NDTV Khabar

Lockdown Extended In INDIA


'Lockdown extended in INDIA' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोनावायरस पर काबू पाने की कवायद, देश के इन शहरों में फिर लागू हो रहा है लॉकडाउन

    कोरोनावायरस पर काबू पाने की कवायद, देश के इन शहरों में फिर लागू हो रहा है लॉकडाउन

    भारत में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 9 लाख से अधिक हो चुकी है. साथ ही रोजाना 28 हजार से अधिक मामले आने शुरू हो गए हैं. ऐसे में COVID-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन जारी है, जबकि कई शहरों में लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है.

  • पीएम मोदी के संबोधन से पहले ट्रेंड करने लगा Lockdown-4, लोग बोले- 'मोदी जी टास्क भी देना प्लीज...'

    पीएम मोदी के संबोधन से पहले ट्रेंड करने लगा Lockdown-4, लोग बोले- 'मोदी जी टास्क भी देना प्लीज...'

    कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. खबर आते ही ट्विटर पर लॉकडाउन-4 (Lockdown 4.0) टॉप ट्रेंड कर रहा है. लोगों ने मजेदार मीम्स (Lockdown Memes) बनाए हैं. लोग पीएम मोदी से कह रहे हैं कि इस बार उनको कोई न कोई टास्क दें.

  • लेंस बदल देने से चांद नहीं बदल जाता, WHO ने 30 जनवरी को जारी की थी सबसे बड़ी चेतावनी

    लेंस बदल देने से चांद नहीं बदल जाता, WHO ने 30 जनवरी को जारी की थी सबसे बड़ी चेतावनी

    पैनडेमिक. यह एक ऐसा शब्द है जिससे कोविड-19 के प्रसार को बयां किया जाने लगा है. हिन्दी में इसे वैश्विक महामारी कहते हैं. इस शब्द की खासियत यह रही है कि यह सबसे बड़ी चेतावनी की निशानी बन गया. हम सभी के दिमाग़ में यह बात बैठ गई कि विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO ने 11 मार्च को पैनडेमिक की घोषणा की और यही सबसे बड़ा अलर्ट था, अलार्म था. चेतावनी की सबसे बड़ी घंटी थी. वैश्विक महामारी के ख़िलाफ़ युद्ध का बिगुल था. यह सही नहीं है.

  • जो यात्री ट्रेन से आएंगे उनको अपने टिकट का पैसा देना होगा, बिहार सरकार ने किया साफ

    जो यात्री ट्रेन से आएंगे उनको अपने टिकट का पैसा देना होगा, बिहार सरकार ने किया साफ

    लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों और छात्रों को अपने-अपने गंतव्य स्थान तक जाने के लिए‍ केंद्र सरकार से इजाजत मिलने के बाद बिहार सरकार ने स्पष्ट किया है कि जो भी यात्री ट्रेन से आएंगे उन्हें अपने टिकट का पैसा खुद ही देना होगा. यह भारत सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार है. ये सफ़ाई बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने दी है.

  • भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 2411 मामले आए सामने, 71 की मौत, 10 हजार से ज्यादा हुए ठीक

    भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 2411 मामले आए सामने, 71 की मौत, 10 हजार से ज्यादा हुए ठीक

    Coronavirus Cases in India: पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे ज्यादा 2,411 नए मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 10,018 मरीज ठीक को चुके हैं. रिकवरी रेट 26.64 प्रतिशत हो गया.

  • 4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन 3 : रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के नियमों के लेकर अगर हैं कन्फ्यूज तो पूरी जानकारी यहां पढ़ें

    4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन 3 : रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के नियमों के लेकर अगर हैं कन्फ्यूज तो पूरी जानकारी यहां पढ़ें

    कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के चलते भारत में अब 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. हालांकि इस दौरान कई तरह की रियायतें दी गई हैं. लेकिन ये सभी छूटें इस आधार पर तय होंगी कि आपका इलाका या जिला कि जोन में आता है. दरअसल सरकार ने देश के सभी जिलों को रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन में बांट दिया है. उन जोन के हिसाब से तय किया गया है कि कहां कितनी छूट देनी है. दरअसल इस बार के लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से सब कुछ एक बार दोबारा शुरू करने का प्लान है. कुल मिलाकर इस बार का लॉकडाउन पहली दो बार की तरह सख्त नहीं होगा. ग्रीन और रेड जोन में आने वाले जिलों में इस बार काफी रियायतें दी जा रही हैं.

  • Lockdown 3.0: रेड जोन में तमाम प्रतिबंधों के बावजूद इन चीजों की होगी इजाजत...

    Lockdown 3.0: रेड जोन में तमाम प्रतिबंधों के बावजूद इन चीजों की होगी इजाजत...

    Coronavirus lockdown Updates: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 17 मई तक कर दी गई है और इस दौरान आम लोगों के लिए हवाई यात्रा, ट्रेनों और अंतरराज्यीय बस यात्राओं पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा. इसके अलावा, इस अवधि में शैक्षणिक संस्थान, थियेटर, मॉल, होटल और बार भी बंद रहेंगे. सरकार ने शुक्रवार को इस संबंध में घोषणा की. हालांकि इस अवधि में उन क्षेत्रों के भीतर लोगों की आवाजाही और विभिन्न व्यापारिक गतिविधियों के लिए कुछ छूट दी गई है जहां कोविड-19 के सीमित मामले या कोई मामला नहीं है. बंद का प्रथम चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक था, जिसे बाद में बढ़ा कर (15 अप्रैल से) तीन मई तक (दूसरा चरण) किया गया था. बंद को दो और सप्ताह के लिए बढ़ाने का फैसला ऐसे समय में लिया गया है, जब विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. देशभर में 35,000 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें से 1,100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि कुछ विशेषज्ञों ने चेताया है कि यह बंद देश की अर्थव्यस्था पर बहुत बुरा असर डाल रहा है. कई रेटिंग एजेंसियों ने मौजूदा वित्त वर्ष में देश की आर्थिक विकास दर में तेज गिरावट का अंदेशा जताया है. लॉकडाउन के तीसरे चरण में भी पहले की तरह रेड जोन इलाकों में प्रतिबंध जारी रहेंगे लेकिन इस बार रेड जोन में भी कुछ चीजों की इजाजत शर्तों के साथ दी गई है.

  • लॉकडाउन 3.0 में ये 10 बातें आपके लिए जानना है जरूरी...

    लॉकडाउन 3.0 में ये 10 बातें आपके लिए जानना है जरूरी...

    Coronavirus lockdown: कोरोनावायरस के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने देश भर में जारी लॉकडाउन को दो और हफ्ते के लिए‍ बढ़ा दिया है. लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म हो रहा है. अब 4 मई से लेकर 17 मई तक और ये जारी रहेगा. इस दौरान सरकार ने देश के सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोनों में बांट दिया है. इनमें से ऑरेंज और ग्रीन जोन में कई तरह की रियायतें भी सरकार देने जा रही है. अब चूंकि लॉकडाउन दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है, ऐसे में आपके लिए ये 10 बातें जानना बेहद जरूरी है...

  • उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर 30 जून तक 'लॉकडाउन'

    उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर 30 जून तक 'लॉकडाउन'

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में 30 जून तक कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करने की इजाजत नहीं देने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 से निपटने के लिए गठित ''टीम-11'' की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि आगामी 30 जून तक राज्य में कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति न दी जाए.

  • 3 मई के बाद भी बढ़ेगा लॉकडाउन? इस सवाल पर बच्ची ने दिया मजेदार जवाब, बोली- 'मोदी जी आएंगे और बोलेंगे...' देखें Viral Video

    3 मई के बाद भी बढ़ेगा लॉकडाउन? इस सवाल पर बच्ची ने दिया मजेदार जवाब, बोली- 'मोदी जी आएंगे और बोलेंगे...' देखें Viral Video

    सरकार ने पहले देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया था, जिसको बढ़ाकर 3 मई तक के लिए कर दिया गया. लोग सोच रहे हैं कि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) 3 मई को आकर क्या बोलते हैं. टिकटॉक (TikTok) पर इस पर मजेदार वीडियो (Funny Video) बन रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो है जो खूब वायरल (TikTok Viral Video) हो रहा है.

  • Coronavirus: लॉकडाउन के बीच स्‍कूलों ने बढ़ाई फीस, परेशान हुए पेरेंट्स

    Coronavirus: लॉकडाउन के बीच स्‍कूलों ने बढ़ाई फीस, परेशान हुए पेरेंट्स

    Lockdown Extended till May 3: कई स्कूलों ने फीस बढ़ोतरी की घोषणा की है जिससे देश में कोरोनावायरस से निपटने के लिए लगाये गए लॉकडाउन के दौरान शुल्क में कुछ राहत मिलने का इंतजार कर अभिभावकों की परेशानी और बढ़ गई है.

  • 'सिर्फ चावल खाया है....दूध नहीं उतर रहा है...8 दिन की बेटी को क्या पिलाऊं'

    'सिर्फ चावल खाया है....दूध नहीं उतर रहा है...8 दिन की बेटी को क्या पिलाऊं'

    Coronavirus Lockdown Extended: देश भर में लॉकडाउन बढ़ने के आसार के साथ दिल्ली और आसपास के ज़िलों में फ़ंसे लाखों प्रवासी मज़दूरों की तकलीफें बढ़ गई हैं. जहां-तहां फ़ंसे इन मज़दूरों को दिन में बड़ी मुश्किल से बस एक वक़्त का खाना नसीब हो पाए तो बड़ी बात है.  इनका कहना है कि कोरोना का तो पता नहीं पर भूख जरूर मार देगी. ऐसी ही एक मामला देश की राजधानी दिल्ली में आया है. लॉकडाउन के दौरान महक नाम की एक महिला ने बेटी को जन्म दिया है. न तो अस्पताल जाने के पैसे थे और न साधन, 22 साल की महक और उनके पति गोपाल उत्तराखंड के नैनीताल के एक गांव के रहने वाले हैं. पुरानी दिल्ली के टाउनहॉल इलाक़े की एक बिल्डिंग में मज़दूरी करते हैं.  लेकिन अब  लॉकडाउन के चलते सब बंद है. महक बताती हैं दो दिन में बस एक बार ही खाना नसीब होता है. बेटी को देख पिता गोपाल के आंसू नहीं रूकते. महक ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, 'बस एक मुट्ठी चावल खाया है....दूध नहीं उतर रहा है....बेटी को कैसे पिलाऊं...'

  • Lockdown Extended: 3 मई तक बढ़ गया लॉकडाउन, बोर्ड परीक्षाओं और एंट्रेंस एग्‍जाम का क्‍या होगा?

    Lockdown Extended: 3 मई तक बढ़ गया लॉकडाउन, बोर्ड परीक्षाओं और एंट्रेंस एग्‍जाम का क्‍या होगा?

    पिछले महीने जब पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था तब एनटीए (NTA) ने कहा था कि वह नीट और जेईई मेन की परीक्षाओं को मई के आखिरी हफ्ते में आयोजित कर सकता है. लेकिन अब पीएम ने 3 मई तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. जाहिर है ऐसे में परीक्षाओं की तिथियों का और आगे बढ़ना स्‍वाभाविक है. 

  • Lockdown Update: भारत में 3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, PM Modi ने इन 7 बातों में मांगा देश का साथ

    Lockdown Update: भारत में 3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, PM Modi ने इन 7 बातों में मांगा देश का साथ

    Coronavirus Lockdown In India: कोरोनावायरस के चलते भारत ने लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ा दिया है. इससे पहले 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया था जो 14 अप्रैल तक था. अब इसके बाद 19 दिनों का और लॉकडाउन बढ़ाया गया है. पीएम मोदी (PM Modi) ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में 3 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा, जिसका सख्ती से पालन होना चाहिए.

  • Coronavirus Pakistan News: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले पांच हजार के पार, लॉकडाउन पर फैसला आज

    Coronavirus Pakistan News:  पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले पांच हजार के पार, लॉकडाउन पर फैसला आज

    Coronavirus Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें सभी प्रांतों के मुख्यमंत्री और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नेता भी शामिल हुए. बैठक के बाद योजना मंत्री असद उमर ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में लॉकडाउन के मुद्दे पर चर्चा की गई. इस संबंध में और चर्चा के लिए आज भी बैठक होगी. सरकार ने देश में कोरोना वायरस प्रसार पर रोक के लिए 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगाया है. 

  • Coronavirus Maharashtra News: मुंबई में स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमित होने के मामले बढ़े, पुणे भी 37 नए केस मिले

    Coronavirus Maharashtra News: मुंबई में स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमित होने के मामले बढ़े, पुणे भी 37 नए केस मिले

    दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पुणे में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कम से कम 37 मामले सामने आए हैं. इसके बाद जिले में कोविड-19 संक्रमित लोगों की संख्या 313 हो गई है. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत हुई है.

  • Coronavirus Bihar News: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 66 हुई

    Coronavirus Bihar News: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 66 हुई

    प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि 23 मार्च को दुबई से लौटे नालंदा जिले के एक 40 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. नालंदा जिले में पूर्व में कोरोना संक्रमण के दो मामले प्रकाश में आये थे जो अब ठीक हो चुके हैं.  

  • लॉकडाउन में घर पर बैठे-बैठे हो रहे हैं बोर तो ये 7 रोमांटिक गाने बदल देंगे आपका मूड

    लॉकडाउन में घर पर बैठे-बैठे हो रहे हैं बोर तो ये 7 रोमांटिक गाने बदल देंगे आपका मूड

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण हर तरफ लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. 21 दिनों के लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घर में बंद होने के कारण बोर होने लगे हैं. वहीं कई लोग ऐसे हैं जो खुद को बिजी रखने के लिए घर के कामों में व्यस्त हैं. लेकिन इन सब के बावजूद आपके पास टाइम बच जाता है तो मन बहलाने के लिए आप कुमार सानू औऱ उदित नारायण के 90s का सुपरहिट गाना सुन सकते हैं.कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण हर तरफ लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. 21 दिनों के लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घर में बंद होने के कारण बोर होने लगे हैं. वहीं कई लोग ऐसे हैं जो खुद को बिजी रखने के लिए घर के कामों में व्यस्त हैं. लेकिन इन सब के बावजूद आपके पास टाइम बच जाता है तो मन बहलाने के लिए आप कुमार सानू औऱ उदित नारायण के 90s के सुपरहिट गाने सुन सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com