NDTV Khabar

Lockdown In Delhi


'Lockdown in Delhi' - 274 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली की आकांक्षा के NEET में आए 720 में से 720 अंक, फिर क्यों नहीं मिली पहली रैंक?

    दिल्ली की आकांक्षा के NEET में आए 720 में से 720 अंक, फिर क्यों नहीं मिली पहली रैंक?

    NEET परीक्षा में 720 में से 720 अंक लाने वाली दिल्ली की अकांक्षा सिंह के हाथों से कम उम्र होने की वजह से पहली रैंक फिसल गई. इस परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब के साथ सिंह को शत प्रतिशत अंक मिले हैं लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की टाई-ब्रेकिंग नीति (समान अंक आने पर वरिष्ठता तय करने की प्रणाली) के तहत कम उम्र होने की वजह से उन्हें दूसरी रैंक मिली.

  • कोरोना के मामलों में तेजी के बीच दिल्ली के COVID-19 अस्पतालों को बेड बढ़ाने की मिली इजाजत

    कोरोना के मामलों में तेजी के बीच दिल्ली के COVID-19 अस्पतालों को बेड बढ़ाने की मिली इजाजत

    स्वास्थ्य मंत्री ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में बेड हैं. हालांकि, आईसीयू बेड में थोड़ी सी कमी आनी शुरू हो गई है. इसलिए दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि दिल्ली के जो 33 बड़े अस्पताल हैं, उन अस्पतालों में 80 प्रतिशत आईसीयू बेड कोविड मरीजों के लिए रखना होगा और बाकी 20 प्रतिशत बेड यह अस्पताल अन्य मरीजों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

  • रिपोर्ट में खुलासा, अप्रैल-जून में 67 प्रतिशत घटी मकानों की बिक्री

    रिपोर्ट में खुलासा, अप्रैल-जून में 67 प्रतिशत घटी मकानों की बिक्री

    डेटा विश्लेषण फर्म प्रॉपइक्विटी के विश्लेषण के मुताबिक कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी और इसके चलते देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण 9 प्रमुख शहरों में मकानों की बिक्री 67 प्रतिशत घटकर 21,294 इकाई रह गई. प्रॉपइक्विटी के अनुसार, अप्रैल-जून 2020 के दौरान कुल मकानों की बिक्री 21,294 इकाई रही, जो एक साल पहले की अवधि में 64,378 इकाई थी. इस तरह इसमें 67 प्रतिशत की गिरावट हुई.

  • टाटा नमक कंपनी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मारा छापा, 3000 किलो नकली नमक बरामद

    टाटा नमक कंपनी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मारा छापा, 3000 किलो नकली नमक बरामद

    दिल्ली में टाटा नमक कंपनी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 3000 किलो नकली नमक बरामद किया है. लॉकडाउन में पिछले दो महीने में करीब 10 हजार किलो नकली टाटा नमक बाजार में बिक चुका है. लॉकडाउन में एक टैक्सी ड्राइवर की माली हालत खराब हुई तो उसने नकली टाटा नमक की फेक्ट्री खोल ली. उसने हूबहू असली टाटा नमक जैसी पेकिंग, क्यूआर कोड छापकर लाकडाउन के दौरान नकली टाटा नमक बेचा. 

  • रेलवे मुंबई में उपनगरीय सेवाओं को आज से देगा विस्तार, मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में चलेंगे 350 ट्रेन

    रेलवे मुंबई में उपनगरीय सेवाओं को आज से देगा विस्तार, मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में चलेंगे 350 ट्रेन

    रेलवे बुधवार से मुंबई में अपनी उपनगरीय सेवाओं में विस्तार करेगा.रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में प्रत्येक में 350 ट्रेनों को चलाया जाएगा.

  • Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार

    Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार

    Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार पहुंच गया है. वहीं, अभी तक 17 हजार 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. बता दें दुनियाभर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत चौथे स्थान पर है.

  • भारत के पहले कोविड-19 टीके COVAXIN को डीसीजीआई की तरफ से मानव परीक्षण की मिली अनुमति

    भारत के पहले कोविड-19 टीके COVAXIN को डीसीजीआई की तरफ से मानव परीक्षण की मिली अनुमति

    भारत के पहले स्वदेशी कोविड-19 टीके को भारतीय औषधि महानियंत्रक (DCGI) से मानव पर परीक्षण की अनुमति मिल गई है.‘कोवैक्सिन’ नामक टीके का विकास भारत बायोटेक ने भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) और राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (NIB) के साथ मिलकर विकसित किया है

  • दिल्ली में कन्टेनमेंट जोन 280 से बढ़कर 417 हुए , बढ़ सकती है इनकी संख्या

    दिल्ली में कन्टेनमेंट जोन 280 से बढ़कर 417 हुए , बढ़ सकती है इनकी संख्या

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक समिति बनाई थी. इस कमेटी ने सुझाव दिए थे कि दिल्ली के कंटेन्मेंट जोन की रिमैपिंग की जानी चाहिए और इन्हें रिडिजाइन भी किया जाना चाहिए ताकि मॉनिटरिंग प्रभावी तरीके से हो सके. 

  • 80 हज़ार के पार हुआ दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, पिछले 24 घंटे में आए 2948 नए मामले

    80 हज़ार के पार हुआ दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, पिछले 24 घंटे में आए 2948 नए मामले

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2948 मामले रिकार्ड हुए जिसके बाद यहां सक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 80,188 हो गई. पिछले 24 घंटे में यहां 66 मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद इस जानलेवा वायरस से मरने वालों की संख्या 2558 हो गई है.

  • दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 77 हजार के पार, पिछले 24 घंटों में 3460 नए मरीज आए सामने

    दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 77 हजार के पार, पिछले 24 घंटों में 3460 नए मरीज आए सामने

    Delhi Coronavirus Updates: शुक्रवार की शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में यहां 3460 नए मरीज सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 77,240 हो गई. वहीं पिछले 24 घंटों में 2326 मरीज ठीक हुए जिनको मिलाकर अब तक कुल 47091 मरीज ठीक हो चुके हैं.

  • दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने की कोई योजना नहीं : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने की कोई योजना नहीं : अरविंद केजरीवाल

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ने के बीच देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के कयास लगाए जा रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इसका खंडन करते हुए कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने की कोई योजना नहीं है.

  • अज्ञानता से भी खतरनाक होता है घमंड - राहुल गांधी ने COVID और अर्थव्यवस्था को लेकर आइंस्टाइन के हवाले से मोदी सरकार पर साधा निशाना

    अज्ञानता से भी खतरनाक होता है घमंड - राहुल गांधी ने COVID और अर्थव्यवस्था को लेकर आइंस्टाइन के हवाले से मोदी सरकार पर साधा निशाना

    राहुल गांधी ने कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों और अर्थव्यवस्था का एक ग्राफ शेयर किया है, इसके साथ उन्होंने महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन का एक कथन भी लिखा, जिसके अनुसार अज्ञानता से ज़्यादा खतरनाक सिर्फ एक चीज़ होती है, वह है घमंड. बताते चलें कोविड के खिलाफ तैयारियों से लेकर अर्थव्यवस्था पर किए गए फैसलों को लेकर राहुल गांधी मोदी सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं. 

  • अमित शाह की मीटिंग में शामिल हुए AAP, बीजेपी, कांग्रेस और बसपा के नेता, मांगे गए सुझाव

    अमित शाह की मीटिंग में शामिल हुए AAP, बीजेपी, कांग्रेस और बसपा के नेता, मांगे गए सुझाव

    यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर की गई है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में चार मुख्य राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को जानकारी दी और इस मामले में उनके सुझाव मांगे. भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बसपा के नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया.दिल्ली में 41,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 1,300 से अधिक लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है. संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद दिल्ली तीसरे नंबर पर है. 

  • Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में COVID-19 से 325 की मौत, 11,502 नए मामले आए सामने

    Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में COVID-19 से 325 की मौत, 11,502 नए मामले आए सामने

    सोमवार की सुबह समाप्त हुए 24 घंटों में कोरोना के 11502  नए मामले सामने आए और 325 लोगों की मौत हुई. देश में अब तक 9520 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 169798 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल हुए हैं. रिकवरी रेट में मामूली बढ़ोतरी के साथ यह दर 51.07 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

  • लॉकडाउन में बारात निकालना पड़ा भारी, दूल्हे समेत 9 बाराती हुए गिरफ्तार, देखें तस्वीर

    लॉकडाउन में बारात निकालना पड़ा भारी, दूल्हे समेत 9 बाराती हुए गिरफ्तार, देखें तस्वीर

    घटना मालवाणी थाने की है जहां 12 जून को एक बारात, बैंड-बाजे के साथ निकली थी. जानकारी के मुताबिक परिवार ने पुलिस से इजाजत लिए बगैर इस कार्यक्रम का आजोयन किया. मालवणी गेट नम्बर 8 में निकली बारात में शामिल हुए लोगों में कोरोना के प्रति सतर्कता नजर नहीं आ रही है. बारात में न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है और न ही किसी ने अपने चेहरे पर मास्क लगाया है. 

  • कोरोना वायरस : बीते 24 घंटों का फिर टूटा रिकॉर्ड, 11929 नए मामले आए सामने, 311 की मौत

    कोरोना वायरस : बीते 24 घंटों का फिर टूटा रिकॉर्ड, 11929 नए मामले आए सामने, 311 की मौत

    दुनियाभर के तमाम देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 320,922 हो गई है. रविवार की सुबह समाप्त हुए 24 घंटों में कोरोना के 11929 नएनए मामले सामने आए और 311 लोगों की मौत हुई. देश में अब तक 9195 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 162379 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल हुए हैं. रिकवरी रेट में मामूली बढ़ोतरी के साथ यह दर 50.59 % प्रतिशत पर पहुंच गई है. 

  • गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामलों पर हुआ मंथन

    गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामलों पर हुआ मंथन

    एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में दिल्ली में वैश्विक महामारी से निपटने, अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, जांच की सुविधाओं और स्वास्थ्य संबंधी अन्य बुनियादी ढांचे में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया गया. शाह, बैजल और केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में शामिल हुए. गृह मंत्री ने दिल्ली के तीन नगर निगमों- उत्तर, दक्षिण एवं पूर्व- के महापौरों और नगर निकाय के आयुक्तों के साथ शाम को एक अन्य बैठक बुलाई है. इस बैठक में उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे.

  • सोनू सूद से प्रेरणा लेकर दिल्ली के नौजवानों ने जुटाए पैसे, 400 फंसे प्रवासी मजदूरों को भेजवाया घर  

    सोनू सूद से प्रेरणा लेकर दिल्ली के नौजवानों ने जुटाए पैसे, 400 फंसे प्रवासी मजदूरों को भेजवाया घर  

    रमनदीप कौर ने कहा, "10 घंटे से कम समय में, हमने करीब 12,000 रुपये जुटाये. अगले दिन हमने उनके लिए 6 टिकट बुक की. हमने अब तक 2.5 लाख रुपये जमा किए और 400 से ज्यादा मजदूरों को ट्रेनों और बसों से उनके घर भेज चुके हैं." हालांकि, अब उन्हें पैसों की कमी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि कुछ लोग मदद के लिए उनके पास पहुंच रहे हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com