NDTV Khabar

Jyotiraditya Scindia


'Jyotiraditya Scindia' - 307 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवराज कैबिनेट का विस्तार, ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो समर्थकों को मिली मंत्रिमंडल में जगह

    शिवराज कैबिनेट का विस्तार, ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो समर्थकों को मिली मंत्रिमंडल में जगह

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा कि तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई एवं शुभकामनाएं. नवंबर में हुए उपचुनाव के नतीजे आने के बाद से ही मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चाएं तेज थीं.

  • MP: शिवराज कैबिनेट का तीसरा विस्तार, सिंधिया के दो समर्थकों को मिल सकती है जगह

    MP: शिवराज कैबिनेट का तीसरा विस्तार, सिंधिया के दो समर्थकों को मिल सकती है जगह

    मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को हुए उपचुनाव के परिणाम आने के बाद से ही इस मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा राजनीतिक गलियारों में चल रही थी. इस उपचुनाव में भाजपा ने 28 में से 19 सीटें जीती थी, जबकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को मात्र नौ सीटें मिली. इससे 230 सदस्यों के सदन में भाजपा की सीटें बढ़कर 126 हो गई, जबकि कांग्रेस विधायकों की संख्या 96 पहुंच गई. 

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी पूर्व पार्टी को लेकर कह दी यह बड़ी बात...

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी पूर्व पार्टी को लेकर कह दी यह बड़ी बात...

    भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने रविवार को कहा कि जनता के हितों के लिए बनाई गई योजनाओं (Welfare Schemes) का विरोध करना कांग्रेस (Congress) की परंपरा बन गई है और इसी के चलते जनता का विश्वास कांग्रेस खोती जा रही है.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मध्यप्रदेश उपचुनाव में भाजपा की जीत का श्रेय यदि किसी को जाता है तो...

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मध्यप्रदेश उपचुनाव में भाजपा की जीत का श्रेय यदि किसी को जाता है तो...

    भाजपा के राज्यसभा सदस्य सिंधिया ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘इस जीत का श्रेय यदि किसी को जाता है तो सर्वप्रथम मेरी मध्यप्रदेश की जनता को जाता है. जनता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मध्यप्रदेश में सुशासन लाने के लिये आशीर्वाद प्रदान किया है. इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं उनकी नीतियों को भी जाता है.’’

  • Bypoll Results : उपचुनावों में बड़े राज्यों में BJP की बल्ले-बल्ले, MP में शिव'राज' कायम

    Bypoll Results : उपचुनावों में बड़े राज्यों में BJP की बल्ले-बल्ले, MP में शिव'राज' कायम

    Bypoll Results : देश के 11 राज्यों में 58 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर पिछले हफ्ते हुए उपचुनाव के मंगलवार को नतीजे आ गए हैं. इन उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है. सबकी नजर मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों पर थी, जहां बीजेपी को सरकार में बने रहने के लिए नौ सीटों की जरूरत थी, यहां पार्टी ने 19 सीटों पर जीत हासिल की है. इसके साथ ही एमपी में शिवराज सिंह चौहान का राज कायम बना हुआ है वहीं, गुजरात की कुल आठ सीटों में हर सीटें पार्टी ने अपने नाम की हैं. कुछ राज्यों को छोड़कर बीजेपी की जहां मौजूदगी अच्छी है, वहां उसे बड़ी जीत हासिल हुई है. एक बार उपचुनावों के नतीजों पर नजर डाल रहे हैं.

  • BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा- जय श्रीराम का नारा लगाने में गलत क्या है?

    BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा- जय श्रीराम का नारा लगाने में गलत क्या है?

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Bypolls Result) में 28 सीटों पर हुए उपचुनावों में चुनावी मैदान में उतरे प्रदेश के 12 मंत्रियों में से तीन मंत्री चुनाव हार गए हैं जबकि 9 मंत्री चुनाव जीतने में कामयाब रहे. सभी मंत्री मार्च में कांग्रेस (Congress) की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से त्यागपत्र देकर बीजेपी (BJP) में शामिल हुए थे. इनमें अधिकांश बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के समर्थक हैं. सिंधिया ने इस जीत के बाद कहा कि वह हमेशा से जमीनी कार्यकर्ता रहे हैं और वह किसी पद की उम्मीद नहीं करते हैं. साथ ही उन्होंने पूछा कि जय श्रीराम का नारा लगाने में गलत क्या है.

  • मध्यप्रदेश: डबरा सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की कट्टर समर्थक मंत्री इमरती देवी चुनाव हारीं

    मध्यप्रदेश: डबरा सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की कट्टर समर्थक मंत्री इमरती देवी चुनाव हारीं

    Madhya Pradesh by-election Result: मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव के परिणामों में अधिकांश भाजपा उम्मीदवार भले चुनाव जीत गए हों लेकिन बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव परिणाम में करारा झटका लगा है. उनकी कट्टर समर्थक प्रदेश सरकार में मंत्री इमरती देवी ग्वालियर जिले की डबरा सीट से चुनाव हार गईं. बीजेपी की उम्मीदवार इमरती देवी तब चर्चा में आई थीं जब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने चुनाव प्रचार के दौरान एक चुनावी सभा में उन्हें कथित तौर पर ‘‘आइटम’’ कहा था. कमलनाथ की इस टिप्पणी पर राजनीतिक हल्कों में काफी जुबानी जंग भी हुई थी.

  • उपचुनाव के नतीजों से स्पष्ट हो गया है कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश के सबसे बड़े गद्दार हैं: सिंधिया

    उपचुनाव के नतीजों से स्पष्ट हो गया है कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश के सबसे बड़े गद्दार हैं: सिंधिया

    सिंधिया ने भाजपा प्रदेश के नेतृत्व और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सराहना की और कहा कि सभी ने एक इकाई के रूप में काम किया जिसके कारण ये नतीजे सामने आए. उन्होंने कहा कि इसका श्रेय पूरी तरह से जमीन पर काम कर रहे प्रत्येक कार्यकर्ता को मिलना चाहिए.

  • Madhya Pradesh Bypoll Results : ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद हुआ ऊंचा, कांग्रेस की स्थिति कमजोर

    Madhya Pradesh Bypoll Results : ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद हुआ ऊंचा, कांग्रेस की स्थिति कमजोर

    दोपहर तक ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पार्टी के 'विजेताओं' को जीत की बधाई दे दी थी. उन्होंने इसके लिए ट्वीट भी किया था. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विजेता उम्मीदवार जनता की सेवा के लिए उत्सुक बने रहेंगे. वहीं, रुझानों के बाद कांग्रेस नेता कमल नाथ ने बयान दिया कि 'पूरी तरह नतीजे आ जाने दीजिए. हम जनादेश का सम्मान करेंगे और मतदाताओं को धन्यवाद करेंगे.'

  • उपचुनाव नतीजे: मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को एक दर्जन से ज्‍यादा सीटों पर बढ़त, जानें किस राज्‍य में क्‍या है स्थिति

    उपचुनाव नतीजे: मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को एक दर्जन से ज्‍यादा सीटों पर बढ़त, जानें किस राज्‍य में क्‍या है स्थिति

    पूर्व कांग्रेसी ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के पार्टी में 'आने' के बाद उर्जा और उत्‍साह से सराबोर बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनावों (Madhya Pradesh bypolls) में अच्‍छा प्रदर्शन करती नजर आ रही है. पार्टी इस समय एक दर्जन से अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. देश के विभिन्‍न राज्‍यों में 56 विधानसभा उप चुनावों और एक लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है.

  • "ज्योतिरादित्य सिंधिया को कभी कुत्ता नहीं कहा", कांग्रेस नेता कमलनाथ ने दी सफाई

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 खाली सीटों को भरने के लिए 3 नवंबर को उपचुनाव हो रहे हैं. इनमें से अधिकांश खाली हो गए जब कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस साल की शुरुआत में विद्रोह किया और 22 विधायकों को साथ लेकर भाजपा का दामन थामा.

  • कमलनाथ की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई, चुनाव आयोग के आदेश को चुनौती

    कमलनाथ की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई, चुनाव आयोग के आदेश को चुनौती

    MP Bypolls 2020: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सोमवार को सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम की बेंच यह सुनवाई करेगी. कमलनाथ ने सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग  (Election Commission) के आदेश को चुनौती दी है. चुनाव आयोग के कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक (Star Campaigner) के रूप में लिस्ट से उनका नाम हटाने के आदेश को उन्होंने चुनौती दी है. कमलनाथ की याचिका में कहा गया है कि चुनाव आयोग ने उनके  वैधानिक अधिकारों का उल्लंघन किया है. उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है.

  • मध्यप्रदेश उपचुनाव : बीजेपी की रैली, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के लिए वोट मांगे!

    मध्यप्रदेश उपचुनाव : बीजेपी की रैली, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के लिए वोट मांगे!

    MP Bypolls 2020: ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को कांग्रेस (Congress) छोड़कर बीजेपी (BJP) में शामिल हुए सात माह से अधिक समय बीत चुका है लेकिन उनके मन में अब तक 'कमल' नहीं खिला है और 'हाथ का पंजा' बरकरार है. मध्यप्रदेश में उपचुनाव में एक रैली में उन्होंने अपनी समर्थक मंत्री और बीजेपी की उम्मीदवार इमरती देवी (Imarti Devi) को जिताने के लिए बड़े जोश के साथ ईवीएम में 'हाथ के पंजे' का बटन दबाने की अपील कर डाली. ज्योतिरादित्य का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है. मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नंवंबर को उपचुनाव होंगे. 

  • मध्यप्रदेश उपचुनाव: ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बीजेपी की एक म्यान में दो तलवार

    मध्यप्रदेश उपचुनाव: ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बीजेपी की एक म्यान में दो तलवार

    MP Bypolls 2020: मध्यप्रदेश में वोटिंग तीन नवम्बर को होना है और यह साधारण उपचुनाव नहीं है.  इससे भाजपा के भी नए समीकरण मध्यप्रदेश में तय होंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की भाजपा (BJP) में एंट्री के बाद नेताओं ने तो फिलहाल एक मंच अपना लिया है लेकिन जमीन पर भाजपा और कांग्रेस (Congress) से आए भाजपा में क्या समीकरण है? या फिर सिंधिया के नाम पर ही चुनाव हो रहा है? सवाल यह भी है कि ग्वालियर चंबल क्षेत्र की राजमाता विजयाराजे सिंधिया की राजनीतिक विरासत का उत्तराधिकारी अब कौन है? उनकी बेटी यशोधरा राजे (Yashodhara Raje) या उनके पोते ज्योतिरादित्य सिंधिया?

  • कमलनाथ को ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, बोले- जनता मेरी मालिक है और मैं मालिक का वफादार हूं...

    कमलनाथ को ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, बोले- जनता मेरी मालिक है और मैं मालिक का वफादार हूं...

    जनता की तालियों के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर से और जोर से आवाज लगाते हुए कहा, 'हां मैं ... हूं, मुझे गर्व है कि मैं अपनी जनता का ...  हूं....'   

  • मध्य प्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों की अग्निपरीक्षा, जानें- कैसे?

    मध्य प्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों की अग्निपरीक्षा, जानें- कैसे?

    राज्य में कुल 28 विधान सभा सीटों पर उप चुनाव हो रहे हैं. इनमें से 22 सीटें कांग्रेस विधायकों (सिंधिया गुट) के इस्तीफे से खाली हुई थीं. कांग्रेस चाहेगी कि सभी सीटें जीतकर दोबारा सत्ता में वापसी करे, जबकि भाजपा को सत्ता में बने रहने के लिए मात्र नौ सीटों की जरूरत होगी.

  • मध्यप्रदेश उपचुनाव : कमलनाथ और बीजेपी के बीच "गद्दारी" शब्द को लेकर द्वंद्व

    मध्यप्रदेश उपचुनाव : कमलनाथ और बीजेपी के बीच

    Madhya Pradesh by-election: मध्यप्रदेश में अगले सप्ताह होने वाले कुछ सीटों के उपचुनावों में मुकाबला तगड़ा है. पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के 22 विधायकों के साथ बीजेपी (BJP) में जाने के बाद 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. सिंधिया का यह "विश्वासघात" अब कांग्रेस के लिए चुनावी जुमला है. यह चुनाव तय करेगा कि अगली सरकार किसकी बनेगी. यह मध्य प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ (Kamal Nath) की राजनीतिक पकड़ भी तय करेगा. इसके अलावा यह चुनाव ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में राजनीतिक कद को भी तय करेगा. यह एक तरह से जनमत संग्रह होगा कि क्या शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस (Congress) के बागियों से हाथ मिलाकर सही काम किया?

  • कांग्रेस और बीजेपी, दोनों के सामने अपनी अहमियत साबित करने को तैयार ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

    कांग्रेस और बीजेपी, दोनों के सामने अपनी अहमियत साबित करने को तैयार ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

    कमलनाथ और कांग्रेस अभी भी उम्मीद कर रहे हैं कि मध्य प्रदेश में 28 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में जोरदार मुकाबला होगा. मंगलवार को होने वाले इस महामुकाबले में अगर किन्हीं दो स्टार खिलाड़ियों की टक्कर है, तो वो सचिन पायलट बनाम ज्योतिरादित्य सिंधिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com