NDTV Khabar

KVS


'KVS' - 61 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • KVS Admission 2020: केवीएस में एडमिशन के लिए जारी हुई पहली मेरिट लिस्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    KVS Admission 2020: केवीएस में एडमिशन के लिए जारी हुई पहली मेरिट लिस्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    KVS Admission 2020:  केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने आज पहली क्लास में एडमिशन के लिए चयनित छात्रों की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. चयनित छात्रों की लिस्ट के तीन सेट संस्थान द्वारा जारी किए जाएंगे. मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट- kvsangathan.nic.in पर उपलब्ध होगी. इसके अलावा मेरिट लिस्ट संबंधित स्कूलों में भी उपलब्ध होगी. इस साल एडमिशन के लिए छात्रों का चयन लॉटरी के आधार पर किया जाएगा. लॉटरी का ड्रा सुबह 9:30 बजे से ऑनलाइन स्ट्रीम किया जा रहा है. उम्मीदवार संबंधित केन्द्रीय विद्यालय का यूट्यूब पेज चेक कर सकते हैं. 

  • KVS Admission 2020: पहली कक्षा में एडमिशन के लिए केंद्रीय विद्यालयों में शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया

    KVS Admission 2020: पहली कक्षा में एडमिशन के लिए केंद्रीय विद्यालयों में शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया

    KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन  (KVS) ने पहली कक्षा में एडमिशन के लिए आधिकारिक पोर्टल kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया है. सत्र 2020-21 के लिए पहली क्लास में एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 20 जुलाई, 2020 (सुबह 10 बजे) से शुरू हो गया है और 7 अगस्त, 2020 (शाम 7 बजे) तक पहली क्लास में एडमिशन के लिए पंजीकरण  कराया जा सकता है. अगर वैकेंसी होती है तो कक्षा 2 और उससे ऊपर की क्लासेस के लिए भी पंजीकरण 20 जुलाई को सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है.  

  • CBSE Borad 10th Result 2020: सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में भी टॉप पर केंद्रीय विद्यालय, 99.23 फीसदी छात्र हुए पास

    CBSE Borad 10th Result 2020: सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में भी टॉप पर केंद्रीय विद्यालय, 99.23 फीसदी छात्र हुए पास

     CBSE Board 10th Result 2020 Declared:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की तरफ से आज बुधवार को 10वीं का परिणाम जारी कर दिया है. सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट अगर स्कूल के हिसाब से देखा जाए तो केंद्रीय विद्यालयों ने अपना दबदबा बनाया है. केंद्रीय विद्यालयों के 99.23 बच्चे पास हुए हैं और उनका रिजल्ट सबसे बेहतर रहा है. केवीएस (KVS) के बाद नवोदय विद्यालय के 98.66 फीसदी, निजी स्कूलों के 92.81 फीसदी, सरकारी स्कूलों के 80.91 फीसदी और सरकार से सहायता प्राप्त स्कूलों के 77.82 फीसदी छात्र पास हुए हैं. इस वर्ष कक्षा 10वीं की परीक्षा के लिए कुल 18,85,885 छात्रों ने पंजीकरण कराया था. इनमें से 18,73,015 स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे. परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स में से कुल 17,13,121 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं. 

  • CBSE board Class 12 Result 2020: JNV और KVS ने प्राइवेट स्कूलों को पछाड़ा, पासिंग प्रतिशत सबसे बेहतर

    CBSE board Class 12 Result 2020: JNV और KVS ने प्राइवेट स्कूलों को पछाड़ा, पासिंग प्रतिशत सबसे बेहतर

    CBSE 12th Result 2020 Declared: सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं क्लास के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं.सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर ऑनलाइन जारी किया गया है. रिजल्ट से जुड़ी अपडेट और अन्य जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर भी उपलब्ध है. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट देख सकते हैं.

  • केंद्रीय विद्यालय का बड़ा ऐलान, इस साल से आठवीं कक्षा में पढ़ाया जाएगा यह नया कोर्स, जानिए डिटेल

    केंद्रीय विद्यालय का बड़ा ऐलान, इस साल से आठवीं कक्षा में पढ़ाया जाएगा यह नया कोर्स, जानिए डिटेल

    केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने स्कूली शिक्षा को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने मंगलवार को कहा कि केवीएस देशभर में  केंद्रीय शैक्षिक वर्ष 2020-21 से कक्षा 8 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का पाठ्यक्रम शुरू करेगा. इसके लिए केवीएस ने सभी स्कूलों को 8वीं क्लास में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का कोर्स शुरू करने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के साथ नामांकन करने के लिए कहा है.

  • देश में खुलेंगे 4 नए केंद्रीय विद्यालय, इन तीन राज्यों को मिली सौगात

    देश में खुलेंगे 4 नए केंद्रीय विद्यालय, इन तीन राज्यों को मिली सौगात

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने देश में चार नए केंद्रीय विद्यालय खोलने का ऐलान किया है. ये केंद्रीय विद्यालय देश के अलग-अलग राज्यों में खोले जाएंगे. इनमें से दो यूपी, एक उत्तराखंड और एक झारखंड में खोला जाएगा. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने खुद रविवार को इसकी जानकारी दी.

  • नवोदय विद्यालयों में कब होगी शिक्षकों की भर्ती, MHRD मंत्री ने दी जानकारी

    नवोदय विद्यालयों में कब होगी शिक्षकों की भर्ती, MHRD मंत्री ने दी जानकारी

    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 14 मई को देशभर के शिक्षकों से वेबिनार के माध्यम से बातचीत की और उनके तमाम सवालों के जवाब भी दिए. वेबिनार के दौरान मंत्री ने कई अहम चीजों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया की जिन शिक्षकों ने नवोदय विद्यालय की भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली है, उनकी लॉकडाउन खत्म होने के बाद नियुक्ति की जाएगी.  

  • Lockdwon के बीच KVS की नई पहल, स्टूडेंट के लिए इस दिन से शुरू कर रहा लाइव प्रोग्राम

    Lockdwon के बीच KVS की नई पहल, स्टूडेंट के लिए इस दिन से शुरू कर रहा लाइव प्रोग्राम

    केंद्रीय विद्यालय संगठन  (KVS) स्टूडेंट्स के लिए 7 मई से ऑनलाइन लाइव प्रोग्राम शुरू कर रहा है. ये प्रोग्राम 7 मई से शुरू होकर 17 मई तक SWAYAM प्रभा चैनल पर आयोजित किया जाएगा. इस ऑनलाइन प्रोग्राम का शेड्यूल सब्जेक्ट के हिसाब से जारी कर दिया गया है. इस प्रोग्राम में शामिल होने वाले इच्छुक उम्मीदवार प्रोग्राम का पूरा शेड्यल KVS के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर देख सकते हैं. 

  • KVS ने शुरू की ऑनलाइन क्लासेस, Youtube-Facebook पर मिला जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स

    KVS ने शुरू की ऑनलाइन क्लासेस, Youtube-Facebook पर मिला जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स

    Coronavirus Lockdown: देश इस समय कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से जूझ रहा है. कोरोनावायरस के प्रकोप को कम करने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगा दिया गया है. लॉकडाउन की वजह से स्टूडेंट्स की पढ़ाई का काफी नुकसान हो रहा है. बच्चों की पढ़ाई को लेकर उनके पेरेंट्स काफी चिंतित थे, लेकिन अब कंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने लॉकडाउन के दौरान बच्चों को पढ़ाने के लिए एक शानदार पहल की है. कंद्रीय विद्यालय संगठन स्टूडेंट्स को ऑनलाइन डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से पढ़ा रहे हैं. दिल्ली के केवीएस ने फेसबुक (Facebook) और यूट्यूब (Youtube) पर आईडी बनाई है, जिसके माध्यम से छठी क्लास से 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को ऑनलाइन सभी सब्जेक्ट्स पढ़ाए जा रहे हैं. 

  • Coronavirus के चलते दिल्ली के KVS छठी से 8वीं के स्टूडेंट्स के लिए इस दिन से शुरू करेंगे ऑनलाइन क्लासेस

    Coronavirus के चलते दिल्ली के KVS छठी से 8वीं के स्टूडेंट्स के लिए इस दिन से शुरू करेंगे ऑनलाइन क्लासेस

    Coronavirus Lockdown: देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं. स्कूल बंद होने से स्टूडेंट्स की पढ़ाई का काफी नुकसान हो रहा है, इसको ध्यान में रखते हुए स्कूल अब स्टूडेंट्स की ऑनलाइन ही क्लासेस ले रहे हैं. दिल्ली के सभी केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) सोमवार से छठी से 8वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन लाइव क्लासेस शुरू करेंगे.

  • Coronavirus: क्या दूसरे बोर्ड के बाद CBSE भी करेगा स्टूडेंट्स को पास? जानिए डिटेल में

    Coronavirus: क्या दूसरे बोर्ड के बाद CBSE भी करेगा स्टूडेंट्स को पास? जानिए डिटेल में

    CBSE Results 2020: देश में लॉकडाउन की वजह से कई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को छोड़कर बाकी सभी दूसरी कक्षाओं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास कर दिया है. वहीं, सीबीएसई ने भी कोरोनावायरस के चलते 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं बीच में ही रद्द कर दी हैं, लेकिन पहली 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करने के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

  • KVS Results 2020: केवीएस पहली क्लास से 8वीं तक सभी स्टूडेंट्स को करेगा पास

    KVS Results 2020: केवीएस पहली क्लास से 8वीं तक सभी स्टूडेंट्स को करेगा पास

    KVS Results 2020: चीन के बाद अब भारत भी कोरोना वायरस की चपेट में है. कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. इसी बीच अब एक बड़ी खबर सामने आई है. कोरोनावायरस के चलते देश के सभी केंद्रीय विद्यालय संगठन पहली क्लास से 8वीं क्लास तक सभी स्टूडेंट्स को पास करेंगे, चाहें उन्होंने एग्जाम दिए हों या फिर नहीं. 

  • KVS Results 2020: कोरोनावायरस के चलते ईमेल और व्हॉट्सऐप पर जारी होंगे रिजल्ट

    KVS Results 2020: कोरोनावायरस के चलते ईमेल और व्हॉट्सऐप पर जारी होंगे रिजल्ट

    Coronavirus: कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर के कई स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. कई परीक्षाएं भी रद्द हो गई हैं. अब इसी बीच Coronavirus: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अहम जानकारी साझा करते हुए बताया है कि दिल्ली के सभी केंद्रीय विद्यालय फाइनल परीक्षा के रिजल्ट ऑनलाइन ही ईमेल या व्हॉट्सऐप पर जारी करेंगे.

  • KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने टाली कक्षा 1 में एडमिशन की प्रक्रिया, ये है वजह

    KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने टाली कक्षा 1 में एडमिशन की प्रक्रिया, ये है वजह

    Kendriya Vidyalaya Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) हर साल मार्च के पहले सप्ताह में पहली कक्षा में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करता है. लेकिन इस बार एडमिशन की प्रक्रिया थोड़े दिन के टल गई है. केवीएस ने नोटिस जारी करके इस बात की जानकारी दी है कि वे केंद्रीय विद्यालय संगठन की एडमिशन गाइडलाइन्स में कुछ जरूरी बदलाव कर रहे हैं.

  • KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 के लिए जल्द शुरू होगी एडमिशन की प्रक्रिया

    KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 के लिए जल्द शुरू होगी एडमिशन की प्रक्रिया

    Kendriya Vidyalaya Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन में पहली क्लास के लिए एडमिशन की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है. बीते दो वर्षों से पहली क्लास में एडमिशन की प्रक्रिया 1 मार्च से ही शुरू हो गई थी. वहीं दूसरी क्लास से ऊपर की क्लास के लिए 2 अप्रैल से एडमिशन शुरू हो गए थे.

  • सरकार आर्थिक वृद्धि में तेजी लाने के लिये मांग बढ़ाने पर ध्यान दे रही है: मुख्य आर्थिक सलाहकार

    सरकार आर्थिक वृद्धि में तेजी लाने के लिये मांग बढ़ाने पर ध्यान दे रही है: मुख्य आर्थिक सलाहकार

    मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा कि अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये बजट में निर्धारित 3.38 लाख करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय में से 66 प्रतिशत का उपयोग किया जा चुका है. रेल और सड़क मंत्रालयों ने 31 दिसंबर तक 2.46 लाख करोड़ रुपये का पूंजी व्यय किया है

  • निवेश बढ़ाने के मकसद से की गई कॉरपोरेट कर में कटौती : मुख्य आर्थिक सलाहकार के वी सुब्रमण्यम

    निवेश बढ़ाने के मकसद से की गई कॉरपोरेट कर में कटौती : मुख्य आर्थिक सलाहकार के वी सुब्रमण्यम

    सुब्रमण्यम ने सोमवार को उद्योग मंडल फिक्की के ‘यंग लीडर्स’ सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आर्थिक वृद्धि के लिए निजी निवेश सबसे महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘‘आर्थिक वृद्धि को आगे बढ़ाने में निजी निवेश सबसे अधिक महत्वपूर्ण है. हम जो भी कदम उठा रहे हैं, चाहे कॉरपोरेट कर की दर में कटौती हो, या वेतन एवं औद्योगिक संबंध पर संहिता, इनका मकसद निवेश के लिए अधिक अनुकूल माहौल बनाना है.’’

  • पूर्व CVC केवी चौधरी रिलायंस इंस्ट्रीज के बोर्ड से जुड़े तो जयराम रमेश ने साधा निशाना, बोले- विवेक नाम की...

    पूर्व CVC केवी चौधरी रिलायंस इंस्ट्रीज के बोर्ड से जुड़े तो जयराम रमेश ने साधा निशाना, बोले- विवेक नाम की...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने पूर्व केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) के वी चौधरी (KV Chowdary) के रिलायंस इंस्ट्रीज के बोर्ड से जुड़ने पर रविवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि यह ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है और विवेक नाम की कोई चीज होनी चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com