NDTV Khabar

Lalu Yadav Letter


'Lalu Yadav letter' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रघुवंश प्रसाद को लिखी लालू यादव की चिट्ठी पर राजनीति तेज, JDU बोली- ये जेल मैनुअल का उल्लंघन  

    रघुवंश प्रसाद को लिखी लालू यादव की चिट्ठी पर राजनीति तेज, JDU बोली- ये जेल मैनुअल का उल्लंघन  

    झारखंड के जेल महानिरीक्षक वीरेंद्र भूषण ने शुक्रवार को पीटीआई भाषा से कहा कि न्यायिक हिरासत में रिम्स में इलाजरत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव द्वारा, बृहस्पतिवार को पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष, पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को लिखे पत्र में राजनीतिक भाषा नहीं बल्कि व्यक्तिगत पुट था इसलिए अतः उसे एम्स प्रेषित करने में जेल प्रशासन को कुछ गलत नहीं समझ में आया.

  • कट्टर संघी और BJP के दूसरे मोदी को कितना जानते हैं आप

    कट्टर संघी और BJP के दूसरे मोदी को कितना जानते हैं आप

    1952 में जन्में बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बीएस कॉलेज, पटना से बीएससी की डिग्री ली है.  पटना विश्वविद्यालय के छात्र नेता रहे सुशील मोदी 1973 में पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में महासचिव पद का चुनाव जीत चुके हैं. इसी दौरान लालू यादव  पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ के अध्यक्ष  थे. इस लिहाज से उन दिनों लालू यादव सुशील मोदी के बॉस थे.  सुशील मोदी बिहार प्रदेश छात्र संघर्ष समिति के भी सदस्य बने. ये वही संगठन है जिसने 1974 में लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में बिहार के प्रसिद्ध छात्र आंदोलन को पूरे देश में फैलाया. तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में घोषित आपालकाल के दौरान सुशील मोदी मीसा कानून के तहत 5 बार गिरफ्तार किये गये और इस दौरान उन्हें 24 महीने जेल में रहना पड़ा. 

  • लालू प्रसाद यादव ने बिहारवासियों को लिखा धन्यवाद पत्र- राजनीति मन से कोसों दूर, बिहारी भाई-बहनों का दर्द मन में...

    लालू प्रसाद यादव ने बिहारवासियों को लिखा धन्यवाद पत्र- राजनीति मन से कोसों दूर, बिहारी भाई-बहनों का दर्द मन में...

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने प्रदेश के लोगों के लिए धन्यवाद पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने अपने तबीयत को लेकर भी जिक्र किया और यह भी बताया कि आखिर बिहार के एक गांव से उठकर लोगों की आवाज बने. लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने गुरुवार को अपने पिता के साथ एक तस्वीर साझा की थी. आइए पढ़ते हैं बिहारवासियों को लालू प्रसाद का धन्यवाद पत्र...

  • लालू यादव ने जेल से लिखा भावुक पत्र, Tweet कर कहा- इस बार के चुनाव में सब कुछ दांव पर, पढ़ें पूरा खत....

    लालू यादव ने जेल से लिखा भावुक पत्र, Tweet कर कहा- इस बार के चुनाव में सब कुछ दांव पर, पढ़ें पूरा खत....

    चारा घोटाले (Fodder Scam) में जेल में बंद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खारिज कर दी है. लालू यादव (Lalu Yadav News) ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कोर्ट से जमानत मांगी थी, लेकिन सीबीआई (CBI) ने उनकी जमानत याचिका का विरोध किया था.

  • लालू की अपील को दरकिनार कर AIIMS ने कहा- यात्रा के लिए फिट हैं लालू

    लालू की अपील को दरकिनार कर AIIMS ने कहा- यात्रा के लिए फिट हैं लालू

    हार्ट और किडनी संबंधी समस्या को लेकर दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की छुट्टी को लेकर अस्पताल प्रशासन ने सर्टिफिकेट जारी कर दिया है. एम्स ने सर्टिफिकेट जारी कर कहा है कि लालू यादव अब पूरी तरह से ठीक हैं और यात्रा करने के लिए भी फिट हैं. बता दें कि चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को रांची मेडिकल कॉलेज से एम्स लाए गये थे. 

  • AIIMS निदेशक को लालू यादव की चिट्ठी, कहा- मुझे कुछ हुआ तो इसके जिम्मेवार आप सब होंगे

    AIIMS निदेशक को लालू यादव की चिट्ठी, कहा- मुझे कुछ हुआ तो इसके जिम्मेवार आप सब होंगे

    चारा घोटाला में जेल की सजा काट रहे लालू यादव स्वास्थ्य संबंधी परेशानी की वजह से दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं, मगर उन्हें अस्पताल से हटाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस प्रक्रिया से नाराज लालू प्रसाद ने अस्पताल प्रशासन को एक चिट्ठी लिखी है और उसमें उन्होंने अभी अस्पताल से छुट्टी ने दिये जाने की प्रार्थना की है. पढ़ें लालू प्रसाद यादव की पूरी चिट्ठी...

  • लालू यादव ने दिया नया नारा- 'जय भीम, जय मंडल, जय बहुजन, जय हिंद'

    लालू यादव ने दिया नया नारा- 'जय भीम, जय मंडल, जय बहुजन, जय हिंद'

    जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने पार्टी के विधायकों और समर्थक को एक पत्र लिखा है. इसमें इस साल अम्बेडकर जयंती अपने-अपने इलाकों की दलित बस्तियों में मनाने का निर्देश दिया गया है.

  • CM नीतीश कुमार के नाम तेजस्वी यादव ने लिखा खुला पत्र, जानें क्या है इसमें

    CM नीतीश कुमार के नाम तेजस्वी यादव ने लिखा खुला पत्र, जानें क्या है इसमें

    बिहार उपचुनाव के बाद बिहार में अरिरया में देश विरोधी नारे, दरभंगा में बीजेपी नेता के पिता की हत्या और भागलपुर में हिंसा जैसे मामले पर राजनीति गर्म है. सरकार और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दरभंगा और भागलपुर में जिस तरह से माहौल को खराब करने की बातें सामने आई हैं, उससे बिहार की राजनीति ने एक नया मोड़ ले लिया है. बिहार में बीजेपी नेताओं और नीतीश कुमार के स्टैंड में भी कई अंतर्रविरोध देखने को मिल रहे हैं. यही वजह है कि इन सभी मामलों पर प्रकाश डालते हुए विपक्ष के नेता और लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम एक खुला पत्र लिखा है. तो पढ़िये यह खुला पत्र...

  • दरभंगा के सिविल सर्जन का पत्र सामने आने से विवादों में घिरे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव

    दरभंगा के सिविल सर्जन का पत्र सामने आने से विवादों में घिरे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव और विवादों का चोली-दामन का रिश्‍ता है। वे सरकार में हों या इसमें सहयोगी हों और भले ही वह केंद्र की सरकार हो या बिहार की, किसी न किसी कारण से विवादों मेंं बने रहते हैं। विपक्षी दलों को इससे बैठे-बैठाये आलोचना का मुद्दा मिल जाता हैं।

  • बीजेपी ने चला दांव : लालू पर निशाना साधने वाला नीतीश का 23 साल पुराना पत्र जारी किया

    बीजेपी ने चला दांव : लालू पर निशाना साधने वाला नीतीश का 23 साल पुराना पत्र जारी किया

    बिहार में विधानसभा चुनाव के तीन चरण शेष हैं और इस बीच भाजपा ने नीतीश कुमार की ओर से तत्कालीन मु़ख्यमंत्री लालू प्रसाद को लिखा गया 23 वर्ष पुराना पत्र जारी किया है जिसमें उन्होंने राजद अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और एक खास जाति को लाभ देने का आरोप लगाया था।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com