NDTV Khabar

Kozhikode Plane Accident


'Kozhikode Plane Accident' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोझिकोड विमान हादसा: मथुरा पहुंचा को-पायलट अखिलेश कुमार का पार्थिव शरीर

    कोझिकोड विमान हादसा: मथुरा पहुंचा को-पायलट अखिलेश कुमार का पार्थिव शरीर

    एएसआई अजीत सिंह ने बताया 'मैं 7.30 पर तीसरे राउंड के लिए निकला, मैं इमरजेंसी फायर गेट पर पहुंचा, वहां एएसआई मंगल सिंह ड्यूटी पर थे. मैंने उनसे बिल बुक मांगी साइन करने के लिए. फिर मैं उनसे बात करने लगा, तभी मैंने देखा कि ऊपर से एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट डिस्बैलेंस होकर नीचे पैरामीटर रोड की तरफ नीचे गिर रहा है. तभी मैंने तुरंत कंट्रोल रूम को इन्फोर्म किया, तब तक विमान नीचे गिर चुका था.'

  • केरल विमान हादसा : अंतिम समय पर विमान छूटने के लिए ईश्वर का शुक्रिया अदा कर रहे दो भारतीय

    केरल विमान हादसा : अंतिम समय पर विमान छूटने के लिए ईश्वर का शुक्रिया अदा कर रहे दो भारतीय

    Kerala Plane Crash: अंतिम समय पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में सवार होने से वंचित रह गए दो भारतीय इसके लिए ईश्वर का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. यह विमान शुक्रवार को केरल के कोझिकोड में भीषण दुर्घटना का शिकार हो गया और उसमें सवार कम से कम 18 लोग मारे गए.

  • विमानन क्षेत्र के विशेषज्ञ ने नौ साल पहले ही कोझिकोड के रनवे को लेकर जताई थी चिंता

    विमानन क्षेत्र के विशेषज्ञ ने नौ साल पहले ही कोझिकोड के रनवे को लेकर जताई थी चिंता

    विमानन क्षेत्र के एक विशेषज्ञ ने करीब नौ साल पहले 2011 में ही चेताया था कि कोझिकोड हवाईअड्डे के रनवे-10 पर बारिश में उतरते विमान की दिशा में बहती हवा की स्थिति में यात्रियों की जान खतरे में पड़ सकती है. कैप्टन मोहन रंगनाथन ने जून, 2011 में तत्कालीन नागर विमानन सचिव नसीम जैदी को पत्र लिखकर इस हवाई पट्टी को लेकर अपनी चिंता जताई थी.

  • 'सभी रो रहे थे, प्लेन में किसी ने कहा...' - विमान हादसे में बचने वाले शख्स ने सुनाई आपबीती

    'सभी रो रहे थे, प्लेन में किसी ने कहा...' - विमान हादसे में बचने वाले शख्स ने सुनाई आपबीती

    केरल के कोझिकोड में शुक्रवार की देर रात दुबई से आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान क्रैश हो गई. विमान दुर्घटना में अभी तक कुल 18 लोगों मौत हो चुकी है. हालांकि कई घायल यात्री अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. इस फ्लाइट में सवार एक यात्री ने अपनी आपबीती सुनाई.

  • कोझिकोड विमान हादसा : सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को 10 लाख

    कोझिकोड विमान हादसा : सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को 10 लाख

    केरल (Kerala) के कोझिकोड (Kozhikode) में हुए विमान हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों का शहर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. सरकार की ओर से अब मुआवजे का ऐलान किया गया है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने इसकी जानकारी दी है. 12 साल से ऊपर के मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा. 12 साल से कम उम्र के मृतकों के परिजनों के लिए पांच लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है.

  • केरल विमान हादसा : रनवे पर 1 किलोमीटर बाद उतरा एयर इंडिया एक्सप्रेस का जेट

    केरल विमान हादसा : रनवे पर 1 किलोमीटर बाद उतरा एयर इंडिया एक्सप्रेस का जेट

    Kozhikode Plane Crash: दरअसल हादसाग्रस्त एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) विमान का ब्लैक बॉक्स मिल चुका है. DGCA अधिकारियों ने बताया कि विमान के मलबे से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (DFDR) बरामद कर लिया गया है. कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर के लिए फ्लोरबोर्ड को काटा जा रहा है. ब्लैक बॉक्स मिलने के बाद विमान हादसे की असल वजहों का पता चल सकेगा. ब्लैक बॉक्स के जरिए जानकारी मिलेगी कि हादसे के वक्त पायलटों के बीच हुई बातचीत से आखिरकार क्या बात हुई थी.

  • केरल: कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पहले भी जारी किया गया था कारण बताओ नोटिस, पाई गई थीं कई खामियां

    केरल: कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पहले भी जारी किया गया था कारण बताओ नोटिस, पाई गई थीं कई खामियां

    एयर इंडिया (Air India) के CMD, एयर इंडिया एक्सप्रेस के CEO, ऑपरेशन चीफ और चीफ ऑफ फ्लाइट सेफ्टी भी इस वक़्त हादसे की जगह का दौरा किया. यात्रियों और उनके परिवारों को मानवीय सहायता देने के लिए दो रिलीफ विमान की व्यवस्था की गयी है. इनमें से एक विमान  दिल्ली और दूसरा मुम्बई से रिलीफ फ्लाइट काली तक पहुंच चुका है. 

  • कोझिकोड विमान हादसा: बचाव कार्य में लगे लोगों का सरकार कराएगी कोरोना टेस्ट

    कोझिकोड विमान हादसा: बचाव कार्य में लगे लोगों का सरकार कराएगी कोरोना टेस्ट

    शुक्रवार शाम करीब 7:41 बजे लैंडिंग के वक्त विमान रनवे पर फिसल गया. कोझिकोड विमान हादसे में दोनों पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हो गई. 24 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. घायलों का शहर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. 

  • कोझिकोड : हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया के प्लेन का ब्लैक बॉक्स मिला

    कोझिकोड : हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया के प्लेन का ब्लैक बॉक्स मिला

    केरल (Kerala) के कोझिकोड में हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) प्लेन का ब्लैक बॉक्स मिल चुका है. DGCA अधिकारियों ने बताया कि विमान के मलबे से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (DFDR) बरामद कर लिया गया है. कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर के लिए फ्लोरबोर्ड को काटा जा रहा है.

  • कोझिकोड में हुई घटना से पहले भी भारत में हो चुके हैं ये 5 बड़े विमान हादसे

    कोझिकोड में हुई घटना से पहले भी भारत में हो चुके हैं ये 5 बड़े विमान हादसे

    Kozhikode Plane Accident: केरल में हुए दर्दनाक विमान हादसे से पूरा देश सदमें में है. 190 लोगों के साथ एयर इंडिय़ा का यह विमान दुबई से जब कोझिकोड के की हवाई पट्टी पर उतरा तो यह फिसल कर खाई में जा गिरा. खाई में गिरते ही विमान दो हिस्सों में टूट गया. खबर लिखे जाने तक इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो तुकी है. यह पहला मौका नहीं जब देश ने विमान हादसे का दंश झेला हो.

  • Kozhikode Plane Crash: पायलट सहित 18 की मौत 24 गंभीर रुप से घायल

    Kozhikode Plane Crash: पायलट सहित 18 की मौत 24 गंभीर रुप से घायल

    Kozhikode Plane Crash: देर रात तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में सभी घाटलों को प्लेन से बाहर निकाला जा चुका है, घायलों का इलाज कोझिकोड के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है.  जानकारी के अनुसार नागर विमानन मंत्रालय हरदीप सिंह पुरी ने कोझीकोड विमान दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं. पुरी ने कहा कि इस मामले में एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) एक औपचारिक जांच करेगी. AAIB, नागर विमानन मंत्रालय का एक विभाग है, जो कि देश में विमान हादसों और दुर्घटनाओं की जांच करता है. 

  • AIR INDIA विमान हादसा: चीख-पुकार और एंबुलेंस के सायरन की आवाज से दहल गया क्षेत्र

    AIR INDIA विमान हादसा: चीख-पुकार और एंबुलेंस के सायरन की आवाज से दहल गया क्षेत्र

    नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कोझीकोड विमान दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं. पुरी ने कहा है कि इस मामले में एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) एक औपचारिक जांच करेगी. एएआईबी, नागर विमानन मंत्रालय का एक विभाग है, जो कि देश में विमान हादसों और दुर्घटनाओं की जांच करता है. 

  • कोझिकोड एयरपोर्ट के रनवे का 'टेबलटॉप' होना विमान के लैंडिंग के लिए रहा है खतरनाक

    कोझिकोड एयरपोर्ट के रनवे का  'टेबलटॉप' होना विमान के लैंडिंग के लिए रहा है खतरनाक

    नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि विमान के लैंडिंग के बाद उसे रनवे पर रोका नहीं जा सका और घाटी में गिर गया गिर गया जिससे उसके दो टुकड़े हो गए.  कोझिकोड एयरपोर्ट एक टैब्लेट रनवे है, जो एक पहाड़ी पर बनाया गया है.

  • केरल विमान हादसा : विमान फिसलने की जांच करेगी AAIB, मदद के लिए दिल्ली-मुंबई से भेजी जा रही टीमें  

    केरल विमान हादसा : विमान फिसलने की जांच करेगी AAIB, मदद के लिए दिल्ली-मुंबई से भेजी जा रही टीमें  

    Kerala Plane Accident: नागर विमानन मंत्रालय हरदीप सिंह पुरी ने कोझीकोड विमान दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं. पुरी ने कहा कि इस मामले में एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) एक औपचारिक जांच करेगी. एएआईबी, नागर विमानन मंत्रालय का एक विभाग है, जो कि देश में विमान हादसों और दुर्घटनाओं की जांच करता है. 

  • केरल विमान दुर्घटना में जान गंवाने वाले पायलट वायु सेना में दे चुके थे सेवाएं

    केरल विमान दुर्घटना में जान गंवाने वाले पायलट वायु सेना में दे चुके थे सेवाएं

    Air India Express विमान के दो पायलटों में से एक, विंग कमांडर दीपक वसंत साठे की कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुई दुर्घटना में मौत हो गई. विमान उतरते समय रनवे से उतर गया और दो टुकड़े हो गया. घटना में पायलट समेत 11 लोगों की मौत हुई है. केरल के पुलिस प्रमुख ने कहा कि विमान IX 1344 के दोनों पायलट की मौत हो गई है. बता दें कि विंग कमांडर साठे एक पूर्व भारतीय वायु सेना पायलट थे जिन्होंने एयर इंडिया एक्सप्रेस से पहले एयर इंडिया के लिए सेवाएं दी थीं. वे एक पुरस्कृत पायलट थे जिन्हें बोइंग 737 विमानों को उड़ाने का काफी अनुभव था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com