NDTV Khabar

Latest News in Hindi


'Latest News in Hindi' - 295 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ऑटोवाले ने शादी के लिए जुटाए 2 लाख रुपये, लॉकडाउन में नहीं हो पाई शादी तो ऐसे कर रहा है मजदूरों की सेवा

    ऑटोवाले ने शादी के लिए जुटाए 2 लाख रुपये, लॉकडाउन में नहीं हो पाई शादी तो ऐसे कर रहा है मजदूरों की सेवा

    किसी की मदद का जज्बा हो तो इंसान क्या नहीं कर सकता, इसी की एक मिसाल पेश की है यहां के एक ऑटो चालक ने जो अपने विवाह के लिए जमा पैसे का इस्तेमाल प्रवासी कामगारों को भोजन कराने में और परेशानहाल लोगों की सहयता में खर्च कर रहा है.

  • बंगाल की खाड़ी में Cyclone Amphan के प्रचंड होने की आशंका, कुछ ही घंटो में हो सकती है भारी बारिश

    बंगाल की खाड़ी में Cyclone Amphan के प्रचंड होने की आशंका, कुछ ही घंटो में हो सकती है भारी बारिश

    भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि इस तूफान के प्रभाव से 19 मई से राज्य के तटीय जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक जी के दास ने बताया कि कम दबाव का क्षेत्र रविवार की शाम तक भयंकर चक्रवात में बदल सकता है और यह 17 मई तक उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ सकता है. उन्होंने बताया कि इसके 18 से 20 मई के दौरान उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने और फिर पश्चिम बंगाल तट की ओर बढ़ने की संभावना है.

  • Labour Law : मजदूरों से जुड़े कानून में ऐसा क्या बदला कि 2 मुख्यमंत्रियों पर भड़क गए विपक्ष और संघ के नेता

    Labour Law : मजदूरों से जुड़े कानून में ऐसा क्या बदला कि 2 मुख्यमंत्रियों पर भड़क गए विपक्ष और संघ के नेता

    कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से देश में बेरोजगारी का स्तर बढ़ गया है. इससे निपटने के लिए राज्य सरकारों भी कोशिश कर रही हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चीन से निकलने वाली कंपनियों को उत्तर प्रदेश में स्वागत करने का ऐलान किया है और कहा है सरकार उनको हर संभव मदद मुहैया कराएगी. इस कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पीछे नही हैं. मध्य प्रदेश सरकार की ओर से दावा किया गया है कि राज्य सरकार ने औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाकर रोजगार के अवसरों में वृद्धि, नये निवेश को प्रोत्साहित करने और श्रमिकों के हितों की रक्षा के उद्देश्य से श्रम सुधारों की घोषणा की है.

  • UP Shikshak Bharti Result : तैयार रहिए! किसी भी वक्त आ सकता है रिजल्ट, 69000 लोग बनेंगे सरकारी टीचर

    UP Shikshak Bharti Result : तैयार रहिए! किसी भी वक्त आ सकता है रिजल्ट, 69000 लोग बनेंगे सरकारी टीचर

    Shikshak Bharti Result : उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों की नियुक्ति पाने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 97 और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 में से 90 अंक लाने होंगे. कई डेढ़ सालों से कोर्ट में अटकी पड़ी भर्ती का रास्ता बुधवार को साफ हो गया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने बुधवार को यूपी सरकार के पक्ष में फैसला सुनाते हुए आदेश दिया कि सामान्य वर्ग को 65 और आरक्षित वर्ग को 60 फीसदी अंक लाने होंगे.

  • Coronavirus India UPDATES: COVID-19 से ठीक होने के मामले में लगातार हो रहा है सुधार: स्वास्थ्य मंत्रालय

    Coronavirus India UPDATES: COVID-19 से ठीक होने के मामले में लगातार हो रहा है सुधार: स्वास्थ्य मंत्रालय

    Coronavirus India Latest Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 33610 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1873 नए मामले सामने आए हैं और 67 लोगों की मौत हुई है.

  • UP के बुलंदशहर में हुई साधुओं की हत्या पर कांग्रेस ने कहा, नहीं होनी चाहिए राजनीति लेकिन CM योगी...

    UP के बुलंदशहर में हुई साधुओं की हत्या पर कांग्रेस ने कहा, नहीं होनी चाहिए राजनीति लेकिन CM योगी...

    पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों में साधु-संतों और धार्मिक स्थलों पर लगातार हमले हो रहे हैं. उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, "इन शिवभक्त साधुओं की हत्या से धर्म में आस्था रखने वालों को बहुत पीड़ा हुई है. योगी सरकार में यह पहला मामला नहीं है जब साधु-संतों और अलग अलग धर्म के लोगों पर हमला हुआ है."

  • नीतीश कुमार ने PM मोदी से कहा- कोटा में संपन्न परिवारों के बच्चे, उन्हें वहां क्या दिक्कत है

    नीतीश कुमार ने PM मोदी से कहा-  कोटा में संपन्न परिवारों के बच्चे, उन्हें वहां क्या दिक्कत है

    Latest Updates of Coronavirus in India: कोटा शहर में कोचिंग करने वाले बच्‍चों को कुछ राज्‍यों द्वारा निकालने के मुद्दे पर बोले नीतीश बोले- क्या पांच लोग सड़क पर आकर मांग करने लगेंगे तो सरकार झुक जाएगी? सरकार ऐसे काम करती है? ये सब संपन्न परिवारों के बच्चे हैं उनको वहां क्या दिक्कत है? दस हजा़र बच्चों को उठा लाए. इससे बाकी राज्यों पर दबाव आ रहा है और राजस्थान की अर्थव्यवस्था को भी नुक़सान हो रहा है.

  • केंद्र और कुछ राज्यों से नाराज बिहार के CM नीतीश कुमार ने PM मोदी के आगे कानून के पन्ने पढ़ डाले

    केंद्र और कुछ राज्यों से नाराज बिहार के CM नीतीश कुमार ने PM मोदी के आगे कानून के पन्ने पढ़ डाले

    Latest Updates of Coronavirus in India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान हर राज्य के मुख्यमंत्री अपनी-अपनी तैयारी करके आते हैं सबकी अपनी कुछ समस्याएं होती है कुछ सुझाव होते हैं लेकिन सोमवार को कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास जब कुछ बोलने का मौक़ा आया तो उन्होंने आपदा प्रबंधन कानून के प्रावधान ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पढ़कर सुनाना शुरू कर दिया.

  • Coronavirus News Update: दिल्ली : डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर हॉस्पिटल में 39 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

    Coronavirus News Update: दिल्ली : डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर हॉस्पिटल में 39 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

    Coronavirus India latest Updates: भारत में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद इसके मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार शाम जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 26,917 हो गई है.

  • Coronavirus: नहीं हैं सुरक्षा उपकरण, फिर भी कर रहे इलाज, हथियारों के बिना ही दुश्मन से लड़ रहे हैं Covid-19 के योद्धा

    Coronavirus: नहीं हैं सुरक्षा उपकरण, फिर भी कर रहे इलाज, हथियारों के बिना ही दुश्मन से लड़ रहे हैं Covid-19 के योद्धा

    Coronavirus Live Update: वैश्विक महामारी कोविड-19 (Covid-19) से निपटने की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि वे बिना हथियार के युद्ध के मैदान में उतर गए हैं. याओंदे से लेकर रोम, रोम से लेकर न्यूयॉर्क तक 19 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से विश्वभर में संक्रमित हैं और 1,18,000 लोगों की इससे जान जा चुकी है.

  • Coronavirus Pakistan News: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले पांच हजार के पार, लॉकडाउन पर फैसला आज

    Coronavirus Pakistan News:  पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले पांच हजार के पार, लॉकडाउन पर फैसला आज

    Coronavirus Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें सभी प्रांतों के मुख्यमंत्री और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नेता भी शामिल हुए. बैठक के बाद योजना मंत्री असद उमर ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में लॉकडाउन के मुद्दे पर चर्चा की गई. इस संबंध में और चर्चा के लिए आज भी बैठक होगी. सरकार ने देश में कोरोना वायरस प्रसार पर रोक के लिए 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगाया है. 

  • Coronavirus Maharashtra News: मुंबई में स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमित होने के मामले बढ़े, पुणे भी 37 नए केस मिले

    Coronavirus Maharashtra News: मुंबई में स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमित होने के मामले बढ़े, पुणे भी 37 नए केस मिले

    दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पुणे में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कम से कम 37 मामले सामने आए हैं. इसके बाद जिले में कोविड-19 संक्रमित लोगों की संख्या 313 हो गई है. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत हुई है.

  • Coronavirus Bihar News: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 66 हुई

    Coronavirus Bihar News: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 66 हुई

    प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि 23 मार्च को दुबई से लौटे नालंदा जिले के एक 40 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. नालंदा जिले में पूर्व में कोरोना संक्रमण के दो मामले प्रकाश में आये थे जो अब ठीक हो चुके हैं.  

  • Coronavirus World News: फ्रांस में अब तक 15 हजार से ज्यादा की मौत, लॉकडाउन की अवधि बढ़ी

    Coronavirus World News: फ्रांस में अब तक 15 हजार से ज्यादा की मौत,  लॉकडाउन की अवधि बढ़ी

    अस्पतालों में कुल 335 लोगों की मौत हो गयी वहीं 239 लोगों की मौत नर्सिंग होम्स में हो गई.  इस समय 6821 लोगों की हालत गंभीर है. मौजूदा हालातों को देखते हुए फ्रांस की सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाते हुए इसे 11 मई कर दिया है. 

  • Coronavirus New York News: न्यूयॉर्क में अब तक 10 हजार से ज्यादा की मौत, गर्वनर बोले-सबसे बुरा दौर हुआ खत्म

    Coronavirus New York News: न्यूयॉर्क में अब तक 10 हजार से ज्यादा की मौत, गर्वनर बोले-सबसे बुरा दौर हुआ खत्म

    न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी का ''सबसे बुरा दौर अब खत्म'' हुआ. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की योजना पर काम कर रहे थे.  राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की मौत की संख्या 10,000 के पार जाने की घोषणा करने के बाद क्यूमो ने कहा, "मेरा मानना है कि अब हम सामान्य स्थिति की की ओर बढ़ने की शुरुआत कर सकते हैं."

  • Coronavirus World News: इटली में मरने वालों की संख्या 20 हजार के पार, लेकिन संक्रमण की दर हुई धीमी

    Coronavirus World News: इटली में मरने वालों की संख्या 20 हजार के पार, लेकिन संक्रमण की दर हुई धीमी

    दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. चीन (China COVID-19) के वुहान शहर से फैले इस वायरस से 180 से ज्यादा देश प्रभावित हुए हैं. सभी देशों की बात करें तो अभी तक कुल 18,48,556 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. 1,14,208 लोगों की मौत हो चुकी है. 4,31,852 मरीज ठीक हुए हैं. चीन में अब तक 83,135 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहां 3,343 लोगों की मौत हुई है और 77,956 मरीज स्वस्थ हुए हैं.

  • कोरोना से लड़ने में कुवैत सरकार की मदद कर रही 15 डॉक्टरों स्वास्थ्यकर्मियों की टीम भारतीय टीम

    कोरोना से लड़ने में कुवैत सरकार की मदद कर रही 15 डॉक्टरों स्वास्थ्यकर्मियों की टीम भारतीय टीम

    ज्ञात हो कि पीएम मोदी और कुवैत के पीएम शेख़ सबाह अल ख़ालिद के बीच फ़ोन पर बात हुई थी. इसके बाद दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की भी कोरोना को लेकर पैदा हुए हालात पर बात हुई थी. भारत कोरोना से लड़ने में दुनिया के देशों की एकजुटता और आपसी सहयोग का पुरज़ोर समर्थक है. भारत से डॉक्टरों को भेजने का ये क़दम उसी दिशा में उठाया गया है.

  • गरीब प्रवासी मज़दूरों के लिए आपदा फंड का इस्तेमाल कर उन्हें खाना मुहैया कराएं राज्य : रामविलास पासवान

    गरीब प्रवासी मज़दूरों के लिए आपदा फंड का इस्तेमाल कर उन्हें खाना मुहैया कराएं राज्य : रामविलास पासवान

    अब खाद्य मंत्री ने राज्य सरकरों से ऐसे गरीब प्रवासी मज़दूरों के लिए आपदा फंड का इस्तेमाल कर उन्हें खाना मुहैया कराने की अपील की है. लॉकडाउन की सबसे बुरी मार उन मज़दूरों पर पड़ी है जिनके पास राशन कार्ड तक नहीं है. उन्हें सरकार की ओर से मुहैया कराया जा रहा राशन तक नहीं मिल रहा. अब एनडीटीवी से खास बातचीत में खाद्य मंत्री ने सभी राज्यों से कहा है कि वो लॉकडाउन की मार झेल रहे ऐसे गरीब प्रवासी मज़दूरों को खाना मुहैया करने के लिए विशेष पहल करें.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com