NDTV Khabar

Latest news


'Latest news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM Modi Government 2.0: मोदी सरकार के एक साल, ये 5 बातें जो नहीं होनी चाहिए थीं

    PM Modi Government 2.0: मोदी सरकार के एक साल, ये 5 बातें जो नहीं होनी चाहिए थीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा 31 मई यानी रविवार को पूरा हो जाएगा. इससे एक दिन पहले शनिवार पीएम मोदी ने देशवासियों को चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने बीते साल एक साल में सरकार की उपलब्धियों और चुनौतियों का जिक्र किया है. पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370, राम मंदिर, तीन तलाक और नागरिक संशोधन बिल (CAA) का जिक्र किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद से आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा है. लेकिन पीएम मोदी की बातों से इतर बीते एक साल में पीएम मोदी के कार्यकाल में हुए कुछ ऐसी बातों पर ध्यान दें तो पाएंगे कि ये देश में हित नहीं थीं और ऐसा नहीं होना चाहिए था. 

  • One Year of PM Modi 2.0: मोदी सरकार के एक साल, हिंदुत्व के एजेंडे से जुड़ीं 4 बातें

    One Year of PM Modi 2.0: मोदी सरकार के एक साल, हिंदुत्व के एजेंडे से जुड़ीं 4 बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर देशवासियों के नाम चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद उपजे हालात से निपटने का संकल्प लिया. साथ में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी कि विचारधारा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी जाहिए की. उन्होंने कहा, राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 की बात हो, सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम - राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना ट्रिपल तलाक हो, या फिर भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून हो, ये सारी उपलब्धियां आप सभी को स्मरण हैं. एक के बाद एक हुए इन ऐतिहासिक निर्णयों के बीच अनेक फैसले, अनेक बदलाव ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है, नए लक्ष्य दिए हैं, लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया है'.  इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा कि  'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है.

  • ब्लड सैंपल लेकर जा रहा था अस्पताल स्टाफ तभी बंदर ने मारा झपट्टा, पेड़ पर चढ़कर ग्लव्स और मास्क को मुंह से नोंचा- देखें Video

    ब्लड सैंपल लेकर जा रहा था अस्पताल स्टाफ तभी बंदर ने मारा झपट्टा, पेड़ पर चढ़कर ग्लव्स और मास्क को मुंह से नोंचा- देखें Video

    इस घटना का वीडियो वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. इस वीडियो में बंदर मास्क और ग्लव्स को मुंह से चबाता हुआ दिखाई दे रहा है. शुरुआत में कुछ लोगों ने कहा कि बंदर जो सैंपल लेकर भागा है वह कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपल थे, हालांकि इसके बाद मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल ने बताया कि वह कोरोना जांच के Throat Swab नहीं बल्कि रुटीन चेकअप के लिए ब्लड सैंपल हैं. बताते चलें कि मेरठ का मेडिल कॉलेज बंदरों के आतंक से परेशान है, आए दिन स्टाफ, मरीज या फिर उनके तीमारदार इन बंदरों को निशाना बनते हैं.

  • पटना में RJD ने की मार्च निकालने की कोशिश, सोशल डिस्टैसिंग की उड़ीं धज्जियां

    पटना में RJD ने की मार्च निकालने की कोशिश, सोशल डिस्टैसिंग की उड़ीं धज्जियां

    पटना के वीवीआई इलाक़े सर्कुलर रोड पर जमकर लॉकडाउन में सोशल डिस्टैन्सिंग की धज्जियां उड़ाई गई हैं. दरअसल विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने दो दिन पहले गोपालगंज में अपनी पार्टी  के 3 सदस्यों की हुई हत्या के विरोध में जनता दल यूनाइटेड के विधायक अमरिंदर पांडे उर्फ़ पप्पू पांडेय की गिरफ़्तारी की मांग कर रहे हैं. राज्य सरकार का कहना है कि इस मामले की  एसआईटी और एसटीएफ जांच कर रही है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसकी गिरफ़्तारी होगी.

  • 'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए हैं. उनका दावा है कि भारत और चीन (India China) के बीच सीमा विवाद को लेकर जो तनाव जारी है उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)    का मू़ड ठीक नहीं है. हैरत इस बात की जब 4 अप्रैल के बाद पीएम मोदी और ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं हुई तो वह यह दावा किस आधार पर कर रहे हैं.

  • योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?

    योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?

    अगर आप सोच रहे होंगे कि कोरोना वायरस से जूझ रहे देश में राजनीतिक पार्टियां चुनावी गुणा-भाग में नहीं लगीं है तो आप गलत साबित हो सकते हैं क्योंकि राजनीति में जब कुछ न होता दिख रहा है तो उसे शांत जल की तरह समझना चाहिए जिसमें धाराएं एक दूसरे को अंदर ही अंदर काटती रहती हैं. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 22022 में होने हैं, लेकिन राजनीतिक दलों ने हमेशा की तरह अपने मुद्दे तलाशने शुरू कर दिए हैं. कोरोना संकट के बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को जमकर घेरा है. लेकिन इसमें उनका साथ देने के लिए राज्य के दो प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सामने नहीं आए. 

  • सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में प्रियंका को चुनौती दे रही अदिति सिंह से कांग्रेस नहीं छीन सकती MLA की कुर्सी?

    सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में प्रियंका को चुनौती दे रही अदिति सिंह से कांग्रेस नहीं छीन सकती MLA की कुर्सी?

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में सदर विधायक अदिति सिंह कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल बन गई हैं. उनके बागी तेवर पार्टी को खासा नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाल ही में प्रियंका गांधी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुए बस विवाद में अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिए. लेकिन आपको बता दें कि उनके बागी रुख की वजह से पार्टी ने बीते साल की यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को पत्र लिखकर उनकी विधानसभा सदस्यता खारिज करने का पत्र लिखा था. लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं है. लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि कांग्रेस भले ही अदिति सिंह पर कार्रवाई करते हुए पार्टी से निकाल दे लेकिन उनकी विधायक पद वाली कुर्सी नहीं छीन सकती है. इसके पीछे दल-बदल कानून है. 

  • कोरोना से जंग : महाराष्ट्र में अब सिर्फ दो ज़ोन होंगे, लॉकडाउन के दौरान मिलेंगी ये रियायतें

    कोरोना से जंग : महाराष्ट्र में अब सिर्फ दो ज़ोन होंगे, लॉकडाउन के दौरान मिलेंगी ये रियायतें

    बारिश के मौसम को देखते हुए रेड जोन में भी मॉल, उद्योग और दुकानें सुबह 9 से 5 बजे तक खुली रखने की छूट दी गई है लेकिन सिर्फ मरम्मत और रखरखाव के लिए. कोई भी व्यापार करने की इजाजत नहीं होगी.

  • सुपर साइक्लोन अम्फान (Super Cyclone Amphan ): ट्रेन-पटरियां, घर-बिजली की खंबे, सड़क जो भी सामने आएगा, हो जाएगा तबाह

    सुपर साइक्लोन अम्फान (Super Cyclone Amphan ): ट्रेन-पटरियां, घर-बिजली की खंबे, सड़क जो भी सामने आएगा, हो जाएगा तबाह

    मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि ‘अम्फान' 20 मई को बेहद भीषण चक्रवाती तूफान के रूप में पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश के हटिया द्वीप के बीच पश्चिम बंगाल- बांग्लादेश तटों से गुजरेगा. तटों से टकराने से पहले इसकी प्रचंडता कुछ कम होगी और हवाओं की गति निरंतर 155 से 165 किलोमीटर प्रति घंटे बनी रहेगी जो बीच-बीच में प्रति घंटे 180 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है.  मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम मध्य और उसके बगल में पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर प्रति घंटे 240 से 250 किलोमीटर की रफ्तार वाली तूफानी हवाओं की स्थिति बन रही है. साथ ही बताया कि मंगलवार शाम तक यह गति घटकर 200 से 210 किलोमीटर प्रति घंटे रह जाएगी जिसमें कभी-कभी 230 किलोमीटर प्रति घंटे की प्रचंड हवाएं चल सकती हैं.

  • ऑटोवाले ने शादी के लिए जुटाए 2 लाख रुपये, लॉकडाउन में नहीं हो पाई शादी तो ऐसे कर रहा है मजदूरों की सेवा

    ऑटोवाले ने शादी के लिए जुटाए 2 लाख रुपये, लॉकडाउन में नहीं हो पाई शादी तो ऐसे कर रहा है मजदूरों की सेवा

    किसी की मदद का जज्बा हो तो इंसान क्या नहीं कर सकता, इसी की एक मिसाल पेश की है यहां के एक ऑटो चालक ने जो अपने विवाह के लिए जमा पैसे का इस्तेमाल प्रवासी कामगारों को भोजन कराने में और परेशानहाल लोगों की सहयता में खर्च कर रहा है.

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

  • बंगाल की खाड़ी में Cyclone Amphan के प्रचंड होने की आशंका, कुछ ही घंटो में हो सकती है भारी बारिश

    बंगाल की खाड़ी में Cyclone Amphan के प्रचंड होने की आशंका, कुछ ही घंटो में हो सकती है भारी बारिश

    भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि इस तूफान के प्रभाव से 19 मई से राज्य के तटीय जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक जी के दास ने बताया कि कम दबाव का क्षेत्र रविवार की शाम तक भयंकर चक्रवात में बदल सकता है और यह 17 मई तक उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ सकता है. उन्होंने बताया कि इसके 18 से 20 मई के दौरान उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने और फिर पश्चिम बंगाल तट की ओर बढ़ने की संभावना है.

  • औरेया (Auraiya)हादसा: योगी सरकार ने सस्पेंड किए दो थाना इंचार्ज, मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार देने का ऐलान, 5 बड़ी बातें

    औरेया (Auraiya)हादसा: योगी सरकार ने सस्पेंड किए दो थाना इंचार्ज, मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार देने का ऐलान, 5 बड़ी बातें

    Auraiya Accident: उत्तर प्रदेश के औरेया में प्रवासी मजदूर एक हादसे का शिकार हो गए, जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई. ट्रक में सवार होकर ये मजदूर हरियाणा और राजस्थान से अपने गांवों की तरफ पलायन कर रहे थे. ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के बताए जा रहे हैं. कई मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने बताया कि दो ट्रकों में भिड़ंत की वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ. फरीदाबाद दिल्ली से आने वाले सैकड़ों मजदूर इसी रास्ते से होकर अपने-अपने घरों को जा रहे थे.

  • Coronavirus Updates: दिल्ली में 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 472 मामले आए सामने, मरीजों की कुल संख्या पहुंची 8470

    Coronavirus Updates: दिल्ली में 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 472 मामले आए सामने, मरीजों की कुल संख्या पहुंची 8470

    बीते 24 घंटे में 472 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. हालांकि, इस दौरान किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. वहीं, इस दौरान 187 मरीज ठीक हुए, अब तक कुल 3045 मरीज ठीक हो चुके हैं.

  • लॉकडाउन के बीच सड़क हादसों का शिकार होते मजदूर, MP और UP में घर जा रहे 14 मजदूरों की मौत

    लॉकडाउन के बीच सड़क हादसों का शिकार होते मजदूर, MP और UP में घर जा रहे 14 मजदूरों की मौत

    उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा प्रवासी मजदूर सड़क हादसों का शिकार हो चुके हैं.

  • मध्य प्रदेश: गुना में ट्रक और बस की भिड़ंत, हादसे में 8 मजदूरों की मौत, महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे मजदूर

    मध्य प्रदेश: गुना में ट्रक और बस की भिड़ंत, हादसे में 8 मजदूरों की मौत, महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे मजदूर

    इस हादसे में बस में सवाल 40 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई है. राहत एवं बचाव कार्य जारी है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • Labour Law : मजदूरों से जुड़े कानून में ऐसा क्या बदला कि 2 मुख्यमंत्रियों पर भड़क गए विपक्ष और संघ के नेता

    Labour Law : मजदूरों से जुड़े कानून में ऐसा क्या बदला कि 2 मुख्यमंत्रियों पर भड़क गए विपक्ष और संघ के नेता

    कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से देश में बेरोजगारी का स्तर बढ़ गया है. इससे निपटने के लिए राज्य सरकारों भी कोशिश कर रही हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चीन से निकलने वाली कंपनियों को उत्तर प्रदेश में स्वागत करने का ऐलान किया है और कहा है सरकार उनको हर संभव मदद मुहैया कराएगी. इस कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पीछे नही हैं. मध्य प्रदेश सरकार की ओर से दावा किया गया है कि राज्य सरकार ने औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाकर रोजगार के अवसरों में वृद्धि, नये निवेश को प्रोत्साहित करने और श्रमिकों के हितों की रक्षा के उद्देश्य से श्रम सुधारों की घोषणा की है.

  • Coronavirus Latest Update: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 63,000 के करीब, बीते 24 घंटे में 128 लोग गंवा चुके हैं जान

    Coronavirus Latest Update: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 63,000 के करीब, बीते 24 घंटे में 128 लोग गंवा चुके हैं जान

    Coronavirus Cases in India: देश में कोरोनावायरस से अब तक 2,109 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 62,939 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,277 नए मामले सामने आए हैं और 128 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com