NDTV Khabar

Jharkhand News


'Jharkhand News' - 334 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इस राज्य के शिक्षा मंत्री ने 10वीं और 12वीं के टॉपर को गिफ्ट की Maruti Suzuki Alto 800 कार

    इस राज्य के शिक्षा मंत्री ने 10वीं और 12वीं के टॉपर को गिफ्ट की Maruti Suzuki Alto 800 कार

    झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 23 सितंबर को झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को कार गिफ्ट में दी है. झारखंड में बोर्ड परीक्षा का परिणाम जुलाई में घोषित किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य के शिक्षा मंत्री ने कक्षा 10वीं के बोर्ड के नतीजे घोषित करते समय घोषणा की थी कि वह टॉपर्स को कार गिफ्ट करेंगे. झारखंड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक स्वर्गीय बिनोद बिहारी महतो की जयंती के अवसर पर कारों की चाबी 10वीं और 12वीं के टॉपर्स को सौंपी गई.

  • कांग्रेस विधायक के खिलाफ योग शिक्षक राफिया नाज की याचिका पर तेजी से सुनवाई करेगा कोर्ट

    कांग्रेस विधायक के खिलाफ योग शिक्षक राफिया नाज की याचिका पर तेजी से सुनवाई करेगा कोर्ट

    झारखंड में जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के खिलाफ रांची की योग शिक्षिका रफिया द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमे को आवश्यक मामला मानकर तेजी से सुनवाई होगी. रांची की एक विशेष अदालत में सोमवार को मामले की सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता के अधिवक्ता ने अनुरोध किया कि इसे आवश्यक मामला मानकर तेजी से सुनवाई की जाए जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया.

  • झारखंड: गांव वालों ने महिला को बताया डायन, पीट-पीटकर मार डाला- पुलिस

    झारखंड: गांव वालों ने महिला को बताया डायन, पीट-पीटकर मार डाला- पुलिस

    गिरिडीह में खोरीमहुआ के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नवीन कुमार सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अभी इस सिलसिले में प्राथमिकी नहीं दर्ज की गयी है क्योंकि मामले की गहन जांच की जा रही है. 

  • पीटीआई के पत्रकार पी.वी. रामानुजम का शव उनके मकान में बने दफ्तर में मिला

    पीटीआई के पत्रकार पी.वी. रामानुजम का शव उनके मकान में बने दफ्तर में मिला

    झारखंड की राजधानी रांची में लंबे समय से प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के ब्यूरो चीफ रहे वरिष्ठ पत्रकार पी.वी. रामानुजम का शव बृहस्पतिवार को उनके मकान में बने दफ्तर में मिला.  रामानुजम (55) के परिवार में पत्नी और एक बेटा है. वह 35 साल तक पीटीआई से जुड़े रहे और इस दौरान वह कटक, दिल्ली और रांची में विभिन्न पदों पर रहे. पुलिस उनकी मौत से जुड़ी परिस्थितियों की जांच कर रही है. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, रामानुजम का अंतिम संस्कार रांची में शुक्रवार को किया जायेगा.

  • झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लाइन में खड़े होकर 11वीं में लिया एडमिशन, देखें तस्वीरें

    झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लाइन में खड़े होकर 11वीं में लिया एडमिशन, देखें तस्वीरें

    झारखंड में दसवीं पास राज्य के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने 11वीं में एडमिशन लिया है. ऐसा उन्होंने अपने विरोधियों को जवाब देने के लिए किया है.  उन्होंने कहा कि अब वो आगे पढेंगें और ये ठान लिया है. उन्होंने बोकारो नावाडीह के देवी महतो इंटर कालेज के एडमिशन काउंटर पर  छात्रों के साथ कतार में खड़े होकर राज्य के शिक्षा मंत्री ने एक सामान्य स्टूडेंट की  तरह ही अपना एडमिशन फार्म कॉलेज के काउंटर पर जमा कर 11 वीं में एडमिशन लिया. इस दौरान मीडिया के कैमरे भी उनके साथ थे. हालांकि मंत्री जी एडमीशन के दौरान होने वाली प्रक्रिया में व्यस्त थे.

  • झारखंड सरकार के फैसले में मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट, बोले- रेत की तरह फिसल रही जिंदगी

    झारखंड सरकार के फैसले में मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट, बोले- रेत की तरह फिसल रही जिंदगी

    झारखंड में बालू का उठाव बंद होने से दिहाड़ी मजदूरों को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. रौशन महतो राज मिस्त्री हैं. वो कहते हैं, 'ना जाने किसने हमारे पेशे को नाम दिया राज मिस्त्री. बालू ने तो भूखमरी की नौबत ला दी है. गांव छोड़ शहर आए अब किधर पलायन करें.'

  • Coronavirus: झारखंड में कोरोना के 45 नए मामले, अब तक 2339 लोग संक्रमित

    Coronavirus: झारखंड में कोरोना के 45 नए मामले, अब तक 2339 लोग संक्रमित

    नये संक्रमितों में रिम्स (RIMS) के तीन लोग शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार रात्रि को जारी कोरोनावायरस (Coronavirus) रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड में पिछले 24 घंटों में 45 नये मामले दर्ज किये गये, जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक कुल 2,339 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

  • बाढ़ से उफनती नदी में बही कार, दूल्हा-दुल्हन सहित 5 को गांववालों ने जान पर खेलकर बचाया, देखें VIDEO

    बाढ़ से उफनती नदी में बही कार, दूल्हा-दुल्हन सहित 5 को गांववालों ने जान पर खेलकर बचाया, देखें VIDEO

    Jharkhand News in Hindi : सतबरवा थाना क्षेत्र के एनएच 39 खामडीह गांव से निकली बोहिता जाने वाली सड़क पर मलय नदी पर बनी खामडीह झरीवा छलका पुलिया पर एक स्विफ्ट डिजायर कार में सवार दूल्हा-दुल्हन और ड्राइवर सहित करीब 5 लोग कार सहित नदी की बाढ़ में बह गए.

  • भारत-चीन झड़प में जान गंवाने वाले झारखंड के जवान कुंदन ओझा भी, 17 दिन पहले पैदा हुई थी बेटी

    भारत-चीन झड़प में जान गंवाने वाले झारखंड के जवान कुंदन ओझा भी, 17 दिन पहले पैदा हुई थी बेटी

    भारत चीन बॉर्डर पर लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में जान गंवाने वाले जवानों में झारखंड के साहिबगंज जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत दीहारी गांव के रहने वाले जवान कुंदन कुमार ओझा भी शामिल थे. उनकी उम्र महज 26 साल थी. कुंदन कुमार ओझा की 17 दिनों की बेटी है.

  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    कोडरमा में 21 मई को एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई, जिसके शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर चार हो गई. स्वास्थ्य विभाग की आज जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमितों के 20 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है. कल देर शाम तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 323 बतायी गयी थी. 

  • 6th JPSC Result 2020: जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 जून तक देना होगा जवाब

    6th JPSC Result 2020: जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 जून तक देना होगा जवाब

    झारखंड हाईकोर्ट में सोमवार को झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की छठीं परीक्षा को चुनौती दी गई. न्यायालय ने मामले पर सुनवाई करते हुए JPSC और सरकार से जवाब-तलब किया है.

  • झारखंड में लॉकडाउन-4 में राज्य के अंदर कई चीजों पर दी गयी रियायत

    झारखंड में लॉकडाउन-4 में राज्य के अंदर कई चीजों पर दी गयी रियायत

    कंटेनमेंट जोन के बाहर इंडस्ट्रीयल एरिया में औद्योगिक गतिविधियों की छूट दी गयी है. इसके साथ ही निर्माण कार्य, गोदाम, हार्डवेयर, निर्माण कार्य से जुड़े दुकान, किताब दुकान, स्टेशनरी दुकान और टेलीकॉम कंपनियों से जुड़े रीटेल आउटलेट खुले सकेंगे.

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

  • Coronavirus Jharkhand News: झारखंड में दो दिनों बाद फिर सामने आए 10 नए मामले

    Coronavirus Jharkhand News: झारखंड में दो दिनों बाद फिर सामने आए 10 नए मामले

    आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि आज रांची के सबसे बड़े कंटेनमेंट जोन हिंदपीढ़ी इलाके में आठ नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले जिन्हें मिलाकर रांची में ही संक्रमितों की कुल संख्या 91 तक पहुंच गयी जिनमें से 18 ठीक हो चुके हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है. इसके अलावा आज पहली बार दुमका जिले में दो कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाये गये जिससे वहां का प्रशासन सतर्क हो गया है. आज संक्रमित पाये गये दोनों लोग उस समूह में शामिल थे जो एक मई को गुड़गांव से यहां पहुंचा था. 

  • राहत की खबर: झारखंड में लगातार दूसरे दिन नहीं मिला Coronavirus का एक भी पॉजिटिव केस

    राहत की खबर: झारखंड में लगातार दूसरे दिन नहीं मिला Coronavirus का एक भी पॉजिटिव केस

    झारखंड में अब कुल संक्रमितों की संख्या 115 ही बनी हुई है जबकि विभिन्न अस्पतालों में 85 लोगों का इलाज चल रहा है. आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रविवार के बाद सोमवार को भी राज्य में कोई नया कोरोना वाायरस संक्रमित रोगी नहीं मिला है जिससे राज्य में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 115 ही बनी हुई है.  इसके विपरीत संक्रमित लोगों में से आज भी दो लोग स्वस्थ हो गये जिसे मिलाकर अब तक राज्य में कुल 27 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. 

  • लॉकडाउन में फंसे 1200 मजदूरों को लेकर तेलंगाना से झारखंड जा रही है 24 डिब्बों की ट्रेन

    लॉकडाउन में फंसे 1200 मजदूरों को लेकर तेलंगाना से झारखंड जा रही है 24 डिब्बों की ट्रेन

    लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच फंसे 1200 मजदूरों को तेलंगाना (Telangana) से झारखंड (Jharkhand) लाने के लिए भारतीय रेलवे ने शुक्रवार सुबह विशेष ट्रेन चलाई. यह ट्रेन तेलंगाना से चलकर झारखंड के हटिया तक जाएगी. सामान्य स्थिति में जहां एक डिब्बे में 72 यात्री सफर कर सकते हैं, वहीं इस ट्रेन में एक डिब्बे में केवल 54 यात्रियों को बैठाया गया है. 24 कोच की यह ट्रेन आज रात करीब 11 बजे हटिया पहुंच जाएगी.

  • 5 और 8 साल की बच्चियों ने PM केयर्स फंड में जमा कराई अपनी पॉकेट मनी, बोलीं- देश संकट में, PM अंकल को...

    5 और 8 साल की बच्चियों ने PM केयर्स फंड में जमा कराई अपनी पॉकेट मनी, बोलीं- देश संकट में, PM अंकल को...

    उपायुक्त ने इस पैसे को प्रधानमंत्री राहत कोष में डालने के लिए भेज दिया. उपायुक्त शशि रंजन ने इन दोनों बेटियों पर नाज करते हुए इसे एक अच्छी और अनुकरणीय पहल बताया. उन्होंने कहा कि ऐसे संकट की घड़ी में गुमला की 5 साल की श्रेयांशी और 8 साल की प्रियांशी ने देश के प्रति अपनी सोच का लोहा मनवाने के लिए एक मिसाल पेश की है. 

  • Coronavirus Jharkhand News: बोकारो में Covid-19 से संक्रमित दो और व्यक्ति, राज्य में कुल 19 मामले

    Coronavirus Jharkhand News: बोकारो में Covid-19 से संक्रमित दो और व्यक्ति, राज्य में कुल 19 मामले

    Coronavirus Jharkhand News: रविवार को रांची में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत होने के साथ अब इस संक्रमण से कुल दो लोगों की मौत हो चुकी है. झारखंड के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की है. बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों के संपर्क में आए बोकारो के दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. अब बोकारो में संक्रमितों की कुल संख्या आठ हो गयी जिनमें से 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो चुकी है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com