NDTV Khabar

Job For Teachers


'Job for Teachers' - 26 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CTET 2020: परीक्षा के लिए अब इस दिन तक बदल सकेंगे शहर, आगे बढ़ी अंतिम तारीख

    CTET 2020: परीक्षा के लिए अब इस दिन तक बदल सकेंगे शहर, आगे बढ़ी अंतिम तारीख

    CTET 2020:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए अपनी पसंद का शहर बदलने के लिए अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. पहले परीक्षा के लिए शहर बदलने की अंतिम तारीख आज थी और सीबीएसई ने अब इसे 26 नवंबर तक बढ़ा दिया है.

  • कश्मीर की रूही सुल्ताना को मिलेगा नेशनल टीचर अवॉर्ड, प्ले-वे मेथड से कराती हैं बच्चों की पढ़ाई

    कश्मीर की रूही सुल्ताना को मिलेगा नेशनल टीचर अवॉर्ड, प्ले-वे मेथड से कराती हैं बच्चों की पढ़ाई

    श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर की एक शिशक रूही सुल्ताना ने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. रूही सुल्ताना को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2020 (National Teachers Award 2020) के लिए चुना गया है.  5 सितंबर को रूही सुल्ताना को शिक्षा मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. रूही एक सरकारी स्कूल की शिक्षक हैं. वह मूल रूप से श्रीनगर के नोहशेरा क्षेत्र की रहने वाली हैं. उन्होंने अपनी इस उपलब्धी पर कहा, "इस अवॉर्ड को पाकर मैं बहुत खुश हूं. बच्चों को शिक्षित करने में मैं काम करना जारी रखूंगी."

  • PTET 2020 Exam: स्थगित हुआ राजस्थान पीटीईटी एग्जाम, जानिए अब किस दिन होगी परीक्षा

    PTET 2020 Exam: स्थगित हुआ राजस्थान पीटीईटी एग्जाम, जानिए अब किस दिन होगी परीक्षा

    PTET 2020 Exam: राजस्थान प्री टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (PTET 2020) स्थगित कर दिया गया है. पहले ये एग्जाम जुलाई में होने वाला था. लेकिन अब ये एग्जाम अगस्त में आयोजित किया जाएगा. बीकानेर के डूंगर कॉलेज द्वारा जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है, "राजस्थान प्री टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (PTET 2020) 16 अगस्त को आयोजित किया जाएगा. पहले ये परीक्षा 10 मई को होने वाली थी, जिसे कोरोनावायरस के  चलते स्थगित कर दिया गया था. अब एक बार फिर इस एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है. अब ये परीक्षा 16 अगस्त को होगी."

  • Bihar 94000 Teacher Recruitment: बिहार में 94,000 शिक्षकों की भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    Bihar 94000 Teacher Recruitment: बिहार में 94,000 शिक्षकों की भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    Bihar 94000 Teacher Vacancy 2020: बिहार शिक्षा विभाग ने बिहार प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बिहार में 94,000 टीचरों के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. बिहार के शिक्षा विभाग ने इससे जुड़ा नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. 15 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं और इसकी आखिरी तारीख 14 जुलाई है. इन पदों पर भर्ती पाने के इच्छुक उम्मीदवार 14 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. बिहार हाई कोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार ने भर्ती का ये शेड्यूल जारी किया है. 

  • IIIT वडोदरा ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 40,000 तक मिलेगी सैलरी

    IIIT वडोदरा ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 40,000 तक मिलेगी सैलरी

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) वडोदरा ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ दोनों के लिए है. टीचिंग स्टाफ में अलग-अलग स्ट्रीम के लिए असोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाने हैं, जबकि नॉन टीचिंग स्टाफ में लाइब्रेरी और अकाउंट डिपार्टमेंट में भर्ती होनी है. आवेदन करने की अंतिम आखिरी तारीख 4 जुलाई है. 4 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

  • Sarkari Naukri: RPSC ने सीनियर टीचर रिक्रूटमेंट के लिए जारी की मेरिट लिस्ट

    Sarkari Naukri: RPSC ने सीनियर टीचर रिक्रूटमेंट के लिए जारी की मेरिट लिस्ट

    राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने संस्कृत स्कूलों के लिए सीनियर शिक्षक ग्रेड II के लिए परिणाम जारी कर दिए हैं. आयोग ने उम्मीदवारों की मुख्य सूची और आरक्षित सूची जारी कर दी है. बता दें  कि  RPSC ने 22 नवंबर 2019 को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. 

  • ICSE, ISC Board 2020: CISCE बोर्ड ने जारी किए नए आदेश, एग्जामिनर घर से चेक करेंगे कॉपियां

    ICSE, ISC Board 2020: CISCE बोर्ड ने जारी किए नए आदेश, एग्जामिनर घर से चेक करेंगे कॉपियां

    ICSE, ISC Exams: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन बोर्ड ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इवैल्यूएशन सिस्टम को लेकर टीचर्स के लिए नए आदेश जारी किए हैं. CISCE बोर्ड का कहना है कि सभी टीचर्स ICSE और ISC एग्जाम की आंसर शीट्स  घर पर रहकर ही चेक कर सकते हैं.

  • CTET 2020 Exam: इस दिन से कर सकेंगे एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन, जानिए कब होगा एग्जाम?

    CTET 2020 Exam: इस दिन से कर सकेंगे एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन, जानिए कब होगा एग्जाम?

    CTET 2020 Exam: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2020 के एग्जाम से जुड़ी एक अहम जानकारी शेयर की है. CBSE ने कहा है कि जिन लोगों ने एग्जाम के लिए आवेदन किए हैं, वे 19 मार्च से अपने फॉर्म एडिट कर सकते हैं.

  • CTET 2020: आज बंद हो जाएगी सीटेट परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

    CTET 2020: आज बंद हो जाएगी सीटेट परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

    CTET EXAM 2020: सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज बंद हो जाएगी. उम्मीदवार 2 मार्च के बाद आवेदन नहीं कर सकेंगे. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वो जल्द से जल्द CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • CTET 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

    CTET 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

    केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब 2 मार्च तक रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. पहले 24 फरवरी यानी आज रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बंद होने वाली थी.

  • CTET 2020: इस दिन बंद हो जाएगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, ऐसे करें अप्‍लाई

    CTET 2020: इस दिन बंद हो जाएगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, ऐसे करें अप्‍लाई

    सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2020 ( CTET) की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 फरवरी 2020 को बंद हो जाएगी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं.

  • REET 2020: 31,000 शिक्षक पदों के लिए 2 अगस्त को आयोजित की जाएगी परीक्षा

    REET 2020: 31,000 शिक्षक पदों  के लिए 2 अगस्त को आयोजित की जाएगी परीक्षा

    REET 2020: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Exam For Teachers)  2 अगस्त को आयोजित की जाएगी. राजस्थान सरकार ने प्रस्तावित तौर पर  रीट (REET Exam) परीक्षा के जरिए सरकारी स्कूलों में 31,000 पदों पर भर्ती करनी है. इन पदों में से 6,080 पद ट्राइबल सब प्लान क्षेत्रों के लिए आरक्षित हैं. REET 2020 को लेकर 24 दिसंबर को घोषणा की गई थी. राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने ट्वीट किया है,  "रीट का पाठ्यक्रम तय सीमा में तय करके सभी पहलुओं की समीक्षा की जा रही है प्रक्रिया पूरी होने के बाद 2 अगस्त को परीक्षा करवाई जाएगी."

  • UPTET परीक्षा में पास होने वाले 69 हजार सहायक शिक्षकों के पदों पर ऐसे करें अप्लाई

    UPTET परीक्षा में पास होने वाले 69 हजार सहायक शिक्षकों के पदों पर ऐसे करें अप्लाई

    उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों (UP Assistant teacher) के 69 हजार पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. आवेदन की आखिरी तारीख 20 दिसंबर से बढ़ाकर 22 दिसंबर कर दी गई है. उम्मीदवार अब सहायक शिक्षकों (UP Assistant Teacher Recruitment) के पदों पर 22 दिसंबर शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

  • DSSSB Exam: TGT और PGT शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ शेड्यूल, जानिए परीक्षा से संबंधित हर जानकारी

    DSSSB Exam: TGT और PGT शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ शेड्यूल, जानिए परीक्षा से संबंधित हर जानकारी

    दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड DSSSB इन दिनो ट्रेंड ग्रेजएट टीचर (TGT) के पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करवा रहा है. DSSSB ने  ट्रेंड ग्रेजएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती परीक्षा (DSSSB Exam) का शेड्यूल जारी कर दिया है.

  • इंडियन आर्मी में पंडित, ग्रंथी, पादरी और मौलवी पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें एप्‍लाई

    इंडियन आर्मी में पंडित, ग्रंथी, पादरी और मौलवी पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें एप्‍लाई

    भारतीय थल सेना ने धर्म शिक्षक के कुल 72 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. चयनित उम्मीदवारों को जूनियर कमिशन अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया जाएगा. पंडित, ग्रंथी, पादरी और मौलवी पदों के लिए www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन एप्‍लाई करना होगा.

  • केन्द्रीय कर्नाटक यूनिवर्सिटी में निकली टीचिंग पदों पर बम्पर भर्तियां

    केन्द्रीय कर्नाटक यूनिवर्सिटी में निकली टीचिंग पदों पर बम्पर भर्तियां

    केन्द्रीय कर्नाटक विश्वविद्यालय (CUK) ने टीचर्स के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्‍मीदवारों को अपनी एप्‍लीकेशन की हार्डकॉपी भी सभी जरूरी दस्‍तावेजों के साथ 10 नवंबर 2017 तक CUK को भेजनी होगी.

  • केंद्रीय विद्यालय संगठन: 10 हजार नौकरियों का इंतजार होगा खत्म

    केंद्रीय विद्यालय संगठन: 10 हजार नौकरियों का इंतजार होगा खत्म

    इस साल मार्च में यूनियन मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने इस अकेडमिक इयर में केंद्रीय विद्यालय संगठन में 10 हजार नई भर्तियों का ऐलान किया था. इसके अलावा पिछले साल केंद्रीय विद्यालय संगठन ने प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी और प्राइमरी टीचर की वेकन्सी निकाली थी. यह वेकन्सी केंद्रीय विद्यालय संगठन रिक्रूटमेंट एग्जामिनेशन 2016 (KVSRE 2016) के तहत मांगी गई थी.

  • अब चूके तो जाएगी नौकरी, शिक्षकों के लिए बीएड करने का आखिरी मौका

    अब चूके तो जाएगी नौकरी, शिक्षकों के लिए बीएड करने का आखिरी मौका

    बिल इस प्रावधान में यह बात जोड़ता है कि जिन शिक्षकों ने 31 मार्च 2015 तक न्यूनतम योग्यता हासिल नहीं की हो वे चार वर्ष के भीतर 31 मार्च 2019 तक न्यूनतम योग्यता हासिल कर सकते हैं .

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com