. इसके अलावा झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) को तीन, आजसू को 2, सीपीआई को 1, एनसीपी को एक और निर्दलीय को एक सीटें मिली हैं.
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com