NDTV Khabar

Karnataka Police


'Karnataka Police' - 66 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक: एक ट्वीट को लेकर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ FIR दर्ज..

    कर्नाटक: एक ट्वीट को लेकर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ FIR दर्ज..

    FIR against Kangana Ranaut: ट्वीट में कंगना रनौत ने विवादास्पद केंद्रीय कृषि अधिनियमों (Farm laws) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों (Formers) पर कथित तौर पर निशाना साधा था.पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

  • पूर्व IPS अधिकारी 'सिंघम' अन्नामलाई ने थामा BJP का दामन, बोले- 'मैं दिल से राष्ट्रवादी हूं'

    पूर्व IPS अधिकारी 'सिंघम' अन्नामलाई ने थामा BJP का दामन, बोले- 'मैं दिल से राष्ट्रवादी हूं'

    पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अन्नामलाई ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘मैं दिल से राष्ट्रवादी हूं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रशंसक हूं. जब मैंने लोगों की सेवा के लिए राजनीति में प्रवेश का फैसला किया तो स्वाभाविक तौर पर भाजपा मेरी प्राथमिकता बनी.’’उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा जिस राष्ट्रवादी भावना के लिए जानी जाती है उसे तमिलनाडू में मजबूती प्रदान करने के लिए मैं काम करूंगा.’’

  • कर्नाटक के मंदिर में भीड़ का हंगामा, 50 अरेस्ट, गिरफ्तारी के डर से गांव छोड़कर भागे लोग

    कर्नाटक के मंदिर में भीड़ का हंगामा, 50 अरेस्ट, गिरफ्तारी के डर से गांव छोड़कर भागे लोग

    कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बावजूद मंदिर परिसर में 50 से ज्यादा लोग इकट्ठा हुए और मंदिर के गेट को भीड़ ने तोड़ दिया और जबरन वहां रखा रथ निकाल लिया. जिले की एसपी जी. संगीता ने NDTV को बताया कि तहसीलदार ने डोटिहाल गांव के मंदिर में वार्षिक पूजा कराने की अनुमति दी थी. कोरोना के मद्देनजर नियमों के अनुसार मंदिर परिसर के भीतर ही यह पूजा कराने की इजाजत दी गई थी.

  • कर्नाटक: स्निफर डॉग टुंगा बना 'हीरो', 12 KM तक दौड़कर हत्‍या के आरोपी को पकड़वाने में मदद की

    कर्नाटक: स्निफर डॉग टुंगा बना 'हीरो', 12 KM तक दौड़कर हत्‍या के आरोपी को पकड़वाने में मदद की

    मामले का कोई सुराग नहीं लगने पर पुलिस ने 16 जुलाई को 'खास डिटेक्टिव'स्निफर डॉग टुंगा और उसके हैंडलर हेड कांस्टेबल प्रकाश की मदद ली. 10 साल का लगभग 10 साल का तुंगा 12 किलोमीटर से अधिक दूरी तक चला और काशीपुर में एक घर के बाहर रुक गया.पुलिस ने घर के सभी लोगों से पूछताछ की और पूछताछ के दौरान एक शख्‍स चेतन की भूमिका संदिग्ध नजर आई.

  • Sarkari Naukri 2020: पुलिस विभाग में 2672 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri 2020: पुलिस विभाग में 2672 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: देश में लगे कोरोनावायरस (Coronavirus) लॉकडाउन में पुलिस काफी अहम भूमिका निभा रही है. हालातों के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की बढ़ती जरूरत को देखते हुए कर्नाटक पुलिस ने करीब 2672 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इनमें 2420 पदों पर स्पेशल रिजर्व पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती होगी और 252 पदों पर बैंड्समैन की भर्ती की जाएगी.  पुलिस की नौकरी पाने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कर्नाटक पुलिस में निकली इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

  • कर्नाटक : परिवार ने शव लेने से किया इंकार, पुलिस वालों ने कब्र खोद रीति-रिवाज से किया अंतिम संस्कार

    कर्नाटक : परिवार ने शव लेने से किया इंकार, पुलिस वालों ने कब्र खोद रीति-रिवाज से किया अंतिम संस्कार

    घटना मैसूर के पास स्थित चामराजनगर जिले की है. चार दिन पहले एक 44 वर्षीय व्यक्ति को जंगली जानवर ने मार डाला था. मृतक दिमागी रूप से कमजोर था. इस इलाके में जानवरों के इंसानों पर हमला करने की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं. पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया था.

  • लॉकडाउन तोड़ने के आरोपी CRPF कमांडो को मिली जमानत, पुलिस ने हथकड़ी पहनाकर घुमाया था

    लॉकडाउन तोड़ने के आरोपी CRPF कमांडो को मिली जमानत, पुलिस ने हथकड़ी पहनाकर घुमाया था

    लॉकडाउन तोड़े जाने को लेकर कर्नाटक के बेलगावी थाने में बंद सीआरपीएफ कोबरा कमांडो को जमानत मिल गई है.  गौरतलब है कि सीआरपीएफ का कोबरा कमांडो सचिन सुनील सावंत 23 अप्रैल को अपने घर के बाहर बाइक धो रहा था. उसी वक़्त स्थानीय पुलिस के साथ मॉस्क पहनने को लेकर सचिन की झड़प हो गई. आरोप है कि पुलिस को बताने पर भी वो कमांडो है उसको बुरी तरह से पीटा गया. कपड़े फाड़ दिए गए. हथकड़ी तक पहनाई गई. सड़क पर नंगे घुमाया गया और फिर जेल में डाल दिया गया. दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि उसने पहले एक कॉन्स्टेबल का कॉलर पकड़ लिया. उसको मारा है. लिहाजा उसके ऊपर आईपीसी की धारा 353 ( हमला करने या फिर बल से कर्तव्य को रोकने का प्रयास ), 504 और 505 ( जानबूझकर शांति भंग करना ) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसको लेकर सीआरपीएफ के एडीजी ने कर्नाटक पुलिस को चिट्ठी भी लिखी है. सावंत की मदद के लिये सीआरपीएफ ने एक टीम भी बेलगावी भेजी है. 

  • मास्क नहीं पहना तो CRPF कमांडो को पुलिस स्टेशन ले जाकर किया ऐसा सलूक

    मास्क नहीं पहना तो CRPF कमांडो को पुलिस स्टेशन ले जाकर किया ऐसा सलूक

    यह मामला कनार्टक के बेलगावी जिले के चिक्कोडी तालुका का है. सीआरपीएफ का कोबरा कमांडो सचिन सुनील सावंत 23 अप्रैल को अपने घर के बाहर बाइक धो रहा था. उसी दौरान लोकल पुलिस के साथ मास्क पहनने को लेकर सचिन की झड़प हो गई. आरोप है कि पुलिस को बताने पर भी कि वह कमांडो है, उसको बुरी तरह से पीटा गया. कपड़े फाड़ दिए गए. हथकड़ी तक पहनाई गई.

  • कोरोनावायरस : लिफ्ट में लगे फोन पर थूकते CCTV में कैद हुए विदेशी, गिरफ्तारी के बाद भेजे गए क्वारैन्टाइन में

    कोरोनावायरस : लिफ्ट में लगे फोन पर थूकते CCTV में कैद हुए विदेशी, गिरफ्तारी के बाद भेजे गए क्वारैन्टाइन में

    लोगों की शिकायत पर पुलिस ने थूकने वालों की खोजबीन करने के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला. फुटेज में एक वियतनामी  नागरिक पैनल पर थूकता हुआ और उसे नुकसान पहुंचाता हुआ नजर आ रहा है.

  • लॉकडाउन : नमाज के लिए इकट्ठा होना चाहते थे लोग, पुलिस ने रोका तो की पत्थरबाजी, 4 पुलिसकर्मी घायल

    लॉकडाउन : नमाज के लिए इकट्ठा होना चाहते थे लोग, पुलिस ने रोका तो की पत्थरबाजी, 4 पुलिसकर्मी घायल

    कर्नाटक के हुबली में जुमे की नमाज के लिए इकट्ठा ना हुए दिए जाने के लेकर लोगों के एक समूह ने पुलिस पर पत्थरबाजी की. जिसमें 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए. यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी. हुबली की एक मस्जिद में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोगों को इजाजत ना दिए जाने पर पुलिस पर पत्थरबाजी की गई. पुलिस कमिश्नर आर दिलीप ने बताया कि भीड़ में मौजूद कुछ लोग इस दौरान घायल हुए.

  • कर्नाटक: स्कूल में CAA के खिलाफ नाटक के मामले में टीचर और छात्र की मां गिरफ्तार

    कर्नाटक: स्कूल में CAA के खिलाफ नाटक के मामले में टीचर और छात्र की मां गिरफ्तार

    पुलिस अधिकारी तुरंत स्कूल पहुंचे और उन्होंने अध्यापकों और नाटक में हिस्सा लेने वाले छात्रों से बातचीत की. छात्र की मां नजबुनिसा मिन्सा, जिन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ कथित तौर पर टिप्पणी करने वाली और हेड टीचर फरीदा बेगम को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. सीनियर पुलिस अधिकारी टी श्रीधर ने NDTV से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी. हेड टीचर को इसलिए हिरासत में लिया गया है, क्योंकि नाटक का मंचन उनकी जानकारी और मंजूरी से किया गया था.

  • मेंगलुरु एयरपोर्ट पर बम लगाने वाले संदिग्ध ने किया सरेंडर, पूछताछ में कहा- इंजीनियरिंग, MBA के बाद सुरक्षा गार्ड की नौकरी नहीं मिलने पर था नाराज

    मेंगलुरु एयरपोर्ट पर बम लगाने वाले संदिग्ध ने किया सरेंडर, पूछताछ में कहा- इंजीनियरिंग, MBA के बाद सुरक्षा गार्ड की नौकरी नहीं मिलने पर था नाराज

    पुलिस सूत्रों ने बताया कि राव को पूछताछ के लिए बेंगलुरु के हलसूर गेट पुलिस थाने ले जाया गया. वह इंजीनियरिंग में स्नातक और एमबीए डिग्रीधारक है. मंगलुरू शहर के पुलिस आयुक्त पी एस हर्षा ने ट्वीट किया कि जांच दल संदिग्ध से पूछताछ करेगा और फिर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

  • बेंगलुरु पुलिस ने RSS कार्यकर्ता पर हमले के आरोपियों का धर्म भी बताया!

    बेंगलुरु पुलिस ने RSS कार्यकर्ता पर हमले के आरोपियों का धर्म भी बताया!

    बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने शुक्रवार को उन छह आरोपियों का धर्म भी बताया जिन्हें आरएसएस के एक कर्यकर्ता पर हमले के जुर्म में गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस की प्रेस रिलीज में लिखा गया है कि सभी आरोपी मुसलमान हैं. हालांकि बेंगलुरु साउथ के बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या का दावा है कि आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ निशाने पर वे थे. आरएसएस कार्यकर्ता वरुण जब सीएए के समर्थन में 22 दिसम्बर को बुलाई गई रैली से लौट रहे थे तो उन पर जानलेवा हमला हुआ और इस सिलसिले में यह छह लोग पकड़े गए. बेंगलुरु साउथ के सांसद तेजस्वी सूर्या का दावा है कि उनके निशाने पर वे थे.

  • बेंगलुरु में दुकानों और दीवार पर CAA,NRC विरोधी नारे लिखे गये, पुलिस ने जांच शुरू की

    बेंगलुरु में दुकानों और दीवार पर CAA,NRC विरोधी नारे लिखे गये, पुलिस ने जांच शुरू की

    एक नारा 'फ्री कश्मीर' भी लिखा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार CCTV फुटेज में दो लोग उस स्थान के समीप रात तीन बजे संदिग्ध हालत में घूमते नजर आ रहे हैं. पुलिस अधिकारी ने कहा, "हम कर्नाटक सार्वजनिक स्थान विरूपण अधिनियम और भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करने जा रहे हैं."

  • मालिक बेरहमी से कुचलता रहा गार्ड का चेहरा, वह मांगता रहा रहम की भीख, VIDEO आया सामने तो पुलिस ने की ये कार्रवाई

    मालिक बेरहमी से कुचलता रहा गार्ड का चेहरा, वह मांगता रहा रहम की भीख, VIDEO आया सामने तो पुलिस ने की ये कार्रवाई

    एक दूसरे वीडियो में सलीम खान दूसरे गार्ड की गर्दन और चेहरे को दबाते हुए दिखाई देता. मार खाता हुआ गार्ड कहता है, 'वह इतना कुछ नहीं जानता है.' सलीम खान गार्ड को मारने के लिए जैसे ही अपना पैर उठाता डर से कांपता हुआ गार्ड कहता है, 'मुझे मारो, लेकिन मैं सर को नहीं जानता.' 

  • मॉल में 'हिंदू राष्ट्र' की वकालत कर रहा था शख्स, छात्रों ने कर दी पिटाई, Video वायरल होने पर हुआ एक्शन

    मॉल में 'हिंदू राष्ट्र' की वकालत कर रहा था शख्स, छात्रों ने कर दी पिटाई, Video वायरल होने पर हुआ एक्शन

    इस मामले में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें से एक नाबालिग है. मंगलुरु पुलिस कमिश्नर पीएस हर्षा ने कहा, ''इस मुद्दे को सनसनीखेज बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है. हमने हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, और सभी संदिग्धों को ट्रैक किया जा रहा है."

  • CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव नदी किनारे मिला, दो दिन से थे लापता

    CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव नदी किनारे मिला, दो दिन से थे लापता

    दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त सेंथिल शशिकांत सेंथिल ने बताया, ‘उन्होंने (सिद्धार्थ) चालक से उनके आने तक रुकने को कहा. जब वह दो घंटे तक वापस नहीं आए तो चालक ने पुलिस से सम्पर्क कर उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई.’ मंगलुरु के पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने एक संदेश में कहा, ‘तलाश में स्थानीय मछुआरों की मदद ली जा रही है. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने फोन पर किससे बात की थी.’

  • होटल में रुके कर्नाटक के बागी MLAs ने फिर लिखा मुंबई पुलिस को खत, कहा- कांग्रेस नेताओं से हमें खतरा है

    होटल में रुके कर्नाटक के बागी MLAs ने फिर लिखा मुंबई पुलिस को खत, कहा- कांग्रेस नेताओं से हमें खतरा है

    बागी विधायकों ने अपने खत में गुलाम नबी आजाद के नाम का भी जिक्र किया है. खत में लिखा है, 'मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आज़ाद जी या महाराष्ट्र और कर्नाटक कांग्रेस टीम के किसी नेता या किसी अन्य राजनीतिक नेता या किसी अन्य राजनीतिक नेता से मिलने का हमारा कोई इरादा नहीं है. हम उनसे गंभीर खतरे की आशंका जताते हैं.' अगर कांग्रेस के ये नेता उनसे मिलने की कोशिश करते हैं तो ये बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि कर्नाटक के बागी विधायकों के इस्तीफे और अयोग्यता पर मंगलवार तक कोई फैसला नहीं लिया जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com