NDTV Khabar

Kashmir


'Kashmir' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर में LeT के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

    जम्मू-कश्मीर में LeT के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर जिले के सोपोर क्षेत्र में सोपोर-कुपवाड़ा रोड पर शेंगरगुंड में तीनों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि तीनों की पहचान मुश्ताक अहमद मीर उर्फ लश्किरी, मुदसिर अहमद मीर और अतहर शमास के रूप में हुई है. तीनों सोपोर के ब्राथ कलां इलाके के निवासी हैं. 

  • जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के आंतकियों से जुड़े तीन लोग गिरफ्तार, हथियार बरामद

    जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के आंतकियों से जुड़े तीन लोग गिरफ्तार, हथियार बरामद

    जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों से जुड़े तीन लोगों को पकड़ा और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया.

  • कोरोनावायरस : पाकिस्तान में महामारी से 78 और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 1,395 हुई

    कोरोनावायरस : पाकिस्तान में महामारी से 78 और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 1,395 हुई

    पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 78 और लोगों की मौत हो जाने से देश में इस घातक वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,395 हो गई है, जबकि संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 67,500 के करीब पहुंच गई है. पाकिस्तान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि देश में अब तक 5,32,037 नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से शुक्रवार को 12,020 नमूनों की जांच की गई.

  • PM Modi सरकार 2.0 के 1 साल: ताकतवर नेता बने अमित शाह (Amit Shah), लेकिन दो जगहों पर चूके, कमरे में लगी हैं इनकी तस्वीरें

    PM Modi सरकार 2.0 के 1 साल:  ताकतवर नेता बने अमित शाह (Amit Shah), लेकिन दो जगहों पर चूके, कमरे में लगी हैं इनकी तस्वीरें

    प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल अमित शाह देश के दूसरे सबसे बड़े ताकतवर नेता बनकर उभरे हैं. दूसरे कार्यकाल में उनको बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह की जगह गृह मंत्री बनाया गया. ऐसी खबरें थीं कि राजनाथ सिंह इस फैसले से खुश नहीं थे हालांकि उनको रक्षामंत्री बनाया गया था. अमित शाह के गृहमंत्री बनते ही इस बात का अंदाजा लगना शुरू हो गया था कि इस बार मोदी सरकार कुछ अपने मूल एजेंडे पर काम करने की तैयारी कर रही है.

  • जिस कबूतर को पाकिस्तान का जासूस समझ कर पकड़ा था, अब उसे किया गया रिहा

    जिस कबूतर को पाकिस्तान का जासूस समझ कर पकड़ा था, अब उसे किया गया रिहा

    पिछले दिनों जिस कबूतर को पाकिस्तान प्रशिक्षित पक्षी समकर पकड़ा गया था उसे आज छोड़ दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान के एक ग्रामीण ने दावा किया कि यह उसका पालतू कबूतर है. कुछ भी संदिग्ध नहीं पाए जाने पर उसे रिहा कर दिया गया. जम्मू कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि गुरुवार को कबूतर को रिहा कर दिया गया. उन्होंने कहा कि जांच में कबूतर में कुछ भी सशंकित नहीं मिलने के बाद यह कदम उठाया गया.

  • पुलिसकर्मी ने गाना गाकर कोरोनावायरस से बचने के लोगों को बताया यह तरीका- देखें VIDEO

    पुलिसकर्मी  ने गाना गाकर कोरोनावायरस से बचने के लोगों को बताया यह तरीका- देखें VIDEO

    न्यूज एजेंसी ANI ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से यह पुलिस का जवान कोरोनावायरस से लड़ने के लिए लोगों को अपने गाने के जरिए जागरूक करते हुआ नजर आ रहे हैं.

  • पुलवामा पार्ट- 2 नाकाम : कार में था मिसाइल का एक तिहाई विस्फोटक, साजिश के पीछे भी है एक साजिश

    पुलवामा पार्ट- 2 नाकाम : कार में था मिसाइल का एक तिहाई विस्फोटक, साजिश के पीछे भी है एक साजिश

    पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अपने नये आतंकी संगठन 'टेरोरिस्ट रिवाइवल फोर्स यानी की 'टीआरएफ' के जरिये कश्मीर में सुरक्षाबलों पर असाधारण तरीके से हमले की योजना बना रहा है. खुफिया सूत्रों का कहना है कि अगर ये हमला सफल होता है तो दावा किया जाएगा कि कश्मीर के लोकल आतंकी संगठन ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. सुरक्षाबलों का ये भी कहना है कि गुरुवार को पुलवामा में कार में आइइडी के जरिये सुरक्षाबलों पर हमला करना इसी आतंकी संगठन का असफल प्रयास हो सकता है.  

  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

     पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी. 

  • मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर देशवासियों के नाम चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद उपजे हालात से निपटने का संकल्प लिया. साथ में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी कि विचारधारा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी जाहिए की. उन्होंने कहा, राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 की बात हो, सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम - राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना ट्रिपल तलाक हो, या फिर भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून हो, ये सारी उपलब्धियां आप सभी को स्मरण हैं. एक के बाद एक हुए इन ऐतिहासिक निर्णयों के बीच अनेक फैसले, अनेक बदलाव ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है, नए लक्ष्य दिए हैं, लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया है'.  इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा कि  'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है.

  • कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज़ की पत्नी ने अपने पति की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

    कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज़ की पत्नी ने अपने पति की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

    कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज़ की पत्नी ने पिछले साल 5 अगस्त से अपने पति की गिरफ्तारी को चुनौती दी है. वे कहती हैं कि 10 महीने बीतने के बावजूद, उन्हें अपने घर में गिरफ्तारी का कारण नहीं बताया गया है. 80 साल के प्रो. सोज की पत्नी मुमताजुनिशां सोज ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हैबियस कॉरपस याचिका में जम्मू- कश्मीर में उनकी हाउस अरेस्ट/ हिरासत को चुनौती दी है. याचिका में सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री को तुरंत रिहा करने के आदेश जारी किए जाएं.

  • कश्मीर हो या चीन, भारत से जुड़े मुद्दों पर डोनाल्ड ट्रंप के टांग अड़ाने के पीछे की मंशा क्या ये है?

    कश्मीर हो या चीन, भारत से जुड़े मुद्दों पर डोनाल्ड ट्रंप के टांग अड़ाने के पीछे की मंशा क्या ये है?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद में मध्यस्थता का दोनों देशों ने कोई खास तवज्जो नहीं दी है.  भारत ने जहां सधी हुआ प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस विवाद को सुलझाने में सक्षम में हैं वहीं चीन के विदेश मंत्रालय ने भी इस पेशकश को ठुकरा दिया है. इससे पहले चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने दोनों देशों को अमेरिका से सतर्क रहने की सलाह दे डाली है. वहीं इस बीच व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने यह भी कह डाला कि भारत-चीन विवाद की वजह से पीएम मोदी का मूड ठीक नहीं है. हालांकि उनके इस बयान पर भारत की ओर से सूत्रों ने सूचना दी है कि चीन के मुद्दे पर हाल ही में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की कोई बातचीत नहीं हुई है. अब ट्रंप के इस बयान के आधार खंगाले जा रहे हैं.

  • पुलवामा जैसे हमले की साजिश को सेना ने किया नाकाम, आतंकियों की कार के उड़ाए परखच्चे, देखें VIDEO

    पुलवामा जैसे हमले की साजिश को सेना ने किया नाकाम, आतंकियों की कार के उड़ाए परखच्चे, देखें VIDEO

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षा बलों ने एक बड़े कार बम हमला होने से पहले ही रोक लिया. जिस कार को सुरक्षाबलों ने रोका उसमें 40 से 45 किलो आईईडी रखा हुआ था, जिससे घातक हमला हो सकता था. आज सुबह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा में आयनगुंड गांव में एक सड़क किनारे यह सेंट्रो कार लावारिस अवस्था में मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से अभियान छेड़कर बम स्क्वॉड की मदद से इस आईईडी को नष्ट कर दिया.

  • जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों ने नाकाम किया 2019 जैसा हमला, कार में था 40 किलो IED, ड्राइवर फरार

    जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों ने नाकाम किया 2019 जैसा हमला, कार में था 40 किलो IED, ड्राइवर फरार

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने एक बड़े कार बम हमला होने से पहले ही रोक लिया. जिस कार को सुरक्षाबलों ने रोका उसमें 20 किलो से अधिक आईईडी रखा हुआ था, जिससे घातक हमला हो सकता था. कार का ड्राइवर फरार हो गया.

  • कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूस' कबूतर, तो चेतन भगत बोले- यह क्या जासूसी कर रहा था...

    कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूस' कबूतर, तो चेतन भगत बोले- यह क्या जासूसी कर रहा था...

    जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. यह जासूस कोई इंसान नहीं बल्कि कबूतर है.

  • जम्मू कश्मीर के कैदियों को ईद के मौके पर MHA का तोहफा, परिवार से बात करने की मिली इजाजत

    जम्मू कश्मीर के कैदियों को ईद के मौके पर MHA का तोहफा, परिवार से बात करने की मिली इजाजत

    मंत्रालय  के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया कि यह गृह मंत्रालय की तरफ से ईद के मौके पर कैदियों के लिए एक 'गुड विल' पहल है. ईद के मौके पर अपने परिवार वालों से बात करके कैदी भी खासे खुश नजर आ रहे हैं.

  • ब्रिटेन में गुरुद्वारे में तोड़फोड़ करने वाले पाकिस्तानी नागरिक का कश्मीर कनेक्शन

    ब्रिटेन में गुरुद्वारे में तोड़फोड़ करने वाले पाकिस्तानी नागरिक का कश्मीर कनेक्शन

    ब्रिटेन के डर्बी में गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा में सोमवार की सुबह घृणा-अपराध तब सामने आया जब एक व्यक्ति ने परिसर में प्रवेश करके तोड़फोड़ की जिसके कारण हजारों पाउंड का नुकसान हुआ. रायसीना हिल्स में पहुंची रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तानी मूल के एक व्यक्ति ने गुरुद्वारा में तोड़फोड़ की थी. उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. दिल्ली के लिए इस वाक्य का खास मतलब इसीलिए है क्योंकि जिस पाकिस्तानी नागरिक ने तोड़फोड़ की उसने कश्मीर पर एक नोट गुरुद्वारे की दीवार पर पेस्ट किया था.

  • जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. इस जासूस के पंख हैं! पुलिस ने आनन फानन में एक नया लॉकअप, यानी पिंजरा तैयार कराया जिसमें इस नए जासूस को 'हिरासत' में रख लिया गया.

  • रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद बदला लेने के फिराक में आतंकी, पाक सेना आतंकियों की घुसपैठ में कर रही मदद

    रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद बदला लेने के फिराक में आतंकी, पाक सेना आतंकियों की घुसपैठ में कर रही मदद

    कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद लोकल आतंकी ग्रुप बौखला गया है. खबर है कि सुरक्षाबलों से बदला लेने के लिए हिज्बुल मुजाहिदीन के दस आतंकियों का ग्रुप अगले दस दिनों के भीतर कश्मीर में कोई बड़ा हमला कर सकता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com