NDTV Khabar

Kanpur Police


'Kanpur Police' - 78 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'कमाल' की यूपी पुलिस, अपराधी के साथ नागिन डांस करते हुए निलंबित दारोगा का VIDEO वायरल

    'कमाल' की यूपी पुलिस, अपराधी के साथ नागिन डांस करते हुए निलंबित दारोगा का VIDEO वायरल

    ना‍गिन डांस के इस वीडियो में हसीन उर्फ राजा कालिया को रुपये लुटाते हुए देखा जा सकता है. राजा पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और बीन बजाने का अभिनय करते हुए सस्‍पेंडड इंस्‍पेक्‍टर रंजीत राय भी इसमें हैं, वर्दी में दारोगा हरिओम गौतम हैं जो लॉकडाउन के दौरान ठेले वालों से वसूली के आरोप में सस्‍पेंड किए गए हैं.

  • जय वाजपेयी गिरफ्तार, पता चलेगा विकास दुबे की संपत्ति का पूरा राज

    जय वाजपेयी गिरफ्तार, पता चलेगा विकास दुबे की संपत्ति का पूरा राज

    जय बाजपेई पर आरोप है कि वह विकास दुबे के पैसों का हिसाब-किताब रखता था. जय वाजपेयी कानपुर में अपनी तीन लग्जरी गाड़ियां सड़क पर छोड़ने को लेकर चर्चा आया था. बिकरू हत्याकांड के बाद पुलिस को कानपुर में तीन गाड़ियां सड़क पर खड़ी मिली थी. मामले की जांच करने पर पता चला कि ये गाड़ियां जयकांत वाजपेयी की हैं. इसके बाद विकास दुबे और उसके संबंधों का खुलासा हुआ. 

  • कानपुर: पुलिस हत्याकांड में जेसीबी ड्राइवर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्या था कोडवर्ड

    कानपुर: पुलिस हत्याकांड में जेसीबी ड्राइवर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्या था कोडवर्ड

    कानपुर (Kanpur) के गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके गैंग द्वारा आठ पुलिस कर्मियों की हत्या की साजिश में जेसीबी खड़ी करके पुलिस वालों का रास्ता रोकने का रहस्य खुल चुका है. चौबेपुर पुलिस ने जेसीबी के ड्राइवर राहुल पाल को हिरासत में ले लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. राहुल पाल ने खुलासा किया है कि उस रात विकास दुबे अपने गुर्गों को निर्देश देने के लिए एक कोड वर्ड का इस्तेमाल कर रहा था. उसने यह भी बताया है कि पुलिस पर हमला करने वालों में कौन-कौन लोग शामिल थे.

  • कानपुर पुलिस हत्याकांड में बड़ा खुलासा, विकास दुबे ने गोली चलाने के बाद इस्तेमाल किया था कोडवर्ड

    कानपुर पुलिस हत्याकांड में बड़ा खुलासा, विकास दुबे ने गोली चलाने के बाद इस्तेमाल किया था कोडवर्ड

    कानपुर (Kanpur) के गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके गैंग द्वारा आठ पुलिस कर्मियों की हत्या की साजिश में जेसीबी खड़ी करके पुलिस वालों का रास्ता रोकने का रहस्य खुल चुका है. चौबेपुर पुलिस ने जेसीबी के ड्राइवर राहुल पाल को हिरासत में ले लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. राहुल पाल ने खुलासा किया है कि उस रात विकास दुबे अपने गुर्गों को निर्देश देने के लिए एक कोड वर्ड का इस्तेमाल कर रहा था. उसने यह भी बताया है कि पुलिस पर हमला करने वालों में कौन-कौन लोग शामिल थे.

  • कानपुर : पुलिस टीम के सामने 30 लाख की फिरौती लेकर फरार हुए किडनैपर, नहीं छोड़ा अगवा किया शख्स

    कानपुर : पुलिस टीम के सामने 30 लाख की फिरौती लेकर फरार हुए किडनैपर, नहीं छोड़ा अगवा किया शख्स

    उत्तर प्रदेश में बीते हफ्ते कानपुर हत्यकांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर कुख्यात विकास दुबे का एनकाउंटर हो गया था. अब कानपुर में एक और नया प्रकरण सामने आया है. जिसमें कानपुर की पुलिस पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं. अपहरण मामले में कथित तौर पर पुलिस टीम के सामने से अपहरणकर्ता ने 30 लाख रुपए की फिरौती की रकम लेकर उड़ गया.

  • विकास दुबे ने ही कराई थी 8 पुलिसकर्मियों की हत्या, उसके साथी शशिकांत की पत्नी का ऑडियो आया सामने

    विकास दुबे ने ही कराई थी 8 पुलिसकर्मियों की हत्या, उसके साथी शशिकांत की पत्नी का ऑडियो आया सामने

    इस ऑडियो में शशिकांत की पत्नी अपने रिश्तेदार से यह कहती सुनाई दे रही है कि उनके घर के बाहर पुलिसवालों की लाश पड़ी हैं और इन्हें विकास भैय्या यानि विकास दुबे ने मरवाया है. 

  • कानपुर हत्याकांड में लूटे गए एके-47 राइफलें UP पुलिस ने की बरामद

    कानपुर हत्याकांड में लूटे गए एके-47 राइफलें UP पुलिस ने की बरामद

    पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके साथियों द्वारा एनकाउंटर के दौरान पुलिसकर्मियों से लूटी गई एके-47 और इनसास राइफलें बरामद कर ली हैं. पुलिस ने इस मामले में बिकरू गांव के रहने वाले एक आरोपी को सोमवार रात गिरफ्तार किया था. उसने पूछताछ में इस बात की जानकारी दी कि हथियार कहां छिपाए गए हैं.  

  • विकास दुबे के एनकाउंटर की पहले से थी आशंका, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर हुई थी

    विकास दुबे के एनकाउंटर की पहले से थी आशंका, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर हुई थी

    विकास दुबे (Vikas Dubey) मामले की सीबीआई/एसआईटी जांच कराने की जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में मंगलवार को सुनवाई हो सकती है. सीजेआई एसए बोबडे की बेंच इस मामले की सुनवाई कर सकती है. याचिका में यूपी पुलिस (UP Police) की भूमिका की जांच की मांग की गई है. हालांकि याचिका मुठभेड़ (Encounter) से पहले देर रात दायर की गई थी. उसमें विकास दुबे का भी एनकाउंटर किए जाने की आशंका जाहिर की गई थी. 

  • कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर केके शर्मा को जान का खतरा

    कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर केके शर्मा को जान का खतरा

    कानपुर (Kanpur) में 2-3 जुलाई की रात में हुई पुलिस मुठभेड़ में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर केके शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है. केके शर्मा ने अर्जी में विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके साथियों के एनकाउंटर के मद्देनजर खुद की जान का खतरा बताते हुए अदालत से सुरक्षा की मांग की है. इसके साथ ही इस मामले की जांच यूपी पुलिस के बजाए सीबीआई या किसी दूसरी स्वतंत्र एजेंसी से कराए जाने की मांग की है.

  • मध्यप्रदेश : उज्जैन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के मामले का किया पूरा खुलासा, नहीं किसी से कनेक्शन

    मध्यप्रदेश : उज्जैन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के मामले का किया पूरा खुलासा, नहीं किसी से कनेक्शन

    उज्जैन के एसपी मनोज सिंह ने कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के मामले पर पूरा खुलासा किया है. उनके मुताबिक विकास दुबे का उज्जैन में किसी से कोई संबंध नहीं था. इसे बारे में कोई लिंक नहीं मिला है. उन्होंने कहा है कि यूपी पुलिस का प्रेस नोट निराधार है. विकास को अभिरक्षा में लेकर यूपी पुलिस के हवाले किया गया था.

  • उत्तर प्रदेश : विकास दुबे के गांव के लोगों के मन से डर दूर करने की कोशिश कर रही पुलिस

    उत्तर प्रदेश : विकास दुबे के गांव के लोगों के मन से डर दूर करने की कोशिश कर रही पुलिस

    कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के गांव बीकरू गांव में पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक की. सीओ त्रिपुरी पांडेय की अध्यक्षता में हुई बैठक में गांव के सारे लोग मौजूद थे. बैठक का मुख्य उद्देश्य गांव के लोगों के बीच समन्वय बनाना और लोगों में हर प्रकार का डर दूर करना था.

  • कानपुर : विकास दुबे की मौत के बाद भी नहीं टला है खतरा, पुलिस को रहना है हर पल चौकन्ना

    कानपुर : विकास दुबे की मौत के बाद भी नहीं टला है खतरा, पुलिस को रहना है हर पल चौकन्ना

    कानपुर में बीती 3 जुलाई से अब तक विकास दुबे सहित कई अपराधियों की पुलिस की मुठभेड़ मार चुकी है. इसमें विकास सहित 6 अपराधी उसकी गैंग के ही हैं. लेकिन यूपी पुलिस की ओर से जिन 15 अपराधियों की लिस्ट जारी की गई और जिन्हें विकास दुबे का सहयोगी बताया गया है. उनमें से एक अमर दुबे का एनकाउंटर किया हुआ है और गुड्डन त्रिवेदी नाम का बदमाश मुंबई से गिरफ्तार किया गया है. लेकिन बाकी जो बचे अपराधी हैं उनको भी ढूंढने में पुलिस को दिन रात एक करना होगा क्योंकि वो जब तक गिरफ्त से बाहर हैं, कई तरह के खतरे हमेशा बना रहेगा, पहला एक तो उनमें विकास दुबे की जगह लेने की होड़ शुरू हो सकती है और दूसरा अपने आका की मौत का बदला लेने के लिए खून-खराबे पर भी उतारू हो सकते हैं,

  • कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों समेत कई हत्याओं के आरोपी विकास दुबे का पोस्टमार्टम हुआ खत्म

    कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों समेत कई हत्याओं के आरोपी विकास दुबे का पोस्टमार्टम हुआ खत्म

    शुक्रवार सुबह कानपुर से कुछ ही दूरी पर पुलिस के साथ हुई एक मुठभेड़ में मारे गए विकास दुबे का पोस्टमार्टम करीब 2 घंटे तक चला. ऐसा बताया जा रहा है कि 3 डॉक्टर और मजिस्ट्रेट की देखरेख में ये पोस्टमार्टम किया गया था.

  • ग्राउंड जीरो रिपोर्ट : उज्जैन से जब STF निकली तो टाटा सफारी में बैठा था विकास दुबे, एक्सीडेंट हुआ TUV का!

    ग्राउंड जीरो रिपोर्ट : उज्जैन से जब STF निकली तो टाटा सफारी में बैठा था विकास दुबे, एक्सीडेंट हुआ TUV का!

    यूपी के मोस्टवांटेड और 8 पुलिसकर्मियों के हत्या के आरोपी विकास दुबे को कानपुर के पास पुलिस एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया,पुलिस का दावा है कि कार पलटने के बाद विकास ने भागने की कोशिश की लेकिन एनकाउंटर के तरीके को देखें तो खुद समझ आ जायेगा कि ये एनकाउंटर कितना नाटकीय था.  उज्जैन से जब विकास दुबे को यूपी एसटीएफ लेकर निकली तो उसके काफिले में 3 गाड़ियां थीं ,टाटा सफारी की पिछली सीट पर वो बैठा था ,उसके अगल बगल 2 पुलिसकर्मी बैठे थे ,काफिले की ये तस्वीरें 2 टोल नाकों पर कैद हुईं.

  • 'कानपुर घटना' में शहीद पुलिस अफसर के रिश्‍तेदार ने कहा, 'जिन लोगों ने विकास दुबे की मदद की, वे अभी भी फल-फूल रहे'

    'कानपुर घटना' में शहीद पुलिस अफसर के रिश्‍तेदार ने कहा, 'जिन लोगों ने विकास दुबे की मदद की, वे अभी भी फल-फूल रहे'

    "Vikas Dubey Encounter: हमले में शहीद होने वाले इन आठ पुलिसकर्मियों में से एक उप पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र मिश्रा के ब्रदर इन लॉ कमलाकांत मिश्रा (Kamla Kant Mishra) ने कहा, "मुझे लगता है कि न्याय का एकमात्र अर्थ यह है कि हम अपने परिवार की ओर से संस्‍कारों (rituals) को यह जानते हुए पूरा कर सकते हैं कि उसका हत्‍यारा अब जिंदा नहीं है. लेकिन हमारे समाज में एक बीमारी है और वह वैसी ही बनी हुई है."

  • विकास दुबे के साथ ही UP पुलिस ने ढेर किया कानपुर का रहने वाला एक और बदमाश, सिर पर था 50 हजार का इनाम

    विकास दुबे के साथ ही UP पुलिस ने ढेर किया कानपुर का रहने वाला एक और बदमाश, सिर पर था 50 हजार का इनाम

    समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में 50 हजार का इनामी बदमाश शुक्रवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया. पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. अपर पुलिस महानिदेशक (Law and Order) प्रशांत कुमार ने बताया कि "गोरखपुर के रहने वाले पन्ना यादव उर्फ सुमन यादव को हरदी इलाके के अहिरनपुरवा गांव में STF और स्थानीय पुलिस ने घेर लिया था, जिसके बाद मुठभेड़ में वह मारा गया." यादव कानपुर का रहने वाला था और वह हत्या, लूट, डकैती जैसे दर्जनों मामलों में वांछित था. 

  • Vikas Dubey Encounter: मायावती ने की पूरे मामले पर सुप्रीम कोर्ट से की जांच की अपील, कहा- इसलिए जरूरी ये जांच ताकि...

    Vikas Dubey Encounter: मायावती ने की पूरे मामले पर सुप्रीम कोर्ट से की जांच की अपील, कहा- इसलिए जरूरी ये जांच ताकि...

    Vikas Dubey Encounter: मायावती (Mayawati) ने इस मामले में सीधे सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का दखल मांगा है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए ताकि कानपुर मुठभेड़ (Kanpur) में जान गंवाने वाले आठ पुलिसकर्मियों के परिवारवालों को न्याय मिल सके. उन्होंने लिखा कि  कानपुर पुलिस हत्याकाण्ड की तथा साथ ही इसके मुख्य आरोपी दुर्दान्त विकास दुबे (Vikas Dubey) को मध्यप्रदेश से कानपुर लाते समय आज पुलिस की गाड़ी के पलटने व उसके भागने पर यूपी पुलिस द्वारा उसे मार गिराए जाने आदि के समस्त मामलों की माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. 

  • विकास दुबे ढेर: 'आज ही के दिन हुआ मेरा भाई शहीद, आज ही अपराधी मारा गया' शहीद राहुल की बहन ने कहा...

    विकास दुबे ढेर: 'आज ही के दिन हुआ मेरा भाई शहीद, आज ही अपराधी मारा गया' शहीद राहुल की बहन ने कहा...

    Vikas Dubey Encounter: कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) की मौत से उन लोगों को शांति मिली है जो कहीं न कहीं इस दुर्दांत अपराधी के शिकार हुए थे. कानपुर (Kanpur) में विकास दुबे और उसकी गैंग द्वारा जिन पुलिस कर्मियों की हत्या की गई थी उनमें औरेया निवासी राहुल भी शामिल थे. शहीद राहुल की बहन नंदिनी ने कहा कि आज हमारे भाई का शांति हवन है. आज के दिन ही  हमारा भाई शहीद हुआ था आज के ही दिन वह भी मारा गया है. इससे हमारे भाई की आत्मा को शांति मिलेगी और जो उसके संगी साथी हो पकड़े जाएं उनकी जांच होनी चाहिए उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com