NDTV Khabar

Jobs News


'Jobs News' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DD News Recruitment 2020: विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 41,000 होगी सैलरी

    DD News Recruitment 2020: विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 41,000 होगी सैलरी

    DD News Recruitment 2020: दूरदर्शन समाचार, नई दिल्ली ने डीडी न्यूज के लिए संस्कृत एडिटर और संस्कृत एंकर के लिए भर्ती निकाली है. यहां पढ़ें डिटेल्स

  • सेल्सफोर्स भारत में 5.48 लाख लोगों को देगी रोजगार

    सेल्सफोर्स भारत में 5.48 लाख लोगों को देगी रोजगार

    सेल्सफोर्स के मुख्य डेटा अधिकारी वाला अफशर ने रेज सम्मेलन में कहा कि परोक्ष रूप से कंपनी भारत में 13 लाख रोजगार सृजित करेगी. उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी भारत की अर्थव्यवस्था में अरबों डॉलर अमेरिका की आईटी कंपनी सेल्सफोर्स की भारत में आने वाले दिनों में 5.48 लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार देने की योजना है. कंपनी के अनुसार भारत में जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) के मामले में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता है. का योगदान करने जा रहे हैं. 

  • ऑल इंडिया रेडियो पर विभिन्न नौकरियों के लिए दैनिक कार्यक्रम होगा शुरू, जानिए डिटेल

    ऑल इंडिया रेडियो पर विभिन्न नौकरियों के लिए दैनिक कार्यक्रम होगा शुरू, जानिए डिटेल

    सरकार के प्रकाशन विभाग के सहयोग से ऑल इंडिया रेडियो समाचार (All India Radio News) रोज़ शाम 4.20 बजे Employment News में प्रकाशित रिक्तियों पर एक कार्यक्रम प्रसारित करेगा. यह कार्यक्रम AIR के YouTube चैनल पर भी उपलब्ध होगा. Employment News सूचना और प्रसारण मंत्रालय की प्रमुख साप्ताहिक नौकरी पत्रिका है. यह विभिन्न सरकारी संगठनों, बैंकों, रेलवे, विश्वविद्यालयों आदि में नौकरी की रिक्तियों, नौकरी उन्मुख प्रशिक्षण कार्यक्रमों, नौकरी उन्मुख परीक्षाओं से संबंधित प्रवेश नोटिस और भर्ती परीक्षा के परिणाम से संबंधित जानकारी प्रदान करता है.  

  • लड़की को मिली नौकरी, तो बाहर निकलकर ऐसे किया धमाकेदार डांस, CCTV में कैद हुआ मज़ेदार Video

    लड़की को मिली नौकरी, तो बाहर निकलकर ऐसे किया धमाकेदार डांस, CCTV में कैद हुआ मज़ेदार Video

    Social Media पर एक लड़की का वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. जॉब मिलने के बाद उसे ऑफिस के बाहर डांस (Girl Dance After Getting Job) करते देखा गया. यह वाक्या ऑफिस के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरा (Caught On CCTV Camera) में रिकॉर्ड हो गया.

  • 69000 Shikshak Bharti: 31,661 पदों को भरने के आदेश के खिलाफ SC में दायर याचिका, UP सरकार के फैसले पर रोक लगाने की मांग

    69000 Shikshak Bharti: 31,661 पदों को भरने के आदेश के खिलाफ SC में दायर याचिका, UP सरकार के फैसले पर रोक लगाने की मांग

    69000 UP Shikshak Bharti:  69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है. दरअसल, 69000 शिक्षक भर्ती मामले में UP सरकार के 31, 661 पदों को भरने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. सुप्रीम कोर्ट में BTC छात्रों की वकील रितु रेनुवाल ने याचिका दाखिल की है. याचिका में 31661 पदों की भर्ती के यूपी सरकार के नोटिफिकेशन पर रोक लगाने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा हुआ है. ऐसे में जब तक SC का फैसला नहीं आता है, 31661 पदों की भर्ती के यूपी सरकार के नोटिफिकेशन पर रोक लगाई जाए. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 19 सितंबर को 31661 पदों को एक हफ्ते में भरने का निर्देश दिया था.

  • UP में 54 हजार बेसिक शिक्षकों के तबादले को मिली अनुमति

    UP में 54 हजार बेसिक शिक्षकों के तबादले को मिली अनुमति

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य के 54,120 बेसिक शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण की अनुमति दे दी गयी है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग में 54,120 शिक्षक/शिक्षिकाओं के अन्तर्जनपदीय स्थानान्तण की अनुमति प्रदान की गई है. इसमें शिक्षकों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा गया है. उन्होंने बताया कि स्थानान्तण की यह प्रक्रिया पारदर्शी ढंग से संचालित की गई.

  • BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Faculty Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए भर्ती कुल 231 पदों पर की जाएगी.

  • लॉकडाउन में गई दिव्यांग की Job, पत्नी संग खोला नमकीन का बिजनेस और छा गए, बोले- 'अब आत्मनिर्भर बनूंगा...'

    लॉकडाउन में गई दिव्यांग की Job, पत्नी संग खोला नमकीन का बिजनेस और छा गए, बोले- 'अब आत्मनिर्भर बनूंगा...'

    Coronavirus और लॉकडाउन (Lockdown) में कई लोगों को आत्मनिर्भर (Aatmanirbhar) बना दिया है. अहमदाबाद (Ahmedabad) के रहने वाले ठक्कर अश्विन (Thakkar Ashwin) ने जॉब जाने के बाद खुद का बिजनेस (Buisness) शुरू किया, जहां उनकी पत्नी ने भी उनका साथ दिया.

  • वर्ष 2020-21 में नौकरियों और प्रवेश में मराठा आरक्षण नहीं : SC का अंतरिम आदेश

    वर्ष 2020-21 में नौकरियों और प्रवेश में मराठा आरक्षण नहीं : SC का अंतरिम आदेश

    महाराष्ट्र में मराठा समुदाय को नौकरी और शिक्षा में आरक्षण के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जहां उच्चतम न्यायलय ने सरकारी नौकरियों व शैक्षिक संस्थानों में 2020-21 सत्र के लिए आरक्षण पर रोक लगा दी है. फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच ने मामले को विचार के लिए बड़ी बेंच में भेजा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि PG दाखिलों को छेड़ा नहीं जाएगा.  चीफ जस्टिस एस ए बोबडे ने कहा कि मामले के लिए बड़ी बेंच का गठन करेंगे जोकि मराठा आरक्षण की वैधता पर विचार करेगी. 

  • UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में हजारों पदों पर वैकेंसी, जानिए नौकरी से जुड़ी डिटेल

    UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में हजारों पदों पर वैकेंसी, जानिए नौकरी से जुड़ी डिटेल

    UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) ने बड़ी संख्या में नौकरियां निकाली हैं. इनमें सब इंस्पेक्टर की पोस्ट पर भी वैकेंसी हैं. ये वैकेंसी पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों के लिए ही है. अगर आप यूपी पुलिस में एसआई की नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो आपके पास आवेदन का मौका है. हालांकि, अभी तक भर्ती से जुड़ी अहम तारीखों की जानकारी नहीं आई है. 

  • सरकारी फैक्ट चेक : फर्ज़ी संगठन है 'ऑफिस ऑफ द स्पेशल डिफेंस पर्सनेल फोरम'

    सरकारी फैक्ट चेक : फर्ज़ी संगठन है 'ऑफिस ऑफ द स्पेशल डिफेंस पर्सनेल फोरम'

    सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से प्रकाशित होने वाले साप्ताहिक रोजगार समाचार पत्र 'रोजगार समाचार' के 15-21 अगस्त के संस्करण में केंद्र सरकार में नौकरी के झूठे विज्ञापन को लेकर एक नॉटिफिकेशन जारी किया है. इस विज्ञापन में कहा गया था कि कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय के "Office of the Special Defence Personnel Forum" में 500 वैकेंसी खाली हैं. सरकार की फैक्ट चेक संस्था PIB Fact Check ने बताया कि यह भर्ती का फेक नोटिस है.

  • राजस्थान: 2 कॉलेजों में 51 नए पदों को मिली मंजूरी, इसके अलावा कोर्ट में भी इन पदों पर निकलेंगी भर्तियां

    राजस्थान: 2 कॉलेजों में 51 नए पदों को मिली मंजूरी, इसके अलावा कोर्ट में भी इन पदों पर निकलेंगी भर्तियां

    सीएम ने कृषि महाविद्यालय उम्मेदगंज कोटा में प्रोफेसर के दो, एसोसिएट प्रोफेसर के पांच, असिस्टेंट प्रोफेसर के नौ, सेक्शन आफिसर, लैब टेक्नीशियन, लाइब्रेरी असिस्टेंट व एग्रीकल्चर सुपरवाइजर के एक-एक तथा लैब असिस्टेंट तथा एलडीसी के दो-दो पदों के सृजन को मंजूरी दी है.

  • 69000 शिक्षक भर्ती मामला : यूपी सरकार को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका सुनने से इनकार किया

    69000 शिक्षक भर्ती मामला : यूपी सरकार को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका सुनने से इनकार किया

    यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती मामले राज्य सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. इलाहाबाद हाइकोर्ट द्वारा प्रश्रपत्र को यूजीसी पैनल को न भेजने के डबल बेंच फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को हाइकोर्ट में अपील करने के लिए कहा है.   गलत प्रश्नों के विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में ऋषभ मिश्रा की तरफ से याचिका दाखिल की गई थी. इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने इसी तरह की याचिकाओं पर दखल देने से इनकार कर दिया था. 

  • हरियाणा में प्राइवेट जॉब्स में 75% क्षेत्रीय लोगों की भर्ती का रास्ता साफ, सरकार ने दी मंजूरी

    हरियाणा में प्राइवेट जॉब्स में 75% क्षेत्रीय लोगों की भर्ती का रास्ता साफ, सरकार ने दी मंजूरी

    आगामी कैबिनेट बैठक से अध्यादेश को मंजूरी मिलते ही निजी क्षेत्र में हरियाणा के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान लागू हो जाएगा. यह वादा जननायक जनता पार्टी ने प्रदेश के युवाओं से किया था.

  • UP Assistant Teacher Recruitment: सहायक शिक्षक भर्ती मामले में 7 जुलाई को होगी अगली सुनवाई, जानिए डिटेल

    UP Assistant Teacher Recruitment: सहायक शिक्षक भर्ती मामले में 7 जुलाई को होगी अगली सुनवाई, जानिए डिटेल

    UP 69000 Assistant Teacher Recruitment: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश में 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती प्रकिया निरस्त करने व इसमें कथित रूप से हुए भ्रष्टाचार की जांच सीबीआई से कराने की मांग वाली याचिका पर अगली सुनवाई 7 जुलाई को निर्धारित की है. यह आदेश न्यायमूर्ति आलोक माथुर की पीठ ने अजय कुमार ओझा एवं अन्य की ओर से दायर एक याचिका पर याचिकाकर्ताओं व राज्य सरकार के अधिवक्ताओं की सहमति से पारित किया.

  • Bihar Police CSBC Lady Constable 2020: बिहार पुलिस में महिला कांस्टेबल के 454 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास को भी मौका

    Bihar Police CSBC Lady Constable 2020: बिहार पुलिस में महिला कांस्टेबल के 454 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास को भी मौका

    Bihar Police CSBC Lady Constable 2020: बिहार के सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस में स्वाभिमान बटालियन के लिए महिला कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. CSBC महिला कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर शुरू हो गई है. CSBC बिहार महिला कांस्टेबल के पद पर नौकरी पाने की इच्छुक उम्मीदवार आज से आवेदन कर सकते हैं. 

  • UP 69000 Assistant Teacher Recruitment: हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच के आदेश के खिलाफ याचिका पर SC का सुनवाई से इनकार

    UP 69000 Assistant Teacher Recruitment: हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच के आदेश के खिलाफ याचिका पर SC का सुनवाई से इनकार

    UP Assistant Teacher Recruitment: यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती का मामला लगातार कोर्ट में उठाया जा रहा है. इस मामले में एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. ये याचिका इलाहाबाद हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच के फैसले के खिलाफ दायर की गई थी. दरअसल, इलाहाबाद हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने भर्ती से जुड़े प्रश्न पत्र और आंसर शीट को चेक करने के लिए यूजीसी को भेजने का आदेश दिया था. इसके बाद हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच ने सिंगल बेंच के फैसले पर रोक लगा दी थी. हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच के इसी फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. बता दें कि यूपी सरकार ने बीते 8 मई को शिक्षक भर्ती का रिजल्ट घोषित किया था.

  • अनामिका शुक्‍ला मामले का असर: यूपी के 746 कस्तूरबा बालिका स्‍कूलों के सभी टीचर्स की डिग्री की जांच होगी

    अनामिका शुक्‍ला मामले का असर: यूपी के 746 कस्तूरबा बालिका स्‍कूलों के सभी टीचर्स की डिग्री की जांच होगी

    UP teachers: अनामिका शुक्ला के नाम से 9 जगह नौकरी करती फ़र्ज़ी महिला टीचर्स के पकड़े जाने के बाद यूपी सरकार ने प्रदेश के सभी 746 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के सभी 5000 टीचर्स की डिग्री की जांच के आदेश दिए हैं. यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने ये आदेश जारी किए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com