NDTV Khabar

Karnataka Election Results Live


'Karnataka Election Results Live' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Election Results 2020 Updates: एमपी-यूपी में बीजेपी की बल्ले-बल्ले, कर्नाटक में 2 और गुजरात की 8 सीटें जीतीं, छत्तीसगढ़-झारखंड में कांग्रेस जीती

    Election Results 2020 Updates: एमपी-यूपी में बीजेपी की बल्ले-बल्ले, कर्नाटक में 2 और गुजरात की 8 सीटें जीतीं, छत्तीसगढ़-झारखंड में कांग्रेस जीती

    By Election Results 2020 Updates: यूपी की सात में से 6 सीट बीजेपी ने जीत ली है और एमपी की 28 में से 16 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. कर्नाटक की दोनों सीटें पार्टी ने जीत ली हैं. हालांकि हरियाणा में वह चुनाव हार गई.

  • Karnataka Bypoll Results 2019: BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka Bypoll Results 2019: BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka Bypoll Results: कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Karnataka Bypolls) में बीजेपी ने जबरदस्‍त जीत हासिल की है और कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. अब तक घोषित नतीजों में बीजेपी ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि एक अन्‍य पर उसके उम्‍मीदवार ने बढ़त बनाई हुई है. वहीं कांग्रेस के खाते में केवल 2 सीटें गई हैं.

  • Karnataka By Poll Results 2019 Updates: भाजपा को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka By Poll Results 2019 Updates: भाजपा को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Karnataka Bypolls) के लिए जारी मतगणना में BJP को बहुमत मिलता नज़र आ रहा है. इस समय कर्नाटक में कुल 207 विधायक हैं. बहुमत के लिए जरूरी 104 से एक अधिक 105 विधायक भाजपा के पास हैं. अब 15 और विधायकों के चुनाव के बाद सदन की सदस्य संख्या 222 हो जाएगी, सो, ऐसे में बहुमत के लिए भाजपा को 112 विधायक चाहिए होंगे.

  • Election Results 2019: तेजस्‍वी सूर्या जीत की ओर, कहा- कमल के निशान पर पड़ा हर वोट PM मोदी को

    Election Results 2019: तेजस्‍वी सूर्या जीत की ओर, कहा- कमल के निशान पर पड़ा हर वोट PM मोदी को

    कर्नाटक की बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) आगे चल रहे (Karnataka Election Results 2019) हैं. तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) यहां कांग्रेस के बीके हरिप्रसाद से काफी आगे चल रहे हैं. NDTV से बातचीत में तेजस्वी सूर्या ने कहा, '' बेंगलुरु दक्षिण की जनता ने जो प्यार दिया मैं उसका बहुत आभारी हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनता ने जो प्यार दिया है, उससे मैं बहुत अभिभूत हूं. इस देश में कमल के निशान पर जो भी वोट पड़ा है उसका पूरा श्रेय नरेंद्र नरेंद्र मोदी को जाता है जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश सेवा में समर्पित कर दिया.''

  • Lok Sabha Election Results 2019: कर्नाटक में बढ़त के बाद BJP नेता ने कुमारस्वामी से मांगा इस्तीफा, कही ये बात

    Lok Sabha Election Results 2019: कर्नाटक में बढ़त के बाद BJP नेता ने कुमारस्वामी से मांगा इस्तीफा, कही ये बात

    Lok Sabha Election Results 2019: कर्नाटक में लोकसभा चुनाव (Karnataka Election Results 2019) में भाजपा की भारी जीत के संकेत मिलने से उत्साहित पार्टी के वरिष्ठ नेता आर. अशोक ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी से इस्तीफा मांगा है. अशोक ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, "हार को सम्मान के साथ स्वीकार करते हुए कुमारस्वामी को इस्तीफा दे देना चाहिए (Karnataka Lok Sabha Election Results 2019), क्योंकि उनकी पार्टी को कांग्रेस के साथ सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया है, जो राज्य की 24 संसदीय सीटों पर पीछे चल रही है." मतगणना के ताजा रुझानों के अनुसार, भाजपा 23 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस तीन सीटों पर और जद(एस) एक सीट पर आगे चल रहा है.

  • Karnataka Election Results Live Updates: बंगलूरू साउथ से बीजेपी के तेजस्वी सूर्या को बढ़त, पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा अपनी सीट से पीछे

    Karnataka Election Results Live Updates: बंगलूरू साउथ से बीजेपी के तेजस्वी सूर्या को बढ़त, पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा अपनी सीट से पीछे

    Karnataka Elections Results 2019 News Updates: दक्षिण के मुख्य राज्‍यों में एक कर्नाटक में लोकसभा की 28 सीटें हैं. यह दक्षिण का एक ऐसा राज्य है जहां बीजेपी की सरकार रही है.

  • Google पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए ये टॉपिक, बालवीर और मोटू-पतलू का दिखा जलवा

    Google पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए ये टॉपिक, बालवीर और मोटू-पतलू का दिखा जलवा

    Google Search का इस्तेमाल दुनियाभर के लोग करते हैं. गूगल ने 2018 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए टॉपिक्स की लिस्ट जारी कर दी है. भारत में इस साल सबसे ज्यादा फीफा वर्ल्ड कप 2018 (FIFA World Cup 2018) सर्च किया गया. दूसरे नंबर पर भारतीय लोगों ने सबसे ज्यादा लाइव स्कोर (Live Score) सर्च किया है. हैरानी की बात ये है कि इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए गए Keywords में बच्चों का पंसदीदा बाल-वीर और कार्टून मोटू-पतलू भी शामिल हैं. बाल वीर पांचवे नंबर पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया, जबकि मोटू-पतलू (Motu Patlu) 9वें नंबर पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है.

  • कर्नाटक उपचुनाव 2018:सीटों पर बढ़त देख बोले पी चिदंबरम - कोहली के अंडर में जैसे जीत रहे हों 4-1 से टेस्ट सीरीज

    कर्नाटक उपचुनाव 2018:सीटों पर बढ़त देख बोले पी चिदंबरम - कोहली के अंडर में जैसे जीत रहे हों 4-1 से टेस्ट सीरीज

    कर्नाटक लोकसभा उपचुनाव 2018 Live: कर्नाटक (Karnataka By-Election 2018 Results) में तीन लोकसभा (Karnataka Loksabha By Poll Results) और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Karnataka Assembly By Poll Results) के परिणाम आज घोषित किये जाएंगे.

  • Karnataka By Election Results 2018 Live Updates: कांग्रेस-JDS की 4-1 से जीत, सिर्फ शिमोगा सीट BJP के खाते में

    Karnataka By Election Results 2018 Live Updates: कांग्रेस-JDS की 4-1 से जीत, सिर्फ शिमोगा सीट BJP के खाते में

    कर्नाटक (Karnataka By-Election 2018 Results) में तीन लोकसभा (Karnataka Loksabha By Poll Results) और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Karnataka Assembly By Poll Results) के परिणाम आज घोषित कर दिए गये. प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुके कर्नाटक  उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस को दिवाली बोनस मिला है. वहीं, बीजेपी एक सीट बकरार रखने में कामयाब हो पाई है. कर्नाटक उपचुनाव में लोकसभा सीटें, शिवमोग्गा (शिमोगा), बेल्लारी और मंड्या थीं और विधानसभा सीटें जमखंडी और रामानगर में उपचुनाव हुए.   लोकसभा की तीन सीटों में एस दो सीटें कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के खाते में गई हैं, वहीं बीजेपी एक सीट बचा पाई है. इसके अलावा दोनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और जेडीएस का ही कब्जा रहा. बता दें कि लोकसभा की तीन सीटों में से जहां पहले 2 पर बीजेपी का कब्जा था, वहीं, एक पर जेडीएस की जीत हुई थी. बता दें कि कर्नाटक की तीन लोकसभा सीटों शिमोगा, बेल्लारी (अजजा) व मांड्या तथा दो विधानसभा सीटों रामनगरम व जामखंडी पर शनिवार को औसतन 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.

  • ... तो इस वजह से कांग्रेस और JDS ने प्रोटेम स्पीकर बोपैया के खिलाफ याचिका पर नहीं डाला दबाव

    ... तो इस वजह से कांग्रेस और JDS ने प्रोटेम स्पीकर बोपैया के खिलाफ याचिका पर नहीं डाला दबाव

    कर्नाटक विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष के तौर पर के जी बोपैया की नियुक्ति के खिलाफ कांग्रेस - जद ( से ) की याचिका पर सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय की शक्ति परीक्षण टालने की चेतावनी के बाद यह गठबंधन बैकफुट पर आ गया. बौपेया की नियुक्ति को लेकर इस ( जद ( एस )- कांग्रेस ) गठबंधन ने उंगली उठाई थी. 

  • कर्नाटक के प्रोटेम स्पीकर केजी बोपैया का विवादों से रहा है नाता, जानिये 10 अहम बातें

    कर्नाटक के प्रोटेम स्पीकर केजी बोपैया का विवादों से रहा है नाता, जानिये 10 अहम बातें

    कर्नाटक विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट होना है. कांग्रेस और जेडीएस ने प्रोटेम स्पीकर केजी बोपैया को लेकर सवाल खड़े कर दिये हैं और उनकी नियुक्ति पर आपत्ति जताई है. कांग्रेस का कहना है कि वरिष्ठता के आधार पर आरवी देशपांडे को प्रोटेम स्पीकर बनाना चाहिए. जो उन्हीं के पार्टी के MLA हैं. इस मसले पर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट भी पहुंची है. थोड़ी देर में कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई होने वाली है. केजी बोपैया जिनका पूरा नाम कोम्बारना गणपति बोपैया है, वे पहले भी विवादों में रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट भी उनके एक फैसले पर टिप्पणी कर चुका है और इसे गलत ठहराया है. केजी बोपैया बीएस येदियुरप्पा के बेहद करीबी और विश्वासपात्र माने जाते हैं. आइये आपको बताते हैं केजी बोपैया से जुड़े 10 अहम तथ्य. 

  • कर्नाटक: वो 'रिसार्ट' जहां ठहरेंगे कांग्रेस के विधायक

    कर्नाटक: वो 'रिसार्ट' जहां ठहरेंगे कांग्रेस के विधायक

    ​अब कांग्रेस अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए एक रिसॉर्ट में ले जा रही है. एगल्टन नाम का यह रिसार्ट बंगलुरु में है. आपको बता दें कि ये वही रिसॉर्ट है जहां गुजरात में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने विधायकों को रखा गया था. कांग्रेस की कोशिश है कि उसके विधायक भाजपा के संपर्क में न आएं. ताकि बहुमत के आंकड़े में कोई दिक्कत न हो. 

  • LIVE: कांग्रेस ने लगाया राज्यपाल पर बीजेपी की सरकार बनवाने के लिए संविधान की अनदेखी करने का आरोप

    LIVE:  कांग्रेस ने लगाया राज्यपाल पर बीजेपी की सरकार बनवाने के लिए संविधान की अनदेखी करने का आरोप

    राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आनन-फानन में बने कांग्रेस व जेडीएस गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

  • Karnataka Election : कर्नाटक के नतीजे तय करेंगे 2019 की तस्वीर, इन 130 सीटों पर पड़ सकता है असर

    Karnataka Election : कर्नाटक के नतीजे तय करेंगे 2019 की तस्वीर, इन 130 सीटों पर पड़ सकता है असर

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव  के नतीजे आज आने वाले हैं. चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक मतगणना 8 बजे शुरू हो जायेगी. राष्ट्रीय राजनीति के हिसाब से देखें तो बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए यह चुनाव अहम साबित होगा. उपचुनाव में लगातार का हार का सामना कर रही बीजेपी की पूरी कोशिश है कि कर्नाटक में हर हाल में कमल जरूर खिले. वहीं कांग्रेस राज्य में सत्ता में बचाकर पूरे देश में साबित करना चाहती है कि वही देश में अच्छी और प्रभावी सरकार दे सकती है.

  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: त्रिशंकु विधानसभा के बाद सभी की नजरें राज्यपाल पर, येदियुरप्‍पा बोले - सरकार तो बीजेपी की ही बनेगी

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: त्रिशंकु विधानसभा के बाद सभी की नजरें राज्यपाल पर, येदियुरप्‍पा बोले - सरकार तो बीजेपी की ही बनेगी

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Election Results) नतीजों के मुताबिक, 222 सीटों के चुनाव परिणाम आ चुके हैं. जिसमें बीजेपी 104, कांग्रेस 78, जेडीएस 38, केपीजेपी व अन्‍य एक सीट पर चुनाव जीत चुके हैं.

  • कर्नाटक चुनाव : नतीजों से पहले कुमारस्वामी क्यों गये सिंगापुर, क्या सिद्धारमैया को छोड़नी पड़ेगी कुर्सी?10 बड़ी बातें

    कर्नाटक चुनाव : नतीजों से पहले कुमारस्वामी क्यों गये सिंगापुर, क्या सिद्धारमैया को छोड़नी पड़ेगी कुर्सी?10 बड़ी बातें

    कर्नाटक में विधानसभा चुनाव नतीजे 15 मई को आएंगे. एग्जिट पोल के नतीजे राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की ओर से संकेत दे रहे हैं. इसके बाद राज्य में चुनावी गुणा-गणित और अटकलबाजी का दौर शुरू हो गया है. हालांकि राजनीतिक दलों के नेता एग्जिट पोल को नकारने में नहीं चूक रहे हैं. जेडीएस ने रविवार को साफ कहा है कि वह बीजेपी को समर्थन नहीं करेगी. वहीं कांग्रेस के लिये सकारात्मक रुख दिखाया है. इसी बीच जेडीएस अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी सिंगापुर चले गये हैं. कुमारस्वामी के करीबी सूत्र कह रहे हैं कि डॉक्टरों की सलाह पर वह सिंगापुर गये हैं ताकि लगाकर उनके पास आ रहे लोगों से मिलना न पड़े. लेकिन पिछले 15 घंटे के अंदर कई राजनीतिक घटनाक्रम हुये हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com