NDTV Khabar

Kiran Mazumdar Shaw


'Kiran Mazumdar Shaw' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार-शॉ कोविड-19 से संक्रमित

    बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार-शॉ कोविड-19 से संक्रमित

    जैव प्रौद्योगिकी उद्योग की 67 वर्षीय दिग्गज ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुझे Covid-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है. हल्के लक्षण हैं और मुझे उम्मीद है कि यह ठीक हो जाएगा.’’उनके ट्वीट का जवाब देते हुए, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, ‘‘किरण मजूमदार-शॉ यह सुनकर दुख हुआ. हम आपको जल्द स्वस्थ देखना चाहते हैं! जल्द ठीक होकर लोटो मेरी दोस्त.’’

  • लॉकडाउन : आईटी कंपनियां सोमवार से 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर सकती हैं

    लॉकडाउन : आईटी कंपनियां सोमवार से 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर सकती हैं

    केंद्र सरकार ने कहा है कि सोमवार से आईटी और आईटीईएस कंपनियां अपने 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर सकती हैं. लेकिन यह भी एक सवाल है कि कंपनियों के कमर्चारी इतनी जल्दी ऑफिस में दोबारा न लौट पाएं. कर्नाटक में उप मुख्यमंत्री अश्वत नारायण के साथ हुई बैठक में  यह मुद्दा उठा है.  उप मुख्यमंत्री ने भी कहा है कि हो सकता है कि कंपनियों को 50 फीसदी कर्मचारियों को दोबारा वापस लाने के लिए हफ्तों लग सकते हैं. बॉकान कंपनी की प्रबंध निदेशक किरण मजमूदार ने बैठक में कहा, पुलिस की ओर से जारी किए गए पास सिस्टम ने अच्छा काम किया है. इसको और आगे बढ़ाया जाना चाहिए. अतिरिक्त पास भी जारी किए जाने चाहिए. निजी कार कंपनियों को इतनी जल्दी छूट नहीं मिलनी चाहिए. इसकी जगह BMTC बसों को शुरू किया जाना चाहिए'

  • राहुल बजाज के 'डर का माहौल' वाले बयान के बाद अब किरण मजूमदार शॉ बोलीं- सरकार को आलोचना पसंद नहीं

    राहुल बजाज के 'डर का माहौल' वाले बयान के बाद अब किरण मजूमदार शॉ बोलीं- सरकार को आलोचना पसंद नहीं

    उद्योगपति राहुल बजाज (Rahul Bajaj) के 'डर का माहौल' संबंधी बयान के बाद अब उद्योगपति किरण मजूमदार शॉ (Kiran Mazumdar Shaw) ने बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'सरकार को सुझावों के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए, बजाए इसके कि वो केवल अपने समर्थकों की बात को ही सुने.' इससे पहले किरण मजूमदार शॉ ने ट्वीट भी किया था कि इंडिया इंक को अछूत समझ लिया गया है और सरकार आलोचना को पसंद नहीं करती है.

  • उद्योग जगत में भय के माहौल को लेकर राहुल बजाज के बयान पर राजनीति...

    उद्योग जगत में भय के माहौल को लेकर राहुल बजाज के बयान पर राजनीति...

    राहुल बजाज ने अमित शाह के सामने बिज़नेस जगत में भय का सवाल उठाकर सबको चौंका दिया. अब 24 घंटे के अंदर ही उन्हें कई तरह के ताने झेलने पड़ रहे हैं. अपनी बात रखने के दो दिन बाद भी राहुल बजाज को सरकार की ओर से जवाब सुनना पड़ रहा है.

  • क्या कॉर्पोरेट जगत सरकार से डरा हुआ है?

    क्या कॉर्पोरेट जगत सरकार से डरा हुआ है?

    एक प्रश्न है. 20 अंकों का दीर्घ उत्तरीय प्रश्न है. भय का माहौल है यह बोलने से साबित होता है या नहीं बोलने से साबित होता है. क्योंकि राहुल बजाज के बोलने के बाद कहा जाने लगा कि भय का माहौल होता तो आप बोल नहीं पाते. चूंकि आप बोल सके इसलिए भय का माहौल नहीं है. आप बोल पा रहे हैं इसका सबसे बड़ा प्रमाण है कि अमित शाह विस्तार से जवाब दे रहे हैं. इससे साबित होता है कि भय का माहौल नहीं है.

  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और किरन मजूमदार-शॉ के बीच Twitter पर हुई तीखी बहस...

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और किरन मजूमदार-शॉ के बीच Twitter पर हुई तीखी बहस...

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) और दवा कंपनी बायोकॉन की प्रमुख किरन मजूमदार शॉ (Kiran Mazumdar Shaw) के बीच बृहस्पतिवार को ट्विटर पर अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल जबाव हुए. बाद में शॉ ट्वीटर पर इसे बहस बताए जाने को लेकर स्पष्ट किया कि यह कोई बहस नहीं बल्कि एक संवाद जैसा था.

  • जब किरण मज़ूमदार शॉ ने उठाए ई-सिगरेट पर पाबंदी की घोषणा पर सवाल, निर्मला सीतारमण ने यह दिया जवाब

    जब किरण मज़ूमदार शॉ ने उठाए ई-सिगरेट पर पाबंदी की घोषणा पर सवाल, निर्मला सीतारमण ने यह दिया जवाब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में देशभर में ई-सिगरेट के निर्माण और बिक्री पर पूरी तरह पाबंदी लगाने का फैसला किया गया था, जिसकी जानकारी प्रेस ब्रीफिंग में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने दी. इसके बाद भारत के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मभूषण से नवाज़ी जा चुकीं किरण मज़ूमदार शॉ ने अपने वेरिफाइड ट्विटर एकाउंट पर लिखा, "वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया, ई-सिगरेट पर पाबंदी लगाई गई... क्या यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री की ओर से नहीं दी जानी चाहिए थी...? गुटखे पर भी पाबंदी लगाए जाने के बारे में क्या विचार है...? अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए वित्त मंत्रालय की ओर से कुछ वित्तीय कदमों की घोषणा किए जाने के बारे में क्या विचार है...?"

  • अमीरों की सूची पर नहीं देती अधिक ध्यान: किरण मजूमदार-शॉ

    अमीरों की सूची पर नहीं देती अधिक ध्यान: किरण मजूमदार-शॉ

    बायोटेक्नोलॉजी क्षेत्र की कंपनी बायोकॉन लिमिटेड की चेयरपर्सन एवं प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार-शॉ ने कहा कि वह फोर्ब्स के अमीरों की सूची पर अधिक ध्यान नहीं देती हैं. उन्होंने कहा कि वह इस सूची पर अधिक ध्यान नहीं देती हैं लेकिन इससे अर्थव्यवस्था की अवस्था का पता चलता है. उन्होंने कहा, ‘‘अमीरों की सूची रीयल एस्टेट तथा शेयरों से अर्जित संपत्ति का वार्षिक आकलन होती है. मैं इसके ऊपर अधिक ध्यान नहीं देती हूं सिवाय इसके कि यह अर्थव्यवस्था की अवस्था बताती है.’’ 

  • जश्न का वक्त नहीं, नीतियां बनाने की जरूरत : शॉ

    बायोकॉन की एमडी किरण मजुमदार शॉ ने एनडीटीवी से ख़ास बातचीत करते हुए कहा कि विदेशी निवेशक भारत में पैसा लगाने पर अनिश्चितता की स्थिति में हैं।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com