NDTV Khabar

Jharkhand News


'Jharkhand News' - 325 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    कोडरमा में 21 मई को एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई, जिसके शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर चार हो गई. स्वास्थ्य विभाग की आज जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमितों के 20 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है. कल देर शाम तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 323 बतायी गयी थी. 

  • 6th JPSC Result 2020: जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 जून तक देना होगा जवाब

    6th JPSC Result 2020: जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 जून तक देना होगा जवाब

    झारखंड हाईकोर्ट में सोमवार को झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की छठीं परीक्षा को चुनौती दी गई. न्यायालय ने मामले पर सुनवाई करते हुए JPSC और सरकार से जवाब-तलब किया है.

  • झारखंड में लॉकडाउन-4 में राज्य के अंदर कई चीजों पर दी गयी रियायत

    झारखंड में लॉकडाउन-4 में राज्य के अंदर कई चीजों पर दी गयी रियायत

    कंटेनमेंट जोन के बाहर इंडस्ट्रीयल एरिया में औद्योगिक गतिविधियों की छूट दी गयी है. इसके साथ ही निर्माण कार्य, गोदाम, हार्डवेयर, निर्माण कार्य से जुड़े दुकान, किताब दुकान, स्टेशनरी दुकान और टेलीकॉम कंपनियों से जुड़े रीटेल आउटलेट खुले सकेंगे.

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

  • Coronavirus Jharkhand News: झारखंड में दो दिनों बाद फिर सामने आए 10 नए मामले

    Coronavirus Jharkhand News: झारखंड में दो दिनों बाद फिर सामने आए 10 नए मामले

    आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि आज रांची के सबसे बड़े कंटेनमेंट जोन हिंदपीढ़ी इलाके में आठ नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले जिन्हें मिलाकर रांची में ही संक्रमितों की कुल संख्या 91 तक पहुंच गयी जिनमें से 18 ठीक हो चुके हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है. इसके अलावा आज पहली बार दुमका जिले में दो कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाये गये जिससे वहां का प्रशासन सतर्क हो गया है. आज संक्रमित पाये गये दोनों लोग उस समूह में शामिल थे जो एक मई को गुड़गांव से यहां पहुंचा था. 

  • राहत की खबर: झारखंड में लगातार दूसरे दिन नहीं मिला Coronavirus का एक भी पॉजिटिव केस

    राहत की खबर: झारखंड में लगातार दूसरे दिन नहीं मिला Coronavirus का एक भी पॉजिटिव केस

    झारखंड में अब कुल संक्रमितों की संख्या 115 ही बनी हुई है जबकि विभिन्न अस्पतालों में 85 लोगों का इलाज चल रहा है. आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रविवार के बाद सोमवार को भी राज्य में कोई नया कोरोना वाायरस संक्रमित रोगी नहीं मिला है जिससे राज्य में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 115 ही बनी हुई है.  इसके विपरीत संक्रमित लोगों में से आज भी दो लोग स्वस्थ हो गये जिसे मिलाकर अब तक राज्य में कुल 27 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. 

  • लॉकडाउन में फंसे 1200 मजदूरों को लेकर तेलंगाना से झारखंड जा रही है 24 डिब्बों की ट्रेन

    लॉकडाउन में फंसे 1200 मजदूरों को लेकर तेलंगाना से झारखंड जा रही है 24 डिब्बों की ट्रेन

    लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच फंसे 1200 मजदूरों को तेलंगाना (Telangana) से झारखंड (Jharkhand) लाने के लिए भारतीय रेलवे ने शुक्रवार सुबह विशेष ट्रेन चलाई. यह ट्रेन तेलंगाना से चलकर झारखंड के हटिया तक जाएगी. सामान्य स्थिति में जहां एक डिब्बे में 72 यात्री सफर कर सकते हैं, वहीं इस ट्रेन में एक डिब्बे में केवल 54 यात्रियों को बैठाया गया है. 24 कोच की यह ट्रेन आज रात करीब 11 बजे हटिया पहुंच जाएगी.

  • 5 और 8 साल की बच्चियों ने PM केयर्स फंड में जमा कराई अपनी पॉकेट मनी, बोलीं- देश संकट में, PM अंकल को...

    5 और 8 साल की बच्चियों ने PM केयर्स फंड में जमा कराई अपनी पॉकेट मनी, बोलीं- देश संकट में, PM अंकल को...

    उपायुक्त ने इस पैसे को प्रधानमंत्री राहत कोष में डालने के लिए भेज दिया. उपायुक्त शशि रंजन ने इन दोनों बेटियों पर नाज करते हुए इसे एक अच्छी और अनुकरणीय पहल बताया. उन्होंने कहा कि ऐसे संकट की घड़ी में गुमला की 5 साल की श्रेयांशी और 8 साल की प्रियांशी ने देश के प्रति अपनी सोच का लोहा मनवाने के लिए एक मिसाल पेश की है. 

  • Coronavirus Jharkhand News: बोकारो में Covid-19 से संक्रमित दो और व्यक्ति, राज्य में कुल 19 मामले

    Coronavirus Jharkhand News: बोकारो में Covid-19 से संक्रमित दो और व्यक्ति, राज्य में कुल 19 मामले

    Coronavirus Jharkhand News: रविवार को रांची में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत होने के साथ अब इस संक्रमण से कुल दो लोगों की मौत हो चुकी है. झारखंड के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की है. बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों के संपर्क में आए बोकारो के दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. अब बोकारो में संक्रमितों की कुल संख्या आठ हो गयी जिनमें से 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो चुकी है. 

  • झारखंड: जनरल अस्पातल में कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से डॉक्टरों सहित 50 स्वास्थ्यकर्मी हुए संक्रमित

    झारखंड: जनरल अस्पातल में कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से डॉक्टरों सहित 50 स्वास्थ्यकर्मी हुए संक्रमित

    झारखंड के बोकारो में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद जनरल अस्पताल के डॉक्टरों सहित कुल 50 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो गए हैं. संक्रमण के पुष्टि के सभी 50 स्वास्थ्यकर्मियों ने खुद को आइसोलेश में कर लिया है. इस बारे में जानकारी देते हुए बोकारो के डिप्टी डीसी रवि रंजन मिश्रा ने कहा कि जनरल में अस्पताल में 50 स्वास्थ्यकर्मियों की संक्रमित होने की खबर आने के बाद अस्पताल के आईसीयू को सैनिटिराइज किया जाएगा.  

  • Coronavirus Updates: कोरोना वायरस से झारखंड में पहली मौत, बढ़ सकता है लॉकडाउन

    Coronavirus Updates: कोरोना वायरस से झारखंड में पहली मौत, बढ़ सकता है लॉकडाउन

    झारखंड (Jharkhand) में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या एक दिन में ही तिगुनी होकर 13 तक पहुंच गयी है जहां बोकारो में कोरोना (Coronavirus) संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गयी जो राज्य में कोविड-19 (Covid-19) से मौत का पहला मामला है. राज्य में अब तक मिले 13 रोगियों में 12 मामले तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) से जुड़े बताये जाते हैं.

  • झारखंड में मेडिकल ऑफिसर पदों पर निकलीं 300 से ज्‍यादा वैकेंसी, जानिए डिटेल

    झारखंड में मेडिकल ऑफिसर पदों पर निकलीं 300 से ज्‍यादा वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Government Jobs: लिखित परीक्षा चार प्रश्‍नपत्रों की होगी. हर एक पेपर दो घंटे का होगा जिसके लिए 100-100 अंक निर्धारित किए गए हैं. प्रश्‍न वैकल्‍पिक और ऑब्‍जेक्टिव टाइप होंगे. सभी विषयों के लिए परीक्षा का सिलेबस एम्‍स दिल्‍ली के सिलेबस के मुताबिक होगा.

  • Jharkhand Corornavirus Update: 472 मजदूरों को पाकुड़ सीमा पर रोका गया, 14 दिनों के लिए रखा गया अलग

    Jharkhand Corornavirus Update: 472 मजदूरों को पाकुड़ सीमा पर रोका गया, 14 दिनों के लिए रखा गया अलग

    472 लोगों की जांच के बाद उन्हें पृथक केंद्रों में भेज दिया गया. पाकुड़ के उपायुक्त दिलीप चौधरी ने बताया कि बाहर से आये इन सभी 472 प्रवासी मजदूरों एवं अन्य लोगों को जांच के बाद इन प्रखंडों में बनाए गए पृथक केंद्रों में रखा गया है. उन्होंने बताया कि अगले 14 दिन तक स्वस्थ रहने के बाद ही उन्हें उनके घरों के लिए रवाना किया जाएगा. उन्होंने बताया कि दोनों ही स्थानों पर संबंधित थाने की पुलिस ने बिस्कुट एवं पानी उपलब्ध कराया और जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री दाल भात केंद्र के जरिए उनके भोजन की व्यवस्था की है. 

  • झारखंड के दुमका में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है पुलिस

    झारखंड के दुमका में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है पुलिस

    रमेश ने बताया, ‘पीड़िता 24 मार्च की दोपहर अपने दो मित्रों के साथ दुमका से अपने गांव के लिए स्कूटी से निकली थी. दोनों मित्रों ने उसे गोपीकांदर के कारूडीह मोड़ के पास उतार दिया जहां से वह पैदल घर जाने लगी. इसके बाद उसने अपने गांव के एक साथी को फोन कर बुलाया जो एक और व्यक्ति के साथ मोटरसाइकिल से वहां पहुंचा. दोनों उसे यह कहकर जंगल की ओर ले गये कि आगे मोटरसाइकिल की जांच चल रही है.’

  • झारखंड : 42 साल के शख्स की भूख से मौत, पत्नी बोली- कई दिनों से हमारे पास खाना नहीं था

    झारखंड : 42 साल के शख्स की भूख से मौत, पत्नी बोली- कई दिनों से हमारे पास खाना नहीं था

    भूखल के परिवार का दावा है कि उनके घर में कई दिनों से खाना नहीं था. खाना न मिलने पर भूखल की मौत हो गई. वहीं इसके उलट बोकारो प्रशासन कुछ और ही दावे कर रहा है. प्रशासन का कहना है कि भूखल की मौत भूख से नहीं बल्कि बीमारी से हुई है. वह कई महीनों से बीमार था.

  • झारखंड: किशोरी से तीन महीने तक 10-12 लड़कों ने 30 से ज्यादा बार किया गैंगेरप, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दिए 'काउंसलिंग' के निर्देश

    झारखंड: किशोरी से तीन महीने तक 10-12 लड़कों ने 30 से ज्यादा बार किया गैंगेरप, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दिए 'काउंसलिंग' के निर्देश

    इन दिनों सोरेन ने ट्विटर को शासन करने का साधन बना दिया है. 29 दिसंबर को मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद से उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रखते हुए शासन से संबंधित कई ट्वीट किए हैं.

  • पेंशन के लिए 40 साल से भटक रही महिला को कोर्ट से मिला इंसाफ, सरकार पर लगाया जुर्माना

    पेंशन के लिए 40 साल से भटक रही महिला को कोर्ट से मिला इंसाफ, सरकार पर लगाया जुर्माना

    इस संबंध में महिला जसुमति पिंगुआ ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. प्रार्थी के अधिवक्ता शादाब बिन हक ने पीठ को बताया कि प्रार्थी के आवेदन के बाद भी सरकार की ओर से उन्हें पेंशन नहीं दी गई. अधिवक्ता ने हाईकोर्ट के एस के मस्तान मामले में दिए गए आदेश का हवाला देते हुए कहा कि पेंशन का दावा देर से करने के कारण पेंशन नहीं देना नियम के खिलाफ है. कोर्ट ने माना कि दावा देर से करने पर किसी की पेंशन नहीं रोका जा सकती. 

  • लॉ की छात्रा से गैंगरेप के मामले में सभी 11 दोषियों को अंतिम सांस तक जेल में रहने की सजा

    लॉ की छात्रा से गैंगरेप के मामले में सभी 11 दोषियों को अंतिम सांस तक जेल में रहने की सजा

    रांची में लॉ यूनिवर्सिटी की 25 वर्षीय छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के मामले में अदालत ने दोषी करार दिए गए सभी 11 लोगों को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए उन्हें अंतिम सांस तक जेल में रखने का आदेश दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com