NDTV Khabar

KC Venugopal


'KC Venugopal' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पिछले एक साल में जनता बेबस और सरकार बेरहम हुई, लोगों को मिली सिर्फ निराशा और पीड़ा: कांग्रेस

    पिछले एक साल में जनता बेबस और सरकार बेरहम हुई, लोगों को मिली सिर्फ निराशा और पीड़ा: कांग्रेस

    सुरजेवाला ने दावा किया, ‘‘मोदी सरकार ने छह सालों में बैंकों के 6,66,000 करोड़ रुपये के कर्ज बट्टे खाते में डाल दिए. बैंक जालसाजी के 32,86 मामले हुए जिनमें देश के खजाने को 2,70,513 करोड़ रुपये का चूना लगा.’’उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार में रुपया ‘मार्गदर्शक मंडल’ पहुंच गया और 60 दिनों से राहत दिए जाने का इंतजार कर रहे देशवासियों, खासतौर से किसानों, मजदूरों, गरीबों, लघु एवं मध्यम उद्योगों के साथ आर्थिक पैकेज के नाम पर छलावा किया गया है.

  • इन दो वरिष्ठ नेताओं को दिया गया था कांग्रेस अध्यक्ष पद का ऑफर, लेकिन ठुकराया, अब उत्तर भारत से चेहरे की तलाश

    इन दो वरिष्ठ नेताओं को दिया गया था कांग्रेस अध्यक्ष पद का ऑफर, लेकिन ठुकराया, अब उत्तर भारत से चेहरे की तलाश

    कांग्रेस में नेतृत्व संकट के बीच पूर्व रक्षामंत्री ए.के. एंटनी और पार्टी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने पार्टी अध्यक्ष पद का ग्रहण करने से इनकार कर दिया है. एक वरिष्ठ कांग्रेसी सूत्र के अनुसार, एंटनी ने अपने कमजोर स्वास्थ्य का हवाला देते हुए यह जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया. वहीं, वेणुगोपाल ने पार्टी को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी की बात कहते हुए एक और जिम्मेदारी लेने में असमर्थता जताई.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफे पर अड़े, केसी वेणुगोपाल और सिंधिया दौड़ में सबसे आगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफे पर अड़े, केसी वेणुगोपाल और सिंधिया दौड़ में सबसे आगे

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के अंदर सियासी उथल-पुथल मच गई है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस्तीफा देने की बात पर अड़े हैं. वहीं, बताया जा रहा है कि वह पार्टी के पुराने नेता अशोक गहलोत, कमलनाथ और पी. चिदंबरम से काफी खफा हैं.

  • कांग्रेस महासचिव का बड़ा बयान- चुनाव नतीजों के बाद BJP के कई विधायक थामेंगे कांग्रेस का दामन

    कांग्रेस महासचिव का बड़ा बयान- चुनाव नतीजों के बाद BJP के कई विधायक थामेंगे कांग्रेस का दामन

    कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने सोमवार को दावा किया कि लोकसभा चुनावों के नतीजों के ऐलान के बाद भाजपा के कई विधायक उनकी पार्टी में शामिल हो जाएंगे. उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार की स्थिरता को लेकर जाहिर की जा रही शंकाएं भी खारिज कर दी.

  • राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने इन तीन दिग्गजों को सौंपी कमान

    राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने इन तीन दिग्गजों को सौंपी कमान

    कांग्रेस ने मंगलवार को छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अपने केंद्रीय पर्यवेक्षकों को भेजा है जो विधायक दल के नेताओं के चुनाव की निगरानी करेंगे.

  • DMK ने तूतीकोरिन हिंसा की तुलना 'जलियांवाला बाग हत्याकांड' से की, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

    DMK ने तूतीकोरिन हिंसा की तुलना 'जलियांवाला बाग हत्याकांड' से की, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की गोलीबारी का मामला अब गरमाता जा रहा है. तमिलनाडु में विपक्ष डीएमके ने तुतकोरिन की घटना को पंजाब के जलियांवाला बाग हत्याकांड से तुलना की है, जो ब्रिटिश हुकूमत के समय आज से करीब सौ साल पहले हुआ था, जिसमें निहत्थे लोगों पर अंग्रेजों ने गोलियां चलाई थी. बता दें कि मंगलवार को स्टरलाइट कॉपर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गये. इतना ही नहीं, इस मामले में अब गृह मंत्रालय ने भी तमिलनाडु की सरकार से रिपार्ट की मांग की है. 

  • कर्नाटक के डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार के नाम पर जी परमेश्वर ने कही यह बड़ी बात

    कर्नाटक के डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार के नाम पर जी परमेश्वर ने कही यह बड़ी बात

    कर्नाटक में बीजेपी की ढाई दिन की सरकार गिराने के बाद जेडीएस के साथ मिलकर कांग्रेस आज यानी बुधवार को सरकार बनाने जा रही है. आज साम साढ़े चार बजे जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी सीएम पद की और कांग्रेस के जी परमेश्वर डीप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. हालांकि, कांग्रेस की ओर से डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार और रोशन बेग दोनों दावेदार थे, मगर कांग्रेस आलाकमान ने जी परेमश्वर पर अपना भरोसा जताया और उनका नाम डीप्टी सीएम के रूप में ऐलान किया है. 

  • शपथ ग्रहण: कांग्रेस के जी परमेश्वर होंगे कर्नाटक के डिप्टी CM, JDS के एचडी कुमारस्वामी सीएम, 10 बड़ी बातें

    शपथ ग्रहण: कांग्रेस के जी परमेश्वर होंगे कर्नाटक के डिप्टी CM, JDS के एचडी कुमारस्वामी सीएम, 10 बड़ी बातें

    कर्नाटक की सियासत में लंबी खींचतान के बाद अब तय हो गया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री होंगे. जी परमेश्वर आज यानी बुधवार को जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. जेडीएस के कुमारस्वामी कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शाम साढ़े चार बजे शपथ लेंगे. हालांकि कुछ समय पहले तक डीके शिवकुमार के नाम की चर्चा डिप्टी सीएम के लिए हो रही थी. चर्चा थी कि राज्य में दो उपमुख्यमंत्री होंगे, जिनमें एक लिंगायत समुदाय का होगा. मगर अब कांग्रेस की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि कर्नाटक में एक ही डिप्टी सीएम होगा. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की झलक देखने को मिल सकती है क्योंकि उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टियों के दिग्गज नेता शामिल होंगे.

  • कांग्रेस के जी परमेश्वर कर्नाटक के डिप्टी सीएम होंगे, एचडी कुमारस्वामी के साथ लेंगे शपथ

    कांग्रेस के जी परमेश्वर कर्नाटक के डिप्टी सीएम होंगे, एचडी कुमारस्वामी के साथ लेंगे शपथ

    लंबी खींचतान के बाद अब तय हो गया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री होंगे. वह बुधवार को एचडी कुमारस्वामी के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कुमारस्वामी कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे. हालांकि कुछ समय पहले तक डीके शिवकुमार के नाम की चर्चा डिप्टी सीएम के लिए हो रही थी. चर्चा थी कि राज्य में दो उपमुख्यमंत्री होंगे, जिनमें एक लिंगायत समुदाय का होगा. हालांकि दूसरे उपमुख्यमंत्री को लेकर अब तक कोई खुलासा नहीं हुआ है.

  • दिग्विजय सिंह को कांग्रेस ने गोवा और कर्नाटक के प्रभारी महासचिव पद से हटाया

    दिग्विजय सिंह को कांग्रेस ने गोवा और कर्नाटक के प्रभारी महासचिव पद से हटाया

    गोवा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनने के बावजूद राज्य में सरकार नहीं बना पाने के कुछ हफ्तों बाद शनिवार को कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से गोवा के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी वापस ले ली. जबकि संगठन में कुछ अन्य बदलाव भी किये गये हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com