NDTV Khabar

Kevadia


'Kevadia' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राष्ट्रीय एकता दिवस: केवड़िया में दिखा राजपथ जैसा भव्य नजारा, यहां देखें तस्वीरें

    राष्ट्रीय एकता दिवस: केवड़िया में दिखा राजपथ जैसा भव्य नजारा, यहां देखें तस्वीरें

    आज सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन के मौके पर, 'राष्ट्रीय एकता दिवस' मनाया जा रहा है. इस कार्यक्रम की कई तस्वीरें जारी हो गई है. जैसे गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर परेड होती है. केवड़िया में ये नजारा बिल्कुल वैसा ही था.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन, जानिए पूरा शेड्यूल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन, जानिए पूरा शेड्यूल

    ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास स्थित एक खास स्टोर ‘एकता मॉल’ का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर और पूर्वोत्तर के पारंपरिक हस्तशिल्प उत्पादों को बेचने के लिए बने स्टॉल के पास कुछ समय गुजारा. यहां पर पर्यटक एक छत के नीचे अलग-अलग राज्यों से संबंधित हथकरघा और हस्तशिल्प उत्पादों की खरीदारी कर सकते हैं. ‘

  • Statue of Unity ने स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी को पछाड़ा, हर रोज़ देखने पहुंच रहे हैं 15000 से ज्यादा टूरिस्ट

    Statue of Unity ने स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी को पछाड़ा, हर रोज़ देखने पहुंच रहे हैं 15000 से ज्यादा टूरिस्ट

    यह प्रतिमा गुजरात में केवड़िया कॉलोनी में नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध के समीप है. भारतीय मूर्तिकार राम वी सुतार ने इसका डिजायन तैयार किया था. पहली बार वर्ष 2010 में इस परियोजना की घोषणा की गयी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर, 2018 को उसका अनावरण किया था.

  • ''पहली बार सरदार सरोवर बांध को पूरा भरा हुआ देखा, एक समय था जब...'', पढ़ें पीएम मोदी की 10 खास बातें

    ''पहली बार सरदार सरोवर बांध को पूरा भरा हुआ देखा, एक समय था जब...'', पढ़ें पीएम मोदी की 10 खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर गृहराज्य गुजरात के केवड़िया में जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि वह सरदार सरोवर परियोजना को सफल बनाने के लिए काम करने वाले लाखों लोगों का आभार व्यक्त करते हैं. पीएम मोदी ने नर्मदा जिले में स्थित सरदार सरोवर बांध का जायजा लिया, जिसका जलस्तर 138.68 मीटर हो गया है. दो साल पहले बने इस बांध का जलस्तर क्षमता के अनुसार पहली बार सबसे ऊंचा हुआ है. प्रधानमंत्री के आगमन के मौके पर समूचे बांध को बिजली के रंग-बिरंगे बल्बों से सजाया गया है. इसके अलावा भाजपा भी समूचे सप्ताह 'सेवा सपथ' का आयोजन किया, जिसमें पार्टी प्रमुख अमित शाह सहित प्रत्येक भाजपा सदस्य भाग लिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com