NDTV Khabar

Kanpur encounter


'Kanpur encounter' - 62 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विकास दुबे एनकाउंटर की जांच को नई कमेटी नहीं, SC ने खारिज की अर्जी

    विकास दुबे एनकाउंटर की जांच को नई कमेटी नहीं, SC ने खारिज की अर्जी

    विकास दुबे एनकाउंटर मामले में पहले से गठित न्यायिक आयोग ही जांच करता रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आयोग से जस्टिस शशिकांत और पूर्व डीजीपी के एल गुप्ता को हटाने से इनकार करते हुए आयोग के पुनर्गठन की अर्जी खारिज कर दी है.

  • जांच करेंगे विकास दुबे को कैसे मिली जमानत या परोल- NDTV से बोले SIT प्रमुख जस्टिस चौहान

    जांच करेंगे विकास दुबे को कैसे मिली जमानत या परोल- NDTV से बोले SIT प्रमुख जस्टिस चौहान

    Vikas Dubey Encounter: आयोग के अध्यक्ष जस्टिस बीएस चौहान ने एनडीटीवी से कहा कि वह जांच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इस पहलू की जांच करेंगे कि विकास दुबे को परोल या जमानत कैसे मिली. यह एक अहम मुद्दा है, जिसकी जांच पैनल कोर्ट के आदेश के अनुसार करेगा.

  • विकास दुबे कांड : CJI ने UP सरकार से कहा - सुनिश्चित करें, राज्य में ऐसी घटना फिर न हो

    विकास दुबे कांड : CJI ने UP सरकार से कहा - सुनिश्चित करें, राज्य में ऐसी घटना फिर न हो

    Vikas Dubey Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश ने यूपी सरकार से कहा कि सुनि़श्चित करें कि राज्य में ऐसी घटना फिर से नहीं हो. शीर्ष न्यायालय ने यूपी सरकार से कहा कि दुबे मामले से निपटने वाले अधिकारियों की भूमिका और निष्क्रियता की जांच करें. इस बात की भी जांच हो कि जमानत रद्द करने के क्या प्रयास किए गए थे.

  • विकास दुबे को दी गई जमानत पर सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश भी हैरान

    विकास दुबे को दी गई जमानत पर सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश भी हैरान

    मामले की सुनवाई कर रहे प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे ने इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए इसे सिस्टम की विफलता बताया है. कोर्ट ने विकास दुबे पर संगीन अपराधों में नाम दर्ज होने के बाद भी जमानत दिए जाने को लेकर हैरानी भी जताई.

  • जय वाजपेयी गिरफ्तार, पता चलेगा विकास दुबे की संपत्ति का पूरा राज

    जय वाजपेयी गिरफ्तार, पता चलेगा विकास दुबे की संपत्ति का पूरा राज

    जय बाजपेई पर आरोप है कि वह विकास दुबे के पैसों का हिसाब-किताब रखता था. जय वाजपेयी कानपुर में अपनी तीन लग्जरी गाड़ियां सड़क पर छोड़ने को लेकर चर्चा आया था. बिकरू हत्याकांड के बाद पुलिस को कानपुर में तीन गाड़ियां सड़क पर खड़ी मिली थी. मामले की जांच करने पर पता चला कि ये गाड़ियां जयकांत वाजपेयी की हैं. इसके बाद विकास दुबे और उसके संबंधों का खुलासा हुआ. 

  • कानपुर हत्याकांड में लूटे गए एके-47 राइफलें UP पुलिस ने की बरामद

    कानपुर हत्याकांड में लूटे गए एके-47 राइफलें UP पुलिस ने की बरामद

    पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके साथियों द्वारा एनकाउंटर के दौरान पुलिसकर्मियों से लूटी गई एके-47 और इनसास राइफलें बरामद कर ली हैं. पुलिस ने इस मामले में बिकरू गांव के रहने वाले एक आरोपी को सोमवार रात गिरफ्तार किया था. उसने पूछताछ में इस बात की जानकारी दी कि हथियार कहां छिपाए गए हैं.  

  • 'तुम कार पलटो, हम सरकार पलटेंगे' : उत्तर प्रदेश की राजनीति में 'ब्राह्मण कार्ड'?

    'तुम कार पलटो, हम सरकार पलटेंगे' : उत्तर प्रदेश की राजनीति में 'ब्राह्मण कार्ड'?

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीती 3 जुलाई को बिकरू गांव में विकास दुबे को पकड़ने के दौरान हुई मुठभेड़ में जान गंवाने वाले 8 पुलिसकर्मियों से लूटे गए असलहे बरामद कर लिए हैं. इनमें एके-47 और इनसास राइफलें शामिल हैं. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में गैगंस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर पर नई ब्राह्णण राजनीति शुरू हो गई है. सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने विकास को 'ब्राह्मण टाइगर' का खिताफ दे दिया है. कुछ ब्राह्मण समुदाय के लोग फेसबुक पर योगी सरकार को गिराने की धमकी दे रहे हैं. कुछ कांग्रेसी नेताओं को इसमें अच्छी राजनीतिक संभावना दिख रही है. लेकिन सवाल इस बात है कि क्या 8 ब्राह्मणों के हत्यारे विकास दुबे की मौत से क्या ब्राह्मण सरकार से नाराज हो जाएगा. क्या इससे ब्राह्मण रंग देने वालों के खिलाफ दूसरी जातियां लामबंद नहीं होंगी? लेकिन इन सब बातों को नजरंदाज कर यूपी में खुलकर ब्राह्मण कार्ड खेला जा रहा है कुछ लोगों ने तो सीधे विकास दुबे को महिमामंडित भी करना शुरू कर दिया है.  

  • उत्तर प्रदेश सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे : मायावती

    उत्तर प्रदेश सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे : मायावती

    कानपुर (Kanpur) के कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) की कथित एनकाउंटर (Encounter) में मौत को लेकर यूपी पुलिस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इसको लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भी उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि यूपी सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे. सरकार ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे अब ब्राह्मण समाज भी यहां अपने आपको भयभीत, आतंकित व असुरक्षित महसूस करे.

  • विकास दुबे के एनकाउंटर की पहले से थी आशंका, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर हुई थी

    विकास दुबे के एनकाउंटर की पहले से थी आशंका, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर हुई थी

    विकास दुबे (Vikas Dubey) मामले की सीबीआई/एसआईटी जांच कराने की जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में मंगलवार को सुनवाई हो सकती है. सीजेआई एसए बोबडे की बेंच इस मामले की सुनवाई कर सकती है. याचिका में यूपी पुलिस (UP Police) की भूमिका की जांच की मांग की गई है. हालांकि याचिका मुठभेड़ (Encounter) से पहले देर रात दायर की गई थी. उसमें विकास दुबे का भी एनकाउंटर किए जाने की आशंका जाहिर की गई थी. 

  • उत्तर प्रदेश : विकास दुबे के गांव के लोगों के मन से डर दूर करने की कोशिश कर रही पुलिस

    उत्तर प्रदेश : विकास दुबे के गांव के लोगों के मन से डर दूर करने की कोशिश कर रही पुलिस

    कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के गांव बीकरू गांव में पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक की. सीओ त्रिपुरी पांडेय की अध्यक्षता में हुई बैठक में गांव के सारे लोग मौजूद थे. बैठक का मुख्य उद्देश्य गांव के लोगों के बीच समन्वय बनाना और लोगों में हर प्रकार का डर दूर करना था.

  • कानपुर एनकाउंटर केस : मुंबई ATS के हत्थे चढ़ा विकास दुबे का साथी गुड्डन त्रिवेदी

    कानपुर एनकाउंटर केस : मुंबई ATS के हत्थे चढ़ा विकास दुबे का साथी गुड्डन त्रिवेदी

    कानपुर से फरार विकास दुबे के साथी अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी को मुम्बई ATS ने गिरफ्तार किया है. गुड्डन को ठाणे के कोलसेत इलाके से पकड़ा गया है. कानपुर एनकाउंटर केस में विकास दुबे के सहयोगियों/वांछित अभियुक्तों की जो सूची जारी की गई थी, उसमें गुड्डन त्रिवेदी का नाम भी शामिल है. 

  • कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों समेत कई हत्याओं के आरोपी विकास दुबे का पोस्टमार्टम हुआ खत्म

    कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों समेत कई हत्याओं के आरोपी विकास दुबे का पोस्टमार्टम हुआ खत्म

    शुक्रवार सुबह कानपुर से कुछ ही दूरी पर पुलिस के साथ हुई एक मुठभेड़ में मारे गए विकास दुबे का पोस्टमार्टम करीब 2 घंटे तक चला. ऐसा बताया जा रहा है कि 3 डॉक्टर और मजिस्ट्रेट की देखरेख में ये पोस्टमार्टम किया गया था.

  • ग्राउंड जीरो रिपोर्ट : उज्जैन से जब STF निकली तो टाटा सफारी में बैठा था विकास दुबे, एक्सीडेंट हुआ TUV का!

    ग्राउंड जीरो रिपोर्ट : उज्जैन से जब STF निकली तो टाटा सफारी में बैठा था विकास दुबे, एक्सीडेंट हुआ TUV का!

    यूपी के मोस्टवांटेड और 8 पुलिसकर्मियों के हत्या के आरोपी विकास दुबे को कानपुर के पास पुलिस एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया,पुलिस का दावा है कि कार पलटने के बाद विकास ने भागने की कोशिश की लेकिन एनकाउंटर के तरीके को देखें तो खुद समझ आ जायेगा कि ये एनकाउंटर कितना नाटकीय था.  उज्जैन से जब विकास दुबे को यूपी एसटीएफ लेकर निकली तो उसके काफिले में 3 गाड़ियां थीं ,टाटा सफारी की पिछली सीट पर वो बैठा था ,उसके अगल बगल 2 पुलिसकर्मी बैठे थे ,काफिले की ये तस्वीरें 2 टोल नाकों पर कैद हुईं.

  • 'कानपुर घटना' में शहीद पुलिस अफसर के रिश्‍तेदार ने कहा, 'जिन लोगों ने विकास दुबे की मदद की, वे अभी भी फल-फूल रहे'

    'कानपुर घटना' में शहीद पुलिस अफसर के रिश्‍तेदार ने कहा, 'जिन लोगों ने विकास दुबे की मदद की, वे अभी भी फल-फूल रहे'

    "Vikas Dubey Encounter: हमले में शहीद होने वाले इन आठ पुलिसकर्मियों में से एक उप पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र मिश्रा के ब्रदर इन लॉ कमलाकांत मिश्रा (Kamla Kant Mishra) ने कहा, "मुझे लगता है कि न्याय का एकमात्र अर्थ यह है कि हम अपने परिवार की ओर से संस्‍कारों (rituals) को यह जानते हुए पूरा कर सकते हैं कि उसका हत्‍यारा अब जिंदा नहीं है. लेकिन हमारे समाज में एक बीमारी है और वह वैसी ही बनी हुई है."

  • विकास दुबे ढेर : कुख्यात गैंगस्टर के एनकाउंटर पर पुलिस को देना होगा इन 5 अहम सवालों का जवाब

    विकास दुबे ढेर : कुख्यात गैंगस्टर के एनकाउंटर पर पुलिस को देना होगा इन 5 अहम सवालों का जवाब

    कानपुर के चौबेपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया. उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि एक सड़क हादसे के बाद भागने की कोशिश कर रहे विकास दुबे की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई. इस एनकाउंटर को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं.

  • पूछताछ के बाद पुलिस ने विकास दुबे की पत्नी और बेटे को छोड़ा, कल दोनों को लखनऊ से पकड़ा था

    पूछताछ के बाद पुलिस ने विकास दुबे की पत्नी और बेटे को छोड़ा, कल दोनों को लखनऊ से पकड़ा था

    कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) की पत्नी और बेटे को पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया है. कुख्यात बदमाश विकास दुबे की पत्नी और बेटे को गुरुवार को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था.

  • विकास दुबे के एनकाउंटर पर लेखक स्वानन्द किरकिरे ने किया ट्वीट, बोले- कोई लेखक ऐसा सीन लिख दे तो बोलेंगे बड़ा फिल्मी...

    विकास दुबे के एनकाउंटर पर लेखक स्वानन्द किरकिरे ने किया ट्वीट, बोले- कोई लेखक ऐसा सीन लिख दे तो बोलेंगे बड़ा फिल्मी...

    विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर की खबर पर लेखक और गीतकार स्वानन्द किरकिरे (Swanand Kirkire) ने लिखा: "कोई लेखक ऐसा सीन लिख दे तो बोलेंगे बड़ा फिल्मी है."

  • विकास दुबे के साथ ही UP पुलिस ने ढेर किया कानपुर का रहने वाला एक और बदमाश, सिर पर था 50 हजार का इनाम

    विकास दुबे के साथ ही UP पुलिस ने ढेर किया कानपुर का रहने वाला एक और बदमाश, सिर पर था 50 हजार का इनाम

    समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में 50 हजार का इनामी बदमाश शुक्रवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया. पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. अपर पुलिस महानिदेशक (Law and Order) प्रशांत कुमार ने बताया कि "गोरखपुर के रहने वाले पन्ना यादव उर्फ सुमन यादव को हरदी इलाके के अहिरनपुरवा गांव में STF और स्थानीय पुलिस ने घेर लिया था, जिसके बाद मुठभेड़ में वह मारा गया." यादव कानपुर का रहने वाला था और वह हत्या, लूट, डकैती जैसे दर्जनों मामलों में वांछित था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com