NDTV Khabar

LPG Rate


'LPG Rate' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मेट्रो शहरों में गैर सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर भरवाना हुआ सस्ता, 192 रुपये की भारी कटौती

    मेट्रो शहरों में गैर सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर भरवाना हुआ सस्ता, 192 रुपये की भारी कटौती

    देश के सभी मेट्रो शहरों में गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों के दामों में 192 रुपये की भारी कटौती की गई है. यह कटौती लगातार तीसरे महीने की गई है. नए दरें 1 मई से लागू हो जाएंगी. नई दरों के ऐलान के बाद अब गैर सब्सिडी एलपीजी सिलेंडर के दामों में दिल्ली 162.50 रुपये, मुंबई में 135.50 रुपये की कटौती हो जाएगी. ये सभी दाम 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के हैं. ये आंकड़े इंडियन ऑयल ने अपनी वेबसाइट में डालें हैं.

  • बिना सब्सिडी वाला LPG सिलेंडर हुआ 50 रुपये से ज्यादा सस्ता

    बिना सब्सिडी वाला LPG सिलेंडर हुआ 50 रुपये से ज्यादा सस्ता

    आज से (1 मार्च) बगैर सब्सिडी वाला 14.2 किलोग्राम का रसोई गैस सिलेंडर 53 रुपये सस्ता हो गया है. वहीं, 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम में भी 85 रुपये की कटौती की गई है.

  • दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी, पाइप वाली रसोई गैस के रेट घटे

    दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी, पाइप वाली रसोई गैस के रेट घटे

    सीएनजी और पाइप के जरिए घरों में पहुंचने वाली रसोई गैस के दाम दिल्ली और आसपास के शहरों में कम हुए हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) के अनुसार प्राकृतिक गैस से जुड़े कच्चे माल की लागत में 12.5 प्रतिशत की कटौती से ईंधन सस्ता हुआ है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वाहनों के लिए काम्प्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) का दाम दिल्ली में 1.90 रुपये किलो कम हुआ है जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसमें 2.15 रुपये किलो की कमी आई है.

  • बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाली रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 62.50 रुपये की कटौती की गई. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें नरम होने से दाम कम किए गए हैं. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने कहा कि बिना सब्सिडी या बाजार कीमत वाले एलपीजी की कीमत 574.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी.

  • बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर घट गया है. एक जुलाई से दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल का सिलेंडर 637 रुपये में उपलब्ध होगा। तेल कंपनियों ने यह जानकारी दी है. बिना सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर के बाजार मूल्य में कमी आने के साथ ही सब्सिडीयुक्त घरेलू सिलेंडर के लिये भी रिफिल लेते समय 100.50 रुपये कम देने होंगे. 

  • उपभोक्ताओं को नए साल का गिफ्ट, रसोई गैस की कीमतों में कटौती, अब इतने का पड़ेगा एक सिलेंडर

    उपभोक्ताओं को नए साल का गिफ्ट, रसोई गैस की कीमतों में कटौती, अब इतने का पड़ेगा एक सिलेंडर

    सब्सिडी वाले रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर की कीमत में कटौती की गई है. एलपीजी सिलेंडर के दामों में सोमवार को 5.91 रुपये प्रति सिलेंडर की कमी की गयी. महीने भर के अंदर यह दूसरा मौका है जब कीमत में कटौती की गई है.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 9वें दिन गिरावट, एलपीजी सिलेंडर भरवाने से पहले जरूर जानें दाम

    पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 9वें दिन गिरावट, एलपीजी सिलेंडर भरवाने से पहले जरूर जानें दाम

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार नौवें दिन गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली में पेट्रोल का भाव 73 रुपये प्रति लीटर से कम हो गया है. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 75 रुपये लीटर और चेन्नई में 76 रुपये लीटर से कम दाम पर पेट्रोल मिलने लगा है.  

  • दिवाली से पहले रसोई गैस सिलेंडर हुआ महंगा, अब देने होंगे इतने रुपये...

    दिवाली से पहले रसोई गैस सिलेंडर हुआ महंगा, अब देने होंगे इतने रुपये...

    दिवाली से ठीक पहले सब्सिडी और गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 2.94 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई. वहीं, गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों की कीमत में 60 रुपये की वृद्धि की गई. सिलेंडर के आधार मूल्य में बदलाव और उस पर कर के प्रभाव से दाम में वृद्धि हुई है. इंडियन ऑयल (आईओसी) ने बयान में कहा कि 14.2 किलो के सब्सिडीयुक्त एलपीजी सिलेंडर का दाम बुधवार रात्रि से 502.40 रुपये से बढ़कर 505.34 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएंगे.

  • महंगाई की मार अब LPG सिलिंडर पर, बिना सब्सिडी वाले पर चुकाने होंगे 48 रुपये ज्यादा

    महंगाई की मार अब LPG सिलिंडर पर, बिना सब्सिडी वाले पर चुकाने होंगे 48 रुपये ज्यादा

    "गैस महंगा हो गया है, महंगाई बढ़ती जा रही है...सरकार को महंगाई घटानी चाहिये", दिल्ली के मयूर विहार में रहने वाली सुनीता जायसवाल परेशान हैं. शुक्रवार से रसोई गैस भी महंगी हो गई है. पेट्रोल-डीज़ल की महंगाई के हल्ले में ये ख़बर गोल हो गई कि सरकार ने रसोई गैस भी महंगी कर दी है.

  • रसोई गैस की हर माह कीमत बढ़ाने के सरकार के फैसले का विपक्ष ने किया विरोध

    रसोई गैस की हर माह कीमत बढ़ाने के सरकार के फैसले का विपक्ष ने किया विरोध

    सरकार ने रसोई गैस पर सब्सिडी धीरे-धीरे पूरी तरह समाप्त करने का फैसला लिया है. इसके तहत हर माह रसोई गैस सिलेंडर रिफिल की कीमत में चार रुपये वृद्धि की जाएगी. विपक्षी दलों ने सरकार के इस कदम का विरोध शुरू कर दिया है. विपक्ष के नेताओं का कहना है कि सरकार एक तरफ तो अधिक से अधिक आबादी तक रसोई गैस सुविधा पहुंचा रही है वहीं इसके दाम बढ़ाकर आम आदमी की कमर तोड़ रही है. विपक्ष का यह भी मानना है कि सरकार कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में कमी का लाभ आम उपभोक्ताओं तक नहीं पहुंचा रही है.

  • सब्सिडी वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 1.93 रुपये महंगा, केरोसिन के दाम भी बढ़े

    सब्सिडी वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 1.93 रुपये महंगा, केरोसिन के दाम भी बढ़े

    सब्सिडी पर मिलने वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 1.93 रुपये महंगा हो गया है। पिछले एक महीने में रसोई गैस सिलेंडर में यह दूसरी वृद्धि हुई है। सरकार पेट्रोलियम पदार्थों की सब्सिडी को कम करने के लिये अब हर महीने इनके दाम में धीमी वृद्धि कर रही है। केरोसिन के दाम भी 25 पैसे लीटर बढ़ाये गये हैं।

  • बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर 113 रुपये सस्ता

    बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर 113 रुपये सस्ता

    रसोई गैस की कीमतों में बड़ी कटौती की गई है। बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर 113 रुपये सस्ता हो गया है। रसोई गैस कीमतें पांचवीं बार घटी है। दिल्ली में 865 रुपये का सिलेंडर 752 रुपये में मिलेगा।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com