NDTV Khabar

LJP


'LJP' - 191 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव : BJP-JDU में आसान नहीं सीटों का बंटवारा, 30 से ज़्यादा सीटों पर भारी 'तीर', 50 सीटों पर तकरार

    बिहार चुनाव : BJP-JDU में आसान नहीं सीटों का बंटवारा, 30 से ज़्यादा सीटों पर भारी 'तीर', 50 सीटों पर तकरार

    पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने गठबंधन की खातिर अपनी पांच सीटिंग सीटें जेडीयू के लिए छोड़कर बड़ा दिल दिखाया था. अब बीजेपी जेडीयू से इसी तरह की उम्मीद विधान सभा चुनावों में कर रही है.

  • बिहार चुनाव: LJP प्रमुख चिराग पासवान बोले, 'जेडीयू से एक अधिक सीट पर चुनाव लड़े बीजेपी'

    बिहार चुनाव: LJP प्रमुख चिराग पासवान बोले, 'जेडीयू से एक अधिक सीट पर चुनाव लड़े बीजेपी'

    Bihar polls: बुधवार को लोजपा नेताओं की एक बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की गई. एलजेपी के सूत्रों ने कहा कि पासवान ने मंगलवार को नड्डा से मुलाकात की और उन्हें सुझाव दिया कि भाजपा (BJP) को नीतीश नीत जेडी (यू) से एक सीट अधिक पर चुनाव लड़ना चाहिए.

  • बिहार चुनाव : लगभग दो दर्जन सीटों पर LJP-JDU में रार, चिराग पासवान ने बुलाई अहम बैठक, 143 पर लड़ने का हो सकता है ऐलान

    बिहार चुनाव : लगभग दो दर्जन सीटों पर LJP-JDU में रार, चिराग पासवान ने बुलाई अहम बैठक, 143 पर लड़ने का हो सकता है ऐलान

    पिछले विधान सभा चुनाव में समीकरण अलग थे. नीतीश कुमार ने लालू यादव और कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, जबकि लोजपा, हम और रालोसपा ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. लोजपा ने कुल 42 सीटों पर कैंडिडेट उतारे थे. इनमें से दो पर ही जीत हुई।

  • मनोज बाजपेयी के गाने को ट्वीट कर चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

    मनोज बाजपेयी के गाने को ट्वीट कर चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

    चिराग पासवान ने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) और मनोज बाजपेयी की म्यूजिक वीडियो बंबई में का बा को ट्वीट कर लिखा है कि दु जून के रोटी खातिर बम्बई में आइल बानी.मुख्य रूप से बिहार के पलायन के दर्द को भोजपूरी रैप के माध्यम से ख़ूबसूरत ढंग से पेश किया गया है. इस गाने के साथ उन्होंने नीतीश कुमार को भी टैग किया है. 

  • PM की चौखट तक पहुंची JDU-LJP की जंग, चिराग पासवान ने खत लिखकर कहा - नीतीश सरकार से खुश नहीं जनता : रिपोर्ट

    PM की चौखट तक पहुंची JDU-LJP की जंग, चिराग पासवान ने खत लिखकर कहा - नीतीश सरकार से खुश नहीं जनता : रिपोर्ट

    Bihar Assembly Election 2020: सूत्रों ने कहा, "पासवान ने पत्र में एलजेपी बिहार के संसदीय बोर्ड की बैठक में मिली प्रतिक्रिया का भी उल्लेख किया है. बिहार में नौकरशाही किस तरह से काम कर रही है, इसका भी जिक्र किया गया है. साथ ही राज्य में कोरोना की जमीनी हकीकत और सरकार वायरस से किस तरह निपट रही है, इसका भी जिक्र किया गया है." 

  • बिहार में NDA की तरफ से CM पद की उम्मीदवारी पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, कही ये बात...

    बिहार में NDA की तरफ से CM पद की उम्मीदवारी पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, कही ये बात...

    लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) प्रमुख चिराग पासवान ( Chirag Paswan) ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) और उनके बीच दरार की बात को खारिज करते हुए कहा, "मुझे एनडीए के चेहरे के रूप में नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं है." गौरतलब है कि चिराग पासवान, द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश की आलोचना ने लोजपा के नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर संदेह पैदा कर दिया था. चिराग ने कहा, "... मैं भाजपा द्वारा चुने गए किसी भी टॉम, डिक या हैरी के साथ खुश हूं."

  • नीतीश कुमार से तल्खी के बीच, रामविलास पासवान बोले- 'चिराग के फैसले के साथ मजबूती से खड़ा हूं'

    नीतीश कुमार से तल्खी के बीच, रामविलास पासवान बोले- 'चिराग के फैसले के साथ मजबूती से खड़ा हूं'

    गौरतलब है कि लोजपा ने पासवान को इस बारे में फैसला लेने के लिये अधिकृत किया था कि क्या पार्टी विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत जनता दल (यूनाइटेड) के खिलाफ चुनाव लड़ेगी. दरअसल, लोजपा ने 143 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची तैयार करने का भी फैसला किया है. 

  • बिहार में चुनाव से पहले नीतीश कुमार और चिराग में बढ़ती तल्खी के क्या हैं मायने ?

    बिहार में चुनाव से पहले नीतीश कुमार और चिराग में बढ़ती तल्खी के क्या हैं मायने ?

    Bihar Assembly Election 2020: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई वाला NDA दो फाड़ नजर आ रहा है. एक की कमान खुद नीतीश कुमार संभाल रहे हैं और उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री, जीतन राम मांझी (Jeetan Ram Manjhi) हैं तो वहीं दूसरी तरफ़ BJP है, जिसके साथ लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) है.

  • बिहार : दलित की हत्या हुई तो परिवार के एक सदस्य को मिलेगी नौकरी, नीतीश कुमार ने नियम बनाने के दिए आदेश

    बिहार : दलित की हत्या हुई तो परिवार के एक सदस्य को मिलेगी नौकरी, नीतीश कुमार ने नियम बनाने के दिए आदेश

    बिहार में जब से लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग़ पासवान (Chirag Paswan) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के ख़िलाफ़ मोर्चा खोला हैं तब से राज्य सरकार दलितों को लुभाने हर संभव प्रयास कर रही है. इसी के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को घोषणा की कि अगर राज्य में किसी अनुसूचित जाति या जनजाति के शख्स की हत्या होती हैं तो उसके परिवार के एक सदस्य को सरकारीनौकरी दी जाएगी. नीतीश कुमार शुक्रवार को पटना में अनुसूचित जाति और जनजाति अधिनियम के तहत गठित राज्य स्तरीय सतर्कता और मॉनिटरिंग समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे.  

  • LJP के विज्ञापन में नीतीश कुमार पर तंज? बचाव में उतरे मांझी ने चिराग पासवान को दिया जवाब

    LJP के विज्ञापन में नीतीश कुमार पर तंज? बचाव में उतरे मांझी ने चिराग पासवान को दिया जवाब

    पार्टी ने अपने विज्ञापन में बताया है कि बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो हम पर राज करने के लिए लड़ रहे है लेकिन मात्र लोक जनशक्ति पार्टी है जो बिहार पर नाज़ करने की लड़ाई लड़ रही है. इस विज्ञापन से युवा बिहारी चिराग पासवान की अपेक्षा है कि सभी बिहारी, बिहार को 1st और बिहारी को 1st बनाने के लिए साथ आएं और नया बिहार और युवा बिहार के बनाने में योगदान दें.

  • बिहार: JD(U) के खिलाफ उम्मीदवार उतारने पर LJP कर रही विचार

    बिहार: JD(U) के खिलाफ उम्मीदवार उतारने पर LJP कर रही विचार

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के अपेक्षित प्रवेश ने गठबंधन के एक अन्य घटक लोक जनशक्ति पार्टी के भीतर बेचैनी बढ़ा दी है. लोजपा ने अगले सप्ताह अपने राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत जनता दल (यूनाइटेड) के साथ लोजपा के बिगड़ते संबंधों के संकेत के बीच पार्टी सूत्रों ने कहा कि सात सितंबर को बोर्ड की बैठक के एजेंडा में मुख्य मुद्दा यह है कि क्या जद (यू) के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारना है.

  • बिहार चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर पिता जैसे पैंतरे दिखा रहे चिराग पासवान

    बिहार चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर पिता जैसे पैंतरे दिखा रहे चिराग पासवान

    बिहार चुनाव में एक प्रमुख खिलाड़ी लोक जनशक्ति पार्टी है. उसके नेता चिराग पासवान पहली बार आगे आकर कमान संभाल रहे हैं. अभी तक रामविलास पासवान ही पार्टी का चेहरा होते थे, लेकिन चिराग पासवान अपने पिता के नक्शेकदम पर ही चल रहे हैं. हर चुनाव से पहले रामविलास पासवान सीटों के बंटवारे को लेकर जिस तरह पैंतरे दिखाते हैं वैसे ही चिराग भी दिखा रहे हैं. लेकिन इस बार हालात थोड़े अलग हैं.

  • JDU से निकलने के एक दिन बाद ही श्याम रजक RJD में शामिल, LJP ने कहा- उनका जाना...

    JDU से निकलने के एक दिन बाद ही श्याम रजक RJD में शामिल, LJP ने कहा- उनका जाना...

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) से निकाले जाने के एक दिन बाद ही नीतीश कुमार सरकार में उद्योग मंत्री रहे श्याम रजक के राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने के बाद बिहार में एनडीए के गठबंधन घटक की दूसरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी ने इस अलगाव को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

  • बिहार की राजनीति में क्या चल रहा है चिराग पासवान और नीतीश कुमार के बीच?

    बिहार की राजनीति में क्या चल रहा है चिराग पासवान और नीतीश कुमार के बीच?

    बिहार (Bihar) की राजनीति में गठबंधन के दलों में उठापटक आम बात है, लेकिन सत्तारूढ़ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) के दो दलों लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बीच सम्बंधों में दिनोंदिन तल्ख़ी बढ़ती जा रही है. लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शनिवार को अपने पार्टी के नेताओं के साथ पटना में बैठक की. इस बैठक के बाद चिराग ने कोई प्रतिक्रिया तो नहीं दी लेकिन उनके नज़दीकी लोगों के अनुसार उन्होंने कोरोना से सम्बंधित राज्य सरकार की नाकामियों को उजागर करते रहने के लिए कहा और साथ ही जनता दल यूनाइटेड के किसी भी नेता द्वारा अगर चिराग पासवान या रामविलास पासवान के खिलाफ़ कोई प्रतिक्रिया दी जाती है तो उसका भी जवाब देने के लिए निर्देश दिया गया.

  • बिहार में JDU-LJP में तनातनी के बीच चिराग पासवान ने जेपी नड्डा से की बात, बोले- बयानबाजी से हो रहा नुकसान : सूत्र

    बिहार में JDU-LJP में तनातनी के बीच चिराग पासवान ने जेपी नड्डा से की बात, बोले- बयानबाजी से हो रहा नुकसान : सूत्र

    बिहार में राजग के घटक दलों JDU और LJP दोनों के बीच तीखी बयानबाज़ी हो रही है. सूत्रों के अनुसार, चिराग पासवान ने नड्डा से कहा कि बयानबाज़ी से नुक़सान हो रहा है. एलजेपी के कुछ नेताओं के मुताबिक, जेडीयू जीतनराम मांझी पर डोरे डाल रही है. सूत्रों के मुताबिक, एलजेपी का कहना है कि उसका गठबंधन बीजेपी से है और वो जारी रहेगा.

  • JDU चिराग पासवान की आड़ में प्रधानमंत्री मोदी पर हमला कर रही: लोक जनशक्ति पार्टी

    JDU चिराग पासवान की आड़ में प्रधानमंत्री मोदी पर हमला कर रही: लोक जनशक्ति पार्टी

    लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने राजीव रंजन सिंह (Rajeev Ranjan Singh) उर्फ ललन सिंह पर पलटवार किया है. संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा है कि ललन बाबू भ्रमित हैं और चिराग पासवान (Chirag Paswan) पर बोलने लायक नहीं हैं. ललन जी कोरोना टेस्टिंग के विषय पर प्रधानमंत्री को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन कन्फ़्यूज़न में चिराग जी पर बोल रहे हैं. बिहार में कोरोना टेस्टिंग कम हो रही है यह सिर्फ़ बिहारी या लोक जनशक्ति पार्टी ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री जी बोल रहे हैं.

  • LJP के बयानों पर JDU सांसद ललन सिंह ने कहा- कालिदास उसी डाल को काटने लगे जिस पर बैठे थे

    LJP के बयानों पर JDU सांसद ललन सिंह ने कहा- कालिदास उसी डाल को काटने लगे जिस पर बैठे थे

    लोकसभा में जेडीयू (JDU) संसदीय दल के नेता और मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह (Rajeev Ranjan Singh) उर्फ ललन सिंह ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के बयानों पर मीडिया से कहा कि वे क्या कहते हैं, ये वे ही जानें. एक कालीदास भी थे जिनके लिए प्रसिद्ध है कि जिस डाल पर बैठे थे उसी को काटने लगे. जहां तक कोरोना का प्रश्न है तो इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बहुत ही सेंसेटिव हैं और आज की तारीख में बिहार में प्रतिदिन लगभग 83 हजार टेस्ट हो रहे हैं. इसे अगले तीन दिनों में एक लाख करने का लक्ष्य है. कल हुए 83 हजार टेस्ट में मात्र 3 हजार 771 पॉजिटिव पाए गए जो कि जांच का 5 प्रतिशत से भी कम है. बिहार का रिकवरी रेट भी लगभग 66% है.

  • सहयोगी LJP का फिर नीतीश कुमार पर हमला, इस बार PMO के ट्वीट का लिया सहारा

    सहयोगी LJP का फिर नीतीश कुमार पर हमला, इस बार PMO के ट्वीट का लिया सहारा

    लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने चुनाव आयोग से बिहार में चुनाव टालने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा है कि बिहार में भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए चुनाव कराना बहुत कठिन होगा. राज्य के 38 में से करीब 13 जिले बाढ़ से पूरी तरह प्रभावित हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com