NDTV Khabar

Joint Entrance Exam Advanced


'Joint Entrance Exam Advanced' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JEE Advanced 2021 Dates: 3 जुलाई को होगी जेईई एडवांस्ड की परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने किया तारीख का ऐलान

    JEE Advanced 2021 Dates: 3 जुलाई को होगी जेईई एडवांस्ड की परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने किया तारीख का ऐलान

    JEE Advanced 2021 Dates: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस्ड 2021 (IIT JEE Advanced 2021) की तारीख की घोषणा कर दी है. जेईई एडवांस्ड की परीक्षा इस साल 3 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी. इस बार जेईई एडवांस्ड की परीक्षा IIT खड़गपुर आयोजित करेगा. इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में एडमिशन की प्रक्रिया और योग्यता से संबंधित जानकारी भी साझा की है. 

  • JEE Advanced 2021 Dates: शिक्षा मंत्री आज इस समय घोषित करेंगे जेईई एडवांस्ड 2021 परीक्षा की तारीख, IIT में एडमिशन से संबंधित देंगे जानकारी

    JEE Advanced 2021 Dates: शिक्षा मंत्री आज इस समय घोषित करेंगे जेईई एडवांस्ड 2021 परीक्षा की तारीख, IIT में एडमिशन से संबंधित देंगे जानकारी

    JEE Advanced 2021 Dates: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' आज अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से शाम 6 बजे संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड 2021 (IIT JEE Advanced 2021) की तारीख की घोषणा करेंगे. इसके साथ ही वह विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में एडमिशन की प्रक्रिया और योग्यता से संबंधित जानकारी भी साझा करेंगे. 

  • JEE Advanced 2021 Dates: शिक्षा मंत्री 7 जनवरी को घोषित करेंगे जेईई एडवांस्ड 2021 परीक्षा की तारीख, IIT में एडमिशन से संबंधित देंगे जानकारी

    JEE Advanced 2021 Dates: शिक्षा मंत्री 7 जनवरी को घोषित करेंगे जेईई एडवांस्ड 2021 परीक्षा की तारीख, IIT में एडमिशन से संबंधित देंगे जानकारी

    JEE Advanced 2021 Dates: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' 7 जनवरी को अपने ट्विटर हैंडल पर एक लाइव वेबिनार में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड 2021 की तारीख की घोषणा करेंगे. वह विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में एडमिशन की प्रक्रिया और योग्यता से संबंधित जानकारी भी देंगे. बता दें कि इससे पहले शिक्षा मंत्री जेईई मेन 2021 के लिए तारीखों की घोषणा कर चुके हैं. जेईई मुख्य परीक्षा 2021 का पहला प्रयास 23 से 26 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा. परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 जनवरी है.

  • JEE Advanced परीक्षा में चिराग फलोर ने हासिल की पहली रैंक, बताया सफलता मंत्र

    JEE Advanced परीक्षा में चिराग फलोर ने हासिल की पहली रैंक, बताया सफलता मंत्र

    JEE Advanced Result 2020: कोरोना महामारी में तमाम विरोधों के बावजूद JEE Mains और JEE Advanced की परीक्षा संपन्न हो गई है और परीक्षा के परिणाम भी जारी हो गए हैं. जेईई एडवांस्ड परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की है पुणे के रहने वाले चिराग फलोर ने. चिराग ने JEE Advanced में 100 पर्सेंटाइल के साथ टॉप किया है. उन्होंने अपनी इस कामयाबी पर बताया है कि वे 10वीं कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद 11वीं की पढ़ाई के लिए दिल्ली आ गए थे.  

  • JEE Advanced 2020: आज से शुरू JoSAA काउंसलिंग, जानिए आवेदन करने का तरीका

    JEE Advanced 2020: आज से शुरू JoSAA काउंसलिंग, जानिए आवेदन करने का तरीका

    JEE Advanced 2020: जेईई एडवांस्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अब ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी  (JoSAA) ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू होगी. जेईई मेन्स और जेईई एडवांस्ड परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT), भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) और कुछ सरकारी वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (GFTIs) में JoSSA ऑनलाइन काउंसलिंग और सीट एलोकेशन प्रक्रिया के  माध्यम से एडमिशन दिया जाएगा. जेईई मेन परिणाम 2020 और जेईई एडवांस्ड परिणाम 2020 में प्राप्त अंकों और रैंक के आधार पर इन संस्थानों में एडमिशन दिया जाएगा. 

  • जानें- कौन हैं पुणे के चिराग फलोर, जो बने JEE एडवांस्ड के टॉपर, PM मोदी ने कहा था 'दोस्त'

    जानें- कौन हैं पुणे के चिराग फलोर, जो बने JEE एडवांस्ड के टॉपर, PM मोदी ने कहा था 'दोस्त'

    JEE Advanced Result 2020: इस साल जेईई एडवांस्ड 2020 की परीक्षा में पुणे के रहने वाले चिराग फलोर ने पहला स्थान हासिल किया है. उन्होंने परीक्षा में 396 में से 352 अंक हासिल किए हैं. आपको बता दें, चिराग ने सितंबर में हुई जेईई मेंस परीक्षा में 12वीं रैंक हासिल की थी. जिसमें उन्होंने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया था.

  • JEE Advanced 2020: लड़कियों में कनिष्का मित्तल ने लहराया कामयाबी का परचम, बनीं Topper

    JEE Advanced 2020: लड़कियों में कनिष्का मित्तल ने लहराया कामयाबी का परचम, बनीं Topper

    JEE Advanced Result 2020: जेईई एडवांस्ड परीक्षा का परिणाम जारी हो गया है. इस साल जेईई एडवांस्ड परीक्षा में लड़कियों में आईआईटी रुड़की की कनिष्का मित्तल टॉप कर अपनी कामयाबी का परचम लहराया है. जानकारी के मुताबिक, कनिष्का मित्तल ने 17वीं रैंक हासिल की है और उन्होंने 396 में से 315 अंक प्राप्त किए हैं. वहीं, दूसरी ओर  चिराग फलोर जेईई एडवांस्ड 2020 में कॉमन रैंक लिस्ट (CRL) में टॉप रैंकर हैं. उन्होंने पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है. उन्हें 396 में से 352 अंक मिले हैं. 

  • JEE Advanced Answer Key 2020: जेईई एडवांस्ड परीक्षा की आंसर की जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    JEE Advanced Answer Key 2020: जेईई एडवांस्ड परीक्षा की आंसर की जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    JEE Advanced 2020 Official Answer Key: जेईई एडवांस्ड परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जारी कर दी गई है. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली (IIT Delhi) ने परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को जेईई एडवांस्ड आंसर की पर आपत्ति उठाने का मौका दिया है. उम्मीदवार 1 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे तक ही आंसर की पर आपत्ति उठा सकेंगे. आंसर की पर अपना फीडबैक देने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करना होगा. 

  • IIT JEE Advanced 2020: इस दिन होगी जेईई एडवांस्ड परीक्षा, जानिए कब से कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

    IIT JEE Advanced 2020: इस दिन होगी जेईई एडवांस्ड परीक्षा, जानिए कब से कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

    JEE Advanced 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में एडमिशन लेने के लिए जेईई एडवांस्ड 2020 परीक्षा 27 सितंबर को आयोजित की जाएगी. जेईई मेन 2020 में परीक्षा में टॉप 2,50,000 उम्मीदवार JEE एडवांस्ड परीक्षा में पंजीकरण कर सकेंगे और शामिल हो सकेंगे. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, जेईई एडवांस्ड 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू होगी. 

  • JEE Advanced 2019: 19 मई को होगी जेईई एडवांस्ड परीक्षा, जानिए परीक्षा से जुड़ी डिटेल

    JEE Advanced 2019: 19 मई को होगी जेईई एडवांस्ड परीक्षा, जानिए परीक्षा से जुड़ी डिटेल

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) रुड़की जेईई एडवांस्ड परीक्षा की तारीख जारी कर चुका है. जेईई एडवांस्ड परीक्षा (JEE Advanced Exam) 19 मई 2019 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड होगी. जेईई एडवांस्ड (JEE Advanced 2019) परीक्षा के लिए मई 2019 में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

  • JEE (Advanced) पास करने वाली छात्राओं के लिए IIT Delhi में 17 जून को होगा ओपन डे सेशन

    JEE (Advanced) पास करने वाली छात्राओं के लिए IIT Delhi में 17 जून को होगा ओपन डे सेशन

    इस ओपन डे के आयोजन का उद्देश्य छात्राओं को पाठ्यक्रम और उनके करियर को लेकर सलाह देना है. यह ओपन डे सेशन संस्थान के लेक्चर हॉल परिसर में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा.

  • JEE Advanced Results 2018 : परीक्षा शुरू होने के वक़्त कंप्यूटर हो गया ख़राब, फिर भी मिला दूसरा स्‍थान

    JEE Advanced Results 2018 : परीक्षा शुरू होने के वक़्त कंप्यूटर हो गया ख़राब, फिर भी मिला दूसरा स्‍थान

    रविवार को जेईई एडवांस्ड 2018 के जो नतीज़े घोषित किये गए हैं उनमें साहिल ऑल इंडिया रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं. कोटा के रहने वाले साहिल किसी टॉपर की तरह अपनी आंखें चिड़िया की आंख पर टिकाए हुए थे. जेईई मेन का रिजल्ट उनके मन के मुताबिक नहीं था पर उसकी उन्हें फिक्र भी नहीं थी, उनका तो निशाना था एडवांस्ड में टॉप 50 में आना.

  • JEE Advanced 2017 से जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें

    JEE Advanced 2017 से जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें

    जेईई मेन 2017 परीक्षा खत्म हो चुकी है. ऐसे छात्र जिन्हें अपने अच्छे प्रदर्शन का पूरा विश्वास है, वह जेईई एडवांस 2017 की तैयारी में जुट गए हैं. जेईई एडवांस एक स्क्रीनिंग टेस्ट है जो कि देश की 23 आईआईटी में एडमिशन के लिए लिया जाता है. इस परीक्षा के जरिए आईआईटी के बीटेक कोर्सेज में दाखिला मिलता है. जेईई एडवांस का पैटर्न जेईई मेन जैसा ही होता है लेकिन यह उससे ज्यादा कठिन होता है. 

  • JEE Advanced Results 2016 : परीक्षा परिणाम घोषित, जयपुर के अमन बंसल ने किया टॉप

    JEE Advanced Results 2016 : परीक्षा परिणाम घोषित, जयपुर के अमन बंसल ने किया टॉप

    देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान आईआईटी में दाखिले दिलाने वाली प्रवेश परीक्षा ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) एडवांस्ड 2016 के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। आधिकारिक सूचना के मुताबिक नतीजे सुबह 10 बजे घोषित किए जाएंगे। छात्र अपना परीक्षा परिणाम देखने के लिए http://www.jeeadv.ac.in पर लॉग इन करें। 

  • JEE Main Result 2016 : CBSE ने जारी किया संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

    JEE Main Result 2016 : CBSE ने जारी किया संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( सीबीएई - CBSE ) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2016 ( JEE Main Exam 2016 ) का परिणाम घोषित कर दिया है। छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट jeemain.nic.in या cbse.nic.in पर लॉग इन कर देख सकते हैं।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com